NDTV Khabar

Uttar Pradesh police


'Uttar Pradesh police' - 957 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    उत्तर प्रदेश पुलिस के एक इंस्पेक्टर की लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से बुधवार को मौत हो गई. पिछले 8 दिनों में उनका दो बार टेस्ट किया गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि, हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनकी तीसरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

  • 50000 का ईनामी राम सिंह यादव गिरफ्तार, डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर की थी फायरिंग

    50000 का ईनामी राम सिंह यादव गिरफ्तार, डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर की थी फायरिंग

    उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को गिरफ्तार किया है. कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथी यादव को कानपुर देहात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  एसटीएफ की तरफ से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक पिछली दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात को बिकरू गांव में कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथियों द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपितों में शामिल 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को रविवार देर शाम कानपुर देहात के अकबरपुर इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया. 

  • लोहे की चादर मोड़कर 6 जुवेनाइल हुए थे फरार, 48 घंटों में दबोचे गए

    लोहे की चादर मोड़कर 6 जुवेनाइल हुए थे फरार, 48 घंटों में दबोचे गए

    पुलिस ने बताया कि Covid-19 की वजह से नए बाल अपराधियों को रखने के लिए जुवेनाइल होम में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है और हाल ही में इन बाल अपराधियों को वॉर्ड में लाया गया था. नए लाए गए सभी बाल अपराधियों को सावधानी के तहत पहले कुछ दिन इसी वॉर्ड में रखा जाता है. अधिकारियों ने कहा कि एक दरवाजे में लगी लोहे की चादर को मोड़कर ये बाल अपराधी शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को फरार हो गए थे. 

  • 'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    ना‍गिन डांस के इस वीडियो में हसीन उर्फ राजा कालिया को रुपये लुटाते हुए देखा जा सकता है. राजा पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और बीन बजाने का अभिनय करते हुए सस्‍पेंडड इंस्‍पेक्‍टर रंजीत राय भी इसमें हैं, वर्दी में दारोगा हरिओम गौतम हैं जो लॉकडाउन के दौरान ठेले वालों से वसूली के आरोप में सस्‍पेंड किए गए हैं.

  • उत्तर प्रदेश : थाने के बाहर धरने पर बैठे BJP विधायक, पुलिस पर लगाया ये आरोप

    उत्तर प्रदेश : थाने के बाहर धरने पर बैठे BJP विधायक, पुलिस पर लगाया ये आरोप

    बीजेपी विधायक पंकज गुप्ता का आरोप था कि पुलिस BJP कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी कर रही है. पुलिस समाजवादी पार्टी का नजरिया रखते हुए काम कर रही है. जिला पुलिस के आला अधिकारियों को आज (गुरुवार) सुबह इस बात की जानकारी मिली. वह फौरन मौके पर पहुंचे और किसी तरह धरना खत्म करवाया.

  • अलीगढ़ : पुलिस थाने से फरार हुआ काले तेल का सरगना, पुलिस तलाश में जुटी

    अलीगढ़ : पुलिस थाने से फरार हुआ काले तेल का सरगना, पुलिस तलाश में जुटी

    काले तेल का सरगना बबलू प्रधान यूपी के अलीगढ़ के थाना इगलास की पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है. उसके तीन साथियों को पकड़ लिया गया है. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन से पहले इलाके के गांव मोहकमपुर निवासी बबलू प्रधान के एक गोदाम पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी. जहां से भारी मात्रा में स्प्रिट और काला तेल बरामद हुआ था. इस मामले में आरोपी बबलू जो कि गांव का प्रधान भी है, वांछित चल रहा था. उसे इगलास पुलिस ने 24 जुलाई को गिरफ्तार किया था और उसी की स्कॉर्पियो कार में बिठाकर उसे थाने ले आई थी.

  • गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    पुलिस के अनुसार युवती का नाम बरिशा है, और वह अलीगढ़ निवासी जफर अली की बेटी हैं. अलीगढ़ की रहने वाल इस युवती की शादी हाल ही में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई थी. बीते 25 तारीख को दहेज हत्या का मुकदमा बुलंदशहर में ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज करवाया गया था. तभी से युवती संदिग्ध हालात में लापता थी. 

  • SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    SP ने मुस्तैदी परखने के लिए भेष बदलकर तोड़ा Lockdown, रोकने वाले पुलिसकर्मियों को दिया इनाम

    उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले के पुलिस अधीक्षक ने वीकेंड पर घोषित लॉकडाउन (Weekend Lockdown) के दौरान अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों की मुस्तैदी जांचने के लिए भेष बदल कर एक बैरियर लांघने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों द्वारा रोके जाने से खुश हुए SP ने बदले में उन्हें मुस्तैद रहने का इनाम दिया.

  • गाजियाबाद : पत्रकार हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही बड़ी वजह, जांच अधिकारी ने खुद किया खुलासा

    गाजियाबाद : पत्रकार हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही बड़ी वजह, जांच अधिकारी ने खुद किया खुलासा

    इस बात का खुलासा खुद गाजियाबाद पुलिस की जांच में हुआ है. पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या की जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी प्रथम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, 'उपरोक्त मामले में थानाध्यक्ष विजयनगर की 16 तारीख से लेकर (जब विवाद उत्पन्न हुआ था और परस्पर आरोप लगाए गए थे), 20 तारीख तक (जब हत्या हुई थी) मामले में उचित पर्यवेक्षण की कमी पाई गई है और समय से निरोधात्मक एवं वैधानिक कार्रवाई न करना पाया गया है.' इस लापरवाही के लिए इनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है.

  • लैब टेक्नीशियन अपहरण मामला: लापरवाही बरतने पर यूपी सरकार ने कानपुर के ASP और तत्कालीन DM को किया निलंबित

    लैब टेक्नीशियन अपहरण मामला: लापरवाही बरतने पर यूपी सरकार ने कानपुर के ASP और तत्कालीन DM को किया निलंबित

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक युवक की हत्या के मामले में परिवार वालों ने पुलिस पर ही आरोप लगाया है कि पुलिस अपहरणकर्ताओं को 30 लाख की फिरौती लेकर भागने में रोकने से नाकाम रही.

  • UP में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर रिश्तेदार को बेरहमी से पीटा

    UP में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर रिश्तेदार को बेरहमी से पीटा

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में तीन लोगों ने 16 वर्षीय एक किशोरी का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और उन्हें रोकने की कोशिश करने पर उसके एक रिश्तेदार के साथ मार पीट की. भोपा पुलिस थाने के प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार को भोकरहेडी में हुई. लड़की के रिश्तेदार की डंडों से पिटाई की गई, उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • मुजफ्फरनगर : मुठभेड़ के बाद लूट का आरोपी गिरफ्तार, एनकाउंटर में कांस्टेबल भी घायल

    मुजफ्फरनगर : मुठभेड़ के बाद लूट का आरोपी गिरफ्तार, एनकाउंटर में कांस्टेबल भी घायल

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के सिविल लाइन्स इलाके में बृहस्पतिवार को पुलिसकर्मी के साथ एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद लूट के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. थाना प्रभारी डी.के. त्यागी ने बताया कि आरोपी जॉनी उर्फ शुभम मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया है.

  • उत्तर प्रदेश के BJP विधायक पप्पू भरतौल ने पत्र लिखकर कहा- टॉप 10 कुख्यात पुलिसकर्मियों की भी लिस्ट जारी हो

    उत्तर प्रदेश के BJP विधायक पप्पू भरतौल ने पत्र लिखकर कहा- टॉप 10 कुख्यात पुलिसकर्मियों की भी लिस्ट जारी हो

    यूपी के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश कुमार मिश्रा (पप्पू भरतौल)ने  बरेली ज़ोन के डी आई जी (DIG) को पत्र लिख कर मांग की है कि टॉप टेन कुख्यात अपराधियों के साथ टॉप टेन  कुख्यात पुलिस वालों की सूची निकाली जाए.

  • नोएडा पुलिस के जवान ने प्लाज्मा देकर बचाई कोरोनावायरस से पीड़ित बुजुर्ग की जान

    नोएडा पुलिस के जवान ने प्लाज्मा देकर बचाई कोरोनावायरस से पीड़ित बुजुर्ग की जान

    एक निजी अस्पताल में कोरोनावायरस का उपचार करा रही बुजुर्ग महिला को प्लाज्मा देकर नोएडा पुलिस के एक जवान ने मिसाल कायम की है.

  • CCTV में कैद : छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार को गोली मारी, पांच गिरफ्तार

    CCTV में कैद : छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार को गोली मारी, पांच गिरफ्तार

    गाज़ियाबाद में इस पत्रकार ने अपनी भांजी के छेड़ने की तहरीर पुलिस को दी थी. पुलिस ने ना उसमें कार्रवाई की और ना ही किसी की गिरफ्तारी की. इसके बाद तहरीर देने से नाराज़ बदमाशों ने सोमवार की देर रात पत्रकार को गोली मार दी. 

  • कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • तेलंगाना से अलग है विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस पर हमले के लिए तैनात थे 80 बदमाश : यूपी सरकार

    तेलंगाना से अलग है विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस पर हमले के लिए तैनात थे 80 बदमाश : यूपी सरकार

    यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यह एनकाउंटर तेलंगाना मुठभेड़ से अलग था. वहां आरोपी हार्ड कोर अपराधी नहीं थे, लेकिन विकास दुबे पर 64 आपराधिक मामले दर्ज थे. तेलंगाना में आरोपियों को घटनास्थल पर ले जाया गया लेकिन यहां एक दुर्घटना हुई और इसे साबित करने के लिए सामग्री साक्ष्य उपलब्ध हैं.  वहीं यूपी सरकार ने भी यह कहा कि तेलंगाना ने मजिस्ट्रेट जांच या न्यायिक आयोग का आदेश नहीं दिया लेकिन जहां यूपी ने जांच आयोग का गठन किया है वहीं एसआईटी भी गठित की है. विकास दुबे  ने 80 के आसपास अपराधी छत के ऊपर तैनात  किए थे. उसने आत्मसमर्पण नहीं किया, बल्कि उसे उज्जैन पुलिस ने हिरासत लिया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com