NDTV Khabar

Unlock2


'Unlock2' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में 613 लोगों की मौत, 24 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

    कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में  613 लोगों की मौत, 24 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

    रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 24,850 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या  6,73,165 पर पहुंच गई है. वहीं इस दौरान 613 लोगों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 19268 के करीब पहुंच चुकी है. वहीं बात करें रिकवरी रेट की तो यह मामूली बढ़त के साथ 60.77 फीसदी पर पहुंच गया है और इस खतरनाक वायरस से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 409083 पर पहुंच गई है. वहीं बात करें पॉजिटिव रेट की तो वह भी बढ़कर 9.98 फीसदी पर पहुंच गया है. 

  • देश में कोरोना के 24 घंटों में सबसे ज्यादा 22,771 नए मामले, 442 लोगों की मौत

    देश में कोरोना के 24 घंटों में सबसे ज्यादा 22,771 नए मामले, 442 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 22,771 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,48,315 पहुंच गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में 442 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 18655 हो गई है. इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है जोकि बढ़कर 394227 पर पहुंच गई है. इसी के साथ देश में रिकवरी रेट 60.80 फीसदी पर बनी हुई है. 

  • Unlock2: दिल्ली में अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा

    Unlock2: दिल्ली में अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा

    अनलॉक-2 पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है. अब रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. अभी तक रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू था. बाकी सभी नियम पुराने वाले यथास्थिति रहेंगे.

  • अनलॉक-2 : यूपी में 31 जुलाई तक स्कूल बंद, मेरठ मंडल में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

    अनलॉक-2 : यूपी में 31 जुलाई तक स्कूल बंद, मेरठ मंडल में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

    इसके दृष्टिगत उन्होंने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान संचालित किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के दौरान इस पर भी ध्यान दिया जाए कि लोग मास्क अथवा फेस कवर का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें तथा सामाजिक दूरी का पालन करें.

  • Unlock2: कोरोना से जंग के बीच PM मोदी की गरीबों को बड़ी सौगात, पढ़ें 10 अहम बातें

    Unlock2: कोरोना से जंग के बीच PM मोदी की गरीबों को बड़ी सौगात, पढ़ें 10 अहम बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए गरीब कल्याण योजना का विस्तार नवंबर अंत तक करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब दिवाली और छठ तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिलेगा. इस पर 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माना कि अनलॉक-1 के बाद लापरवाही बढ़ी है. उन्होंने कहा कि हमें लापरवाही बरतने वालों को समझना होगा. कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अब हम Unlock2 में प्रवेश कर रहे हैं और हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जहां सर्दी-जुखाम, खांसी-बुखार ये सारे न जाने क्या क्या होता है, इनके मामले बढ़ जाते हैं. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

  • Unlock2: दुकान में 5 से ज्यादा लोगों को मंजूरी, जानें किन चीजों की होगी इजाजत और किस पर रहेगी पाबंदी

    Unlock2: दुकान में 5 से ज्यादा लोगों को मंजूरी, जानें किन चीजों की होगी इजाजत और किस पर रहेगी पाबंदी

    Unlock2 Guidelines: देश में जारी कोरोना संकट (Coroanavirus) के बीच केंद्र सरकार ने अनलॉक2 (Unlock2) को लेकर दिशानिर्देश जारी किए. सरकार की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार कंटेमेंट जोन के बाहर और ज्यादा गतिविध‍ियों को खोलने की इजाजत दी गई है.

  • Coronavirus: Unclock2 की गाइडलाइन में बहुत अधिक रियायतें मिलने की संभावना नहीं

    Coronavirus: Unclock2 की गाइडलाइन में बहुत अधिक रियायतें मिलने की संभावना नहीं

    देश में 5.5 लाख से अधिक COVID-19 के केस हैं और 22 लाख से अधिक लोग क्वारंटाइन में हैं. केंद्र सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रणनीति बना रही है. सरकार अगले चरण “Unlock2" के लिए गाइडलाइन लेकर आएगी. इसका मतलब यह है कि लोगों की आवाजाही को सीमित करने और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के दिशानिर्देशों के अलावा, बहुत सारी छूटें मिलने की संभावना नहीं है.

  • Unlock2 के लिए सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

    Unlock2 के लिए सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

    Unlock2 Guidelines: सरकार ने अनलॉक2 (Unlock2) को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है. नए दिशानिर्देशों के अनुसार नाइट कर्फ्यू का समय बदलकर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है.

  • Coronavirus: पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा लॉकडाउन की अटकलें खत्म हों, अनलॉक2 की तैयारी शुरू करें

    Coronavirus: पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा लॉकडाउन की अटकलें खत्म हों, अनलॉक2 की तैयारी शुरू करें

    Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी मुख्यमंत्रियों से अब अनलॉक-2  (Unlock2) की तैयारी शुरू करने को कहा है. उनका कहना है कि इस दौरान आर्थिक गतिविधियां और तेज करनी होंगी. पीएम मोदी ने कहा कि "कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए... हमें टेस्टिंग पर और अधिक बल देना है, ताकि संक्रमित व्यक्ति को हम जल्द से जल्द ट्रेस, ट्रैक और आइसोलेट कर सकें. हमें इस बात का भी ध्यान रखना है कि हमारी अभी की जो मौजूदा टेस्टिंग क्षमता है उसका पूरा इस्तेमाल हो और निरंतर उसका विस्तार भी किया जाए." देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री ने यह महत्वपूर्ण बात कही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com