NDTV Khabar

US President Donald Trump


'US President Donald Trump' - 244 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका का भारत के साथ रिश्ता कभी इतना मजबूत नहीं रहा : निक्की हैले

    अमेरिका का भारत के साथ रिश्ता कभी इतना मजबूत नहीं रहा : निक्की हैले

    US President Election 2020 : भारतीय मूल की रिपब्लिकन नेता निक्की हैले ने दावा किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक-दूसरे से काफी घुले मिले हैं.

  • 'मित्रों के बारे में कैसे बात की जाती है ये भी नहीं जानते?' भारत को गंदा कहने पर ट्रम्प पर भड़के जो बिडेन

    'मित्रों के बारे में कैसे बात की जाती है ये भी नहीं जानते?' भारत को गंदा कहने पर ट्रम्प पर भड़के जो बिडेन

    जो बिडेन ने कहा कि ट्रम्प को वैश्विक मुद्दों की समझ नहीं है. जो बिडेन ने कहा कि किसके बारे में कौन से शब्द का इस्तेमाल करना है, ये ट्रम्प नहीं जानते

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा में मतदान किया

    डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा में मतदान किया

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US election) में शनिवार को मतदान किया. ट्रम्प ने फ्लोरिडा में एक मतदान केंद्र के रूप में एक पुस्तकालय में मतदान किया, जहां उनका एक घर है.

  • भारत पर ट्रंप की टिप्पणी के बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा "Howdy, Modi!"

    भारत पर ट्रंप की टिप्पणी के बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा

    US Election 2020 :डोनाल्ड ट्रंप ने बहस के दौरान भारत की हवा को गंदा बताया. इस पर ट्विटर पर  #HowdyModi हैशटैग के साथ यूजर्स और कई विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरने की कोशिश की.

  • डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति चुनाव से पहले आज अंतिम बहस है. कोरोना संकट के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है.

  • अमेरिका में मतदान के द‍िन से पहले ही चार करोड़ से ज्यादा लोग डाल चुके वोट

    अमेरिका में मतदान के द‍िन से पहले ही चार करोड़ से ज्यादा लोग डाल चुके वोट

    US President Election 2020 : अमेरिकी चुनाव निगरानी संस्था यूएस इलेक्शन प्रोजेक्ट के अनुसार, बुधवार रात तक 4 करोड़ 21 लाख 43 हजार 836 नागरिक वोट कर चुके थे. बाकी 12 दिनों में यह तादाद सात करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है.

  • US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    'ट्रंप का दूसरा कार्यकाल चीन को दुनिया में सुपरपावर के तौर पर स्थापित होने के लिए और ज्यादा वक्त दे सकता है. चीन के लीडरशिप को वैश्वीकरण, बहुपक्षवाद और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के क्षेत्र में अपना रुख ज्यादा सख्ती से रखने का मौका मिल सकता है.'

  • बाइडेन चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं, जो भारत के लिए अच्छा नहीं : ट्रम्प जूनियर

    बाइडेन चीन के प्रति नरम रवैया रख सकते हैं, जो भारत के लिए अच्छा नहीं : ट्रम्प जूनियर

    डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर अपने 74 वर्षीय पिता के राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है. न्यूयॉर्क में लॉन्ग आइलैंड में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों से ट्रम्प जूनियर ने कहा, ‘‘हमें चीन के खतरे को समझना होगा और इसे भारतीय-अमेरिकियों से बेहतर शायद कोई नहीं जानता.’’

  • US President Election 2020 : ट्रंप अगर बाइडेन से हारे तो 28 साल का रिकॉर्ड टूटेगा

    US President Election 2020 : ट्रंप अगर बाइडेन से हारे तो 28 साल का रिकॉर्ड टूटेगा

    US President Election 2020 : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ज्यादातर चुनावी सर्वेक्षणों में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन (Joe Biden) से काफी पीछे चल रहे हैं. अगर डोनाल्ड ट्रंप तीन नवंबर (US President Election Date) का राष्ट्रपति चुनाव हारते हैं तो 28 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को कोरोना वायरस से इम्यून घोषित किया

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को कोरोना वायरस से इम्यून घोषित किया

    बिडेन के अभियान के तहत अपने उम्मीदवार को दैनिक कोरोनावायरस परीक्षण प्रकाशित किया जा रहा है, चूंकि ट्रम्प ने 1 अक्टूबर को सकारात्मक परीक्षण किया था और उन्हें तीन रातों के लिए अस्पताल में रहना पड़ा और उनका प्रचार अभियान भी पटरी से उतर गया था.

  • कमला हैरिस ने ट्रंप को सबसे नाकाम अमेरिकी राष्ट्रपति बताया, चीन के मुद्दे पर पेंस से भिड़ीं

    कमला हैरिस ने ट्रंप को सबसे नाकाम अमेरिकी राष्ट्रपति बताया, चीन के मुद्दे पर पेंस से भिड़ीं

    अमेरिकी चुनाव में उप राष्ट्रपति पद को लेकर बुधवार रात डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार माइक पेंस के बीच जोरदार बहस देखने को मिली. भारतीय मूल की हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी इतिहास में सबसे नाकाम राष्ट्रपति करार दिया.

  • अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    इस बार के अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन के साथ उपराष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतरीं भारतीय मूल की कमला हैरिस को लेकर भारत में काफी उत्सुकता है. लेकिन उनके इस चुनाव में उतरने की क्या है अहमियत? वो क्या कर पाएंगी एक उपराष्ट्रपति के तौर पर अगर वो चुनी जाती हैं? क्या ज़िम्मेदारियां या ताकत होगी उनके पास?

  • डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

    डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका कोरोना (Coronavirus) का इलाज़ चल रहा है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि वे ठीक हैं और उनको अलग से ऑक्सीजन देने की जरुरत नहीं है. लेकिन अमेरिका (America) में उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया पहले व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में गए. लेकिन फिर शनिवार को उनको मेरीलैंड के टॉम वाल्टर रिड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

  • अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट क्यों हैं खास..

    अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट क्यों हैं खास..

    इस डिबेट की परंपरा 1976 में ही शुरू हुई. हमने 29 सितंबर 2020 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के बीच पहला डिबेट देखा. इसके पहले ही अमेरिका के कई राज्यों में हिंसा हुई है. जानकारों के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप के बयानों ने, उनके ट्वीट्स ने लोगों को बांटने का काम ज्यादा किया है और लोगों ने पहले ही तय कर रखा है कि वो अपना वोट रिपब्लिकन्स को देंगे या डेमोक्रैट्स को.

  • भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    भारत-चीन सीमा विवाद : डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर दिया ऑफर, कहा- अगर हम मदद कर सकते हैं, तो...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि भारत और चीन (India China Clash) अपने मौजूदा सीमा विवादों को हल करने में सक्षम होंगे, क्योंकि उन्होंने इस संबंध में दो एशियाई दिग्गजों की मदद करने के अपने प्रस्ताव को दोहराया है. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, 'मुझे पता है कि अब चीन और भारत को कठिनाई हो रही है और बहुत ही कठिन कठिनाई हो रही है. उम्मीद है कि वे इसका हल निकाल पाएंगे. अगर हम मदद कर सकते हैं, तो हम मदद करना पसंद करेंगे.'

  • कोरोना वायरस सुनने में "इटली की कोई खूबसूरत जगह" लेकिन ये "चीनी वायरस" है: डोनाल्ड ट्रंप

    कोरोना वायरस सुनने में

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी नहीं रोक पाने के लिए एक बार फिर चीन पर हमला बोला और इसे ''चीनी वायरस'' कहा, साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे इसे ''कोरोना वायरस'' न बोलें क्योंकि यह नाम सुनने में इटली में कोई ''खूबसूरत स्थान'' जैसा लगता है. पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से मंगलवार को कहा कि अगर वह दोबारा निर्वाचित होते हैं तो अगले चार वर्ष में उनका प्रशासन अमेरिका को उत्पादन के क्षेत्र में दुनिया का महाशक्ति बना देगा और अमेरिका की ''चीन पर निर्भरता को हमेशा के लिए खत्म कर देगा.'' उन्होंने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को '' आर्थिक अस्तित्व का मुद्दा'' करार देते हुए कहा कि महामारी से पहले अमेरिका आर्थिक स्तर पर अच्छा कर रहा था. 

  • ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में कहा-‘चीनी वायरस’ को दुनिया में फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए

    ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में कहा-‘चीनी वायरस’ को दुनिया में फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए

    ट्रंप ने मांग की कि चीन, जहां से कोरोना वायरस सामने आया है, को इस वायरस को काबू में करने के लिए विफल रहने पर जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि हम उज्ज्वल भविष्य चाहते हैं, हमें उस राष्ट्र को जवाबदेह ठहराना चाहिए जिसने इस महामारी को दुनिया में फैलाया.’’ट्रंप ने कहा कि चीन ने उनके देश (अमेरिका) में उनके यात्रा प्रतिबंध की निंदा की, लेकिन वही उन्होंने (चीन) घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया और नागरिकों को उनके घरों में बंद कर दिया.

  • टिकटॉक ने अपने अमेरिकी कारोबार को लेकर ओरेकल और वॉलमार्ट के साथ प्रस्तावित समझौते की पुष्टि की

    टिकटॉक ने अपने अमेरिकी कारोबार को लेकर ओरेकल और वॉलमार्ट के साथ प्रस्तावित समझौते की पुष्टि की

    जाने-माने वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) ने शनिवार को घोषणा की कि उसने ओरेकल (Oracle) के साथ अपने अमेरिकी प्रौद्योगिकी प्रदाता और वॉलमार्ट (Walmart) के साथ एक वाणिज्यिक भागीदार के रूप में एक समझौते का प्रस्ताव रखा है. इस संभावित सौदे को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने "शानदार" करार दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com