NDTV Khabar

UNGA


'UNGA' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UNGA में पीएम मोदी ने बोले - आतंकवाद, ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ हमेशा आवाज उठाता रहेगा भारत

    UNGA  में पीएम मोदी ने बोले - आतंकवाद, ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ हमेशा आवाज उठाता रहेगा भारत

    हमारा मार्ग जनकल्याण से जगकल्याण का है. उन्होंने कहा कि भारत की आवाज़ हमेशा शांति, सुरक्षा, और समृद्धि के लिए उठेगी.

  • UNGA में PM मोदी : विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत, दुनिया को भी COVID-19 से उबारेगा

    UNGA में PM मोदी : विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत, दुनिया को भी COVID-19 से उबारेगा

    पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 8-9 महीने से पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से संघर्ष कर रहा है.  इस वैश्विक महामारी से निपटने के प्रयासों में संयुक्त राष्ट्र कहां है? एक प्रभावशाली Response कहां है?

  • UNGA की बैठक में पीएम मोदी के संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    UNGA की बैठक में पीएम मोदी के संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की सालाना बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया.पीएम मोदी ने यूएन में बड़े बदलावों की जरूरत की वकालत करते हुए कहा कि भारत के लोग यूएन की अहम संस्थाओं में प्रतिनिधित्व का इंतजार कर रहे हैं.

  • संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, 'UN में भारत की निर्णायक भूमिका कब? '

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, 'UN में भारत की निर्णायक भूमिका कब? '

    पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत की फार्म इंडस्ट्री ने दुनिया को दवाई पहुंचाई. भारत की वैक्सीन क्षमता पूरी दुनिया को इससे बाहर निकालेगी. अगले वर्ष जनवरी से भारत सुरक्षा परिषद के अस्थाई सदस्य के तौर पर भी अपना दायित्व निभाएगा. दुनिया के अनेक देशों ने भारत पर जो विश्वास जगाया है मैं उसके लिए सभी साथी देशों का आभार प्रकट करता हूं.

  • UNGA में बोले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग- चीन किसी 'कोल्ड' या 'हॉट वॉर' में नहीं पड़ना चाहता

    UNGA में बोले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग- चीन किसी 'कोल्ड' या 'हॉट वॉर' में नहीं पड़ना चाहता

    चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने संयुक्त राष्ट्र की महासभा में मंगलवार को अप्रत्यक्ष रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हमलों का जवाब दिया. यहां पर जिनपिंग ने कहा कि चीन का इरादा किसी तरह के युद्ध या शीत युद्ध में पड़ने का नहीं है.

  • तुर्की राष्ट्रपति ने यूएन में फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत की दो टूक- आंतरिक मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं

    तुर्की राष्ट्रपति ने यूएन में फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत की दो टूक- आंतरिक मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के दूसरे दिन तुर्की राष्ट्रपति ने कहा था, "कश्मीर विवाद, जो दक्षिण एशिया की स्थिरता और शांति के लिए भी महत्वपूर्ण है, अभी भी एक ज्वलंत मुद्दा है."

  • COVID-19 की वजह से नई मतदान व्यवस्था के साथ 17 जून को होंगे UNSC चुनाव : UNGA

    COVID-19 की वजह से नई मतदान व्यवस्था के साथ 17 जून को होंगे UNSC चुनाव : UNGA

    भारत 2021-22 के कार्यकाल के लिए एशिया-प्रशांत श्रेणी से गैर-स्थायी पद के लिए एक उम्मीदवार है. भारत की जीत सुनिश्चित है क्योंकि वह इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार है. भारत की उम्मीदवारी का चीन और पाकिस्तान सहित 55 सदस्यीय एशिया-प्रशांत समूह ने पिछले साल जून में सर्वसम्मति से समर्थन किया था.

  • सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास आतंकी शिविरों को फिर किया सक्रिय

    सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास आतंकी शिविरों को फिर किया सक्रिय

    दिलबाग सिंह ने कहा कि हालांकि पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर में कई स्थानों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन का किया है. उसने कनाचक, आरएस पुरा, हीरा नगर, पुंछ, राजौरी, उरी, नंबला, करनाह और केरन में गोलीबारी की है, लेकिन वे घुसपैठ कराने में सफल नहीं हुए. उन्होंने कहा, 'हमारे घुसपैठ रोधी ग्रिड बहुत मजबूत हैं और हाल के दिनों में घुसपैठ की कई कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया है.'

  • पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते : विदेश मंत्रालय

    पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते : विदेश मंत्रालय

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा, 'पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते.' पाकिस्तानी पीएम के लोगों से नियंत्रण रेखा की तरफ बढ़ने के लिए कहने वाले बयान पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "उन्होंने उकसावे वाले गैर-ज़िम्मेदार बयान संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी दिए थे... मुझे लगता है, वह अंतरराष्ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते...

  • UNGA में पाकिस्तान के PM इमरान खान के 'भड़काऊ' भाषण पर सौरव गांगुली ने यूं दी प्रतिक्रिया..

    UNGA में पाकिस्तान के PM इमरान खान के 'भड़काऊ' भाषण  पर सौरव गांगुली ने यूं दी प्रतिक्रिया..

    सहवाग के ट्वीट के जवाब में गांगुली (Sourav Ganguly) ने लिखा, 'वीरू..मैंने इसे देखा और हैरान हूं. दुनिया जिसे शांति की जरूरत है..एक देश के तौर पर पाकिस्तान को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है.. और नेता ऐसी बेकार की बातें कर रहे हैं..ये वह क्रिकेटर इमरान खान नहीं हैं जिन्हें दुनिया जानती है..यूएन में भाषण बकवास था. '

  • UN में पाकिस्तान के असफल दौरे के बाद महिला अफसर मलीहा पर गिरी गाज, इमरान खान ने हटाया

    UN में पाकिस्तान के असफल दौरे के बाद महिला अफसर मलीहा पर गिरी गाज, इमरान खान ने हटाया

    विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'राजदूत मुनीर अकरम को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में डॉ मलीहा लोधी की जगह पाकिस्तान का स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है.' हालांकि मलीहा लोधी को हटाने की कोई वजह नहीं बताई गयी है.

  • संभाजी भिड़े ने कहा- UNGA में पीएम मोदी की बुद्ध वाली टिप्पणी गलत क्योंकि...

    संभाजी भिड़े ने कहा- UNGA में पीएम मोदी की बुद्ध वाली टिप्पणी गलत क्योंकि...

    विवादास्पद दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भगवान बुद्ध वाली टिप्पणी 'गलत' थी क्योंकि उनकी सीख आज की दुनिया के लिए 'उपयोगी नहीं' है. शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं. राष्ट्रों को आतंकवाद के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई के लिए प्रेरित करते हुए, उन्होंने कहा था कि भारत ने दुनिया को बुद्ध के शांति के संदेश दिए हैं. भिड़े ने सांगली में एक कार्यक्रम में दावा किया कि दुनिया को वर्तमान समय में शांति का संदेश नहीं चाहिए जो बुद्ध ने अपने उपदेश में दिया था.

  • अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

    अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

    इस बीच पीएम इमरान खान के विमान में आई तकनीकी खराब की खबर को सुनकर संयुक्त राष्ट्र में पाक राजदूत मलीहा लोधी भी एयरपोर्ट पहुंच गई थीं, लेकिन कुछ समय ही बाद ही उन्हें वापस होटल भेज दिया गया, जहां वह UNGA में भाग लेने के लिए अपनी सप्ताह भर की अमेरिका यात्रा के दौरान ठहरी थीं.  

  • TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट का आदेश मानने से किया मना

    TOP 5 NEWS: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट का आदेश मानने से किया मना

    जम्मू-कश्मीर में शनिवार के सुबह अलग-अलग जगह तीन हमले की सूचना मिली है. दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड जारी है. जबकि एक जगह आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया है.

  • चीन को भारत की दो टूक: हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करें

    चीन को भारत की दो टूक: हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करें

    भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'चीन को अच्छी तरह पता है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग है. साथ ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हमारा पूरी तरह से आंतरिक मामला है.' उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि अन्य देश भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करेंगे. इसके साथ ही PoK तथाकथित आर्थिक गलियारे के माध्यम से यथास्थिति बदलने के प्रयासों से बचेंगे.'

  • दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    कश्मीर राग अलापने वाले इमरान खान को भारत की ओर से UN में मौजूद विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने जमकर लताड़ा. इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कई बड़े मुद्दे भी दुनिया के सामने रखा. इसके साथ ही पाकिस्तान पर 5 बड़े सवाल उठाए, जिसका जवाब देना मुश्किल हो सकता है.

  • जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के भाषण को लेकर कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं कि कहीं कोई गलती न कर बैठें और हुआ भी कुछ ऐसा. दरअसल  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में इतने मशगूल हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'प्रेसीडेंट मोदी' बता दिया. इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली उड़ाई जा रही है. एक यूजर ने ट्वीट किया, "इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतने डरे हुए हैं कि उन्होंने मोदी को भारत का प्रेसीडेंट बना दिया." एक अन्य ने लिखा, "मोदी अब भारत के नए राष्ट्रपति हैं." उल्लेखनीय है कि खान ने अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उठाया और भारत पर निशाना साधा. इसके उलट प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने और शांति का संदेश दिया.  

  • UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार (UNGA) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दी गई भाषण का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने इमरान खान के भाषण को भड़काऊ और नफरत से भरा बतलाया. इतना ही नहीं, पाकिस्तान को नसीहत भी दी कि आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला देश हमें मानवाधिकार की बात न सिखाए. संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार के मंच से करीब 50 मिनट तक दिए भाषण में खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापते हुए आधा समय कश्मीर और भारत पर बोला. भारत ने इमरान खान के सभी आरोपों का जवाब दिया. भारत ने इमरान खान के संबोधन के जवाब में अपने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com