NDTV Khabar

Unlock 2


'Unlock 2' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: 169 दिन में 10 लाख केस पार, अब 3-3 दिन में पार हो रहे 1 लाख मामले

    Coronavirus: 169 दिन में 10 लाख केस पार, अब 3-3 दिन में पार हो रहे 1 लाख मामले

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में COVID-19 मामलों का आंकड़ा 10 लाख पार हो चुका है. यह आंकड़ा पार होने में 169 दिन लगे. देश में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद 19 मई यानी 110वें दिन देश में कोरोना के 1,01,139 केस थे. पॉजिटिविटी रेट 4.89 फीसदी था. 3 जून को 2,07,615 केस थे. पॉजिटिविटी रेट 6.49 प्रतिशत था. 13 जून को 3,08,993 मामले थे.

  • 'भाबीजी घर पर हैं' एक्ट्रेस सौम्या टंडन की हेयर ड्रेसर निकलीं कोरोना पॉजिटिव, मेकर्स ने सेट पर ना आने की दी सलाह

    'भाबीजी घर पर हैं' एक्ट्रेस सौम्या टंडन की हेयर ड्रेसर निकलीं कोरोना पॉजिटिव, मेकर्स ने सेट पर ना आने की दी सलाह

    टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक 'भाबीजी घर पर हैं (Bhabiji Ghar Par Hain)' में अनिता भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सौम्या टंडन (Saumya Tandon) की हेयर ड्रेसर अब कोरोना (Corona) से संक्रमित हो गई हैं. बता दें, 'अनलॉक 2 (Unlock 2)' के तहत जनता को उनके घर से निकलने और काम करने की आजादी दे दी गई है.

  • Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

    Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

    मिजोरम सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत 2020-21 अकादमिक सत्र के लिए स्कूल खोलने की तिथि अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है. सरकार ने पहले मौजूदा अकादमिक सत्र के लिए 15 जुलाई से शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला किया था. मिजोरम के शिक्षा मंत्री लालचंदमा राल्ते ने शुक्रवार को कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सभी राज्यों को 31 जुलाई तक शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण संस्थान नहीं खोलने के निर्देश दिए हैं, जिसके कारण हम इस माह स्कूल नहीं खोल पाएंगे.’’ 

  • शिक्षा मंत्रालय का आदेश, इस दिन तक घर से काम करेंगे शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ

    शिक्षा मंत्रालय का आदेश, इस दिन तक घर से काम करेंगे शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से उच्च शिक्षा नियामकों को भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि सभी शिक्षकों, शोधकर्ताओं और नॉन टीचिंग स्टाफ को 31 जुलाई तक घर से काम करने की अनुमति देनी चाहिए. गृह मंत्रालय के अनलॉक-2 के दिशानिर्देश का हवाला देते हुए शिक्षा मंत्रालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC),ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE), नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) और उच्च शिक्षा विभाग के तहत काम करने वाले अन्य सभी ऑर्गेनाइजेशन को निर्देश दिया है कि कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

  • IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2020) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 15 जुलाई तक अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सत्र के लिए 31 जुलाई तक ऑनलाइन वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in की मदद से खुद को री-रजिस्टर भी कर सकते हैं. बता दें कि जुलाई सत्र ( एनुअल प्रोग्राम) और जनवरी सत्र (सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम) के लिए पहले से ही पंजीकृत IGNOU के उम्मीदवार अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट्स 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं.

  • हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

    हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

    हरियाणा स्कूल शिक्षा के डायरेक्टोरेट ने राज्य के सभी स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक हरियाणा में स्कूल 27 जुलाई सोमवार से खोले जाएंगे. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सोशल मीडिया पर कहा, "राज्य के स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. 27 जुलाई को स्कूल फिर से खोले जाएंगे. यह शिक्षकों और प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए भी लागू होगा.”

  • Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी हैं. दरअसल, अनलॉक 2 के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइ़डलाइन्स में बताया गया कि 31 जुलाई तक सभी स्कूल, कॉलेज और संस्थान बंद रहेंगे. गाइडलाइन्स जारी होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले डीयू ने 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान किया था. 

  • Sara Ali Khan महीनों बाद घर से निकलीं बाहर, फोटोग्राफर्स को देख पूछा उनका हालचाल, बोलीं- सब सेफ हो ना?

    Sara Ali Khan महीनों बाद घर से निकलीं बाहर, फोटोग्राफर्स को देख पूछा उनका हालचाल, बोलीं- सब सेफ हो ना?

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का प्रभाव फिल्म इंडस्ट्री पर भी काफी गहरा पड़ा. इस बीमारी के कारण बॉलीवुड का सारा काम-काज ठप पड़ गया था. हालांकि, अब 3 महीने बाद 'अनलॉक 2 (Unlock 2)' के साथ ही अब सितारों को शूट करने की अनुमति मिल गई है.

  • Unlock 2 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 2 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 2 Guidelines: सरकार ने  'अनलॉक-1' के बाद सोमवार रात को 'अनलॉक-2' के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन में ढील देने के लिए पहले 'अनलॉक-1' के तहत कुछ ढील दी गई थीं और अब सरकार ने 'अनलॉक-2' की घोषणा कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 'अनलॉक-2'  के लिए जारी की गईं गाइडलाइन्स 30 जून को 'अनलॉक-1' के पूरा होने के बाद 1 जुलाई से लागू होंगी. नई गाइडलाइन्स में कहा गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान सब 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

  • Coronavirus: देश में कोरोना का कहर जारी, 135 दिनों में हुई मरीजों की संख्या 3 लाख पार

    Coronavirus: देश में कोरोना का कहर जारी, 135 दिनों में हुई मरीजों की संख्या 3 लाख पार

    19 मई यानी 110वें दिन देश में संक्रमितों की संख्या 1,01139 थी. पॉजिटिविटी रेट 4.89 प्रतिशत था. 3 जून को देश में कोरोना मरीजों का संख्या 2,07,615 थी. पॉजिटिविटी रेट 6.49 प्रतिशत था. 13 जून को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,08,993 हो गई है. पॉजिटिविटी रेट 7.97 प्रतिशत है. डबलिंग रेट 16-17 दिन है.

  • 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 10,956 नए COVID-19 मरीज़, एक दिन में सबसे ज़्यादा 396 मौत

    24 घंटे में सबसे ज़्यादा 10,956 नए COVID-19 मरीज़, एक दिन में सबसे ज़्यादा 396 मौत

    भारत में कोरोनावायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैलना शुरू गया है. देश में बीते 24 घंटों के भीतर COVID-19 के सर्वाधिक 10,956 मामले सामने आए हैं, जबकि 396 मौतें हुई हैं. इनकी जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी. देश में अब कोरोना के मामलों की कुल संख्या 2,97,535 है, जिनमें 1,41,842 सक्रिय मामले है. फिलहाल कोरोना के 1,47,195 मरीज ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले हैं, जबकि मौतों की संख्या 8,498 पहुंच गई.

  • कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत, ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

    कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत, ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

    देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोनावायरस के 2 लाख 93 हजार से ज्यादा मामले हैं वहीं, अब तक 7400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों की सूची में ब्रिटेन को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

  • भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र सरकार का दावा- 'देश में नहीं हो रहा कम्युनिटी ट्रांसमिशन'

    भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र सरकार का दावा- 'देश में नहीं हो रहा कम्युनिटी ट्रांसमिशन'

    देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोनावायरस के 2 लाख 86  हजार से ज्यादा मामले हैं वहीं, अब तक 8 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को यह कहा है कि देश में निश्चित रूप से कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है.

  • देश में 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज्यादा 9983 नए मामले, कोरोना मरीज़ों की तादाद ढाई लाख के पार

    देश में 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज्यादा 9983 नए मामले, कोरोना मरीज़ों की तादाद ढाई लाख के पार

    Coronavirus India News: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर ढाई लाख के पार जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,56,611 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 7200 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • भारत में कोरोना : 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज़्यादा 9,851 नए मामले, सबसे ज़्यादा 273 मौत

    भारत में कोरोना : 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज़्यादा 9,851 नए मामले, सबसे ज़्यादा 273 मौत

    दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है.स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,26,770 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,851 नए मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus Updates: 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज़्यादा नए मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 2.17 लाख

    Coronavirus Updates: 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज़्यादा नए मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 2.17 लाख

    दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 63 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है.

  • देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, 5500 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

    देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, 5500 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

    Coronavirus India Latest Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 5500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है

  • Unlock1 के दूसरे फेस के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों, मेट्रो, सिनेमाघर और जिम खोलने पर भी फैसला संभव

    Unlock1 के दूसरे फेस के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों, मेट्रो, सिनेमाघर और जिम खोलने पर भी फैसला संभव

    हालांकि लॉकडाउन 5 के दोनों चरणों में दी गई छूट के बाद किए गए आंकलन के आधार पर तीसरे फेस में इन सुविधाओं और कार्यक्रमों को अनुमति दी जा सकती है. फेस 3 के तहत कब से (कितनी तारीख से) इन सेवाओं को खोलने की अनुमति दी जा सकेगी इसका निर्णय भी फेस 2 के रिजल्ट पर निर्भर करेगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com