NDTV Khabar

Vacancy


'Vacancy' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग द्वारा हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो गई थी और आज इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: यूपी में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 27 हजार से ज्यादा सैलरी

    Sarkari Naukri: यूपी में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 27 हजार से ज्यादा सैलरी

    UPPCL Technician Jobs 2020:  कोरोनावायरस महामारी के दौर में जहां लोगों की नौकरियां जा रही हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है. अच्छी बात ये है कि 10वीं पास उम्मीदवारों के पास भी आवेदन का मौका है. ये वैकेंसी बिजली विभाग यानी उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में निकली हैं. टेक्नीशियन की पोस्ट पर कुल 608 वैकेंसी निकाली गई हैं और ये नौकरी पाने के लिए 1 जुलाई से आवेदन शुरू हो गए हैं. इस पोस्ट की सैलरी 27,200 रुपये प्रति महीना है. इसके साथ ही भत्ते भी दिए जाएंगे. 

  • NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT Recruitment 2020: राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में नौकरी पाने का बेहतर मौका है. NCERT ने 266 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इस वैकेंसी के जरिए प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. सभी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 29 जून से ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो खोल दी गई है. NCERT की आधिकारिक वेबसाइट www.ncert.nic.in पर 3 अगस्त तक नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकेगा.

  • SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए एक ओपन कॉम्पिटेटिव परीक्षा आयोजित करेगा. SSC JHT भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आयोग के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर पूरी की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

  • Recruitment In Lok Sabha:लोकसभा सचिववालय में निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Recruitment In Lok Sabha:लोकसभा सचिववालय में निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Vacancy In Lok Sabha: लोकसभा सचिवालय की रिक्रूटमेंट ब्रांच ने ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती निकाली हैं. इस प्रक्रिया के जरिए लोकसभा सचिवालय में 47 ट्रांसलेटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हिंदी और इंग्लिश में मास्टर डिग्री करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हिंदी या इंग्लिश के साथ किसी भी विषय में मास्टर की डिग्री वाले  उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के योग्य हैं. हिंदी से इंग्लिश और इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेशन कोर्स में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों, राज्य विधानमंडल सचिवालय, केंद्रीय / राज्य सार्वजनिक क्षेत्र, सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट में हिंदी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेटर के कार्य में करीब 2 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. 

  • Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Vacancy 2020: बिहार शिक्षा विभाग ने बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार में 94,000 टीचरों के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बिहार के शिक्षा विभाग ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. 15 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और इसकी आखिरी तारीख 14 जुलाई है. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. बिहार हाई कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार ने भर्ती का ये शेड्यूल जारी किया है. 

  • IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) वडोदरा ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों के लिए है. टीचिंग स्टाफ में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ में लाइब्रेरी और अकाउंट डिपार्टमेंट में भर्ती होनी है. आवेदन करने की अंतिम आखिरी तारीख 4 जुलाई है. 4 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  • Sarkari Naukri 2020: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली 464 पदों पर वैकेंसी, सैलरी 14 हजार रुपये महीना

    Sarkari Naukri 2020: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली 464 पदों पर वैकेंसी, सैलरी 14 हजार रुपये महीना

    BECIL Recruitment 2020: कई लोग सरकारी नौकरी करने का सपना देखते हैं, लेकिन कम पढ़ा लिखा होने की वजह से कई लोगों का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है. लेकिन अब 10वीं पास लोगों के पास सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है. ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने 10वीं पास छात्रों के लिए नौकरियों की घोषणा की है. बीईसीआईएल (BECIL) पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के कार्यालय में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के करीब 464 पदों पर भर्ती करेगा. भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफ़लाइन मोड में आवेदन जमा करना होगा. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून है. 

  • असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (सहायक अभियंता) की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. इस वैकेंसी के लिए पहले 18 मई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता था, जिसे बढ़ाकर 8 जून कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट इंजीनियर की यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं हाउसिंग विभाग के लिए इसी साल अप्रैल में निकाली गई थी. 

  • UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी ने उत्तर प्रदेश 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का रिजल्ट आज ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यूपी सहायक शिक्षक के रिजल्ट की घोषणा मंगलवार को ही की जा चुकी थी, लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट आज अपलोड किया गया है. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट  atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 418 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 418 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते मेडिकल स्टाफ की काफी जरूरत पड़ रही है. कोरोना और अन्य मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज करने के लिए मेडिकल फील्ड में ज्यादा से ज्यादा भर्तियां की जा रही हैं. अब राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (RGSSH),  दिल्ली, ने स्टाफ नर्स, एलडीसी,  सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 22 मई तक आवेदन किया जा सकेगा.

  • CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. CIPET देश भर में अपने मौजूदा और नए केंद्रों में विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. उम्मीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन बताए गए फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: डीडीए ने कई अहम पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख

    Sarkari Naukri: डीडीए ने कई अहम पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख

    DDA Recruitment 2020:  दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने कुछ समय पहले कई अहम पदों पर करीब 629 वैकेंसी निकाली थीं. डीडीए ने अब इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 मई कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब इन पदों के लिए 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद 20 मई तक एप्लिकेशन फीस जमा की जा सकती है.

  • Sarkari Naukri: बिहार में 163 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार में 163 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार सरकार ने अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग डिपार्टमेंट में 163 सिटी मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है. इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीए (MBA) या दूसरे कोर्स में पोस्टग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए या पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा होना चाहिए या टाउन मैनेजर/प्लानिंग एंड डेवलपमेंट में पोस्टग्रेजुएट डिग्री (Postgraduate Degree) होनी चाहिए.

  • BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) ने जनरल मेडिकल कंसल्टेंट (GDMO) और रिटायर्ड मेडिकल स्पेशलिस्ट के 59 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. 6 मई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले BCCL की ऑफिशियल वेबसाइट  bcclweb.in पर दोनों पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जरूर देख लें. 

  • BPSC 65th Mains 2020: बीपीएससी ने जारी किया मेन परीक्षा का नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Mains 2020: बीपीएससी ने जारी किया मेन परीक्षा का नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Mains 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 65वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दिया है. BPSC के 65वें प्रीलिमिनरी एग्जाम में सफल होने वाले सभी उम्मीदवार 4 मई से मेन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 28 मई मेन परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन है.

  • Corona से जंग के बीच राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला- जल्द होगी 2 हजार डॉक्टरों की नियुक्ति

    Corona से जंग के बीच राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला- जल्द होगी 2 हजार डॉक्टरों की नियुक्ति

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. हर गुजरते दिन के साथ कोरोना संक्रमित लोगों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में मेडिकल स्टाफ की डिमांड बढ़ गई है, ताकि कोरोना संक्रमित लोगों का बेहतर तरीके से इलाज हो सके. वहीं, इसी बीच राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Rajasthan Health Minister Raghu Sharma) ने बताया कि पिछले राज्य के बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार राज्य में 2,000 डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

  • Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी करना अधिकतर लोगों का सपना होता है. लेकिन कई बार ज्यादा पढ़ा लिखा ना होने वी वजह से कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन अब देश की राजधानी दिल्ली में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. दिल्ली सरकार ने 10वीं पास के लिए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. चुने गए उम्मीदवारों को डीटीसी बस चलाने का काम दिया जाएगा. इन पदों पर अवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com