'UP Farmers March' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | गुरुवार जनवरी 21, 2021 01:41 PM IST
    Tractor Rally: किसान आंदोलन (Farmer Protest) का आज (गुरुवार) 57वां दिन है. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग को लेकर पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं. किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally of Farmers) निकालने का ऐलान किया है. इसी मुद्दे पर किसान संगठनों और दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच आज बैठक हुई. बैठक में किसानों ने साफ किया है कि वो हर हाल में दिल्ली के आउटर रिंग रोड में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे.
  • India | शुक्रवार जनवरी 8, 2021 05:06 PM IST
    गौरतलब है कि किसान संगठनों के बीच शुक्रवार को नए दौर की बातचीत हो रही है. किसान संगठनों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाए. अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान दिल्ली के निकट पिछले करीब 40 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.
  • India | शनिवार सितम्बर 21, 2019 03:19 PM IST
    NH 24 पर चल रहे धरना प्रदर्शन को किसानों ने खत्म कर दिया है. कृषि मंत्रालय के अधिकरियों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया है. 11 किसानों का प्रतिनिधिमंडल कृषि मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने गया था. सरकार ने किसानों की 5 मांगों को मान लिया है. सरकार के मुताबिक अब किसान बीमा योजना का लाभ सभी किसानों को दिया जाएगा. प्रदूषित नदियों की सफ़ाई के लिए विशेष टास्क फ़ोर्स बनाई जाएगी. 14 दिन के अंदर गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा. भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को आसान बनाया जाएगा. किसानों पर धरना प्रदर्शन के कारण लगे मुकदमों को जल्द ख़त्म कराया जाएगा.
  • India | शनिवार सितम्बर 21, 2019 03:05 PM IST
    Farmers March Updates: भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे से दिल्ली की ओर रवाना हुई. संगठन के नेता का कहना है कि उनकी कोई मांग नहीं है, वे अपने अधिकार मांग रहे हैं. किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है. शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है.
और पढ़ें »
'UP Farmers March' - 11 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com