NDTV Khabar

US Coronavirus


'US coronavirus' - 218 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका में कोविड-19 में एंटीबॉडी थेरेपी देने का आपात फैसला, डोनाल्ड ट्रंप कर चुके इस्तेमाल

    अमेरिका में कोविड-19 में एंटीबॉडी थेरेपी देने का आपात फैसला, डोनाल्ड ट्रंप कर चुके इस्तेमाल

    अमेरिकी फुड एंड  ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कमीश्नर स्टीफन हान ने कहा, "इन मोनोक्लोनल एंटीबॉडी थेरेपी को अधिकृत करने से मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने और हमारे स्वास्थ्य देखभाल पर बोझ को कम करने में मदद मिल सकती है."

  • अमेरिका में कोरोनावायरस ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 2 लाख से ज्यादा मामले

    अमेरिका में कोरोनावायरस ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 2 लाख से ज्यादा मामले

    दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus US Report) के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं. एक्टिव केस के मामले में भी अमेरिका पहले नंबर पर है. अब एक बार फिर कोरोना के जो आंकड़े सामने आए हैं, वो डराने वाले हैं. US में पिछले 24 घंटों में वायरस के दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह आंकड़े जारी किए हैं.

  • अमेरिका में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में 1,20,000 से ज्यादा नए COVID-19 मामले : रिपोर्ट

    अमेरिका में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में 1,20,000 से ज्यादा नए COVID-19 मामले : रिपोर्ट

    US COVID-19 Cases: अमेरिका में गुरुवार को कोरोनावायरस के 1,23,085 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यही नहीं, 1,226 से ज्यादा लोगों की वायरस की वजह से मौत हुई है. बुधवार को अमेरिका में कोरोना के 99,660 नए मामले सामने आए थे. 

  • अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 99,000 से ज्यादा नए मामले : रिपोर्ट

    अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 99,000 से ज्यादा नए मामले : रिपोर्ट

    अमेरिका (US Coronavirus Report) में जहां एक ओर चुनावी नतीजों की सरगर्मियां तेज हैं, वहीं दूसरी ओर कोरोना के मामलों में भी तेजी बनी हुई है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के अनुसार, US में पिछले 24 घंटों में कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक दिन में 99,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी शुरुआत से ही देश में कोरोना के मामलों पर नजर बनाए हुए है.

  • 'पूरी तरह आहत ': अमेरिकी विशेषज्ञ ने कोरोना के केस बढ़ने की चेतावनी दी, ट्रंप की ओर से तीखा जवाब

    'पूरी तरह आहत ': अमेरिकी विशेषज्ञ ने कोरोना के केस बढ़ने की चेतावनी दी, ट्रंप की ओर से तीखा जवाब

    US Coronavirus: अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने राष्ट्रपति चुनाव के कुछ ही दिन पहले अमेरिकी नागरिकों को चताते हुए कहा है कि देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो सकती है. उन्होंने कहा कि अमेरिका को जन स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में बदलाव करना चाहिए क्योंकि एक दिन में कोरोना वायरस के लगभग एक लाख नए मामले सामने आ सकते है. डॉ फाउची की यह चेतावनी ऐसे समय आई है जब कोविड-19 से स्वस्थ हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई राज्यों में कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों को नजरअंदाज कर रहे हैं और अपने उन कुछ समर्थकों के साथ रैलियां कर रहे हैं.

  • अमेरिका में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार; एक दिन में रिकॉर्ड 94,000 नए COVID-19 केस, कुल मामले 90 लाख पार

    अमेरिका में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार; एक दिन में रिकॉर्ड 94,000 नए COVID-19 केस, कुल मामले 90 लाख पार

    US COVID-19 Cases: अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल केस बढ़कर  90,34,295 हो गए हैं. अमेरिका में अक्टूबर मध्य से COVID के मामले में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 94,000 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए. एक दिन में आए कोरोना मामलों का यह सर्वाधिक आंकड़ा. इससे, एक दिन पहले 91,000 केस दर्ज किए गए थे.

  • अमेरिका में फिर कोरोना का 'कहर', एक दिन में रिकॉर्ड 90,000 से ज्यादा नए COVID-19 मामले

    अमेरिका में फिर कोरोना का 'कहर', एक दिन में रिकॉर्ड 90,000 से ज्यादा नए COVID-19 मामले

    US Coronavirus Updates: अमेरिका में गुरुवार शाम 8.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 91,295 नए मामले दर्ज किए गए हैं. अमेरिका में अक्टूबर मध्य से COVID के मामले में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, पिछले 24 घंटों में वायरस की वजह से 1,021 लोगों की मौत हुई. देश में अब तक कुल 2,28,625 लोग वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. 

  • अमेरिका : मेलानिया ट्रंप ने की पति की तारीफ, बोलीं- डोनाल्ड ट्रंप एक योद्धा हैं

    अमेरिका : मेलानिया ट्रंप ने की पति की तारीफ, बोलीं- डोनाल्ड ट्रंप एक योद्धा हैं

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने अपने पति के लिए चुनाव प्रचार करते हुए मंगलवार को कहा कि अमेरिका के लोगों का मनोबल कोरोनावायरस (Coronavirus) से अधिक शक्तिशाली है और राष्ट्रपति एक योद्धा हैं. उन्होंने कहा, “डोनाल्ड एक योद्धा हैं. वह अपने देश से प्रेम करते हैं और आप लोगों के लिए प्रतिदिन संघर्ष करते हैं.”

  • दवा कंपनी फाइजर ने 2020 में ही कोविड वैक्सीन तैयार करने का दावा किया

    दवा कंपनी फाइजर ने 2020 में ही कोविड वैक्सीन तैयार करने का दावा किया

    Coronavirus: फाइजर (Pfizer) के अधिकारियों ने मंगलवार को 2020 में ही कोरोनो वायरस वैक्सीन (vaccine) तैयार करके देने की आशा व्यक्त की. इस दिग्गज फार्मा कंपनी ने तीसरी तिमाही में कम मुनाफा दर्ज किया है. फाइजर के चीफ एक्जीक्युटिव अल्बर्ट बोर्ला (Albert Bourla) ने कहा कि अगर ड्रग टेस्टिंग अपेक्षा के अनुरूप चली और नियामक वैक्सीन को मंजूरी दे दे तो 2020 में ही अमेरिका में वैक्सीन की 40 मिलियन डोज़ की आपूर्ति की जा सकती है.

  • अजित डोभाल ने US विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री से हाथ मिलाने के बजाए इस 'खास अंदाज' में किया स्वागत

    अजित डोभाल ने US विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री से हाथ मिलाने के बजाए इस 'खास अंदाज' में किया स्वागत

    अजित डोभाल और अमेरिकी विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री के बीच अभिवादन की तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीर में डोभाल अमेरिकी नेताओं के साथ कोहनी लड़ाते हुए नजर आ रहे हैं. यहां मौजूद सभी लोगों ने मुंह और नाक को फेस मास्क से कवर किया हुआ है. पोम्पिओ के मास्क पर अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज प्रिंट है. 

  • अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

    अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

    अमेरिका (US Elections 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह ये अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी. उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा.

  • अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रम्प- कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन की घोषणा

    अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रम्प- कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन की घोषणा

    अमेरिका के नैशविले स्थित बेलमोंट यूनिवर्सिटी में इस समय राष्ट्रपति चुनाव (US Elections 2020) के लिए आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट चल रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) एक बार फिर आमने-सामने हैं. दोनों के बीच तीखी बहस हो रही है. बाइडेन ने जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) समेत कई मुद्दों पर ट्रम्प पर हमला बोला, तो वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर कहा कि वैक्सीन जल्द आने वाली है और अगले कुछ हफ्तों में इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

  • व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा- डोनाल्ड ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अब कोरोना (Coronavirus) संक्रामक नहीं हैं, व्हाइट हाउस के फिजिशियन सीन कॉनले ने शनिवार देर रात यह बात कही. उन्होंने कहा, 'आज शाम को ये सूचित करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति ट्रम्प से अब किसी को कोरोना का खतरा नहीं है.' उन्होंने कहा कि वह अब सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं. राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है. राष्ट्रपति ट्रम्प का COVID-19 के लिए चिकित्सकों के दल द्वारा बताया गया उपचार पूरा हो गया है.

  • अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

    अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

    अमेरिका (America Elections 2020) में चुनावी माहौल के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपने चरम पर है. आज (गुरुवार, भारतीय समयानुसार) सुबह डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) और अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के बीच वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. हैरिस ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले में ट्रम्प सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि कोई भी अमेरिकी सरकार इस तरह के मामलों में कभी इतनी बुरी तरह नाकाम नहीं रही.

  • डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

    डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

    डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार को कहा कि वह दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल होने के खिलाफ हैं, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) उस समय तक भी कोरोनावायरस (COVID-19) से संक्रमित रहे तो. बाइडेन ने गेटीज़बर्ग से लौटते हुए संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर राष्ट्रपति अभी भी कोरोना से संक्रमित हैं तो हमें डिबेट नहीं करनी चाहिए.'

  • कोरोना वायरस के नए मामलों में दुनिया में भारत दो महीने से शिखर पर

    कोरोना वायरस के नए मामलों में दुनिया में भारत दो महीने से शिखर पर

    World Coronavirus Update: दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में भारत (India) ने शिखर पर बने हुए दो महीने पूरे कर लिए हैं. चार अगस्त को पहली बार भारत में दुनिया में एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए थे और तब से लेकर चार अक्टूबर तक भारत नंबर एक पर बरकरार है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक कुल कोरोना मामलों में भारत अमेरिका (US) के बाद दूसरे नंबर पर है लेकिन अब भारत और अमेरिका में केवल करीब सात लाख मामलों का अंतर रह गया है.

  • डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

    डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका कोरोना (Coronavirus) का इलाज़ चल रहा है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि वे ठीक हैं और उनको अलग से ऑक्सीजन देने की जरुरत नहीं है. लेकिन अमेरिका (America) में उनकी सेहत को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया पहले व्हाइट हाउस में ही आइसोलेशन में गए. लेकिन फिर शनिवार को उनको मेरीलैंड के टॉम वाल्टर रिड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं.

  • डोनाल्ड ट्रम्प के कोरोना संक्रमित होने के बाद चुनावी अभियान पर पड़ेगा असर

    डोनाल्ड ट्रम्प के कोरोना संक्रमित होने के बाद चुनावी अभियान पर पड़ेगा असर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कैंपेन मैनेजर ने शुक्रवार को कहा कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों से पहले ट्रंप के चुनावी अभियान के कार्यक्रमों को वस्तुतः या तो स्थगित किया जाएगा या वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. ये फैसला ट्रंप के कोविड -19 से संक्रमित होने के बाद लिया गया है. ट्रंप के कैंपेन मैनेजेर ने कहा, "राष्ट्रपति की भागीदारी से जुड़े सभी पूर्व घोषित अभियान कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किए जाएंगे या उन्हें स्थगित किया जा सकता है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com