NDTV Khabar

Vacancies


'Vacancies' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विभिन्न पदों पर AIIMS में निकली भर्ती, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    विभिन्न पदों पर AIIMS में निकली भर्ती, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    AIIMS Delhi में नौकरी करना चाहते हैं तो मिल रहा है मौका. यहां जानें- कितने पदों पर निकली भर्ती और कैसे भरना है फॉर्म.

  • HPPSC Recruitment 2020: इस पद पर निकली वैकेंसी, 34,800 तक मिलेगी सैलरी, जानिए- कब और कैसे करें आवेदन

    HPPSC Recruitment 2020: इस पद पर निकली वैकेंसी, 34,800 तक मिलेगी सैलरी, जानिए- कब और कैसे करें आवेदन

    HPPSC Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने रेडिएशन सेफ्टी ऑफिसर पोस्ट (Radiation Safety Officer) के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तारीखों से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस पद के लिए उम्मीदवारों को HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा.  

  • Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    UKSSSC Assistant Teacher Recruitment 2020: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखंड (गढ़वाल और कुमाऊं डिवीजन) में सहायक शिक्षक एलटी के लिए सभी उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. UKSSSC सहायक शिक्षक भर्ती 2020 प्रक्रिया कुल 1,431 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है. 

  • UPSC CMS Exam: 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    UPSC CMS Exam: 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    यूपीएससी CMS एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोडिंग लिंक 22 अक्टूबर 2020 तक एक्टिव रहेगा. इस साल UPSC CMS प्रीलिम्स 2020 में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में उपस्थित होने से पहले एडमिट कार्ड पर उल्लेखित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और फोटोकॉपी रखें.

  • ISRO Recruitment 2020: साइंटिस्ट- इंजीनियर के पदों पर नौकरी, 2 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

    ISRO Recruitment 2020: साइंटिस्ट- इंजीनियर के पदों पर नौकरी, 2 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

    ISRO Recruitment 2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 55 पदों पर आवेदन मांगे हैं.  यह भर्ती स्पेस एप्लीकेशन सेंटर (SAC) अहमदाबाद के लिए है. जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वह 15 अक्टूबर से पहले SAC की आधिकारिक वेबसाइट sac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  आवेदन पूरी तरह से ऑनलाइन होगा. भर्ती प्रक्रिया के तहत साइंटिस्ट, इंजीनियर और टेक्निकल असिस्टेंट समेत कई पदों को सिलेक्शन किया जाएगा. यहां जानें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स.

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा कल से शुरू, इन नियमों का करना होगा पालन

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा कल से शुरू, इन नियमों का करना होगा पालन

    IBPS PO Exam Day Rules: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS), बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. आईबीपीएस राष्ट्रीयकृत बैंकों में पीओ के पद पर रिक्तियों को भरने के लिए हर साल परीक्षा आयोजित करता है. भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन किया जाता है. इस प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, जो नवंबर में आयोजित की जाएगी. 

  • Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1,760 रिक्तियों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन रिक्तियों को इस वर्ष मार्च में अधिसूचित किया गया था. भर्ती प्रक्रिया पहले अप्रैल के महीने में शुरू होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में रोक दिया गया था. ये भर्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय के लिए जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए है, राजस्थान राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण में जूनियर सहायक के पद के लिए और राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी और जिला न्यायालयों में क्लर्क के पद के लिए है. 

  • इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने  विभिन्न पदों पर कुल 2,202 वैकेंसी की घोषणा की है. एप्लिकेशन की प्रक्रिया अलग-अलग चरण में आयोजित की जाएगी. सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं. इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने 42 विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इंजीनियरिंग और MBBS में जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री है, वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने विभिन्न विभागों और संगठनों में 1,600 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 26 सितंबर से HPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. 25 अक्टूबर के बाद किसी के भी फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

  • BPSSC SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    BPSSC SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    BPSSC Bihar SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने मुख्य लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती), सहायक अधीक्षक जेल (एक्स सर्विसमेन) के पदों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं. बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर के 2,446 रिक्त पदों पर चयन के लिए कंबाइंड मेन्स लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से bpssc.bih.nic.in एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी. 

  • Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय और अन्य विभागों में नौकरियों की घोषणा की है. सिविल सेवा में चयन के लिए प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करने के अलावा UPSC विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा भी आयोजित करता है. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार 1 अक्टूबर से पहले इन्हें भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. 

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षकों के पद पर वैकेंसी की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड होगी. शिक्षकों को गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalayas) में मौजूदा रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जरिए 454 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 73 रिक्तियां संकाय-सह-प्रणाली-प्रशासक पद पर होंगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • दिल्ली हाई कोर्ट का IHBAS को आदेश, कहा- रिक्त पदों को तेजी से भरें

    दिल्ली हाई कोर्ट का IHBAS को आदेश, कहा- रिक्त पदों को तेजी से भरें

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (IHBAS) को निर्देश दिया कि वह यथाशीघ्र संकाय व चिकित्सा कर्मियों के रिक्त पदों को भरे. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की एक पीठ ने यह निर्देश तब दिया जब संस्थान के वकील तुषार सानू ने अदालत को बताया कि 45 संकाय कर्मियों की भर्ती के लिये मंगलवार को विज्ञापन जारी किया गया है.

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों, सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के लिए 133 रिक्त पदों को भर्ती की घोषणा की है. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. फीस और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 16 और 23 सितंबर है. ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com