NDTV Khabar

Uttar Pradesh news


'Uttar Pradesh news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बलिया : गंगा दशहरे के मौके पर नहाने गए दो किशोर डूबे, दोनों के शव बरामद

    बलिया : गंगा दशहरे के मौके पर नहाने गए दो किशोर डूबे, दोनों के शव बरामद

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) के अवसर पर सोमवार को गंगा नदी में स्नान कर रहे दो किशोरों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.  पुलिस के अनुसार फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर गंगा घाट पर सोमवार की सुबह गंगा दशहरा के अवसर पर स्नान करने के दौरान अंकुश (14) व गोलू (15) गहरे पानी में चले गए और डूब गए.  पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों किशोरों का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

  • उत्तर प्रदेश : घरेलू विवाद के बाद नशे के आदी पिता ने 3 बेटियों को नदी में फेंका, गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : घरेलू विवाद के बाद नशे के आदी पिता ने 3 बेटियों को नदी में फेंका, गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के धनघटा इलाके में सोमवार को एक व्यक्ति ने कथित रूप से घरेलू विवाद को लेकर अपनी तीन बेटियों को घाघरा नदी में फेंक दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने यहां बताया कि सरफराज नाम का व्यक्ति अपने मित्र नीरज की मदद से मोटरसाइकिल पर अपनी बेटियों सना (सात), सबा (चार) और शमा (दो) को घाघरा नदी के बिरहर घाट पर लाया और तीनों बच्चियों को एक-एक कर नदी में फेंक दिया.

  • यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    Uttar Pradesh Unlock1 Guidelines : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन खोलने और अनलॉक-1 के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए.

  • यूपी के बांदा में 30 साल पहले चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति कुएं में मिली

    यूपी के बांदा में 30 साल पहले चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति कुएं में मिली

    बांदा शहर के राम जानकी मंदिर से कथित तौर पर 30 साल पूर्व चोरी हुई भगवान श्रीकृष्ण की खंडित अष्टधातु की मूर्ति मवई बुजुर्ग गांव में एक कुएं की सफाई के दौरान मजदूरों को मिली. पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है.

  • ब्लड सैंपल लेकर जा रहा था अस्पताल स्टाफ तभी बंदर ने मारा झपट्टा, पेड़ पर चढ़कर ग्लव्स और मास्क को मुंह से नोंचा- देखें Video

    ब्लड सैंपल लेकर जा रहा था अस्पताल स्टाफ तभी बंदर ने मारा झपट्टा, पेड़ पर चढ़कर ग्लव्स और मास्क को मुंह से नोंचा- देखें Video

    इस घटना का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इस वीडियो में बंदर मास्क और ग्लव्स को मुंह से चबाता हुआ दिखाई दे रहा है. शुरुआत में कुछ लोगों ने कहा कि बंदर जो सैंपल लेकर भागा है वह कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल थे, हालांकि इसके बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल ने बताया कि वह कोरोना जांच के Throat Swab नहीं बल्कि रुटीन चेकअप के लिए ब्लड सैंपल हैं. बताते चलें कि मेरठ का मेडिल कॉलेज बंदरों के आतंक से परेशान है, आए दिन स्टाफ, मरीज या फिर उनके तीमारदार इन बंदरों को निशाना बनते हैं.

  • उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उन्होंने बताया कि ज्ञानेंद्र को तीन गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गुलरेज को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया. वत्स ने बताया कि पांच लोग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • बरेली में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों का माल खाक

    बरेली में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों का माल खाक

    सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के आवास के पास स्थित है। हालांकि इस घटना में गंगवार के आवास को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

  • UP: नवजात को सीने से लगाकर 7 घंटे तक भटकता रहा पिता, इलाज नहीं मिलने पर मासूम की मौत

    UP: नवजात को सीने से लगाकर 7 घंटे तक भटकता रहा पिता, इलाज नहीं मिलने पर मासूम की मौत

    अपने बच्चे की मौत से टूट चुके पिता ने सोशल मीडिया के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है. मामले के तूल पकड़ने के बाद स्वास्थ विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच करने की बात कर रहे हैं, इसके लिए दो सदस्यीय एक कमेटी बनाई गई है.

  • Coronavirus India Update : कोरोनावायरस मरीज़ों का आंकड़ा 1,58,000 के पार, पिछले 24 घंटे में 6,566 नए मामले, 194 की मौत

    Coronavirus India Update : कोरोनावायरस मरीज़ों का आंकड़ा 1,58,000 के पार, पिछले 24 घंटे में 6,566 नए मामले, 194 की मौत

    Coronavirus Cases in India: दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंच गया है.

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ का Video शेयर कर पूछा- क्या यूपी में कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज हैं

    प्रियंका गांधी ने CM योगी आदित्यनाथ का Video शेयर कर पूछा- क्या यूपी में कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज हैं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने बयान का आधार बताने को कहा जिसमें उन्होंने कथित तौर पर दावा किया था कि बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से आ रहे कामगार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री के बयान का वीडियो क्लिप भी साझा किया है. प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा अपलोड वीडियो क्लिप में योगी आदित्यनाथ यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मुंबई से लौट रहे प्रवासी कामगार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. 

  • यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

    यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

    सोमवार से देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो गई है. ऐसे में दूसरे परिवहन की सुविधाओं को शुरू करने की चर्चा भी हो रही है. UPSRTC ने कहा है कि वो 1 जून से रोडवेज़ बसों की सुविधा शुरू करने की स्थिति में है.

  • टिड्डियों का हमला (Locust Attack) : झांसी में फायर ब्रिगेड को 'केमिकल अटैक' के लिए तैयार रहने का आदेश

    टिड्डियों का हमला  (Locust Attack) : झांसी में फायर ब्रिगेड को 'केमिकल अटैक' के लिए तैयार रहने का आदेश

    उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने फायर ब्रिगेड को अपनी गाड़ियों को केमिकल के साथ तैयार रहने को कहा है ताकि क्योंकि इलाके में तीन किलमीटर लंबे टिड्डियों के झुंड के हमले का खतरा मंडरा रहा है.  टिड्डियों को झुंड खेतों में खड़ी सब्जियां फसलों को दो मिनट में साफ कर सकता है जिससे किसानों को अच्छा-खासा नुकसान हो सकता है.  

  • प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती को इस समय कांग्रेस फूटी आंखों नहीं सुहा रही है. राजस्थान के कोटा से छात्रों के लाने के मुद्दे से लेकर यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से बसें भेजे जाने तक, हर चीज पर मायावती कांग्रेस पर ही दोष मढ़ने से नहीं चूक रही हैं. हालांकि उनके निशाने पर बीजेपी सरकार भी है. यह विपक्ष में होने के नाते उनकी एक जिम्मेदारी भी है कि सरकार को कटघरे में खड़ा करें.

  • UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    नए नियमों के अनुसार बिना मास्क लगाए या बिना चेहरा ढकें घर से निकलने पर पुलिस धारा 15(3 ) के तहत 100 रुपये से 500 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. इसके अलावा लॉकडाउन का उलंघन करने पर धारा 15(4) के तहत 100 से 1000 रुपये तक का चालान किया जाएगा. साथ ही दो पहिया वाहन पर पीछे बैठने पर धारा 15(5) के तहत पुलिस 250 से 1000 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. 

  • अपहरणकर्ताओं के चंगुल से लड़की को छुड़ाकर वापस लौट रही पुलिस टीम की बुलेरो का एक्सीडेंट, 3 की मौत

    अपहरणकर्ताओं के चंगुल से लड़की को छुड़ाकर वापस लौट रही पुलिस टीम की बुलेरो का एक्सीडेंट, 3 की मौत

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस टीम की बुलेरो एक कार से टकरा गई है जिसमें एक कॉन्स्टेबल, एक कार चालक और अपहरणकर्ता की मौत हो गई है. वहीं एक दारोगा, महिला कांस्टेबल, एक लड़की जिसका अपहरण किया गया था,  गंभीर रूप से घायल है. मिली जानकारी के मुताबिक अपहरण के केस में लखीमपुर खीरी से पुलिस की एक टीम ग़ाज़ियाबाद आई थी. गाजियाबाद से लौटते वक्त यह हुआ हादसा.  पुलिस की टीम ने अपहरण की गई  लड़की को छुड़ाकर और अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर वापस लौट रही थी. घटना सिंभावली थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 9 पर हुई है. 

  • 'एक विवाह ऐसा भी' : खाना बांट रहे युवक को भीख मांग रही लड़की से हुआ प्यार

    'एक विवाह ऐसा भी' : खाना बांट रहे युवक को भीख मांग रही लड़की से हुआ प्यार

    कोरोना वायरस की वजह से कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको अपनी शादी की डेट टालनी पड़ गई है. वहीं कानपुर के रहने वाले अनिल और नीलम के लिए कोरोना वायरस 7 जन्मों तक एक दूसरे का साथ देने का गवाह बन गया है. यह पूरी खबर पढ़ने के बाद भी आप भी हमेशा याद रखेंगें कि 'एक विवाह ऐसा भी'. मोहब्बत की ये दास्तान कैसे शुरू हुई और किस तरह रिश्ते में बदली, यह भी अपने आप एक दिलचस्प घटनाक्रम है.

  • योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 22022 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने हमेशा की तरह अपने मुद्दे तलाशने शुरू कर दिए हैं. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा है. लेकिन इसमें उनका साथ देने के लिए राज्य के दो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सामने नहीं आए. 

  • Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर देश की राजधानी दिल्ली में भी जारी है. पिछले 24 घंटे में 660 नए मामले सामने आए हैं, जो दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का नया रिकॉर्ड बन गया है. अभी तक कुल मामले 12,319 हो चुके हैं. हालांकि पिछले चौबीस घंटों में 330 मरीज ठीक, डिस्चार्ज व माइग्रेट भी हुए. अभी तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 5,897 है. दिल्ली में अभी कुल 208 मौतें हो चुकी हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण से अभी एक्टिव मामले 6,214 हैं. फिलहाल दिल्ली में रिकवरी रेट 47.86 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com