NDTV Khabar

Uttar Pradesh News


'Uttar Pradesh News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मास्क पहने बिना चालान काट रहा था थानेदार, SP ने काट दिया SHO का चालान, बोले - नियम सबके लिए

    मास्क पहने बिना चालान काट रहा था थानेदार, SP ने काट दिया SHO का चालान, बोले - नियम सबके लिए

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार ने खुद मास्क नहीं लगा रखा था, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उनका चालान काट दिया.

  • यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    ढेरों दिक्कतों का सामना कर वर्ष 2018 में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 98 प्रतिशत अंक लाने वाली और फिर प्रतिष्ठित अमेरिकी यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रम की पढ़ाई के स्कॉलरशिप हासिल करने वाली सुदीक्षा भाटी (Sudeeksha Bhati) की सड़क हादसे में मौत हो गई.

  • यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली गांव में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार खोखर जब सुबह खेत पर टहलने गए थे तभी उन गोलियों से हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है जब लोग खेत तक पहुंचे तो खेत में उनका शव खून से लथपथ मिला. 

  • पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार

    पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार

    पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार हो रहा है. अस्पताल में सोमवार को यह जानकारी दी.  मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को बताया कि मुलायम सिंह की तबियत अब पहले से बेहतर है. यादव (80) को शुक्रवार को मूत्र नली में संक्रमण की शिकायत के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी.  कपूर ने रविवार को बताया था कि चूंकि मूत्र नली में संक्रमण का असर मुलायम के गुर्दों तक पहुंचा है लिहाजा स्थिति बेहतर होने के बाद ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी. फिलहाल उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है. 

  • यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पिछले गुरुवार को एक छह साल की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बर्बरता से रेप किया गया. चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है. पुलिस ने बच्ची के परिवार और पड़ोसियों के साथ बातचीत के बाद तीन स्केच जारी किए हैं, जो एक ही व्यक्ति के हो सकते हैं.

  • आगरा : बेटे को सरेआम उल्टा लटका कर रस्सी से बेरहमी से पीटा, पिता गिरफ्तार 

    आगरा : बेटे को सरेआम उल्टा लटका कर रस्सी से बेरहमी से पीटा, पिता गिरफ्तार 

    वीडियो में कई लोग आसपास खड़े हुए नजर आ रहे हैं. उनमें से एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "वो बच्चा है, छोड़ दो उसे." घटना को देख रहे लोगों में एक बच्चा भी है, शायद वह पीड़ित का भाई है. बेरहमी से पिटाई की इस घटना को देखकर वह चौंक जाता है. 

  • उत्तर प्रदेश: युवती की आत्महत्या पर परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

    उत्तर प्रदेश: युवती की आत्महत्या पर परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

    परिजनों ने दरोगा पर पिटाई करने आरोप लगाया है तथा पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है. परिजनों के हंगामे को देखते हुए सीओ मौके पर पहुंचे और शिकायत पर दरोगा के खिलाफ जांच का आश्वासन भी दिया.न मामला जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र के नया रामनगर इलाके का है. यहां शुक्रवार की रात एक 22 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. शनिवार सुबह जब परिजनों ने फंदे पर झूलता देखा तो तत्कालस उसे नीचे उतारकर अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

  • Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    "COVID-19 India Cases: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कुल 12,822 नए मामले, आंध्र प्रदेश में 10,080 नए मामले, कर्नाटक में 7,178 नए मामले, तमिलाडु में 5,883 नए मामले और उत्तर प्रदेश में 4,660 नए मामले सामने आए हैं.

  • उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की सेहत का ध्यान रखते हुए कैफे में पौष्टिक खाना खिलाया जाएगा. यह देश का पहला कैफे है जहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए खाने की डिलीवरी की व्यवस्था की गई है. किसी फाइव स्टार होटल की तरह बने इस कैफे की सुंदरता देखते ही मन मोह लेने वाली है. यहां एक सुंदर डायनिंग हॉल भी बनाया गया है, जहां पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ स्वादिष्ट और पौष्टिक खाने का आनंद ले सकेंगे. साथ ही आधुनिक उपकरणों के साथ एक फिटनेस सेंटर भी बनाया गया है. 

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • 'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने वहां लोगों को भी संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत 'जय सिया राम' से की है. उन्होंने कहा कि आज यह पूरे दुनिया में गूंज रहा है और कहा कि आज पूरा देश राममय हो गया है. आज उनके भाषण की खास बात ये रही है कि उन्होंने जय श्री राम की जगह, जय सिया राम का नारा लगाया है. इससे पहले मंदिर आंदोलन से जुड़े नेता जय श्री राम का नारा लगाते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने आज परंपरागत धोती-कुर्ता पहन रखा था. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे.

  • राम मंदिर के लिए भूमि पूजन आज, शिलान्यास से पहले रोशनी से जगमगा उठी अयोध्या

    राम मंदिर के लिए भूमि पूजन आज, शिलान्यास से पहले रोशनी से जगमगा उठी अयोध्या

    Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के लिए आज होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दोपहर 12 बजकर 44 मिनट और 15 सेकंड पर मंदिर की आधारशिला रखेंगे.

  • लोहे की चादर मोड़कर 6 जुवेनाइल हुए थे फरार, 48 घंटों में दबोचे गए

    लोहे की चादर मोड़कर 6 जुवेनाइल हुए थे फरार, 48 घंटों में दबोचे गए

    पुलिस ने बताया कि Covid-19 की वजह से नए बाल अपराधियों को रखने के लिए जुवेनाइल होम में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है और हाल ही में इन बाल अपराधियों को वॉर्ड में लाया गया था. नए लाए गए सभी बाल अपराधियों को सावधानी के तहत पहले कुछ दिन इसी वॉर्ड में रखा जाता है. अधिकारियों ने कहा कि एक दरवाजे में लगी लोहे की चादर को मोड़कर ये बाल अपराधी शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को फरार हो गए थे. 

  • यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री 'कमल' रानी वरुण का निधन, कोरोनावायरस का हो रहा था इलाज

    यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री 'कमल' रानी वरुण का निधन, कोरोनावायरस का हो रहा था इलाज

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण (Kamala Rani Varun) का आज (रविवार) निधन हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, उनका कोरोनावायरस (Coronavirus) का इलाज चल रहा था. उनके निधन पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी शोक व्यक्त किया है.

  • उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश, कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार

    उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश, कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार

    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कुछ जगहों पर हल्की जबकि कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है. कई नदियां खतरे के निशान के करीब या पार पहुंच गयी हैं. केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक गंगा, शारदा, घाघरा, राप्ती सहित प्रमुख नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है या फिर कुछ स्थानों पर खतरे के निशान को पार कर गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश बर्डघाट (गोरखपुर) और गुन्नौर (संभल) में रिकार्ड की गयी. सुल्तानपुर, पूरनपुर (पीलीभीत) और नरोरा (बुलंदशहर) में सात-सात, भाटपुरवाघाट (सीतापुर) में छह, बिजनौर में पांच, जबकि ककराही (सिद्धार्थनगर), मुरादाबाद और मवाना (मेरठ) में चार-चार सेंटीमीटर बारिया दर्ज की गई है. 

  • उत्तर प्रदेश: गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन का किया इस्तेमाल तो भरना पड़ेगा 10 हजार का जुर्माना

    उत्तर प्रदेश: गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन का किया इस्तेमाल तो भरना पड़ेगा 10 हजार का जुर्माना

    गुरुवार को जारी नए आदेशों के अनुसार दो पहिया या चार पहिया वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल (Phone Use While Driving) करने पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. जून में इस आदेश को पारित किया गया था जिसकी अधिसूचना गुरुवार को जारी की गई. इसके अलावा भी कई बदलाव किए गए हैं, पहली बार में पार्किंग नियमों का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा जबकि दूसरी बार में यह जुर्माना राशि तीन गुना बढ़कर 1500 हो जाएगी.

  • विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पहले से गठित न्यायिक आयोग ही जांच करता रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आयोग से जस्टिस शशिकांत और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता को हटाने से इनकार करते हुए आयोग के पुनर्गठन की अर्जी खारिज कर दी है.

  • 'कोई ध्यान नहीं दे रहा, मुझे दूसरे अस्पताल ले चलो' कोविड मरीज की मौत के बाद VIDEO आया सामने

    'कोई ध्यान नहीं दे रहा, मुझे दूसरे अस्पताल ले चलो' कोविड मरीज की मौत के बाद VIDEO आया सामने

    झांसी के मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 मरीज ने अस्पताल की बदहाली का वीडियो अपने मोबाइल में कैद किया और उसके कुछ ही घंटों बाद उसकी मौत हो गई.  विचलित कर देने वाले वीडियो में मरीज के शरीर से खून बह रहा था साथ ही उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी बावजूद उसके पूरे वार्ड में एक भी कर्मी दिखाई नहीं दे रहा था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com