NDTV Khabar

Uttar Pradesh News


'Uttar Pradesh News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP में 50% उपस्थिति के साथ आज से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय, छात्रों ने कही ये बात

    UP में 50% उपस्थिति के साथ आज से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय, छात्रों ने कही ये बात

    उत्तर प्रदेश में लंबे समय के बाद विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को आज यानी 23 नवंबर से 50% उपस्थिति के साथ फिर से खोल दिया गया है. बता दें कि उच्च शिक्षा संस्थानों को कैंपस में भीड़भाड़ से बचने के लिए चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की अनुमति दी गई. 

  • CM योगी का आदेश- यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसंबर से पहले हो शुरू

    CM योगी का आदेश- यूपी के 13 मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसंबर से पहले हो शुरू

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के 13 जिलों में स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य 15 दिसम्बर 2020 से पहले प्रारम्भ कराए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्रवाई की जाए. मुख्‍यमंत्री शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों, राज्य आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर तथा पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय गोरखपुर आदि परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

  • कोरोना से मुकाबले के लिए केंद्र ने एक बार फिर कसी कमर, UP, पंजाब और हिमाचल में भेजी टीमें

    कोरोना से मुकाबले के लिए केंद्र ने एक बार फिर कसी कमर, UP, पंजाब और हिमाचल में भेजी टीमें

    केंद्र इससे पहले हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में कोरोना के खिलाफ अभियान की निगरानी के लिए टीमें भेज चुका है. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.

  • SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    UP Assistant Teacher Recruitment: उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि संविधान के अनुच्छेद 21ए के अंतर्गत शिक्षा के अधिकार का मकसद बच्चों को गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है और इसके लिये शिक्षकों का प्रतिभावान और श्रेष्ठ होना जरूरी है. न्यायमूर्ति उदय यू ललित और न्यायमूर्ति एम एम शांतानागौडार की पीठ ने उत्तर प्रदेश में 2019 के लिये सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में योग्यता के लिये न्यूनतम अंक 65 और 60 प्रतिशत निर्धारित करने के राज्य सरकार के निर्णय को सही ठहराते हुये यह टिप्पणी की. शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार का प्रयास श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन करना है और इसलिए उसका यह कदम पूरी तरह से न्यायोचित है.

  • UP में 23 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

    UP में 23 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

    UP College Reopening: उत्‍तर प्रदेश शासन ने राज्‍य विश्‍वविद्यालय, निजी विश्‍वविद्यालय और महाविद्यालयों में सामान्य रूप से पठन-पाठन शुरू करने के निर्देश जारी किये हैं. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सभी दिशा-निर्देशों के पालन के साथ 23 नवंबर से कक्षाओं में सामान्य पठन-पाठन की शुरुआत होगी. कोविड-19 के कारण पिछले कई महीने से उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं में सामान्य कक्षाएं बंद थीं, हालांकि ऑनलाइन क्‍लास चल रही थी.

  • UP के फतेहपुर में दो दलित बहनों की हत्या, तालाब में फेंकी गई लाश 

    UP के फतेहपुर में दो दलित बहनों की हत्या, तालाब में फेंकी गई लाश 

    एएसपी ने बताया कि परिजन और ग्रामीणों ने अज्ञात पर बलात्कार या बलात्कार करने में असफल होने पर हत्या करके शव तालाब में फेंके जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि शव कब्जे में ले लिए गए हैं और मामले की गहराई से जांच-पड़ताल की जा रही है.

  • UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी छह सीटों पर आगे चल रही है, जबकि शेष एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को बढ़त मिल रही है. इन सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव हुये थे. इन सात सीटों में से पिछले विधानसभा चुनाव में छह सीटें भाजपा के पास थीं, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गयी थी. मंगलवार को इन सात सीटों पर मतगणना के रुझानों में भाजपा की उषा सिरोही बुलंदशहर सीट से आगे चल रही हैं, जबकि टूंडला सीट से पार्टी के प्रेमपाल डांगर आगे चल रहे है.

  • परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    33 साल की महिला फरवरी में पलामू जिले के डाल्टनगंज में भटकती हुई मिली थी और बाद में पता चला कि वह ‘आंशिक तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर’ है. फिर झारखंड पुलिस ने उसके घर का पता लगाकर उसे घर पहुंचाया.

  • UP: कुल्हाड़ी से की थी भाई के परिवार की हत्या, अदालत ने सुनाई मौत की सजा

    UP: कुल्हाड़ी से की थी भाई के परिवार की हत्या, अदालत ने सुनाई मौत की सजा

    जिले की फौजदारी अदालत के सहायक लोक अभियोजक (एडीजीसी) आशुतोष मिश्रा ने शनिवार को कहा, "अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद 31 जनवरी, 2018 को तड़के करीब पांच बजे शहर कोतवाली क्षेत्र में कारोबारी महादेव यादव (40), उसकी पत्नी चुन्नी (35) और दो बेटों पवन (10) एवं राजकुमार (आठ) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने के मामले में दोषी पाए गए महादेव के रिश्ते के भाई अमित उर्फ गोलू यादव को शुक्रवार को मौत की सजा सुनाई और उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है."

  • UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    मथुरा शहर के पुलिस अधीक्षक उदय मिश्रा ने बताया कि पुलिस की गहराई से छानबीन की तो पता चला की आरोपी ने एक क्राइम सीरियल से जुड़े अपराध के वीडियो को अपने मोबाइल पर कम से कम 100 बार देखा. मोबाइल की गहराई से पड़ताल करने के बाद यह तथ्य सामने आया है. उसने बड़ी ही योजनाबद्ध तरह से पिता की गला दबाकर हत्या की.

  • UP में कोरोना से मरने वालों की तादाद 7 हजार के करीब, 1979 नए केस मिले

    UP में कोरोना से मरने वालों की तादाद 7 हजार के करीब, 1979 नए केस मिले

    Uttar Pradesh Corona Virus Cases : राज्य में मृतकों की संख्या 6983 तक पहुंची

  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, 'यूपी में मेरे काफिले पर गोलियां चलाई गईं'

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, 'यूपी में मेरे काफिले पर गोलियां चलाई गईं'

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में उनके काफिले पर गोलियां चलाई गई हैं. आजाद ने ट्वीट कर कहा है कि बुलंदशहर चुनाव में प्रत्याशी उतारने से घबराई विपक्षी पार्टियों ने ऐसी कायराना हरकत की है.

  • यूपी : दाढ़ी न कटवाने पर दरोगा के खिलाफ एक्शन, अनुशासनहीनता के आरोप में किया गया निलंबित

    यूपी : दाढ़ी न कटवाने पर दरोगा के खिलाफ एक्शन, अनुशासनहीनता के आरोप में किया गया निलंबित

    दरोगा इंतिशार अली रमाला थाने में तैनात थे, जिन्हें एसपी ने दाढ़ी रखने पर नोटिस भेजा था. लेकिन नोटिस के बावजूद भी दरोगा ने दाढ़ी नहीं कटवाई. इसके बाद एसपी ने दरोगा पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

  • Coronavirus Cases In Up: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 27 और मौतें, 24 घंटे में 1,746 नए मामले

    Coronavirus Cases In Up: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 27 और मौतें, 24 घंटे में 1,746 नए मामले

    Coronavirus Update: राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,685 हो गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 3,093 मरीज कोविड-19 से पूरी तरह उबरकर ठीक भी हुए हैं.

  • उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया लड़की के साथ गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया लड़की के साथ गैंगरेप

    कानपुर देहात जिले में दो युवकों के एक लड़की से उसके घर में घुसकर बलात्कार किए जाने का कथित मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रविवार को बताया कि डेरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई यह घटना करीब एक हफ्ते पुरानी है लेकिन पुलिस को इस संबंध में रविवार की सुबह सूचना मिली है. 

  • हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'

  • UP के बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी ने आत्मसमर्पण के लिए दाखिल की अर्जी

    UP के बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी ने आत्मसमर्पण के लिए दाखिल की अर्जी

    UP के बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह कभी भी अदालत मे आत्मसमर्पण कर सकता है. उसकी ओर से  बलिया न्यायालय में सरेंडर एप्लिकेशन डाली गई है. संकेत है कि आरोपी कोर्ट में कभी भी पेश हो सकता है, क्योंकि पुलिस उसकी बेहद सरगर्मी से तलाश कर रही है.

  • UP : फिरोजाबाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या में पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में

    UP : फिरोजाबाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या में पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में

    Uttar Pradesh News : यूपी के फ़िरोज़ाबाद में बीजेपी नेता की हत्या में पार्टी के कार्यकर्ता की संलिप्तता नजर आ रही है. पुलिस ने बीजेपी मंडल अध्यक्ष दयाशंकर गुप्ता की हत्या के आरोप में बीजेपी से ही जुड़े वीरेश तोमर और उसके दो चाचा को हिरासत में लिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com