NDTV Khabar

UP Police


'UP Police' - 864 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी पुलिस के सब-इंस्पेक्टर ने सब्जी की दुकानों को अपनी गाड़ी से रौंदा, VIDEO VIRAL

    यूपी पुलिस के सब-इंस्पेक्टर ने सब्जी की दुकानों को अपनी गाड़ी से रौंदा, VIDEO VIRAL

    मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों आरोपी दारोगा पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है. निलंबन की घोषणा करते हुए प्रयागराज के पुलिस प्रमुख सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, "यह एक निंदनीय कृत्य है. भीड़भाड़ वाले स्थान पर खतरनाक तरीके से चलाए जा रहे पुलिस वाहन से बचने के लिए लोग फिर से कवर के लिए दौड़ते दिखाई देते हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस ने इस खतरनाक कदम को क्या संकेत दिया - सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पहले मंडी में 'सामाजिक गड़बड़ी' को सुनिश्चित करने की कोशिश की थी लेकिन लोग सुनने के लिए तैयार नहीं थे.

  • संगीन मामला और सुरक्षा के लिहाज से गंभीर खतरा, एक ही IMEI से 13,000 मोबाइल फोन पाए गए एक्टिव

    संगीन मामला और सुरक्षा के लिहाज से गंभीर खतरा, एक ही  IMEI से 13,000 मोबाइल फोन पाए गए एक्टिव

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में साइबर सेल ने  एक ही  IMEI (International Mobile Equipment Identity) से करीब  13,000 मोबाइल फोन पाए गए हैं. यह देश की सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा है. इस मामले के सामने आने के बाद से पुलिस टीम की हैरान है. मेरठ के एसपी एन सिंह ने बताया कि यह एक सुरक्षा के लिहाज से गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की पूरी जांच जारी है. 

  • उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के चलते गुजरात से लौटे प्रवासी मजदूर की मौत

    उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के चलते गुजरात से लौटे प्रवासी मजदूर की मौत

    लॉकडाउन के दौरान गुजरात से लौटे एक प्रवासी मजदूर की बुधवार को मौत हो गई है. वह खांसी, जुखाम और बुखार से पीड़ित था. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

  • भ्रष्टाचार के आरोप पर तबादला होने पर थानेदार की धूमधाम से विदाई, जुलूस निकला; देखें VIDEO

    भ्रष्टाचार के आरोप पर तबादला होने पर थानेदार की धूमधाम से विदाई, जुलूस निकला; देखें VIDEO

    कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश में किसी भी तरह के जुलूस और सामूहिक आयोजन पर पाबंदी है लेकिन यूपी के अंबेडकर नगर में एक थानेदार का विदाई समारोह धूमधाम से मनाया गया. भ्रष्टाचार के आरोप में एक थानेदार का तबादला किया गया लेकिन उनकी विदाई के लिए गाड़ियों का लंबा काफिला नजर आया. इस काफिले में सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर कई पुलिस वाले मास्क तक नहीं पहने थे. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया है.

  • UP: मुरादाबाद में विधायक के अंगरक्षक ने अपनी ही बंदूक से की खुदकुशी

    UP: मुरादाबाद में विधायक के अंगरक्षक ने अपनी ही बंदूक से की खुदकुशी

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके साथ रह रही उसकी महिला मित्र (लीव इन पार्टनर) ने बृहस्पतिवार सुबह करीब चार बजे पुलिस को उसकी मौत की सूचना दी. कटघर पुलिस थाने में आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

  • उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय युवती से दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय युवती से दुष्कर्म

    मुजफ्फरनगर जिले में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय एक युवती से उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया.

  • बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने की खुदकुशी

    बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने की खुदकुशी

    मौर्य ने कहा कि वह बहुत झगड़ालू प्रवृत्ति का व्यक्ति था. बिना किसी बात के अक्सर झगड़ा किया करता था किंतु उसकी पत्नी से उसके भाई राहुल का कोई विवाद नहीं था. मौर्य के अनुसार पता नहीं रात में ऐसा क्या हुआ कि राहुल ने उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद भी फांसी पर लटक कर जान दे दी. 

  • उत्तर प्रदेश: बांदा में दुबई से लौटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    उत्तर प्रदेश: बांदा में दुबई से लौटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    उन्होंने बताया, 'मनोज राजस्थान के कोटा में मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद दुबई चला गया था और वहां होटल मैनेजमेंट का काम देख रहा था. वह लॉकडाउन के दौरान एक माह पूर्व अपने घर लौटा था.' एसएचओ ने बताया, 'परिवार के सदस्य आत्महत्या करने की खास वजह नहीं बता पाए. पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.'

  • उत्तर प्रदेश: कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

    उत्तर प्रदेश: कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

    उन्होंने बताया, 'हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई और घायल चारों मजदूर युवकों को अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने सुमित अहिरवार (25) और दिनेश सिंह (39) को मृत घोषित कर दिया. गंभीर रूप से घायल दीपक (28) और पूरन (30) को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेजा गया है.' सिंह ने बताया, 'दुर्घटना करने वाली कार को जब्त कर लिया गया है और मृत दोनों युवकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच आरंभ कर दी गई है.'

  • झांसी पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनवाए विशेष PPE किट

    झांसी पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनवाए विशेष PPE किट

    यह किट पुलिसकर्मी कोरोना हाट स्पॉट, क्वारंटीन केंद्र, पुलिस के कार्यो में (छापे मारने और गिरफ्तारी करने) काफी उपयोगी साबित होगा. श्रीवास्तव ने बताया कि इस किट से पुलिसकर्मियों को बरसात में भी मदद मिलेगी. इस किट को जिले के उन पुलिसकर्मियों को दिया गया है जो क्षेत्र में डयूटी करते है. पहले चरण में इसे पुलिसकर्मियों को वितरित किया गया है.

  • लड़की को दूसरा नाम बता पंजाब से मेरठ लाकर किया मर्डर, काट दिया था टैटू वाला बाजू, 1 साल बाद सुलझी गुत्थी

    लड़की को दूसरा नाम बता पंजाब से मेरठ लाकर किया मर्डर, काट दिया था टैटू वाला बाजू, 1 साल बाद सुलझी गुत्थी

    एक साल पहले लुधियाना से मेरठ अपने कथित प्रेमी से मिलने आई एकता की बहुत ही वीभत्स तरीके से हत्या कर दी गई थी. यहां तक कि पहचान छिपाने के लिए उसका सिर और हाथ तक काट दिया गया था.

  • उत्तर प्रदेश : घरेलू विवाद के बाद नशे के आदी पिता ने 3 बेटियों को नदी में फेंका, गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : घरेलू विवाद के बाद नशे के आदी पिता ने 3 बेटियों को नदी में फेंका, गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के धनघटा इलाके में सोमवार को एक व्यक्ति ने कथित रूप से घरेलू विवाद को लेकर अपनी तीन बेटियों को घाघरा नदी में फेंक दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने यहां बताया कि सरफराज नाम का व्यक्ति अपने मित्र नीरज की मदद से मोटरसाइकिल पर अपनी बेटियों सना (सात), सबा (चार) और शमा (दो) को घाघरा नदी के बिरहर घाट पर लाया और तीनों बच्चियों को एक-एक कर नदी में फेंक दिया.

  • उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उन्होंने बताया कि ज्ञानेंद्र को तीन गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गुलरेज को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया. वत्स ने बताया कि पांच लोग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • दुर्घटनाग्रस्त प्रवासी मजदूरों को अस्पताल पहुंचाने वाले दारोगा और सिपाही हुए कोरोना संक्रमित

    दुर्घटनाग्रस्त प्रवासी मजदूरों को अस्पताल पहुंचाने वाले दारोगा और सिपाही हुए कोरोना संक्रमित

    मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर सुरेश सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि गत 15 मई को महाराष्ट्र से श्रमिकों को लेकर आ रहा एक ट्रक फखरपुर थाना क्षेत्र स्थित मदन कोठी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें सवार एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी तथा 31 मजदूर घायल हुए थे. 

  • बरेली में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों का माल खाक

    बरेली में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों का माल खाक

    सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के आवास के पास स्थित है। हालांकि इस घटना में गंगवार के आवास को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

  • अपहरणकर्ताओं के चंगुल से लड़की को छुड़ाकर वापस लौट रही पुलिस टीम की बुलेरो का एक्सीडेंट, 3 की मौत

    अपहरणकर्ताओं के चंगुल से लड़की को छुड़ाकर वापस लौट रही पुलिस टीम की बुलेरो का एक्सीडेंट, 3 की मौत

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस टीम की बुलेरो एक कार से टकरा गई है जिसमें एक कॉन्स्टेबल, एक कार चालक और अपहरणकर्ता की मौत हो गई है. वहीं एक दारोगा, महिला कांस्टेबल, एक लड़की जिसका अपहरण किया गया था,  गंभीर रूप से घायल है. मिली जानकारी के मुताबिक अपहरण के केस में लखीमपुर खीरी से पुलिस की एक टीम ग़ाज़ियाबाद आई थी. गाजियाबाद से लौटते वक्त यह हुआ हादसा.  पुलिस की टीम ने अपहरण की गई  लड़की को छुड़ाकर और अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर वापस लौट रही थी. घटना सिंभावली थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 9 पर हुई है. 

  • यूपी के प्रयागराज में दो पक्षों के बीच मारपीट, तीन लोगों की मौत

    यूपी के प्रयागराज में दो पक्षों के बीच मारपीट, तीन लोगों की मौत

    जिले के यमुनापार कोरांव थाना क्षेत्र में जमीन संबंधी विवाद को लेकर बुधवार को दो परिवारों के बीच लाठी डंडे चलने से एक पक्ष के तीन लोगों की मौत हो गई.

  • जमानत पर रिहा होने के बाद UP कांग्रेस अध्यक्ष फिर गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

    जमानत पर रिहा होने के बाद UP कांग्रेस अध्यक्ष फिर गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को आगरा में एक स्थानीय अदालत ने बुधवार दोपहर जमानत देकर रिहा कर दिया था. लल्लन कुमार ने बताया कि इसके तुरंत बाद ही लखनऊ पुलिस की टीम ने राजधानी के हजरतगंज थाने में मंगलवार दर्ज एक मामले के सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया .उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है .

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com