NDTV Khabar

Uttar Pradesh Bypolls


'Uttar Pradesh bypolls' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Madhya Pradesh Bypoll Results : ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद हुआ ऊंचा, कांग्रेस की स्थिति कमजोर

    Madhya Pradesh Bypoll Results : ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद हुआ ऊंचा, कांग्रेस की स्थिति कमजोर

    दोपहर तक ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पार्टी के 'विजेताओं' को जीत की बधाई दे दी थी. उन्होंने इसके लिए ट्वीट भी किया था. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विजेता उम्मीदवार जनता की सेवा के लिए उत्सुक बने रहेंगे. वहीं, रुझानों के बाद कांग्रेस नेता कमल नाथ ने बयान दिया कि 'पूरी तरह नतीजे आ जाने दीजिए. हम जनादेश का सम्मान करेंगे और मतदाताओं को धन्यवाद करेंगे.'

  • UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

    UP ByPoll Results 2020: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी छह सीटों पर आगे चल रही है, जबकि शेष एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को बढ़त मिल रही है. इन सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव हुये थे. इन सात सीटों में से पिछले विधानसभा चुनाव में छह सीटें भाजपा के पास थीं, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गयी थी. मंगलवार को इन सात सीटों पर मतगणना के रुझानों में भाजपा की उषा सिरोही बुलंदशहर सीट से आगे चल रही हैं, जबकि टूंडला सीट से पार्टी के प्रेमपाल डांगर आगे चल रहे है.

  • उपचुनाव नतीजे: मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को एक दर्जन से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त, जानें किस राज्‍य में क्‍या है स्थिति

    उपचुनाव नतीजे: मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को एक दर्जन से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त, जानें किस राज्‍य में क्‍या है स्थिति

    पूर्व कांग्रेसी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पार्टी में 'आने' के बाद उर्जा और उत्‍साह से सराबोर बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों (Madhya Pradesh bypolls) में अच्‍छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है. पार्टी इस समय एक दर्जन से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. देश के विभिन्‍न राज्‍यों में 56 विधानसभा उप चुनावों और एक लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है.

  • 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    UP Bypolls 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है.  योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में उप चुनाव को लेकर आयोजित रैली में यह बात कही.

  • UP: मारपीट की शिकार कांग्रेस महिला कार्यकर्ता ने लगाया आरोप- पार्टी ने दिया बलात्कारी को टिकट

    UP: मारपीट की शिकार कांग्रेस महिला कार्यकर्ता ने लगाया आरोप- पार्टी ने दिया बलात्कारी को टिकट

    महिला नेता तारा देवी ने बताया, "वे चार साल से पार्टी की सदस्य हैं. महिला नेता आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रत्याशी मुकुंद भास्कर पर रेप का आरोप हैं. उसे टिकट देकर गलत हुआ है, हम चाहते हैं कि साफ सुथरे छवि के लोगों को टिकट दिया जाए." यही बात करने के लिए महिला नेता तारा यादव सचिन नायक के पास पहुंची थीं, जहां पर यह हंगामा हुआ है. 

  • कौन हैं सैयद ज़फ़र इस्लाम, जो BJP के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे

    कौन हैं सैयद ज़फ़र इस्लाम, जो BJP के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे

    भारतीय जनता पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद ज़फ़र इस्लाम (Syed Jafar Islam) को राज्यसभा उपचुनाव (Rajyasabha Bypolls) के लिए अपना उम्मीदवार चुना है. दरअसल, वरिष्ठ नेता अमर सिंह के निधन के बाद से राज्यसभा में सीट खाली हुई है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. अगर ज़फ़र इस्लाम चुने गए तो वो बीजेपी के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे. दिलचस्प है कि ज़फ़र इस्लाम बीजेपी से पिछले सात सालों से जुड़े हुए हैं और अब उन्हें राज्यसभा भेजा जा रहा है. तो आखिर कौन हैं ज़फ़र इस्लाम, जिनके नाम पर बीजेपी राज्यसभा में दांव खेल रही है?

  • यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    साल 2017 के चुनाव में इन 10 सीटों में से बसपा और सपा ने सिर्फ दो सीटें जलालपुर और रामपुर जीती थीं, लेकिन अबकी भाजपा सभी पर नजर गड़ाए हुए है. भाजपा की कोशिश है कि इस बार के चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज हो, ताकि अभी तक हुए उपचुनावों में हुई हार का मिथक टूट सके. चुनाव की घोषणा के पहले मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और संगठन महामंत्री सुनील बंसल चुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा कर कई कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. 

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • यूपी में उपचुनाव से पहले योगी सरकार को बड़ा झटका, OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने के फ़ैसले पर रोक

    यूपी में उपचुनाव से पहले योगी सरकार को बड़ा झटका, OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने के फ़ैसले पर रोक

    उपचुनाव (Bypoll) से पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से बड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ओबीसी की 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के योगी सरकार के शासनादेश पर रोक लगा दी है.

  • यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को हमीरपुर से बनाया उम्मीदवार, इनसे मिलेगी टक्कर...

    यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को हमीरपुर से बनाया उम्मीदवार, इनसे मिलेगी टक्कर...

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट (Hamirpur Vidhan Sabha) पर उपचुनाव के लिए रविवार को हरदीपक निषाद (Hardeepak Nishad) को अपना उम्मीदवार घोषित किया. भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव (Hamirpur Bypoll) होना है.

  • गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    मायावती ने पिछले दिनों बसपा की एक बैठक में सपा से गठबंधन को नुकसानदेह बताते हुए इसे खत्म कर दिया था और भविष्य में सभी चुनाव अपने बलबूते लड़ने का एलान किया था. बता दें, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश के 11 विधायक सांसद बन गये हैं. इनमें से आठ विधायक भाजपा और एक-एक विधायक सपा और बसपा के हैं. इन सीटों में रामपुर, टूंडला, इगलास, गंगोह, जलालपुर, जैदपुर, बलहा, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, प्रतापगढ़ और मानिकपुर शामिल हैं. इन सीटों पर उपचुनाव होना है. हालांकि उसकी तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

  • मायावती ने कहा- रिश्‍ता वही, गठबंधन नहीं; विधानसभा उपचुनाव अपने दम पर

    मायावती ने कहा- रिश्‍ता वही, गठबंधन नहीं; विधानसभा उपचुनाव अपने दम पर

    मायावती ने कहा कि समीक्षा बैठक में जो बात निकलकर सामने आई उस पर हमें सोचने को मजबूर होना पड़ा. इसके बाद से यह साफ हो गया कि उत्‍तर प्रदेश में अब बसपा और सपा के बीच का गठबंधन खत्‍म हो गया है. मायावती ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी पुष्टि भी कर दी. हालांकि मायावती ने साफ कहा कि अखिलेश यादव से हमारे रिश्‍ते हमेशा बने रहेंगे. अखिलेश यादव और डिम्‍पल यादव ने मुझे बहुत इज्‍जत दी है और मैंने भी उन लोगों को परिवार की तरह माना है.

  • मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    अखिलेश यादव के साथ दोबारा से हाथ मिलाने का संकेत देते हुए मावायती ने कहा, 'सपा और बसपा स्थाई तौर पर अलग-अलग नहीं हुए हैं. यदि हम भविष्य में महसूस करते हैं कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्य में सफल होते हैं, तो हम फिर से एक साथ काम करेंगे. लेकिन अगर वह सफल नहीं होते हैं, तो हमारे लिए अलग से काम करना अच्छा रहेगा. इसलिए हमने अकेले उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है."

  • सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव से पहले हुए गठबंधन का अंत हो गया है. हालांकि इसकी कोई अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन मायावती ने 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर गठबंधन की स्‍थ‍िति साफ कर दी है. इस मसले पर अभी सपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है. सपा-बसपा गठबंधन को पहले भी राजनीतिक विश्‍लेषक बेमेल समझौता बताते आ रहे थे. इस दौरान मायावती की चालाकी का भी जिक्र आया कि कैसे उन्‍होंने अखिलेश यादव के खाते में उन सीटों को दे दिया जिस पर उनकी जीत की कोई गुंजाइश नहीं बन पा रही थी. लखनऊ, गोरखपुर, बनारस, गाजियाबद जैसी लोकसभा सीटें इसके उदाहरण हैं. गठबंधन को लेकर सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुश नहीं थे. अपनी नाराजगी उन्‍होंने साफ जाहिर कर दी थी. सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी बनाई और अपने उम्‍मीदवार सभी सीटों पर उतारे. शिवपाल यादव ने भी इस गठबंधन का मजाक उड़ाया था. गेस्‍ट हाउस कांड का भी जिक्र आया लेकिन कहा गया कि दोनों पार्टियां अब इस हादसे से उबर चुकी हैं. मंच पर मायावती के साथ मुलायम और अखिलेश की कई तस्‍वीरें सामने आईं. हालांकि एक चुनावी भाषण में मायावती यह कहने से नहीं चूकीं कि सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा के लोगों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

  • मायावती ने तोड़ा सपा से गठबंधन? कहा- यादव वोट ट्रांसफर नहीं हुए, विधानसभा उप चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

    मायावती ने तोड़ा सपा से गठबंधन? कहा- यादव वोट ट्रांसफर नहीं हुए, विधानसभा उप चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

    SP BSP alliance: बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में यादव वोट बीएसपी (BSP) के पक्ष में ट्रांसफर नहीं हुए हैं इसलिए बीएसपी अब उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में अकेले लड़ेगी.

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख ने पूछा उपचुनावों में हार का कारण

    BJP अध्यक्ष अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख ने पूछा उपचुनावों में हार का कारण

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. ये मुलाकात कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनावों में हार के बाद हुई है. बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ से उपचुनाव में मिली हार का कारण पूछा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com