NDTV Khabar

USA Coronavirus Update


'USA Coronavirus Update' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने और इसके बारे में समय पर जानकारी देने में नाकाम रहने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. इस संक्रमण के कारण तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अप्रत्याशित आर्थिक संकट पैदा हो गया है. 

  • कोरोना से दुनिया भर में मचा हाहाकार, मौत का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, Covid-19 मरीजों की संख्या 22 लाख से ऊपर 

    कोरोना से दुनिया भर में मचा हाहाकार, मौत का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, Covid-19 मरीजों की संख्या 22 लाख से ऊपर 

    Coronavirus live updates: विश्व में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 22 लाख से अधिक हो गई है. कोरोनावायरस की चपेट में 193 देश और क्षेत्र हैं.

  • Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में संक्रमण के 25 नए मामले आए सामने, निजामुद्दीन के 153 लोग LNJP में भर्ती

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में संक्रमण के 25 नए मामले आए सामने, निजामुद्दीन के 153 लोग LNJP में भर्ती

    दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार रात तक शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 72 थी जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. उसने बताया कि 97 मरीजों में से 89 एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, आरएमल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. इस बीच, दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने कुछ दिन पहले आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कई लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के कारण सोमवार को निजामुद्दीन पश्चिम में एक प्रमुख इलाके की घेराबंदी कर दी. 

  • Jharkhand Corornavirus Update: 472 मजदूरों को पाकुड़ सीमा पर रोका गया, 14 दिनों के लिए रखा गया अलग

    Jharkhand Corornavirus Update: 472 मजदूरों को पाकुड़ सीमा पर रोका गया, 14 दिनों के लिए रखा गया अलग

    472 लोगों की जांच के बाद उन्हें पृथक केंद्रों में भेज दिया गया. पाकुड़ के उपायुक्त दिलीप चौधरी ने बताया कि बाहर से आये इन सभी 472 प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों को जांच के बाद इन प्रखंडों में बनाए गए पृथक केंद्रों में रखा गया है. उन्होंने बताया कि अगले 14 दिन तक स्वस्थ रहने के बाद ही उन्हें उनके घरों के लिए रवाना किया जाएगा. उन्होंने बताया कि दोनों ही स्थानों पर संबंधित थाने की पुलिस ने बिस्कुट एवं पानी उपलब्ध कराया और जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र के जरिए उनके भोजन की व्यवस्था की है. 

  • पीएम मोदी ने 130 देशों के मिशन प्रमुखों से कहा- भारतीय नागरिकों की हरसंभव मदद सुनिश्चित करें

    पीएम मोदी ने 130 देशों के मिशन प्रमुखों से कहा- भारतीय नागरिकों की हरसंभव मदद सुनिश्चित करें

    पीएम मोदी कहा कि भारत ने दुनिया के अब तक के सबसे बड़े लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले जनवरी के तीसरे सप्ताह से ही अप्रत्याशित कार्रवाई प्रारंभ कर दी थी, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को देश में व्यापक पैमाने पर फैलने से रोका जा सके. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी में मिशन प्रमुखों के प्रयासों को सराहनीय बताया. मोदी ने भविष्य में भी स्थिति से निपटने के लिये पांच सूत्रीय उपाय सुनिश्चित करते हुये राजनयिकों से उनके एवं उनकी टीम के सभी सदस्यों एवं परिजनों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सभी एहतियात बरतने को कहा.

  • Coronavirus: क्या ये लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी आगे बढ़ेगा? सरकार ने अटकलों पर लगाया विराम

    Coronavirus: क्या ये लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी आगे बढ़ेगा? सरकार ने अटकलों पर लगाया विराम

    प्रेस सूचना ब्यूरो ने बाक़ायदा बयान जारी कर ऐसी अफवाहों से सावधान रहने को कहा है.  कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सोमवार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि  मैं इस तरह की ख़बरों को देखकर हैरान हूं. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. 

  • Coronavirus India Lockdown Live Updates: दिल्ली में अभी तक कोरोना के 120 मामले सामने आए

    Coronavirus India Lockdown Live Updates: दिल्ली में अभी तक कोरोना के 120 मामले सामने आए

    Coronavirus India Lockdown Update: देश में कोरनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरनावायरस (COVID-19) से अबतक 32 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है.

  • अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

    अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

    ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज’ के निदेशक एंथनी फॉकी ने ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के निश्चित ही ‘दसियों लाख मामले’ सामने आएंगे अैर एक लाख से अधिक लोगों की मौत होगी.  उन्होंने कहा, ‘‘हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं. हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे.’’‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,24,763 लोग संक्रमित हैं और 2,612 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com