NDTV Khabar

UAE


'UAE' - 217 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुहाना खान मम्मी गौरी खान के साथ पहुंची दुबई के पार्लर, यूं कराया मेकओवर- देखें Photos

    सुहाना खान मम्मी गौरी खान के साथ पहुंची दुबई के पार्लर, यूं कराया मेकओवर- देखें Photos

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बिटिया सुहाना खान (Suhana Khan) इन दिनों अपने परिवार के साथ यूएई में आईपीएल (IPL) देखने पहुंची हुई हैं. सुहाना खान 'केकेआर (KKR)' को सपोर्ट करने के लिए पहुंच गई हैं, जहां से वह लगातार अपने फोटो और वीडियो फैन्स के साथ साझा कर रही हैं.

  • हार्दिक पांड्या ने बेटे को सोने से पहले इस खास अंदाज में किया Bye, वायरल हुआ Cute Video

    हार्दिक पांड्या ने बेटे को सोने से पहले इस खास अंदाज में किया Bye, वायरल हुआ Cute Video

    हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल खेलने के लिए यूएई (IPL 2002 in UAE) में हैं लेकिन उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक (Nataša Stanković) इन दिनों इंडिया में है और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं. नताशा अकसर अपनी और हार्दिक की रोमांटिक फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

  • RR vs KXIP Live Match Score, IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, देखें प्लेइंग XI

    RR vs KXIP Live Match Score, IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, देखें प्लेइंग XI

    IPL 2020, Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भी इंग्लैंड में ‘कनकशन' संबंधित मुद्दों के बाद अपना पहला मैच खेलते हुए 47 गेंद में 69 रन की पारी खेली. बटलर (Jos Buttler) पृथकवास नियमों के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाये थे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे थे.

  • आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

    आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

    मौजूदा नवीनीकरण पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उपाध्यक्ष वलीद बुखातिर ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों से लेकर सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम प्रत्येक संभव एहतियात बरत रहे हैं और हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल बना रहे.’’

  • इजरायल-संयुक्त अरब अमीरात डील पर भड़का ईरान, बोला- UAE ने मुस्लिम देशों को दिया धोखा

    इजरायल-संयुक्त अरब अमीरात डील पर भड़का ईरान, बोला- UAE ने मुस्लिम देशों को दिया धोखा

    खामेनई ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अमीरात जल्द ही अहसास हो जाएगा और उसने जो किया है उसकी भरपाई करेगा." उन्होंने कहा, "संयुक्त अरब अमीरात के शासकों ने यहूदियों के लिए क्षेत्र के दरवाजे खोल दिए हैं और फिलिस्तीन के मामले की अनदेखी की है." अमीरात और इजरायल के बीच समझौते के बाद खामेनई की ओर से यह पहली प्रतिक्रिया आई है.

  • इजराइल और UAE राजनयिक संबंध स्थापित करेंगे, ट्रंप ने समझौते में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी

    इजराइल और UAE राजनयिक संबंध स्थापित करेंगे, ट्रंप ने समझौते में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी

    संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और इज़राइल ने गुरुवार को उस समझौते के तहत पूर्ण राजनयिक संबंध स्थापित करने पर सहमति जतायी जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभायी गई है. तीनों देशों का कहना है कि इससे पश्चिम एशिया क्षेत्र में शांति लाने में मदद मिलेगी और इसके तहत इजराइल वेस्ट बैंक के बड़े हिस्सों को अपने में मिलाने की योजना को स्थगित कर देगा.

  • IPL स्पॉन्सरशिप की रेस में Patanjali, बनने लगे Memes, लोग बोले- विकेट गिरने पर होगा कपालभाती

    IPL स्पॉन्सरशिप की रेस में Patanjali, बनने लगे Memes, लोग बोले- विकेट गिरने पर होगा कपालभाती

    बीसीसीआई (BCCI) नए टाइटिल स्पॉन्सर (IPL Sponsership) की खोज में है. बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की पतंजलि (Patanjali) भी आईपीएल की स्पॉन्सर (IPL Sponsor) की रेस में बोली लगा सकती है. खबर आते ही #PatanjaliIPL हैशटेग ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा. लोगों ने ट्विटर पर मजेदार मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) शेयर किए हैं, जो कफी वायरल हो रहे हैं.

  • भारतीय सीमा में घुसने पर राफेल बेड़े का स्वागत ऐसे किया INS Kolkata ने, सुनें पूरा AUDIO

    भारतीय सीमा में घुसने पर राफेल बेड़े का स्वागत ऐसे किया INS Kolkata ने, सुनें पूरा AUDIO

    राफेल की टुकड़ी UAE के अल धाफरा एयरबेस से उड़ान भरने के बाद पश्चिमी अरब सागर में तैनात नौसेना के युद्धपोत INS कोलकाता से संपर्क स्थापित किया. इस दौरान राफेल के ऐरो लीडर और आईएनएस कोलकाता के बीच बातचीत हुई. 

  • भारत आने के दौरान 'मारक' राफेल जेट की UAE में हुई एयर-टू-एयर Refuelling, देखें तस्‍वीरें..

    भारत आने के दौरान 'मारक' राफेल जेट की UAE में हुई एयर-टू-एयर Refuelling, देखें तस्‍वीरें..

    भारत की ओर से आते हुए इन फाइनल प्‍लेंस में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) के Al Dhafra air base में फ्रांसीसी वायुसेना के रीफ्यूलिंग टैंकर से ईंधन भरा गया. एयर-टू-एयर रिफ्यूलिंग के तहत हवा में ही विमानों में ही ईंधन भरा गया. एयरराफेल विमानों को अगले माह से औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल किए जाने की संभावना है.

  • UAE ने जापान से लॉन्च किया मिशन मंगल, ऐसा करने वाला पहला अरब देश

    UAE ने जापान से लॉन्च किया मिशन मंगल, ऐसा करने वाला पहला अरब देश

    संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने आज (सोमवार) सुबह मिशन मंगल (Mars Mission) लॉन्च किया. UAE ने जापान (Japan) से इस मिशन को लॉन्च किया है. मंगल ग्रह पर यान भेजने वाला UAE पहला अरब देश है. इस मंगलयान को 'अल-अमल' अथवा 'होप' नाम दिया गया है.

  • Kerala Gold Scam: डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए 180 किलोग्राम सोने की तस्करी हुई: सूत्र

    Kerala Gold Scam: डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए 180 किलोग्राम सोने की तस्करी हुई: सूत्र

    Kerala Gold Scam: तिरुवनंतपुरम में UAE के वाणिज्य दूतावास में राजनयिक चैनलों के माध्यम से 30 किलोग्राम सोने की तस्करी के मामले में दो कथित आरोपियों को सबूत इकट्ठा करने के लिए शहर की अलग अलग जगहों पर ले जाया गया. मामले की जांच कर रही एजेंसी ने स्वप्न सुरेश (Swapna Suresh) और सारिथ (Sarith) को उनके घर और दफ्तर भी ले जाया गया. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि अब तक हमें जो जानकारी मिली है उसके आधार पर कह सकते हैं कि इस डिप्लोमेटिक रूट (Diplomatic Route) के जरिए करीब 180 किलो सोने की तस्करी (Gold Smuggling) की जा चुकी है.

  • UAE-सऊदी से चार्टर प्लेन में आए 14 लोगों के पास मिला 15 करोड़ रुपये का सोना, इमरजेंसी लाइट में लाए थे भरकर  

    UAE-सऊदी से चार्टर प्लेन में आए 14 लोगों के पास मिला 15 करोड़ रुपये का सोना, इमरजेंसी लाइट में लाए थे भरकर  

    कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 3 जुलाई को 2 चार्टर फ्लाइट से 14 लोग सऊदी अरब और यूएई से जयपुर आये थे, जब कस्टम विभाग ने उनके सामान की तलाशी ली तो उनके पास 15 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है. उनके पास से करीब 32 किलो सोना मिला है. जिसकी कुल कीमत 15,67,59,820 करोड़ रुपये आंकी गई है.

  • सोनू सूद से दुबई में फंसे लोगों ने लगाई मदद की गुहार, बोले- यहां रहना मुश्किल हो रहा है...

    सोनू सूद से दुबई में फंसे लोगों ने लगाई मदद की गुहार, बोले- यहां रहना मुश्किल हो रहा है...

    कोरोना वायरस के दौरान बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं. उन्होंने कई प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक सही सलामत पहुंचाया, साथ ही मजदूरों के खाने-पीने का भी इंतजाम किया.

  • UAE में फंसा कपल भारत में करना चाहता था मासूम बेटे का अंतिम संस्कार, असम के डॉक्टर ने ऐसे की मदद

    UAE में फंसा कपल भारत में करना चाहता था मासूम बेटे का अंतिम संस्कार, असम के डॉक्टर ने ऐसे की मदद

    कृष्णदास ने एनडीटीवी को बताया, "हम हैरान थे. हम नहीं पता था कि क्या हो रहा है. 15 दिन पहले ही बेटे की ब्लड कैंसर होने की जानकारी मिली और हमने उसे खो दिया. हम पूरे धार्मिक संस्कारों के साथ अपने बेटे का अंतिम संस्कार करना चाहते थे. हमने बेटे के शव को विशेष विमान से ले जाने की कोशिश की और भारतीय दूतावास भी हमारी मदद कर रही थे, लेकिन बहुत लोग थे जो वापस जाने की कतार में थे और विशेष विमानों की संख्या सीमित थी. हम उम्मीद खो चुके थे.

  • कोरोना वायरस : UAE से भारत वापस लाए गए 356 भारतीय, क्वरंटाइन में रहने के लिए हैं दो विकल्प

    कोरोना वायरस :  UAE से भारत वापस लाए गए 356 भारतीय, क्वरंटाइन में रहने के लिए हैं दो विकल्प

    एयर इंडिया की दो स्पेशल फ्लाइट से यूएई से करीह 356 भारतीयों को वापस लाया गया है. इनमें 3 नवजात  बच्चे भी शामिल हैं. ये दोनों फ्लाइट शुक्रवार की देर रात भारत पहुंची हैं. शुक्रवार की मध्य रात्रि एक फ्लाइट चेन्नई में उतरी है. एक अधिकारी ने बताया कि इस फ्लाइट 356 भारतीय शामिल थे. इन सभी एयरपोर्ट पर ही स्क्रीन टेस्ट और कोरोना वायरस की जांच की गई है.  इसके बाद सभी को क्वरंटाइन में भेज दिया गया है.  इन यात्रियों को क्वरंटाइन के लिए दो विकल्प दिए गए हैं. या तो वह सरकार की ओर से बनाए गए क्वरंटाइन सेंटर में रुकें या फिर सरकार की ओर से चिन्हित किए गए होटलों में पैसा देकर खुद को क्वारंटाइन कर सकते हैं. 

  • यूएई से सात मई को दो विशेष उड़ानों से भारतीयों को वापस लाया जाएगा, केरलवासियों को प्राथमिकता

    यूएई से सात मई को दो विशेष उड़ानों से भारतीयों को वापस लाया जाएगा, केरलवासियों को प्राथमिकता

    कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए बृहस्पतिवार (सात मई) को दो विशेष उड़ानों का परिचालन किया जाएगा. इन उड़ानों में सबसे पहले केरल के आवेदकों को भेजा जाएगा क्योंकि स्वदेश वापसी के लिए पंजीकरण करवाने वालों में सबसे अधिक संख्या में इस राज्य के प्रवासी शामिल हैं. यूएई में भारत के राजदूत पवन कुमार ने यह बात कही.

  • UAE में रहकर भारतीय नागरिक करता था सेल्समैन का काम, एक ड्रॉ ने बदल दी किस्मत

    UAE में रहकर भारतीय नागरिक करता था सेल्समैन का काम, एक ड्रॉ ने बदल दी किस्मत

    भारत के एक सेल्समैन ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी में एक ड्रॉ में एक करोड़ दिरहम की रकम जीत ली.गल्फ न्यूज की खबर केरल के त्रिसूर से ताल्लुक रखनेवाले दिलीप कुमार एलीकोट्टील परमेश्वरन यहां के अजमान में कार के कल-पुर्जे से जुड़ी एक कंपनी में काम करते हैं और एक महीने में 5,000 दिरहम (लगभग एक लाख रुपये) की कमाई करते हैं.

  • UAE में डेढ़ लाख से अधिक भारतीयों ने घर लौटने के लिए कराया पंजीकरण, कई बार क्रैश हुई दूतावास की वेबसाइट

    UAE में डेढ़ लाख से अधिक भारतीयों ने घर लौटने के लिए कराया पंजीकरण, कई बार क्रैश हुई दूतावास की वेबसाइट

    खलीज टाइम्स की रविवार की एक खबर के अनुसार पंजीयन कराने वाले करीब 40 फीसदी आवेदक श्रमिक हैं जबकि बीस प्रतिशत पेशेवर हैं. वाणिज्य दूतावास के प्रेस अधिकारी नीरज अग्रवाल के हवाले से ​खबर में कहा गया है, 'अनुमानत: 20 प्रतिशत आवेदकों की नौकरी जा चुकी है जबकि 55 फीसदी अकेले केरल से हैं.' अग्रवाल ने कहा कि इन आंकड़ों में बदलाव हो सकता है क्योंकि उन्हें उम्मीद है बिहार, उत्तर प्रदेश एवं तेलंगाना जैसे प्रदेशों के श्रमिक भी पंजीयन कराएंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com