NDTV Khabar

UP board


'UP board' - 225 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: यूपी बोर्ड ने जारी की 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें, जानिए डिटेल

    UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: यूपी बोर्ड ने जारी की 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें, जानिए डिटेल

    UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 12वीं क्लास के बचे हुए प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है. यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल एग्जाम 9 और 10 जून को आयोजित किए जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल 12वीं क्लास की परीक्षा में करीब 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. अब ये प्रैक्टिकल एग्जाम 9 और 10 जून को होंगे. बोर्ड ने कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्रों की जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के संपर्क में रहना होगा. 

  • UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

    UP Board Result 2020 Update: क्या 9 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए क्या है सच्चाई

    UP board Results 2020 Update: यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं. इन मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board Result) 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट 9 जून को जारी करेगा. ये मैसेज पूरी तरह से फेक हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों स्टूडेंट्स से अपील की जाती है कि वे किसी भी तरह के फेक मैसेज पर भरोसा ना करें और सभी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए सिर्फ यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें. 

  • UP Board Result 2020: 99 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक, इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: 99 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक, इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 30 मई को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया के बारे में अहम घोषणा की. यूपी बोर्ड (UP Board) ने बताया कि 10वीं और 12वीं क्लास की करीब 99 फीसदी से ज्यादा कॉपियां जांचने का कार्य पूरा हो चुका है. जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड का रिजल्ट (UP Board Result 2020) जून के अंत तक जारी किया जा सकता है. 

  • UP Board Class 10th, 12th Result 2020: जून में जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, 90 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: जून में जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट,  90 फीसदी कॉपियां हो चुकी हैं चेक

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वीं और 12वीं के नतीजों को जारी करने की तैयारी में है. यूपी बोर्ड (UP Board) 90 फीसदी से ज्यादा उत्तरपुस्तिकाओं को जांचने की प्रक्रिया पूरी कर कर चुका है. राज्य के कुल 46 जिलों में कॉपियां जांचने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. हालांकि, कुछ जिलों में इवैल्यूएशन की प्रक्रिया चल रही है. कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 31 मई तक पूरी होने की संभावना है. कॉपियां जांचने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यूपी बोर्ड (UP Board Result) जून के अंत तक 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    UP Board Class 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. यूपी बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को अब अपने रिजल्ट का इंतजार है. नई जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा. इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने  indianexpress.com को दी है. हालांकि, रिजल्ट  (UP Board Result) किस दिन जारी किया जाएगा इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

  • UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को मिल रही फर्जी कॉल, UP Board ने किया सचेत

    UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को मिल रही फर्जी कॉल, UP Board ने किया सचेत

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता को फर्जी कॉल के प्रति सचेत किया है. दरअसल, कुछ लोग फर्जी कॉल करके स्टूडेंट्स को यूपी बोर्ड  (UP Board) परीक्षा में पास करने का दावा कर के पैसे मांग रहे हैं और स्टूडेंट्स के माता-पिता को ठग रहे हैं. ऐसी कॉल को लेकर UPMSP ने लोगों को सचेत किया है. 

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020:  उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. स्टूडेंट्स की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से दोबारा शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा. मंत्री ने ये भी कहा है कि 10वीं और 12वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया राज्य में कई जगहों पर शुरू हो गई है, जो ग्रीन जोन में हैं.    

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं एग्जाम (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया आज से शुरू करेगा. बोर्ड एग्जाम की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया उन जिलों में आज से शुरू की जाएगी, जो ग्रीन जोन में हैं या फिर जहां पर कोविड 19 (Covid-19) का एक भी मामला नहीं है. ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने दी है.

  • BSEB Bihar Board 10th Result: मूल्‍यांकन कब से शुरू किया जाए इस पर अभी हो रहा है विचार, बिहार बोर्ड ने दी ये जानकारी

    BSEB Bihar Board 10th Result: मूल्‍यांकन कब से शुरू किया जाए इस पर अभी हो रहा है विचार, बिहार बोर्ड ने दी ये जानकारी

    BSEB Bihar Board 10th Result: बिहार  बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उन्‍हें और इंतजार करना होगा, क्योंकि रिजल्ट जारी होने में अभी देरी होगी. दरअसल 10वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया पहले 3 मई के बाद से शुरू होने वाली थी. लेकिन भारत सरकार ने कोरोनावायरस खतरे को  देखते हुए देश में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है, जिसके मद्देजनजर बिहार बोर्ड ने 10वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया को 17 मई तक स्थगित कर दिया है. 

  • UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स लंबे समस से अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर कॉपियां जांचने की प्रक्रिया ठीक तरह से पूरी हो जाती है तो इस महीने के अंत में यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है.

  • UP Board: यूपी सरकार की शानदार पहल, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए इस तरह लगाई जाएंगी क्‍लासेस

    UP Board: यूपी सरकार की शानदार पहल, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए इस तरह लगाई जाएंगी क्‍लासेस

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) का चलन शुरू हो गया है. देश में स्कूल स्टूडेंट्स से लेकर कॉलेज, यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को भी ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है. इस शानदार पहल से लाखों स्टूडेंट्स घरों में रहकर पढ़ाई कर रहे है, लेकिन रिमोट एरिया में कई स्टूडेंट्स ऐसे भी हैं, जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए साधन नहीं हैं. ऐसे में यूपी सरकार सभी स्टूडेंट्स तक पहुंचने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. 

  • UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन (Corona Lockdown) की वजह से कहीं एग्जाम में देरी हो रही है तो कहीं रिजल्ट जारी करने में समय लग रहा है. दरअसल, कोरोनावायरस की वजह से सभी राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं.  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ.  दिनेश शर्मा ने मंगलावर को यूपी बोर्ड की परीक्षा और रिजल्ट के बारे में जानकारी दी है. 

  • UP Board: कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी बोर्ड ने WhatsApp पर शुरू की ऑनलाइन क्लास

    UP Board: कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी बोर्ड ने WhatsApp पर शुरू की ऑनलाइन क्लास

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं, जिसकी वजह से अब स्टूडेंट्स की पढ़ाई ऑनलाइन की कराई जा रही है. देश के कई राज्यों में ऑनलाइन पढ़ाई का सिलसिला शुरू होने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी स्टूडेंट्स ऑनलाइन व्हाट्सएप के जरिए पढ़ाई कर सकेंगे. इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ट्वीट करके दी. उन्होंने बताया कि टीचर्स और स्टूडेंट्स के लिए व्हाट्सएप पर कॉमन ग्रुप बनाए जाएंगे और नए सत्र के लिए क्लासेस व्हाट्सएप के जरिए ही आयोजित की जाएंगी.

  • UP Board Results 2020: यूपी बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर आ रही फर्जी कॉल के प्रति अभिभावकों को चेताया

    UP Board Results 2020: यूपी बोर्ड ने रिजल्‍ट को लेकर आ रही फर्जी कॉल के प्रति अभिभावकों को चेताया

    UP Board Exams 2020: यूपी बोर्ड ने यह भी साफ किया कि कोरोनावायरस के चलते 2020 में आयोजित हुई बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्‍यांकन का काम शुरू नहीं हो पाया है. बोर्ड ने यह भी कहा कि उसका कोई कर्मचारी इस तरह की किसी भी जालसाजी का हिस्‍सा नहीं है और यह दंडनीय अपराध है.

  • UP Board:इस बार कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के सभी स्‍टूडेंट को बिना एग्‍जाम दिए पास करेगा यूपी बोर्ड

    UP Board:इस बार कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के सभी स्‍टूडेंट को बिना एग्‍जाम दिए पास करेगा यूपी बोर्ड

    UP Board: क्षणिक सत्र नियमित करने के उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) द्वारा संचालित विद्यालयों में 2019-20 सत्र की कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11 के समस्त विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय किया गया है.

  • UP Board Class 10th & 12th Result: क्‍या लॉकडाउन के बाद जारी हो जाएगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट? जानिए ड‍िटेल

    UP Board Class 10th & 12th Result: क्‍या लॉकडाउन के बाद जारी हो जाएगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट? जानिए ड‍िटेल

    UP Board Class 10th & 12th Result 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन (Corona Lockdown) की वजह से कहीं एग्जाम में देरी हो रही है तो कहीं रिजल्ट जारी करने में समय लग रहा है.

  • शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने UP में सभी वक्फओं का 3 महीने का किराया किया माफ

    शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने UP में सभी वक्फओं का 3 महीने का किराया किया माफ

    उन्होंने कहा कि ऐसे समय में बहैसियत चेयरमैन मेरा  सुझाव है की जब तक के यह महामारी खत्म नहीं हो जाती, क्ंयोकि हालात पता नहीं कब तक इसी तरह के रहे, तो अच्छा होगा कि हर वह व्यक्ति जिसको अल्लाह ने सक्षम बनाया है, केवल अपने पड़ोस के दो गरीब परिवारों को सिर्फ एक वक़्त का खाना भर पेट दे दे, तो शायद हम सब मिलकर इस खतरनाक हालात से निपट लेंगे.

  • UP प्राइमरी टीचर्स भर्ती: 68500 वैकेंसी में पास होने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका

    UP प्राइमरी टीचर्स भर्ती: 68500 वैकेंसी में पास होने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका

    यूपी में प्राइमरी स्कूल टीचर भर्ती में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है. यूपी बेसिक शिक्षा परिषद ने ऐसे उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के लिए अप्लाई करने का एक और मौका दिया है, जो किसी वजह से छूट गए थे. ये मौका उन उम्मीदवारों के लिए है जो 68500 असिस्टेंट टीचर्स भर्ती में पास तो हुए थे, लेकिन किसी वजह से जनपद आवंटन (डिस्ट्रिक्ट अलॉटमेंट) के लिए अप्लाई नहीं कर सके थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com