NDTV Khabar

VK Sasikala AIADMK


'VK Sasikala AIADMK' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RTI में खुलासा, जेल में बंद शशिकला को VIP सुविधाएं, मिले हैं 5 कमरे और खाना बनाने को अलग रसोइया...

    RTI में खुलासा, जेल में बंद शशिकला को VIP सुविधाएं, मिले हैं 5 कमरे और खाना बनाने को अलग रसोइया...

    बेंगलुरु सेंट्रल जेल (Bengaluru jail) में बंद AIADMK नेता शशिकला (VK Sasikala) को जेल के नियम तोड़ कर विषेष सुविधाएं दी जा रही थीं. सज़ायाफ्ता होने के बावजूद उन्हें अलग रसोइया दिया गया. यह बात आरटीआई के ज़रिये हासिल किए गए दस्तावेज़ों से पता चली है.

  • AIADMK की बैठक में बड़ा फैसला, शशिकला को पार्टी महासचिव के पद से हटाया गया

    AIADMK की बैठक में बड़ा फैसला, शशिकला को पार्टी महासचिव के पद से हटाया गया

    शशिकला भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं. उपमहासचिव के रूप में शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन को भी पद से हटा दिया गया है.

  • शशिकला को जेल में मिलता है VVIP ट्रीटमेंट! CCTV फुटेज में खुलासा

    शशिकला को जेल में मिलता है VVIP ट्रीटमेंट! CCTV फुटेज में खुलासा

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में कैद AIADMK प्रमुख वीके शशिकला का सामने आए एक वीडियो ने जेल प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

  • शशिकला ने भ्रष्टाचार के मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की

    शशिकला ने भ्रष्टाचार के मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की

    जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला ने  उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करके भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें दोषी ठहराने और चार साल के कारावास की सजा सुनाने के उसके फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

  • तमिलनाडु : शशिकला और उनके परिवार को AIADMK से बेदखल करने की तैयारी

    तमिलनाडु : शशिकला और उनके परिवार को AIADMK से बेदखल करने की तैयारी

    तमिलनाडु के वित्त मंत्री डी जयकुमार ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री ईके पलानीसामी से मुलाक़ात के बाद दो अहम बातें कहीं. पहली की AIADMK के तक़रीबन सभी विधयाक कहते हैं कि किसी भी परिवार का पार्टी या सरकार पर वर्चस्व न हो और साथ ही एक समिति का गठन किया जा रहा है जो ये तय करेगी कि AIADMK के अगले महासचिव के साथ-साथ दूसरे ऑफिस धारक कौन होंगे.

  • शशिकला के परिवार को बाहर निकाले जाने के बाद ही होगी बातचीत : पन्नीरसेल्वम

    शशिकला के परिवार को बाहर निकाले जाने के बाद ही होगी बातचीत : पन्नीरसेल्वम

    अन्नाद्रमुक के विरोधी ओ. पन्नीरसेल्वम धड़े ने मंगलवार को फिर से पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए कहा कि उनका 'मूल सिद्धांत' है कि पार्टी या सरकार किसी एक परिवार के हाथों में नहीं रहेगी.

  • तमिलनाडु के मंत्रियों ने देर रात की अहम बैठक, AIADMK के धड़ों को साथ लाने की कोशिश

    तमिलनाडु के मंत्रियों ने देर रात की अहम बैठक, AIADMK के धड़ों को साथ लाने की कोशिश

    तमिलनाडु में वीके शशिकला की अगुवाई वाली एआईएडीएमके अम्मा धड़े के 25 मंत्री और विधायकों ने सोमवार रात चेन्नई में इमरजेंसी बैठक की. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी खेमे से मेल-मिलाप की कोशिशों में जुटे हैं.

  • शशिकला के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, चुनाव चिह्न पाने के लिए 60 करोड़ के सौदे का आरोप

    शशिकला के भतीजे  के खिलाफ केस दर्ज, चुनाव चिह्न पाने के लिए 60 करोड़ के सौदे का आरोप

    एआईएडीएमके नेता शशिकला के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज हो गया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एआईएडीएमके नेता शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन के खिलाफ भ्रष्टाचार और साजिश का केस दर्ज किया है और एक बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर को 1 करोड़ 30 लाख रुपये के साथ दिल्ली के होटल से गिरफ्तार किया है.

  • AIADMK अब एआईएडीएमके- अम्मा Vs एआईएडीएमके-पुराची थलावी अम्मा हुई, पढ़ें पूरा माजरा

    AIADMK अब एआईएडीएमके- अम्मा Vs एआईएडीएमके-पुराची थलावी अम्मा हुई, पढ़ें पूरा माजरा

    AIADMK सिंबल ज़ब्त होने के बाद दोनों गुटों ने अपनी अलग-अलग पार्टी बना ली है, जिसे चुनाव आयोग की मंज़ूरी भी मिल गई है. शशिकला गुट की नई पार्टी का नाम है AIADMK-अम्मा और इसका चुनाव चिह्न है टोपी है जबकि ओ पन्नीरसेल्वम की पार्टी का नाम है- AIADMK पुराची थलावी अम्मा और इसका चुनाव चिह्न है बिजली का खंभा. दरअसल- शशिकला और पन्नीरसेल्वम के बीच AIADMK के सिंबल को लेकर विवाद के बाद बुधवार को चुनाव आयोग ने पार्टी के चुनाव चिह्न 'दो पत्तियां' को ज़ब्त कर लिया. अब दोनों खेमे आरके नगर सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपने अपने नए सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

  • शशिकला को जेल में न एसी मिलेगा, न गद्दा और न ही चारपाई, सिर्फ दिया गया एक टीवी सेट

    शशिकला को जेल में न एसी मिलेगा, न गद्दा और न ही चारपाई, सिर्फ दिया गया एक टीवी सेट

    बेंगलुरू की सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने कहा कि अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला को जेल में अलग बाथरूम, पानी गर्म करने के लिए हीटर, एयर-कंडीशनर (एसी), चारपाई और गद्दे जैसी सुविधाएं नहीं दी गई हैं.

  • तमिलनाडु : पांच घंटे के भारी ड्रामे के बाद पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ जीता विश्वासमत

    तमिलनाडु : पांच घंटे के भारी ड्रामे के बाद पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ जीता विश्वासमत

    तमिलनाडु विधासनभा में भारी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीस्वामी ने ने 122 वोटों के साथ विश्वासमत जीत लिया है. यह वोटिंग डीएमके विधायकों को बाहर ले जाए जाने के बाद हुई है.

  • जयललिता ने जिसे निकाल दिया था, शशिकला ने उसी भतीजे को सौंप दी एआईएडीएमके की कमान

    जयललिता ने जिसे निकाल दिया था, शशिकला ने उसी भतीजे को सौंप दी एआईएडीएमके की कमान

    वर्ष 2011 में पार्टी की सर्वेसर्वा भूतपूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने शशिकला के जिन दो भतीजों को निष्कासित कर दिया था, शशिकला उन्हें न सिर्फ पार्टी में वापस ले आईं, बल्कि उनमें से टीटीवी दिनाकरन को पार्टी में नंबर दो की हैसियत से स्थापित करते हुए उप-महासचिव बनाकर रेशमी शॉल भेंट कर दिए.

  • तमिलनाडु : पलानीस्वामी ने ली सीएम पद की शपथ, 18 फरवरी को साबित करेंगे बहुमत

    तमिलनाडु : पलानीस्वामी ने ली सीएम पद की शपथ, 18 फरवरी को साबित करेंगे बहुमत

    श्‍ाशिकला के करीबी अन्नाद्रमुक के ई पलानीस्‍वामी ने गुरुवार को तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने उन्‍हें शपथ दिलवाई. पलानीस्‍वामी के साथ ही 31 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने भी चेन्नई स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण की.

  • शशिकला ने मांगा घर का बना खाना और मिनरल वाटर, जेल प्रशासन ने किया इनकार!

    शशिकला ने मांगा घर का बना खाना और मिनरल वाटर, जेल प्रशासन ने किया इनकार!

    अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद बेंगलुरु की सेंट्रल जेल लौट आईं. कल ही उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में उनकी दोषसिद्धि बरकरार रखी थी और आदेश दिया था कि वह चार साल की कैद की बाकी अवधि की सजा तत्काल काटें. साठ वर्षीय शशिकला विशेष अदालत के न्यायाधीश अश्वथनारायण के सामने पेश हुईं. उससे पहले शीर्ष अदालत ने कैद की सजा के वास्ते आत्मसमर्पण करने के लिए और वक्त देने की उनकी अर्जी पर सुनवाई करने से आज दिन में इनकार कर दिया था.

  • शशिकला ने किया सरेंडर, भेजी गईं जेल, भ्रष्टाचार के मामले में मिली है चार साल की सजा

    शशिकला ने किया सरेंडर, भेजी गईं जेल, भ्रष्टाचार के मामले में मिली है चार साल की सजा

    भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार शशिकला ने बेंगलुरु जेल में सरेंडर कर दिया है. सरेंडर करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट से शशिकला को और मोहलत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट का कहना है था कि उन्हें आज ही सरेंडर करना होगा. इसके बाद शशिकला बेंगलुरु के लिए निकलीं. रास्ते में वह जयललिता की समाधि पर पहुंचीं और माथा टेका.

  • घर लौटीं शशिकला, आज बेंगलुरु में कर सकती हैं सरेंडर

    घर लौटीं शशिकला, आज बेंगलुरु में कर सकती हैं सरेंडर

    सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार दी गईं शशिकला बुधवार को बेंगलुरु में सरेंडर कर सकती हैं. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी. वह देर रात पांच सितारा रिजॉर्ट से अपने आवास पोएस गार्डन लौंट आईं. चेन्नई शहर से सटे इस रिजॉर्ट में वह 100 से अधिक विधायकों के साथ सुबह से थी. कोर्ट का फैसला आने के बाद देर रात वह पहली बार जनता के सामने आईं. शशिकला ने भावुक संबोधन में कहा कि अगर वह जेल भी चली जाएं तो भी उनके विचार पार्टी के साथ ही रहेंगे.

  • शशिकला से पहले इन 5 नेताओं के राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर कोर्ट के फैसले से लगे 'ब्रेक'

    शशिकला से पहले इन 5 नेताओं के राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर कोर्ट के फैसले से लगे 'ब्रेक'

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा पाने के बाद अन्नाद्रमुक (AIADMK) की महासचिव वीके शशिकला की राजनीतिक महत्वाकांक्षा पर ब्रेक लग गया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते शशिकला 10 साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. आइए जानें देश में वे कौन-कौन बड़े नेता हैं जो सजायाफ्ता होने के चलते चुनाव नहीं लड़ पाते हैं.

  • जजों ने 2 मिनट में शशिकला पर सुना दिया फैसला, पढ़ें कोर्ट रूम की हलचल

    जजों ने 2 मिनट में शशिकला पर सुना दिया फैसला, पढ़ें कोर्ट रूम की हलचल

    सुप्रीम कोर्ट ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) की महासचिव वीके शशिकला को आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुना दी है. साथ ही शशिकला पर 10 करोड़ का जुर्माना भी लगाया गया है. कोर्ट के इस फैसले के साथ ही शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने के सपने पर ग्रहण लग गया है. साथ ही वह 10 साल तक कोई चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगी. आइए जानें इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में क्या और कैसे हुआ-:

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com