NDTV Khabar

Uma Bharti


'Uma Bharti' - 156 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मैं सोनिया जी को बहुत मानती हूं, देश परिवारवाद की राजनीति से मुक्त हो : उमा भारती

    मैं सोनिया जी को बहुत मानती हूं, देश परिवारवाद की राजनीति से मुक्त हो : उमा भारती

    बीजेपी (BJP) की वरिष्ठ नेत्री और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharati) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष का पद छोड़ने की पेशकश पर आज कहा कि ''मैं चाहती हूं कि हमारा देश परिवारवाद की राजनीति से मुक्त हो. और यदि परिवारवाद से मुक्त करना है तो इसकी शुरुआत उनके यहां (कांग्रेस) से हुई थी. इसलिए मैं सोनिया जी को बहुत मानती हूं. और उस आदर के भाव से ही मैं बात कहूंगी.'' उन्होंने कहा कि ''भारत के लोग अमेरिका में उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर गर्व करने की जगह भारत की उन महिलाओं पर गर्व करें जिन्होंने भारत की राजनीति में और दुनिया में अपना स्थान बनाया, नाम कमाया.''

  • 'दूर रहने' का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

    'दूर रहने' का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

    बीजेपी की फायरब्रांड नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार सुबह हिंदी में ट्वीट किया, "मैं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की गरिमा से बंधी हूं. राम जन्मभूमि के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुझे कहा है कि शिलान्‍यास स्थल पर मौजूद रहें इसलिए, मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगी."

  • BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    उमा भारती ने कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉज़िटिव होने के बारे में सुना है, तभी से मै अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए चिंतिंत हूं. उन्होंने बताया कि इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी. 

  • BJP नेता उमा भारती की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, खुद Tweet कर दी जानकारी

    BJP नेता उमा भारती की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, खुद Tweet कर दी जानकारी

    भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) की कोरोना रिपोर्ट (Covid-19 Report) निगेटिव आई है. उमा भारती ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

  • शिवराज सिंह के Covid-19 पॉजिटिव पाए जाने पर बोलीं उमा भारती, उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना

    शिवराज सिंह के Covid-19 पॉजिटिव पाए जाने पर बोलीं उमा भारती, उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना

    शिवराज सिंह के कोरोना संक्रमित होने पर उमा भारती ने कहा कि शिवराज जी और अनिल भदौरिया, लालजी की अंत्योष्टि में शामिल हुए थे. उसके कुछ दिन बाद ही भदौरिया पजिटिव आए थे, इसके बाद से हम सब उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे. उन्होंने कहा मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं जल्द ही वह ठीक हो और सिर्फ वह ही नहीं इस धरती पर जो भी इस वायरस की चपेट में आए वो जल्द से जल्द ठीक हो. उमा भारती ने कहा कि इस वायरस ने हमारे खिलाफ जैविक युद्ध छेड़ दिया है.

  • हमने कांग्रेस से देश को बचाया, अब नेहरू-गांधी फैमिली से कांग्रेस को बचाने की जरूरत :उमा भारती

    हमने कांग्रेस से देश को बचाया, अब नेहरू-गांधी फैमिली से कांग्रेस को बचाने की जरूरत :उमा भारती

    बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राजस्थान के प्रकरण पर कहा है कि राहुल गांधी क्षमतावान नेताओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहते हैं. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि सचिन पायलट को तो वो खुद ही आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उमा भारती ने कहा कि अगर ऐसा होता तो क्या अशोक गहलोत बिना उनकी मर्जी के मुख्यमंत्री बने हैं तो फिर राहुल गांधी को अशोक गहलोत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

  • राम मंदिर से लेकर राजस्थान की राजनीतिक तक, उमा भारती ने NDTV के सवालों के दिए जवाब

    राम मंदिर से लेकर राजस्थान की राजनीतिक तक, उमा भारती ने NDTV के सवालों के दिए जवाब

    शिलान्यास के दिन के बारे में बात करते हुए  उन्होंने कहा कि अगर मेरे सामने 5 हजार जिंदगियों के बजाय सिर्फ इस मौके को जीने का मौका दिया जाए तो मैं सिर्फ इसी मौको को पसंद करुंगी. उन्होंने साफ किया कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि मुझे कार्यक्रम में बुलाया जाएगा या नहीं, मेरे लिए महत्वपूर्ण है मोदी जी का वहां होना और राम मंदिर का शिलान्यास करना. 

  • VIDEO: राममंदिर मामले में शरद पवार पर बिफरीं उमा भारती, कहा-बयान पीएम मोदी नहीं, भगवान राम के खिलाफ..

    VIDEO: राममंदिर मामले में शरद पवार पर बिफरीं उमा भारती, कहा-बयान पीएम मोदी नहीं, भगवान राम के खिलाफ..

    उमा ने कहा, पवार का यह बयान राम द्रोही है ये बयान पीएम मोदी के खिलाफ नहीं, भगवान राम के खिलाफ है. उन्‍होंने सवालिया लहजे में कहा, पीएम अगर 2 घंटे वहां पहुंच जाएंगे तो कौन सी अर्थव्यवस्था बिगड़ जाएगी पूर्व सीएम उमा भारती सावन के तीसरे सोमवार को आज भोपाल के नजदीक सीहोर स्थित प्राचीन गणेश मंदिर पहुचीं और विधि विधान से पूजा-अर्चना की.

  • राजस्थान संकट के लिए उमा भारती ने गांधी परिवार को ठहराया जिम्मेदार, पायलट की बगावत का कारण भी बताया

    राजस्थान संकट के लिए उमा भारती ने गांधी परिवार को ठहराया जिम्मेदार, पायलट की बगावत का कारण भी बताया

    Rajasthan Crisis: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती (Uma Bharti) ने राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) की बगावत के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी द्वारा उनके साथ किए गए अपमान को जिम्मेदार ठहराया.

  • पूर्व सीएम उमा भारती से मिलने पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, कहा-आशीर्वाद लेने आया हूं

    पूर्व सीएम उमा भारती से मिलने पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, कहा-आशीर्वाद लेने आया हूं

    सिंधिया ने कहा कि उमा भारतीजी के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं और बीजेपी से जुड़ने के बाद आशीर्वाद लेने वह यहां आए हैं. पिछली बार जब मैं भोपाल आया था तो उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी.कांग्रेस छोड़कर करीब चार माह पहले बीजेपी का दामन थामने वाले ज्‍योतिरादित्‍य ने इस दौरान दावा किया कि पूरे प्रदेश की जनता का कांग्रेस से मोह भंग हो चुका है. 

  • उमा भारती बोलीं- राहुल गांधी की जलन की वजह से हो रहा है कांग्रेस का नाश, उन्हें डर है कि...

    उमा भारती बोलीं- राहुल गांधी की जलन की वजह से हो रहा है कांग्रेस का नाश, उन्हें डर है कि...

    उमा भारती ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ईर्ष्या को कांग्रेस के पतन का कारण बताया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार हो या राजस्थान सरकार, दोनों के गिरने का सबसे बड़ा कारण है राहुल गांधी की ईर्ष्या. उमा भारती के अनुसार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नौजवान नेताओं से जलन होती है. वह सचिन पायलट और ज्योतिराज सिंधिया से बहुत जलते हैं. उनको लगता था कि इनको जरा भी आगे बढ़ने का मौका मिला तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कोई नहीं पूछेगा.

  • विकास दुबे एनकाउंटर पर बोलीं उमा भारती- हत्यारे का संहार हुआ, लेकिन 3 बातें रहस्य की परत में

    विकास दुबे एनकाउंटर पर बोलीं उमा भारती- हत्यारे का संहार हुआ, लेकिन 3 बातें रहस्य की परत में

    मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहीं उमा भारती ने जहां विकास दुबे के मारे जाने पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी पुलिस को बधाई है. वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने कहा तीन ट्वीट कर इस मामले में अपनी बात रखी है. उमा भारती ने कहा कि देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार डीएसपी एवं उनके साथ 8 पुलिस अधिकारी एवं सिपाहियों की निर्मम हत्या करने वाले राक्षस विकास दुबे को मार गिराने के लिए यूपी पुलिस को बधाई, जय हो. अभी भी उसने भाग निकलने की चेष्टा की किंतु वह मार गिराया गया. इसके बाद उन्होंने तीन  सवाल भी उठाए और कहा,  'अब तीन बातें रहस्य की परत में हैं-(1) वह उज्जैन तक कैसे पहुंचा? (2) वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा? (3) उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?

  • मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के विस्तार पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नाखुश

    मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के विस्तार पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नाखुश

    मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्‍तार किया गया. प्रदेश की कार्यकारी राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने 28 विधायकों को मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसमें 20 कैबिनेट स्‍तर के और आठ राज्‍य मंत्री हैं. बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नाराज हैं. उन्होंने कहा है कि उनके सहयोगियों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई है. इसको लोकरे उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को पत्र भी लिखा है.

  • पालघर : साधुओं की निर्मम हत्या के विरोध में उमा भारती ने रखा व्रत, CM उद्धव से कहा- कड़ी सजा नहीं मिलने पर आप भी होंगे पाप के भागीदार

    पालघर : साधुओं की निर्मम हत्या के विरोध में उमा भारती ने रखा व्रत, CM उद्धव से कहा- कड़ी सजा नहीं मिलने पर आप भी होंगे पाप के भागीदार

    Palghar Mob Lynching: उमा भारती ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद वह घटनास्थल पर जाएंगी और साधुओं के लिए प्रार्थना करूंगी. उन्होंने पत्र में लिखा कि आप एक महान व्यकित के संतान और खुद भी साधुओं का सम्मान करने वाले व्यक्ति हैं.

  • मुस्लिमों की गरीबी और बेरोजगारी की समस्या को खत्म कर रहे हैं पीएम मोदी : उमा भारती

    मुस्लिमों की गरीबी और बेरोजगारी की समस्या को खत्म कर रहे हैं पीएम मोदी : उमा भारती

    उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस ने ही भारत और पाकिस्तान का बंटवारा कराया था और कांग्रेस ही विद्रोह प्रदर्शन करा रही है, इसलिए भारत को कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की विचारधारा से मुक्त होना होगा. भाजपा नेता ने कहा कि मुस्लिमों की गरीबी और बेरोजगारी समस्या को पीएम मोदी और सीएम योगी दूर कर रहे हैं. इस बात का मुस्लिमों को ध्यान देना होगा. कई बातों का कांग्रेसियों को जवाब देना होगा.

  • अयोध्या में अगर ढांचा नहीं ढहा होता तो सच्चाई सामने नहीं आती : उमा भारती

    अयोध्या में अगर ढांचा नहीं ढहा होता तो सच्चाई सामने नहीं आती : उमा भारती

    राम मंदिर आंदोलन की प्रमुख नेताओं में से एक मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारत ने बाबरी विध्वंस पर एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर वो ढांचा नहीं ढहा होता तो सच्चाई लोगों के सामने नहीं आई होती. पत्रकारों से बातचीत में उमा ने कहा "अगर संरचना नहीं हटाई गई होती, तो पुरातत्वविदों की टीम महत्वपूर्ण सबूतों का पता नहीं लगा पाती." पूर्व केंद्रीय मंत्री ने 6 दिसंबर, 1992 को भीड़ द्वारा अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में ये बात कही.

  • देश में कुछ विचारक ऐसे सांप, जो तादाद में कम, पर बहुत जहरीले, हम उन्हें ठीक करेंगे : JNU Violence पर BJP नेता उमा भारती

    देश में कुछ विचारक ऐसे सांप, जो तादाद में कम, पर बहुत जहरीले, हम उन्हें ठीक करेंगे : JNU Violence पर BJP नेता उमा भारती

    JNU की छात्रसंघ अध्यक्ष आयशी घोष (Aishe Ghosh) को भी बुरी तरह पीटा गया. उनके सिर पर कई टांके आए हैं. इस मुद्दे पर तमाम राजनेताओं के बयान आ चुके हैं. अब बीजेपी नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा है कि देश में कुछ विचारक ऐसे सांप हैं जो तादाद में तो कम है लेकिन बहुत जहरीले हैं. हम उन्हें ठीक करेंगे.

  • पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

    पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

    पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने के बाद 20 दिसंबर को उन्हें केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विश्वेश तीर्थ स्वामी की इच्छा के बाद ही उन्हें रविवार को मठ लाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनीतिक हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com