NDTV Khabar

UP Coronavirus


'UP Coronavirus' - 362 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में अब शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर प्रदेश में अब  शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर  प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रदेश सरकार ने कन्टेनमेन्ट जोन की नई परिधि तय कर दी है. नई व्यवस्था के अनुसार कोरोना पॉजिटिव का सिंगल केस पाए जाने पर 50 मीटर की परिधि में कन्टेन्मेन्ट जोन होगा.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 30 और मरीजों की मौत, संक्रमण के 2,390 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 30 और मरीजों की मौत, संक्रमण के 2,390 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 30 और लोगों की मौत हो गई तथा 2,390 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की गई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से 30 और मरीजों की मौत की हुई जिन्हें मिलाकार अबतक प्रदेश में कुल 7,441 लोग इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.

  • यूपी सरकार की कोरोना संक्रमण रोकने की रणनीति दूसरे राज्‍यों के लिए उदाहरण : WHO

    यूपी सरकार की कोरोना संक्रमण रोकने की रणनीति दूसरे राज्‍यों के लिए उदाहरण : WHO

    UP Coronavirus: कोरोना संक्रमण से बचाव में उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने भी सराहनीय बताया है. डब्‍लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना पीड़ित मरीजों के सम्‍पर्क में आए 93 प्रतिशत लोगों की कांटेक्‍ट ट्रेसिंग कर कोरोना की रफ्तार पर लगाम कसी है. कोविड 19 बचाव के लिए यूपी सरकार ने जो कांटेक्‍ट ट्रेसिंग की रणनीति अपनाई है. वह दूसरे प्रदेशों के लिए अच्‍छा उदाहरण बन सकती है.

  • उत्तर प्रदेश में 1573 नए कोरोना संक्रमित मिले, 21 और मरीजों की मौत

    उत्तर प्रदेश में 1573 नए कोरोना संक्रमित मिले, 21 और मरीजों की मौत

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश (UP) में पिछले 24 घंटे में 1573 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि इसी अवधि में 21 संक्रमितों की मौत हो गई है. राज्‍य में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 5,12,850 हो गई है. सोमवार को जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 21 और संक्रमितों की मौत होने के बाद अब तक मरने वालों की संख्‍या 7393 हो गई है.

  • यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,788 नए मामले, 25 लोगों की COVID-19 से गई जान 

    यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,788 नए मामले, 25 लोगों की COVID-19 से गई जान 

    स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार लखनऊ में संक्रमण के 220, गौतम बुद्ध नगर में 158, मेरठ में 146 और गाज़ियाबाद में 142 नए मामले सामने आए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार लखनऊ में संक्रमण के 220, गौतम बुद्ध नगर में 158, मेरठ में 146 और गाज़ियाबाद में 142 नए मामले सामने आए हैं.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में अगले हफ्ते आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में अगले हफ्ते आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी के 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले पर हज़ारों लोगों की नज़रें टिकी हुई हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते फैसला सुना सकता है. दरअसल, आज सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले का अगले हफ्ते फैसला सुनाया जा सकता है. बता दें कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 24 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था. लेकिन अब इस मामले में जल्द ही अंतिम फैसला सामने आ सकता है.

  • वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर को खोलने के लिए अदालत में याचिका

    वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर को खोलने के लिए अदालत में याचिका

    याचिकाकर्ता एनपी सिंह ने कहा, ‘‘देश और दुनिया में ठा. बांकेबिहारी के बड़ी संख्या में भक्त मौजूद हैं. दो दिन दर्शन के लिए मंदिर के पट खोलकर मंदिर प्रबंधन ने राहत प्रदान की थी, लेकिन मनमाने तरीके से मंदिर को फिर बंद कर दिया गया है. न्यायालय से अपील की गयी है कि अधिकारियों को मंदिर के पट खोलने के आदेश दें.’’

  • Coronavirus Cases In Up: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 27 और मौतें, 24 घंटे में 1,746 नए मामले

    Coronavirus Cases In Up: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 27 और मौतें, 24 घंटे में 1,746 नए मामले

    Coronavirus Update: राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,685 हो गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 3,093 मरीज कोविड-19 से पूरी तरह उबरकर ठीक भी हुए हैं.

  • Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

    Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

    छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, उत्तर प्रदेश के स्कूल आज से 19 अक्टूबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए फिर से खुल गए हैं. कोरोना वायरस के दौरान हजारों छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    Hathras Case: हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gang Rape Case) की जांच जारी है. केस की जांच का जिम्मा SIT को सौंपा गया है. SIT ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इनमें से काफी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. वहीं पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत है. हाथरस स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को उनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट करने पहुंची थी लेकिन बहन ने टेस्ट कराने से इनकार कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से लौट गई. हाथरस गए कुछ पुलिसकर्मी, पत्रकार और नेता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Coronavirus : यूपी में मरने वालों की तादाद 6 हजार के पार, 3930 नए मामले आए सामने

    Coronavirus : यूपी में मरने वालों की तादाद 6 हजार के पार, 3930 नए मामले आए सामने

    कोरोना वायरस (Corona virus) के पांच सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में शामिल उत्तर प्रदेश (UP) में संक्रमण अभी भी खतरनाक स्तर पर बना हुआ है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 3930 नए मरीज सामने आए और 52 की मौत हो गई. इससे राज्य में कोविड (Covid-19) के मृतकों की संख्या 6 हजार के पार कर गई. हालांकि यूपी सरकार का कहना है कि रोजाना मौतें के मामले भी तेजी से घट रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 77 और लोगों की मौत, अब तक 5594 मरीजों की गई जान

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 77 और लोगों की मौत, अब तक 5594 मरीजों की गई जान

    ऐसा दौर आता है जब कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आती है. ऐसे में लोगों के अंदर यह भावना आने लगती है कि यह संक्रमण समाप्त होने वाला है और वे लापरवाही बरतने लगते हैं. ऐसा होते ही संक्रमण फिर बढ़ने लगता है. जैसे ही लोग लापरवाही बरतते हैं, वैसे ही संक्रमण बढ़ने लगता है. ऐसे में लोगों को पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

  • Zinc Rich Food: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए अपनी डाइट में जिंक फूड्स को शामिल करें

    Zinc Rich Food: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए अपनी डाइट में जिंक फूड्स को शामिल करें

    Zinc Deficiency In COVID-19: कोविड-19 महामारी से बचने के लिए हमें अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने की जरूरत है. इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए विटामिन सी सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है.

  • Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने बुधवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन 'कोवैक्सीन' (Covaxin) के तीसरे चरण के ट्रायल के लखनऊ और गोरखपुर में किए जाने को मंजूरी दे दी है. भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ICMR के साथ मिलकर इस वैक्सीन पर काम कर रहा है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने सरकार की ओर से जारी पत्र में इसकी जानकारी दी.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) से 94 और लोगों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) में जान गंवाने वालों की संख्या पांच हजार के पार हो गई है. वहीं, इस अवधि में संक्रमण के 5,809 नए मामले सामने आए हैं.

  • प्रियंका गांधी का CM योगी को खत: बहुत परेशान हैं UP के युवा, काट रहे कोर्ट-कचहरी का चक्कर

    प्रियंका गांधी का CM योगी को खत: बहुत परेशान हैं UP के युवा, काट रहे कोर्ट-कचहरी का चक्कर

    प्रियंका गांधी ने पत्र में आगे लिखा, "ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं." महासचिव ने पत्र में लिखा है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए, 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करें.  

  • राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को राहत देते हुए उनके परिजनों को पीपीई किट और अन्य एहतियातों के साथ मरीजों से मिलने तथा उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

  • Coronavirus update:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित 98 मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 4869 हुयी

    Coronavirus update:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित 98 मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 4869 हुयी

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 वायरस से 98 और लोगों की मौत हो गयी जिससे मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार को 4,869 पर पहुंच गया है. इसी अवधि में प्रदेश में 6,494 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 342788 हो गयी है

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com