NDTV Khabar

UP Board Exam 2020


'UP Board Exam 2020' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को मिल रही फर्जी कॉल, UP Board ने किया सचेत

    UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को मिल रही फर्जी कॉल, UP Board ने किया सचेत

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता को फर्जी कॉल के प्रति सचेत किया है. दरअसल, कुछ लोग फर्जी कॉल करके स्टूडेंट्स को यूपी बोर्ड  (UP Board) परीक्षा में पास करने का दावा कर के पैसे मांग रहे हैं और स्टूडेंट्स के माता-पिता को ठग रहे हैं. ऐसी कॉल को लेकर UPMSP ने लोगों को सचेत किया है. 

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020:  उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. स्टूडेंट्स की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से दोबारा शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा. मंत्री ने ये भी कहा है कि 10वीं और 12वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया राज्य में कई जगहों पर शुरू हो गई है, जो ग्रीन जोन में हैं.    

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं एग्जाम (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया आज से शुरू करेगा. बोर्ड एग्जाम की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया उन जिलों में आज से शुरू की जाएगी, जो ग्रीन जोन में हैं या फिर जहां पर कोविड 19 (Covid-19) का एक भी मामला नहीं है. ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने दी है.

  • UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स लंबे समस से अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर कॉपियां जांचने की प्रक्रिया ठीक तरह से पूरी हो जाती है तो इस महीने के अंत में यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है.

  • UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन (Corona Lockdown) की वजह से कहीं एग्जाम में देरी हो रही है तो कहीं रिजल्ट जारी करने में समय लग रहा है. दरअसल, कोरोनावायरस की वजह से सभी राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं.  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ.  दिनेश शर्मा ने मंगलावर को यूपी बोर्ड की परीक्षा और रिजल्ट के बारे में जानकारी दी है. 

  • UP Board Results 2020: यूपी बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर आ रही फर्जी कॉल के प्रति अभिभावकों को चेताया

    UP Board Results 2020: यूपी बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर आ रही फर्जी कॉल के प्रति अभिभावकों को चेताया

    UP Board Exams 2020: यूपी बोर्ड ने यह भी साफ किया कि कोरोनावायरस के चलते 2020 में आयोजित हुई बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्‍यांकन का काम शुरू नहीं हो पाया है. बोर्ड ने यह भी कहा कि उसका कोई कर्मचारी इस तरह की किसी भी जालसाजी का हिस्‍सा नहीं है और यह दंडनीय अपराध है.

  • UP Board:इस बार कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के सभी स्‍टूडेंट को बिना एग्‍जाम दिए पास करेगा यूपी बोर्ड

    UP Board:इस बार कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के सभी स्‍टूडेंट को बिना एग्‍जाम दिए पास करेगा यूपी बोर्ड

    UP Board: क्षणिक सत्र नियमित करने के उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) द्वारा संचालित विद्यालयों में 2019-20 सत्र की कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के समस्त विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय किया गया है.

  • Board Exams Study Tips: एग्जाम में कम समय में ऐसे करें ज्यादा पढ़ाई, ला सकेंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Study Tips: एग्जाम में कम समय में ऐसे करें ज्यादा पढ़ाई, ला सकेंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Last Minute Study Tips: दिल्ली समेत इन दिनों ज्यादातर राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है. परीक्षा में बेहतर करने प्रदर्शन करने और अच्छे नंबर्स लाने के लिए स्टूडेंट्स दिन रात जमकर मेहनत कर रहे हैं. कई बार स्टूडेंट्स एग्जाम से एक दिन पहले इतने ज्यादा पैनिक हो जाते हैं कि वो पढ़े हुए टॉपिक्स भी भूल जाते हैं. ऐसे में अपने पढ़े हुए टॉपिक्स को रिवाइज करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.

  • Board Exams Revision Tips: परीक्षा से एक दिन पहले इस तरह करें तैयारी, आएंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Revision Tips: परीक्षा से एक दिन पहले इस तरह करें तैयारी, आएंगे अच्छे नंबर

    Board Exams Revision Tips: इन दिनों ज्यादातर राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. स्टूडेंट्स बोर्ड की परीक्षाओं के लेकर काफी प्रेशर में हैं. परीक्षा से पहले सब्जेक्ट की अच्छी तैयारी करने और सिलेबस को पूरा करने को लेकर स्टूडेंट्स काफी चिंतित रहते हैं. परीक्षा के दौरान अक्सर स्टूडेंट्स जरूरी टपिक्स तो पढ़ लेते हैं,लेकिन कम समय मिलने की वजह से पढे़ हुए टॉपिक्स की रिवीजन नहीं कर पाते हैं.

  • कम समय में ऐसे करें एग्जाम की बेहतरीन तैयारी, ला सकेंगे उम्मीद से बेहतर नंबर

    कम समय में ऐसे करें एग्जाम की बेहतरीन तैयारी, ला सकेंगे उम्मीद से बेहतर नंबर

    इन दिनों स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2020) को लेकर काफी स्ट्रेस में हैं. स्टूडेंट्स एग्जाम में अच्छे नंबर्स लाने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. लेकिन परीक्षाओं के समय अक्सर स्टूडेंट्स एग्जाम में अच्छा परफॉर्म करने को लेकर काफी पैनिक हो जाते हैं और बिना खाए-पिए और सोए ही रातभर प्रेशर में पढ़ाई करते हैं. Bihar board

  • UP Board Exam: नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर पहले दिन 2.39 लाख स्टूडेंट्स ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

    UP Board Exam: नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर पहले दिन 2.39 लाख स्टूडेंट्स ने छोड़ी यूपी बोर्ड परीक्षा

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की मंगलवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल को लेकर सख्ती के मद्देनजर परीक्षा के पहले ही दिन 2 लाख 39 हजार 133 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. नकल पर अंकुश लगाने के लिए इस बार राजधानी लखनऊ में राज्य स्तरीय निगरानी एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जहां से पूरे प्रदेश के परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जा रही है.

  • UP Board: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, सीएम योगी ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं

    UP Board: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, सीएम योगी ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) आज से शुरू हो गई हैं. इस साल भी 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exams) में शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, '' प्यारे युवा मित्रों, आज से UP Board की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. आप सबने वर्ष भर मेहनत और लगन से पढ़ाई की है.

  • UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षाएं कल से होगी शुरू, एग्जाम के दिन रखें इन 5 बातों का ध्यान

    UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षाएं कल से होगी शुरू, एग्जाम के दिन रखें इन 5 बातों का ध्यान

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) प्रदेशभर में 7,859 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी जिन पर 1,90,000 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी.

  • UP Board Exam 2020: नकल रोकने के लिए बनाया गया मॉनिटरिंग रूम, 1,90,000 सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नजर

    UP Board Exam 2020: नकल रोकने के लिए बनाया गया मॉनिटरिंग रूम, 1,90,000 सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नजर

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की 18 फरवरी से शुरू हो रही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल पर अंकुश लगाने के लिए इस बार राजधानी लखनऊ में राज्य स्तरीय निगरानी एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जहां से पूरे प्रदेश के परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जा सकेगी.

  • बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. इस आश्य का आदेश शनिवार को ही जारी किया गया है. धारा 144 मुख्य रूप से बोर्ड की परीक्षा (Board Exams) के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से एहतियातन लागू की गई है. इसकी पुष्टि जिला पुलिस मुख्यालय उपायुक्त नितिन तिवारी ने की. उन्होंने कहा, "बोर्ड परीक्षाएं शनिवार से ही शुरू हुई हैं. बे-वजह ही परीक्षार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े.

  • UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

  • Board Exam: एग्जाम स्ट्रेस दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, आएंगे अच्छे नंबर

    Board Exam: एग्जाम स्ट्रेस दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, आएंगे अच्छे नंबर

    CBSE Board की 10वीं और 12वीं  परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही है. इसके अलावा यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी और 12वीं की परीक्षाएं 19 फरवरी से शुरू हो रही है. झारखंड बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई है. वहीं, बिहार बोर्ड (Bihar Board) की परीक्षाएं चल रही है. बोर्ड एग्जाम का समय चल रहा है और कई स्टूडेंट्स पढ़ाई के चलते काफी स्ट्रेस में हैं. कई बार एग्जाम स्ट्रेस (Exam Stress) के कारण स्टूडेंट्स का पेपर खराब हो जाता है.

  • UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    UP Board: नकल रोकने के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, अब परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी कक्ष निरीक्षक दूसरे स्कूलों के होंगे

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च 2020 को खत्म होगी. वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 19 फरवरी से 20 मार्च 2020 तक आयोजित की जाएगी. योगी सरकार ने इस बार परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई पुख्ता इंतजाम किए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से कई सख्त कदम उठाए गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com