NDTV Khabar

Uttar Pradesh


'Uttar pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर "लव जिहाद" का केस दर्ज कराया 

    यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर

    Love Jihad Case In UP : पति का कहना है कि उसकी शादी के 15 साल हो चुके हैं. उनके 12 और 14 साल के दो बच्चे भी हैं. उसकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी. लेकिन पुलिस ने उस मुस्लिम युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • महाराष्ट्र के मंत्री बोले- बॉलीवुड का एक हिस्सा UP ले जाने की कोशिश कर रही BJP

    महाराष्ट्र के मंत्री बोले- बॉलीवुड का एक हिस्सा UP ले जाने की कोशिश कर रही BJP

    मुंबई में फिल्मी हस्तियों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की बैठक से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि BJP ‘बॉलीवुड का एक टुकड़ा’ इस उत्तरी राज्य में ले जाने का षडयंत्र रच रही है. चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘जब भाजपा महाराष्ट्र में सत्ता में थी, तब कई उद्योग एवं कार्यालय गुजरात स्थानांतरित कर दिये गये थे. महाराष्ट्र में सरकार बदल गयी, लेकिन भाजपा उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर अब बॉलीवुड का एक टुकड़ा ले जाने की पटकथा तैयार कर रही है.’’

  • उत्तर प्रदेश के कौशांबी में भीषण सड़क हादसा, SUV पर बालू लदा ट्रक पलटने से 8 की मौत

    उत्तर प्रदेश के कौशांबी में भीषण सड़क हादसा, SUV पर बालू लदा ट्रक पलटने से 8 की मौत

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कौशांबी (Kaushambi Accident) में एक भयानक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. रेत से भरे ट्रक के कार पर पलटने से यह हादसा हुआ. कार में 10 लोग सवार थे, जिसमें से 8 लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा, निवेशकों को यूपी आमंत्रित करेंगे

    सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा, निवेशकों को यूपी आमंत्रित करेंगे

    उत्तरप्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज शाम को मुंबई (Mumbai) आ रहे हैं. वे रात में ओबेरॉय होटल में ठहरेंगे और कल सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ म्युनिसिपल बॉन्ड की लिस्टिंग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना है. कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ की मुंबई यात्रा को लेकर तंज कसा है.

  • दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल हुए भीम आर्मी प्रमुख, कहा-इस लड़ाई में हम किसानों के साथ

    दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल हुए भीम आर्मी प्रमुख, कहा-इस लड़ाई में हम किसानों के साथ

    मार्च में राजनीतिक पार्टी बनाने वाले उत्तर प्रदेश के दलित नेता चंद्र शेखर आजाद ने कहा, " किसान इस सर्दी में अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं. इन कानूनों को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए." उन्होंने कहा, "हम अपने किसानों को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं. हम इस लड़ाई में उनके साथ हैं." 

  • सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (Kerala Union of Working journalists) ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) द्वारा पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique kappan) की कथित अवैध गिरफ्तारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक सेवानिवृत्त जज से स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाबी हलफनामे में यूपी सरकार (UP Government) के दावों पर सवाल उठाए गए हैं. यूनियन ने कहा है कि कप्पन की रिहाई की मांग करने वाली याचिका के जवाब में यूपी सरकार द्वारा दी गई दलीलें झूठी और तुच्छ हैं. हलफनामे में कहा गया है कि 56 दिनों तक सिद्दीक को हिरासत में रखना गैरकानूनी है. साथ ही पुलिस द्वारा उसे हिरासत में यातना देने का भी आरोप लगाया गया है.

  • किसान आंदोलन पर कनाडाई पीएम के बयान पर बिफरी शिवसेना, भारत के अंदरूनी मामले में दखलंदाजी पर दी ये नसीहत

    किसान आंदोलन पर कनाडाई पीएम के बयान पर बिफरी शिवसेना, भारत के अंदरूनी मामले में दखलंदाजी पर दी ये नसीहत

    Farmers Protest shiv sena :शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, भारत का आंतरिक मामला कनाडा की राजनीति के लिए चारा नहीं है. विदेशी नेताओं को दूसरे देशों के प्रति सम्मान प्रकट करने का शिष्टाचार निभाना चाहिए. 

  • आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    Farmers Protest March : नैनीताल से लेकर अमृतसर तक कई किसान संगठन प्रदर्शन में शरीक होने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. किसानों के समूह ट्रैक्टर और ट्रकों के जरिये बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर (Delhi-UP Border) पर भी जमा हो रहे हैं.

  • UP में पत्रकार को सैनेटाइज़र छिड़ककर जला दिया गया, प्रधानपुत्र समेत तीन गिरफ्तार : पुलिस

    UP में पत्रकार को सैनेटाइज़र छिड़ककर जला दिया गया, प्रधानपुत्र समेत तीन गिरफ्तार : पुलिस

    पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक लखनऊ स्थित एक अखबार के लिए काम करते थे. उनका और उनके दोस्‍त 34 साल के दोस्‍त पिंटू का जला शव राकेश के बलरामपुर के केवलारी गांव के घर में 27 नवंबर की रात में मिला था. पुलिस के मौके पर पहुंचने के पहले ही पिंटू की मौत हो गई थी, दूसरी ओर राकेश को लखनऊ के अस्‍पताल पहुंचाया गया था जहां कई बर्न इंजुरी के चलते उन्‍होंने कुछ घंटे बाद ही दम तोड़ दिया था.

  • वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    देव दीपावली पर वाराणसी में गंगा के घाट रोशनी से जगमगा उठे. हजारों दीपकों ने गंगा की लहरों पर रोशनी बिखेरी. वाराणसी में आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली में भाग लिया. उन्होंने दीपक जलाकर इस उत्सव का शुभारंभ किया. आज कार्तिक पूर्णिमा है और परंपरा अनुसार आज के दिन बनारस में देव दीपावली का उत्सव मनाया जाता है. 

  • वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    प्रधानमंत्री राजघाट पहुंचे और दीया जलाकर बनारस की विश्वप्रसिद्ध देव दीपावली का आगाज किया. साथ ही ''पावन पथ वाराणसी.इन'' वेब पोर्टल की शुरुआत भी की.कार्तिक पूर्णिमा को मनायी जाने वाली इस देव दीपावली पर गंगा के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाये गये.

  • एक दिन के लिए थानेदार बनी छात्रा ने सुलझाया दो भाइयों का विवाद

    एक दिन के लिए थानेदार बनी छात्रा ने सुलझाया दो भाइयों का विवाद

    पहले दिन प्रयोग के रूप में पांच थानों- कोतवाली देहात में 11 वीं की छात्रा उमा सिंह, नानपारा में 10 वीं की छात्रा ईरा फातिमा, खैरीघाट में 12 वीं की छात्रा मानसी तिवारी, पयागपुर में 12वीं की तनिष्का सिंह एवं फखरपुर में दसवीं की छात्रा आंचल ने थानों का प्रभार संभालकर प्रार्थनापत्रों का निस्तारण किया एवं विवादों को सुलझाया.

  • यूपी में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 2044 केस, अब तक 7761 लोगों की हो चुकी मौत

    यूपी में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 2044 केस, अब तक 7761 लोगों की हो चुकी मौत

    Corona Pandemic: पिछले 24 घंटों में हुई 19 मौतों में से सर्वाधिक चार लखनऊ में हुई हैं जबकि जिले में 296 नए मामले सामने आए हैं. बुलेटिन के मुताबिक, लखनऊ के अलावा मेरठ में 174, गाजियाबाद में 168, वाराणसी में 123, कानपुर 106 और गौतमबुद्ध नगर में 100 नए मामले सामने आए हैं.

  • यूपी में 'लव जिहाद' में पहला मामला दर्ज लेकिन कई सवालों के जवाब नदारद

    यूपी में 'लव जिहाद'  में पहला मामला दर्ज लेकिन कई सवालों के जवाब नदारद

    यूपी (UP) में तथाकथित ''लव जिहाद'' (Love Jihad) कानून पास होने के बाद बरेली में इस आरोप में पहला केस दर्ज हो गया. और एक दूसरे केस में शादी के बाद एक साल तक सुसराल में रहने के बाद लड़की ने लड़के पर धर्म छुपाकर उसके साथ “लव जिहाद” करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इसमें रेप (Rape) का केस दर्ज कर लिया है.

  • "यूपी में धर्मांतरण कानून जल्दबाजी में लाया गया": मायावती ने योगी सरकार को दी ये सलाह...

    Love Jihad के नाम पर बने इस कानून में जबरन या धोखे से धर्मांतरण कराने और शादी करने पर 10 वर्ष की कैद और विभिन्‍न श्रेणी में 50 हजार रुपये तक जुर्माना लगाया जा सकता है.  

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत, 2036 नए मामले

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत, 2036 नए मामले

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत हो गई जबकि इस महामारी के 2,036 नए मामले सामने आए हैं. अब तक प्रदेश में 5,41,873 मामले सामने आ चुके हैं. अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 2,036 नए संक्रमित पाए गए जबकि इसी अवधि में 2,618 लोगों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया है.

  • देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पहली बार देव दीपावली में भाग लेंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम मोदी पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का  वाराणसी का यह 23 वां दौरा है.

  • उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    पुलिस ने बताया कि इसके बाद आसिफ दोबारा अहमद की दुकान पर आया, 200 रुपये मांगे, जिसे पीड़ित ने देने से मना कर दिया, इसके बाद आसिफ ने जेब से तमंचा निकाला और अहमद के सिर में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि गोली मारने के बाद आसिफ वहां खड़ी मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com