NDTV Khabar

Uttar Pradesh


'Uttar Pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    कानपुर (Kanpur) के कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की कथित एनकाउंटर (Encounter) में मौत को लेकर यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे. सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहां अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे.

  • अखिलेश यादव की मांग, कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को मिले होम क्वारंटीन की अनुमित

    अखिलेश यादव की मांग, कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को मिले होम क्वारंटीन की अनुमित

    अखिलेश ने दावा किया कि प्रदेश में जो स्वास्थ्य सेवाएं हैं, वे समाजवादी सरकार की ही व्यवस्था है. भाजपा के राज में एक नया मेडिकल कॉलेज नहीं बना . अस्पतालों में डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है.समाजवादी सरकार में मुफ्त इलाज की व्यवस्था गम्भीर रोगों गुर्दे, हृदय, लीवर और कैंसर की भी थी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में कैंसर अस्पताल भी तभी बना. प्रदेश में एमबीबीएस की सीटें दोगुनी की गईं.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे (Vikas Dubey) मामले की सीबीआई/एसआईटी जांच कराने की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. सीजेआई एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई कर सकती है. याचिका में यूपी पुलिस (UP Police) की भूमिका की जांच की मांग की गई है. हालांकि याचिका मुठभेड़ (Encounter) से पहले देर रात दायर की गई थी. उसमें विकास दुबे का भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी. 

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर (Kanpur) में 2-3 जुलाई की रात में हुई पुलिस मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. केके शर्मा ने अर्जी में विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों के एनकाउंटर के मद्देनजर खुद की जान का खतरा बताते हुए अदालत से सुरक्षा की मांग की है. इसके साथ ही इस मामले की जांच यूपी पुलिस के बजाए सीबीआई या किसी दूसरी स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग की है.

  • अमिताभ और अभिषेक बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना, वाराणसी में महामृत्युंजय जाप

    अमिताभ और अभिषेक बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना, वाराणसी में महामृत्युंजय जाप

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव होने की खबर जैसी ही लगी वैसे ही वाराणसी (Varanasi) में उनके चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना करने लगे. उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए यहां महामृत्युंजय का जाप भी किया गया और हवन पूजन भी.

  • उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश दुबे ने NDTV को बताया कि कोरोना वायक से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सारे मुख्यालय और विधानसभा बंद रहते हैं. स्कूल-कॉलेज भी बंद रहते हैं लेकिन फिर भी सड़कों पर बड़ी तादात में लोग फालतू घूम रहे होते हैं. इनको रोकने के लिए यह आदेश दिया गया है. 

  • यूपी सरकार ने गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में रिटायर्ड जज की निगरानी में बिठाई जांच कमेटी

    यूपी सरकार ने गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में रिटायर्ड जज की निगरानी में बिठाई जांच कमेटी

    कानपुर बिकरु कांड और 3 जुलाई से 10 जुलाई के बीच हुए संबंधित सभी एनकाउंटर की जांच के लिए यह आयोग गठित किया गया है. जस्टिस शशीकांत अग्रवाल की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय आयोग का गठन किया गया है.

  • विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    GSVM कालेज के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक आर बी कमल ने रविवार को बताया कि कांस्टेबल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर शनिवार देर रात मिली. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कमल ने बताया कि उसी वाहन में चार और पुलिसकर्मी सवार थे और उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. 

  • बालियान ने योगी को लिखी चिट्ठी, यूपी में जिनके दो से अधिक बच्चे हैं उनके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाएं

    बालियान ने योगी को लिखी चिट्ठी, यूपी में जिनके दो से अधिक बच्चे हैं उनके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाएं

    केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि यूपी में जनसंख्या नियंत्रण के लिए अभियान शुरू किया जाए. उन्होंने इस अभियान की शुरुआत आगामी पंचायत चुनाव से करने का आग्रह किया है. संजीव बालियान ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए उत्तराखंड का मॉडल लागू हो सकता है. वहां जिसके दो से अधिक बच्चे हैं उसके पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक है.

  • मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    उज्जैन के एसपी मनोज सिंह ने कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के मामले पर पूरा खुलासा किया है. उनके मुताबिक विकास दुबे का उज्जैन में किसी से कोई संबंध नहीं था. इसे बारे में कोई लिंक नहीं मिला है. उन्होंने कहा है कि यूपी पुलिस का प्रेस नोट निराधार है. विकास को अभिरक्षा में लेकर यूपी पुलिस के हवाले किया गया था.

  • उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    उत्तर प्रदेश : विकास दुबे के गांव के लोगों के मन से डर दूर करने की कोशिश कर रही पुलिस

    कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के गांव बीकरू गांव में पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक की. सीओ त्रिपुरी पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांव के सारे लोग मौजूद थे. बैठक का मुख्य उद्देश्य गांव के लोगों के बीच समन्वय बनाना और लोगों में हर प्रकार का डर दूर करना था.

  • 'अपने आगे ना पीछे...' गाने पर विकास दुबे ने जम कर किया था डांस, एक हफ्ते बाद ही... देखें VIDEO

    'अपने आगे ना पीछे...' गाने पर विकास दुबे ने जम कर किया था डांस, एक हफ्ते बाद ही... देखें VIDEO

    पुलिस की इस थ्योरी पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक विकास दुबे को चार गोलियां लगी हैं. शुक्रवार की देर शाम तक उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया था जिसका कानपुर में अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

  • विकास दुबे एनकाउंटर मामले में SC में दाखिल 2 याचिका, कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में SC में दाखिल 2 याचिका, कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

    विकास दुबे (Vikas Dubey) एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दो याचिकाएं दाखिल की गई हैं. याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की गई है. एक याचिका वकील अनूप प्रकाश अवस्थी ने दाखिल की है.

  • सुनो...सुनो...सुनो जिन लोगों के पास भी लूटे गए हथियार हैं उन्हें तुरंत वापस कर दो, विकास दुबे के गांव में यूपी पुलिस की मुनादी

    सुनो...सुनो...सुनो जिन लोगों के पास भी लूटे गए हथियार हैं उन्हें तुरंत वापस कर दो, विकास दुबे के गांव में यूपी पुलिस की मुनादी

    कानपुर के बिकरू गांव का कुख्यात विकास दुबे पुलिस के हाथों शुक्रवार की सुबह मारा गया है. लेकिन अब पुलिस के सामने जहां सवालों की लंबी फेरहिस्त है तो एक और बड़ा सिरदर्द भी. दरअसल 3 जुलाई की रात जब गांव में पुलिस टीम की पर गोलियां चलाई गई थीं तो उस घटना में पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट लिए गए थे. अब उनको ढूंढना भी एक बड़ी चुनौती बन गई है. पुलिस की एक टीम बाकायदा उस बिकरू इलाके में पहुंची है और मुनादी कर रही है कि जिस किसी के पास भी पुलिस वालों के हथियार हैं वो सूचित करके जमा करवा दे नहीं तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की एक जीप से माइक के द्वारा इस बात की मुनादी की जा रही है.  

  • विकास दुबे के मारे जाने के बाद अब खंगाली जाएगी दौलत, ED ने मांगा संपत्ति का ब्योरा

    विकास दुबे के मारे जाने के बाद अब खंगाली जाएगी दौलत, ED ने मांगा संपत्ति का ब्योरा

    ईडी ने अपने पत्र में कहा कि यह जानकारी में आया है कि आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में मुख्य आरोपी विकास दुबे कई सालों से आपराधिक  मामलों में लिप्त था और आपराधिक गतिविधियों के जरिये दौलत बनाई है. ये संपत्ति उसके, उसके परिवार वालों और सहयोगियों के नाम पर है.

  • दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, UP-बिहार समेत इन जगहों पर जानें मौसम का हाल

    दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, UP-बिहार समेत इन जगहों पर जानें मौसम का हाल

    हाल ही में मौसम विभाग ने विज्ञप्ति जारी करके बताया था कि बिहार, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा औप पंजाब के उत्तरी इलाकों, सिक्किम एवं पूर्वोत्तर राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 से 12 जुलाई, बिहार में 10-11 जुलाई, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में 9 से 11 जुलाई के बीच अलग-अलग स्थानों पर काफी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. 

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले उसके पिता- मेरे बेटे ने किया था अक्षम्य पाप...

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले उसके पिता- मेरे बेटे ने किया था अक्षम्य पाप...

    न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए रामकुमार दुबे ने कहा, 'क्या उसने हमारा कहा माना, माना होता तो उसकी जिंदगी ऐसे खत्म नहीं होती. विकास ने कभी किसी भी तरह से हमारी मदद नहीं की. उसकी वजह से हमारी पैतृक संपत्ति नष्ट हो गई. उसने 8 पुलिसवालों को भी मारा, जो एक अक्षम्य पाप था. प्रशासन ने ठीक किया है. अगर वो ऐसा नहीं करते तो कल कोई और ऐसी हरकत करता.'

  • मवेश‍ियों से बचने की कोशिश में पलट गई कार, विकास दुबे ने की भागने की कोश‍िश : पुलिस, 10 अहम बातें...

    मवेश‍ियों से बचने की कोशिश में पलट गई कार, विकास दुबे ने की भागने की कोश‍िश : पुलिस, 10 अहम बातें...

    यूपी पुलिस ने विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह उज्जैन से लौटते समय कानपुर के पास गाड़ी की दुर्घटना के बाद विकास के एनकाउंटर की घटना को अंजाम दिया गया. यूपी पुलिस विकास को अपने साथ लेकर आ रही थी. शुक्रवार सुबह पुलिस के काफिले की एक गाड़ी पलट गई. इसके बाद विकास दुबे ने पुलिस से पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. विकास ने पुलिस पर फायरिंग की जिसका जवाब देते हुए विकास की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई. हालांकि अब इस एनकाउंटर को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com