NDTV Khabar

UP Elections 2017


'UP Elections 2017' - 662 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP से पंजाब तक, फिर दिखी अरविंद केजरीवाल की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा

    UP से पंजाब तक, फिर दिखी अरविंद केजरीवाल की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा

    केजरीवाल हाल में एक वीडियो में गोवा में जिला परिषद का चुनाव जीतने वाले अपनी पार्टी के एक सदस्य को बधाई देते हुए भी दिखे. इस तटवर्ती राज्य में AAP की यह पहली कामयाबी है. 2017 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को छह फीसदी वोट हासिल हुए थे.

  • लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का टिकट काट दिया है. लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट पर बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होना है. सन 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ही यहां से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं. रीता जोशी यहां से चुनाव जीती थीं जबकि अपर्णा दूसरे नंबर पर थीं. चूंकि रीता जोशी इलाहबाद से पिछला लोकसभा चुनाव जीत गई हैं इसलिए विधानसभा सीट से उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई है.

  • CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    सुभासपा उत्तरप्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी है और 2017 के विधानसभा चुनाव में उसने चार सीटें जीती थीं. लेकिन लोकसभा चुनाव राजभर की पार्टी ने भाजपा के साथ मिलकर नहीं लड़ा. राजभर की पार्टी ने खुद 39 उम्मीदवार चुनाव में उतारे थें. वहीं कुछ सीटों पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार भी किया था. हालही राजभर के पुत्र सुभासपा महासचिव अरूण राजभर ने स्पष्ट किया था कि भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था ना कि लोकसभा चुनाव के लिए.

  • उपचुनावों के नतीजे : सांप-छछूंदर बन गए गले की हड्डी

    उपचुनावों के नतीजे : सांप-छछूंदर बन गए गले की हड्डी

    जिसे योगी आदित्यनाथ ने पहले केले और बेल का साझा कहा और फिर सांप-छछूंदर की दोस्ती, वह अब बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन गई है. 2014 की लोकसभा में 71 सीटें और 2017 के विधानसभा चुनाव में 312 सीटें जीतने वाली बीजेपी देख रही है कि सपा और बसपा के बहुत आखिरी समय में हुए मेल ने उसका खेल बिगाड़ दिया.

  • PM मोदी से मुलाकात के बाद गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे BJP के मेयर, CM योगी भी होंगे साथ

    PM मोदी से मुलाकात के बाद गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे BJP के मेयर, CM योगी भी होंगे साथ

    इसके बाद सभी महापौर व नगर पंचायत अध्यक्ष दिल्ली से सूरत जाएंगे, जहां उनका गुजरात में तीन दिवसीय चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है.

  • 'आप' ने कहा- जहां ईवीएम वहां बीजेपी शेर, जहां मतपत्र वहां ढेर

    'आप' ने कहा- जहां ईवीएम वहां बीजेपी शेर, जहां मतपत्र वहां ढेर

    आम आदमी पार्टी (आप) ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए वोटिंग मशीन को जिम्मेदार ठहराया है.

  • लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    यूपी नगर निकाय चुनाव में भाजपा की लहर साफ देखने को मिली. 16 मेयर की सीटों में से 14 सीटें जीतकर एक बार फिर से बीजेपी ने साबित कर दिया कि अभी भी भाजपा का करिश्मा कायम है. मगर इस निकाय चुनाव में कुछ ऐसी भी सीटें थीं, जहां पर पार्टी तो छोड़िए, निर्दलयी प्रत्याशी से भी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी. दरअसल, लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से लखनऊ की सबके कम उम्र की पार्षद बनीं 23 वर्षीय निर्दलयी प्रत्याशी सादिया रफीक ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की.

  • 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी : मायावती

    2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी : मायावती

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

  • यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    परिणामों नजर डालें तो बीएसपी भी वापसी करती दिख रही है. कई सालों के बाद बीएसपी के खेमे में थोड़ी राहत वापस लौटी है.

  • यूपी निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी का शानदार प्रदर्शन, AIMIM ने जीतीं 29 सीटें

    यूपी निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी का शानदार प्रदर्शन, AIMIM ने जीतीं 29 सीटें

    पार्टी ने चुनाव में 78 उम्मीदवार उतारे थे. एमआईएम ने फिरोजाबाद में 11 सीटें और महुल आजमगढ़ में तीन सीटें जीती हैं.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहा है

  • यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव इस बार कई मामले में यादगार रहें. लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से 23 वर्षीय निर्दलीय प्रत्याशी सादिया रफीक ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह लखनऊ की सबसे कम उम्र की पाषर्द बन गई हैं. शादिया ने भाजपा की अर्चना द्विवेदी को करीब 535 वोटों के अंतर से हराया, शादिया को कुल 3,170 वोट मिले हैं.

  • बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की निर्णायक जीत का मतलब 45 साल के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपने घरेलू राज्य में और निखरकर सामने आना है. योगी ने पूरे उत्तर प्रदेश मे तूफानी प्रचार अभियान चलाया और चुनाव के परिणाम यह साबित करते हैं कि उनका यह बड़ा दांव पूरी तरह से सही था.

  • यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही, मगर नतीजे कुछ हद तक बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए भी सुखद रहे. भाजपा निकाय चुनाव में महापौर के लिए 16 सीटों में से 14 सीट जीतने में कामयाब रही, वहीं दो सीटें बसपा छीन ले गई. बसपा के लिए ये दो सीटें ही काफी अहम इसलिए भी हैं क्योंकि भाजपा की लहर में जहां सपा और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया, वैसी स्थिति में दो सीटें निकाल लेना बसपा के लिए किसी वापसी से कम नहीं है. बसपा का इस चुनाव में ओवर ऑल प्रदर्शन देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि बसपा ने निकाय चुनाव से अपनी वापसी के संकेत दिये हैं. 

  • यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने कांग्रेस के लिए नया सिरदर्द खड़ा कर दिया है. बीजेपी ने महापौर की 16 सीटों में से 14 सीटें अपने नाम कर यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी की इस जीत ने कांग्रेस पार्टी के लिए गुजरात के चुनावी सफर को और भी मुश्किल बना दिया है. CM Yogi Adityanath, UP 2017 elections, UP Local bodies elections, UP municipal election 2017, UP Municipal Polls, BJP, BSP, SP, PM Modi, पीएम मोदी, सीएम योगी, योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस, बसपा, सूपड़ा, सपा, भाजपा, बीजेपी, यूपी निकाय चुनाव 2017, यूपी निकाय चुनाव 2017

  • यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को जश्न मनाने का मौका दिया है. यूपी निकाय चुनाव में महापौर की 16 सीटों में से 14 सीट जीत कर बीजेपी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. इस चुनाव की जीत का सारा दारौमदार सीएम योगी आदित्यनाथ पर ही था. सीएम योगी ने इस चुनाव की कमान अपने हाथ में रखते हुए पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाकर एक बार फिर से साबित कर दिया कि उनका, बीजेपी और पीएम मोदी का जादू अभी भी प्रदेश से कम नहीं हुआ है.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबर्दस्त जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओँ में ही नहीं, बल्कि छोटे स्तर के नेता से बड़े स्तर के नेता तक में जश्न का माहौल है. बीजेपी की इस ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कोई भी कांग्रेस पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं. जीत की बधाई के साथ-साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर कहा कि ये जीत जीएसटी और नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब है. 

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबर्दस्त और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अभी तक के नतीजों के अनुसार, भाजपा महापौर की 16 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि बहुजन समाजवादी पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही है. बता दें कि अभी तक 15 सीटों के ही नतीजे सामने आए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com