NDTV Khabar

UBI


'UBI' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने MCLR में की 0.20 प्रतिशत की कटौती

    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने MCLR में की 0.20 प्रतिशत की कटौती

    सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को विभिन्न अवधि के लिए सीमांत लागत धन-आधारित उधारी दर (एमसीएलआर) में 0.20 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. नई दरें 11 जुलाई से लागू होंगी. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि संशोधित एक वर्षीय एमसीएलआर 7.60 प्रतिशत की जगह 7.40 प्रतिशत होगी.

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • ग़रीबों को न्यूनतम आय कैसे सुनिश्चित होगी?

    ग़रीबों को न्यूनतम आय कैसे सुनिश्चित होगी?

    इस रिपोर्ट के आधार पर बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर को निकाल दिया है. चंदा कोचर को दिया जाने वाला बोनस वगैरह सब रोक लिया गया है. उन्हें अब कोई सुविधा नहीं मिलेगी. बकाया राशि भी नहीं दी जाएगी. उन्हें जो शेयर वगैरह मिले थे अब सब रोक लिए जाएंगे. जस्टिस श्रीकृष्णा ने अपनी जांच में चंदा कोचर को दोषी पाया है. बताया है कि उनके कार्यकाल में नियमों को तोड़ कर कई फैसले लिए गए और उसकी जानकारी बैंक की सालाना रिपोर्ट से छिपाई गई.

  • मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    एक के बाद एक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा एमसीएलआर में कटौती करने के फैसले के बाद लोने पर ब्याज दरों में कटौती हुई है. इससे आम लोगों के लिए होम लोन, कार लोन और अन्य कर्ज सस्ते होने का रास्ता खुल गया है. इसका सीधा सा असर आपकी ईएमआई पर भी पड़ेगा जो कम हो सकती है. एसबीआई (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI), देना बैंक और निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) के ने भी लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है.

  • एसबीआई, पीएनबी और यूबीआई के बाद देना बैंक ने लोन पर ब्याज दरें 0.75% तक घटाईं

    एसबीआई, पीएनबी और यूबीआई के बाद देना बैंक ने लोन पर ब्याज दरें 0.75% तक घटाईं

    पीएम की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों ने लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला कर वाहन और घर खरीदने का प्लान कर रहे लोगों को नए साल का तोहफे दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र के देना बैंक ने कर्जों के लिए अपनी मानक दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है. इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यूनियन बैंक दरों में कटौती कर चुके हैं.

  • नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों द्वारा लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला वाहन और घर खरीदने वालों के लिए नए साल के तोहफे जैसा है. सबसे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट एमसीएलआर में 0.90% की कटौती की घोषणा की. MCLR जो पहले 8.9% था वह अब एक साल के लिए 8% हो गया है. नई दरें 1 जनवरी 2017 से प्रभावी हैं.

  • यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में आईटी मैनेजर के पदों की भर्ती, 9 नवम्बर तक करें आवेदन

    यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में आईटी मैनेजर के पदों की भर्ती, 9 नवम्बर तक करें आवेदन

    यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया (Union Bank of India - UBI) ने आईटी मैनेजरों के 19 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक अभ्यर्थी 9 नवम्बर, 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) में वैकेंसी, 14 अक्टूबर तक ऐसे करें आवेदन

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) में वैकेंसी, 14 अक्टूबर तक ऐसे करें आवेदन

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India - UBI) ने इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर (Independent External Monitor - IEM) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है. इच्छुक अभ्यर्थी 14 अक्टूबर 2016 तक अपना आवेदन कर सकते हैं.

  • एस एण्ड पी ने स्टेट बैंक और यूबीआई की रेटिंग घटाई

    एस एण्ड पी ने स्टेट बैंक और यूबीआई की रेटिंग घटाई

    वैश्विक रेटिंग एजेंसी स्टेण्डर्ड एण्ड पूअर्स ने परिसंपत्तियों की गुणवत्ता कमजोर पड़ने की आशंका में सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) की ऋण साख घटा दी है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com