NDTV Khabar

UP News


'UP News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन

    गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन

    गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन. यूपी सरकार ने विकास दुबे कांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. इस एसआईटी के चेयरमैन सीनियर आईएएस एडिशनल चीफ सेक्रेटरी संजय भूसरेड्डी होंगे. एडीजी हरिराम शर्मा और डीआईजी जे रवीन्द्र गौड़ इसके सदस्य होंगे. इसे 31 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी होगी.

  • Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

    Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

    Coronavirus Updates India: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (शनिवार) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना (COVID-19) मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. इस दौरान 519 संक्रमितों की मौत हुई है. 24 घंटों में जिन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, वह हैं- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली और तेलंगाना.

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

    शुक्रवार सुबह कानपुर से कुछ ही दूरी पर पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे का पोस्टमार्टम करीब 2 घंटे तक चला. ऐसा बताया जा रहा है कि 3 डॉक्टर और मजिस्ट्रेट की देखरेख में ये पोस्टमार्टम किया गया था.

  • ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : उज्जैन से जब STF निकली तो टाटा सफारी में बैठा था विकास दुबे, एक्सीडेंट हुआ TUV का!

    यूपी के मोस्टवांटेड और 8 पुलिसकर्मियों के हत्या के आरोपी विकास दुबे को कानपुर के पास पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया,पुलिस का दावा है कि कार पलटने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की लेकिन एनकाउंटर के तरीके को देखें तो खुद समझ आ जायेगा कि ये एनकाउंटर कितना नाटकीय था.  उज्जैन से जब विकास दुबे को यूपी एसटीएफ लेकर निकली तो उसके काफिले में 3 गाड़ियां थीं ,टाटा सफारी की पिछली सीट पर वो बैठा था ,उसके अगल बगल 2 पुलिसकर्मी बैठे थे ,काफिले की ये तस्वीरें 2 टोल नाकों पर कैद हुईं.

  • राहुल गांधी का ट्वीट - 'कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी', क्या विकास दुबे मुठभेड़ की ओर है इशारा...?

    राहुल गांधी का ट्वीट - 'कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी', क्या विकास दुबे मुठभेड़ की ओर है इशारा...?

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है, जिसे इसी मामले से जोड़कर देखा रहा है. राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में विकास दुबे का एनकाउंटर करके कई लोगों को बचाने का आरोप लगाया है.

  • यूपी में 3 जुलाई से अब तक 7 बदमाश ढेर : विकास दुबे भौंती में तो पन्ना यादव का अहिरनपुरवा में एनकाउंटर

    यूपी में 3 जुलाई से अब तक 7 बदमाश ढेर : विकास दुबे भौंती में तो पन्ना यादव का अहिरनपुरवा में एनकाउंटर

    कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की मौत के बाद यूपी पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउंटर शुरू कर दिए हैं. विकास दुबे सहित अब तक 7 बदमाशों को मार गिराया गया  है. अलग-अलग मुठभेड़ में दुबे के गिरोह के पांच सदस्य मारे गये हैं. तीन जुलाई की सुबह ही बिकरू गांव में हुई मुठभेड़ में प्रेम प्रकाश पांडेय और अतुल दुबे मारे गये.  आठ जुलाई को हमीरपुर के मौदहा में पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश और विकास के खास अमर दुबे को मार गिराया था.

  • विकास दुबे ढेर: 'आज ही के दिन हुआ मेरा भाई शहीद, आज ही अपराधी मारा गया' शहीद राहुल की बहन ने कहा...

    विकास दुबे ढेर: 'आज ही के दिन हुआ मेरा भाई शहीद, आज ही अपराधी मारा गया' शहीद राहुल की बहन ने कहा...

    Vikas Dubey Encounter: कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की मौत से उन लोगों को शांति मिली है जो कहीं न कहीं इस दुर्दांत अपराधी के शिकार हुए थे. कानपुर (Kanpur) में विकास दुबे और उसकी गैंग द्वारा जिन पुलिस कर्मियों की हत्या की गई थी उनमें औरेया निवासी राहुल भी शामिल थे. शहीद राहुल की बहन नंदिनी ने कहा कि आज हमारे भाई का शांति हवन है. आज के दिन ही  हमारा भाई शहीद हुआ था आज के ही दिन वह भी मारा गया है. इससे हमारे भाई की आत्मा को शांति मिलेगी और जो उसके संगी साथी हो पकड़े जाएं उनकी जांच होनी चाहिए उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

  • कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर : ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर :  ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    गैंगस्टर विकास दुबे( Vikas Dubey) को पुलिस ने कानपुर से 30 किलोमीटर दूर भौंती नाम की जगह पर मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक उज्जैन से उसे सड़क के रास्ते लाया जा रहा था तभी काफिल में शामिल एक वाहन पलट गया इसका फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश जिसमें पुलिस ने उसे मार गिराया है. लेकिन पुलिस की इस थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं. जब विकास दुबे ने बड़े आराम से खुद को सरेंडर किया और उसे पता था कि अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा यानी एनकाउंटर का खतरा टल चुका था तो भागने की कोशिश क्यों करेगा. गौरतलब है कि विकास दुबे के मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है और उसके एक गुर्गे ने कैमरे के सामने बोला है कि उसे पकड़ने के लिए पुलिस आ रही है इसकी सूचना उसे थाने से ही दी गई है. दूसरी ओर कुछ मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उज्जैन में जब उससे पूछताछ की जा रही थी तो वहां भी उसने कबूला था कि उसकी मदद में कई पुलिस चौकियां शामिल थीं. कुल मिलाकर विकास दुबे के खत्म होते ही ये सवाल भी हमेशा के लिए दफन हो गए.

  • पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे, यूपी STF की गाड़ी पलटने के बाद की थी भागने की कोशिश

    पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे, यूपी STF की गाड़ी पलटने के बाद की थी भागने की कोशिश

    बता दें कि विकास दुबे को कानपुर ला रही STF के काफिले की गाड़ी आज सुबह हादसे का शिकार हो गई थी. कानपुर के करीब ही ये हादसा हुआ था. पुलिस के अनुसार हादसे के बाद पुलिस की बंदूक छीनकर विकास भागने कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी को मार गिराया. 

  • गैंगेस्टर विकास दुबे को ले जा रही UP STF की गाड़ी पलटी, विकास के साथ कुछ पुलिस वाले भी हुए घायल

    गैंगेस्टर विकास दुबे को ले जा रही UP STF की गाड़ी पलटी, विकास के साथ कुछ पुलिस वाले भी हुए घायल

    कानपुर में पुलिस वालों की हत्या करने वाले गैंगेस्टर को ले जा रही STF की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई. कानपुर के पहले भौंती के पास एक हादसे में एसटीएफ की गाड़ी पलट गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में विकास दुबे के साथ कुछ पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. सभी को अस्पताल ले जाया जा रहा है.

  • यूपी में Lockdown के दौरान इन चीजों की होगी इजाजत, इन पर रहेगी पाबंदी

    यूपी में Lockdown के दौरान इन चीजों की होगी इजाजत, इन पर रहेगी पाबंदी

    UP Lockdown News: कोरोनायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है.

  • कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए UP में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक लागू होगा लॉकडाउन

    कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए UP में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक लागू होगा लॉकडाउन

    UP Lockdown News: देश में जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई यानी शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा.

  • कुख्यात अपराधी विकास दुबे को रेड की जानकारी देने का आरोपी सस्पेंड पुलिसकर्मी विनय तिवारी गिरफ्तार

    कुख्यात अपराधी विकास दुबे को रेड की जानकारी देने का आरोपी सस्पेंड पुलिसकर्मी विनय तिवारी गिरफ्तार

    यूपी पुलिस के सस्पेंड पुलिस ऑफिसर विनय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरतलब है कि तिवारी पर विकास दुबे को पुलिस की दबिश जानकारी देने का आरोप है. विनय तिवारी के जानकारी देने के बाद ही विकास दुबे ने 8 पुलिस के जवानों की बेरहमी से हत्या कर दी थी. विनय तिवारी विकास दुबे के गांव के पुलिस थाने का इंचार्ज. कथित तौर पर विनय तिवारी ने विकास दुबे के खिलाफ दर्ज पुराने मामलों को प्रभावित करने की कोशिश की थी. विकास से संबंध होने के चलते विनय तिवारी को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया था.ठीक इन्हीं आरोपी के चलते थाने के एक और सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • कानपुर पुलिस हत्याकांड : फरीदाबाद से विकास दुबे के साथी अंकुर और प्रभात गिरफ्तार, दिल्ली-NCR में गैंगस्टर को ढूंढ़ रही पुलिस

    कानपुर पुलिस हत्याकांड : फरीदाबाद से विकास दुबे के साथी अंकुर और प्रभात गिरफ्तार, दिल्ली-NCR में गैंगस्टर को ढूंढ़ रही पुलिस

    फरीदाबाद से गिरफ्तार 2 लोगों में  एक का नाम अंकुर और दूसरे का नाम प्रभात है. कहा जा रहा है कि अंकुर ने विकास दुबे को छिपाने में मदद की जबकि प्रभात विकास दुबे के गांव का रहने वाला है. गांव से विकास दुबे ,प्रभात और हमीरपुर में मारा गया अमर दुबे साथ आये थे, लेकिन अमर वापस चला गया था.

  • यूपी : पुलिस एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल

    यूपी :  पुलिस एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल

    Kanpur Encounter Case: कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey)  के एक साथी को बुधवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. विकास दुबे गैंग के शूटर अमर दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लखनऊ से करीब 150 किलोमीटर दूर हमीरपुर जिले में एनकाउंटर में ढेर कर दिया.  

  • CM योगी ने दिये निर्देश- यूपी में बिना मास्क बाहर निकलने पर बढ़ सकती है जुर्माना राशि 

    CM योगी ने दिये निर्देश- यूपी में बिना मास्क बाहर निकलने पर बढ़ सकती है जुर्माना राशि 

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना पहनने पर जुर्माना राशि बढ़ाने पर विचार करने को कहा है.

  • 69000 शिक्षक भर्ती मामला : यूपी सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका सुनने से इनकार किया

    69000 शिक्षक भर्ती मामला : यूपी सरकार को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका सुनने से इनकार किया

    यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती मामले राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. इलाहाबाद हाइकोर्ट द्वारा प्रश्रपत्र को यूजीसी पैनल को न भेजने के डबल बेंच फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाइकोर्ट में अपील करने के लिए कहा है.   गलत प्रश्नों के विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में ऋषभ मिश्रा की तरफ से याचिका दाखिल की गई थी. इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने इसी तरह की याचिकाओं पर दखल देने से इनकार कर दिया था. 

  • UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करा रहे #StudentsLivesMatter

    UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करा रहे #StudentsLivesMatter

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने संशोधित दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. यूजीसी की गाइडलाइन्स में सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए सितंबर तक परीक्षाएं आयोजित कराने के बारे में कहा गया है. सोमवार रात को यूजीसी की गाइडलाइन्स जारी होने के बाद से ही स्टूडेंट्स इस फैसले के खिलाफ नजर आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.  यूजीसी की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के अनुसार, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरीकों से आयोजित किए जा सकते हैं. यूजीसी की संशोधित गाइडलाइन्स में ये भी बताया गया है कि बैक-लॉग वाले छात्रों को परीक्षाएं अनिवार्य रूप से देनी होंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com