NDTV Khabar

UP News In Hindi


'UP News in Hindi' - 269 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP में डबल युवराजों के साथ जो हुआ, बिहार में भी वही दोहराया जाएगा: पीएम मोदी

    UP में डबल युवराजों के साथ जो हुआ, बिहार में भी वही दोहराया जाएगा: पीएम मोदी

    Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमे से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं. डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. 

  • UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    मथुरा शहर के पुलिस अधीक्षक उदय मिश्रा ने बताया कि पुलिस की गहराई से छानबीन की तो पता चला की आरोपी ने एक क्राइम सीरियल से जुड़े अपराध के वीडियो को अपने मोबाइल पर कम से कम 100 बार देखा. मोबाइल की गहराई से पड़ताल करने के बाद यह तथ्य सामने आया है. उसने बड़ी ही योजनाबद्ध तरह से पिता की गला दबाकर हत्या की.

  • उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया लड़की के साथ गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया लड़की के साथ गैंगरेप

    कानपुर देहात जिले में दो युवकों के एक लड़की से उसके घर में घुसकर बलात्कार किए जाने का कथित मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रविवार को बताया कि डेरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई यह घटना करीब एक हफ्ते पुरानी है लेकिन पुलिस को इस संबंध में रविवार की सुबह सूचना मिली है. 

  • UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Case) में युवती के साथ हैवानियत का मामला अभी सुर्खियों में था ही कि गोंडा ज़िले में तीन दलित नाबालिग बहनों के ऊपर तेज़ाब फेंकने का मामला सामने आया है. उन्हें गोंडा के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. बड़ी बहन की उम्र क़रीब 17 साल है जो क़रीब 30 फीसद जल गयी है. मंझली लड़की की उम्र 12 साल है जो क़रीब 20 फीसद जल गई है और छोटी लड़की की उम्र 8 साल है जो 5-7 फीसद जली है. तीनों बहने अपने घर में एक ही कमरे में सो रही थीं. देर रात करीब 2 बजे तेज़ाब फेंकने वाला शख्स बाहर से छत के रास्ते घर में घुसा और तेज़ाब फेंक कर भाग गया. लड़कियों की चीख सुन कर उनके पिता उनके कमरे में पहुंचे तब उन्हें इसकी जानकारी हुई. 

  • हाथरस मामले को लेकर राहुल गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला , कहा- शर्मनाक सच तो यह है कि...

    हाथरस मामले को लेकर राहुल गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला , कहा- शर्मनाक सच तो यह है कि...

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस की घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पुलिस ने कहा कि किसी का बलात्कार नहीं हुआ क्योंकि उनके लिए तथा अनेक अन्य भारतीयों के लिए तो वह (हाथरस मामले की पीड़ित) ‘‘कोई थी ही नहीं’’ गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती की कथित सामूहिक बलात्कार के बाद मौत हो गई थी.  गांधी ने ट्वीट में कहा कि शर्मनाक सच तो यह है कि अनेक भारतीय लोग दलितों, मुस्लिमों और आदिवासियों को इंसान ही नहीं मानते. 

  • उत्तर प्रदेश: प्रसव के दौरान महिला और बच्चे की मौत, अस्पताल के बाहर शव छोड़ डॉक्टर फरार

    उत्तर प्रदेश: प्रसव के दौरान महिला और बच्चे की मौत, अस्पताल के बाहर शव छोड़ डॉक्टर फरार

    थाना फेस- तीन क्षेत्र के मामूरा गांव में रहने वाली एक महिला की सोमवार रात प्रसव के दौरान मौत हो गई. महिला के परिजनों ने एक चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. घटना के बाद से चिकित्सक फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. बताया जा रहा है कि महिला की मौत के बाद डॉक्टर शव को अस्पताल के बाहर रख कर वहां से चलता बना. 

  • हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने रोते हुए बताया आखिरी बार बेटी का चेहरा तक नहीं देखने दिया

    हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने रोते हुए बताया आखिरी बार बेटी का चेहरा तक नहीं देखने दिया

    Hathras Gangrape::हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद परिवार के साथ पुलिस का रवैया सवालों के घेरे में आ गया है. पीड़िता का अंतिम संस्कार रात के अंधेरे में रात करीब 2.30 किया गया. आरोप है कि पुलिस वालों ने परिजनों को घर में बंद कर दिया था. पीड़िता के पिता ने NDTV से बात करते हुए बताया कि हमारे विरोध के बावजूद अंतिम संस्कार कर दिया गया. हम चाहते थे कि बेटी का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से हो, इसलिए इसे दिन में करने मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि बेटी के अंतिम दर्शन में कुछ रिश्तेदार भी शामिल हो लेकिन बेटी का शव जबरन लेकर गए. पिता ने कहा कि रिश्तेदार तो दूर परिवार का एक भी सदस्य भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ. उन्होंने रोते हुए बताया कि इस बात का दुख है कि आखिरी बार बेटी का चेहरा नहीं देख पाए. 

  • हाथरस गैंगरेप : 14 को वारदात, 29 को मौत, शिकायत दर्ज न करने से जबरन अंत्येष्टि तक, जानें, अब तक क्या-क्या हुआ?

    हाथरस गैंगरेप : 14 को वारदात, 29 को मौत, शिकायत दर्ज न करने से जबरन अंत्येष्टि तक, जानें, अब तक क्या-क्या हुआ?

    Hathras Gangrape की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हैवानियत की हदें पार करने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को हुई. पुलिस का कहना है कि पीड़िता अपने भाई के साथ खेत में घास काटने के लिए गई थी. पीड़िता के भाई ने शिकायत दी कि उसकी बहन को संदीप नाम के एक लड़के हत्या की कोशिश की. पुलिस ने 14 सितंम्बर को हत्या की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया. युवती को जब सोमवार को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसकी हालत खासी नाजुक थी. पीड़िता की रीढ़ की हड्डी पर गहरे जख्म थे जिसके कारण वह पैरालिसिस का शिकार हो गई थी. उसकी जीभ काटने के भी निशान थे.

  • अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    वन विभाग ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रामपुर जिले (Rampur) के सिहारी गांव (Sihari Village) से एक अजगर को बचाया (Rescue Python) और रविवार को पास के जंगल में छोड़ दिया. जगर ने एक बड़े शिकार को खा लिया था जिसके कारण वह हिलने में असमर्थ था.

  • पूल के पास कुर्सी पर सो रहा था शख्स, अचानक आया भालू और फिर किया कुछ ऐसा... देखें Video

    पूल के पास कुर्सी पर सो रहा था शख्स, अचानक आया भालू और फिर किया कुछ ऐसा... देखें Video

    ग्रीनफील्ड (Greenfield) के रहने वाले मैथ्यू बेट (Matthew Bete) शनिवार को अपने घर में बने पूल के पास सो रहे थे. तभी एक भालू मुख्य दरवाजे से अंदर आ गया. वो मैथ्यू के पास गया और उसके पैर पर हाथ मार दिया. जिससे उनकी नींद टूट गई और भालू भाग निकला.

  • यूपी में अपराध चरम पर, एसपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ हत्या की साजिश का केस

    यूपी में अपराध चरम पर, एसपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ हत्या की साजिश का केस

    उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले से ससपेंड किये गए एस पी मणिलाल पाटीदार और एक थाना इंचार्ज देवेंद्र शुक्ल पर एक व्यापरी की हत्या की कोशिश और उसकी हत्या की साज़िश करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. महोबा के एक व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी ने 5 सितंबर को अपना एक वीडियो वायरल कर महोबा के एस पी मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाया था कि उनके दबाव में वो उन्हें 6 लाख रुपये महीना घूस दे रहे थे, लेकिन काम मंदा होने की वजह से उन्होंने एसपी से हर महीने 6 लाख रुपये देने में मजबूरी जताई तो उन्होंने उन्हें जान से मरवा देने की धमकी दी है. 

  • जाली में फंस गया था हंस का बच्चा, शख्स आया बचाने तो पीछे से पिता ने कर दिया Attack - देखें Video

    जाली में फंस गया था हंस का बच्चा, शख्स आया बचाने तो पीछे से पिता ने कर दिया Attack - देखें Video

    सोशल मीडिया (Social Media) पर हंस (Swan) का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. शख्स जिस वक्त हंस के बच्चे को बचा रहा था, तभी पिता हंस ने उस पर हमला (Angry Swan Try To Attack Man) कर दिया. 2014 में ब्रिटेन में यह रेस्क्यू हुआ था.

  • सड़क किनारे सफेद चादर ओढ़कर सोया था शख्स, डेड बॉडी समझ जमा हो गई भीड़, जैसे ही उठा... - देखें Video

    सड़क किनारे सफेद चादर ओढ़कर सोया था शख्स, डेड बॉडी समझ जमा हो गई भीड़, जैसे ही उठा... - देखें Video

    एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक शख्स सड़क किनारे सो रहा था. खास बात यह थी कि वो सफेद चादर ओढ़कर सो (Man Sleeping On Road Side) रहा था. जिससे लोगों ने समझा सड़क किनारे डेड बॉडी (Deadbody) पड़ी थी. जिसको देखने के लिए भीड़ जमा हो गई.

  • मक्खी को मारने के चक्कर में शख्स ने घर में लगा दी आग, लपटें देख भागा बाहर और फिर...

    मक्खी को मारने के चक्कर में शख्स ने घर में लगा दी आग, लपटें देख भागा बाहर और फिर...

    एक शख्स ने मक्खी को मारने के चक्कर में घर में ही आग लगा दी. जिस व्यक्ति की सार्वजनिक रूप से पहचान नहीं हुई है, उसने कथित तौर पर एक मक्खी को मारने की कोशिश करते हुए फ्रांस में अपने घर का कुछ हिस्सा उड़ा दिया.

  • शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

    शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में एक शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट पीट कर मार डाला. कुशीनगर के रामपुर बंगला इलाके के एक टीचर सुधीर सिंह की उनके घर में हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला भीड़ जमा होने पर आत्मसमर्पण करना चाहते थे, लेकिन जनता ने उसे पीट-पीट कर मार डाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ बहुत आक्रामक थी, ऐसे में पुलिस आरोपी की जान नहीं बचा पाई.  

  • यूपी : भीड़ ने लोहा चोरी के शक में पेड़ से बांधकर पीटा, युवक ने तोड़ा दम

    यूपी : भीड़ ने लोहा चोरी के शक में पेड़ से बांधकर पीटा, युवक ने तोड़ा दम

    जानकारी के अनुसार मृतक 32 साल का था और भीड़ ने उसे लोहा चोरी करने के आरोप में पकड़कर एक पेड़ से बांध दिया था और जमकर पिटाई की थी. पुलिस के अनुसार मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है जल्द ही आरोपरियों को गिरफ्तार किया जाएगा. इस घटना का विचलित कर देने वाला वीडिया सामने आया था. पुलिस के अनुसार वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स का नाम वासिद है जोकि नशे का आदि था. वीडियो के अनुसार शख्स के दोनों हाथों को पेड़ से बांध दिया गया था. पिटाई के बाद शख्स मदद की गुहार लगा रहा था लेकिन वहां मौजूद लोग बेपरवाह बातचीत कर रहे थे. वहीं कुछ पीड़ित के पास जरूर गए लेकिन वह सिर्फ वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर वापस आ गए.

  • बाइक पर जा रहा था पुलिसवाला, गुस्से में भैंस ने कर दिया Attack, सड़क पर ऐसे खदेड़ा सींग से... देखें Video

    बाइक पर जा रहा था पुलिसवाला, गुस्से में भैंस ने कर दिया Attack, सड़क पर ऐसे खदेड़ा सींग से... देखें Video

    उत्तर प्रदेश (UP) के संभल (Sambhal) में एक गुस्सैल भैंस ने पुलिसकर्मी पर हमला (Buffalo Attacked A Police Officer) कर दिया. पुलिसकर्मी बाइक पर जा रहा था, तभी भैंस ने सींग मारकर बाइक को गिराया और फिर उसे सींग से ही खदेड़ दिया. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • UP: लखीमपुर खीरी में 18 साल की लड़की की हत्या, रेप की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

    UP: लखीमपुर खीरी में 18 साल की लड़की की हत्या, रेप की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

    उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला एक बार फिर गलत वजहों से चर्चा में आ गया है. जिले में एक 18 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. मंगलवार की सुबह गांव से एक किलोमीटर दूर उसकी बॉडी मिली है. लड़की का गला रेता हुआ है और उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com