NDTV Khabar

Varanasi


'Varanasi' - 694 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम के संसदीय क्षेत्र का लंगड़ा और दशहरी आम निकला दुबई के सफर पर, लंदन भेजने की भी है तैयारी..

    पीएम के संसदीय क्षेत्र का लंगड़ा और दशहरी आम निकला दुबई के सफर पर, लंदन भेजने की भी है तैयारी..

    कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने राजातालाब भिखारीपुर गांव स्थित बगीचे से तीन टन बनारसी लंगड़ा एवं दशहरी आम के पहले खेप को हरी झंडी दिखाकर दुबई के लिए रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि वाराणसी का लंगड़ा एवं दशहरी आम विश्व प्रसिद्ध है. इसकी विदेशों में बराबर मांग रहती है.

  • घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    इसी प्रकार लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से चार फ्लाइट के माध्यम से 212 लोगों ने दिल्ली, एक फ्लाइट से अहमदाबाद के लिए 51, दो फ्लाइट के द्वारा 120 लोग मुंबई, एक फ्लाइट से 15 लोग जयपुर और एक फ्लाइट से 57 लोग हैदराबाद सहित कुल 11 फ्लाइट 504 लोगों ने अपने अपने गंतव्य के लिए उड़ानें भरी. बाबतपुर हवाई अड्डा पर आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराई जा रही थी. एयरपोर्ट पर लोगों के लिए सैनिटाइजर का भी व्यवस्था की गई थी. 

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

  • वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में गुरुवार की शाम विश्वनाथ मंदिर के ज्ञानवापी द्वार पर उस वक्त नया माजरा देखने को मिला जब बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि करने वाले अर्चक सड़क पर ही भगवान शिव के पार्थिव शिवलिंग की स्थापना कर उनकी सप्त ऋषि आरती विधि विधान से करने लगे. पता चला कि मंदिर प्रशासन ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. यह विवाद कई दिनों से चल रहा था. आज जब उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया तो लोगों ने विरोधस्वरूप वहीं बैठकर बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती की. 

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहले दिन बिकी 4 करोड़ 73 लाख रुपये की शराब

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहले दिन बिकी 4 करोड़ 73 लाख रुपये की शराब

    इन छूटों में एक शराब की दुकान के खुलने की भी छूट थी. लगता है  इस छूट ने सबसे ज़्यादा लोगों  के चेहरे पर मुस्कान लाई. ये बात यूं नहीं है. ये इसलिए है क्योंकि सुबह होते ही जीवन की जरूरी चीजों की दुकान पर नहीं बल्कि शराब की देशी से लेकर अंग्रेजी तक की दुकान में लंबी-लंबी लाइन लग गई. आलम ये रहा कि  दुकान खोलने के ढाई से तीन घंटे में ही ब्रांडेड माल की शॉर्टेज हो गई. अधिकांश लोग अपनी मनचाहे ब्रांड के लिए इधर-उधर भटकते दिखाई पड़े. कुछ जगहों पर तो दुकान का पूरा माल ही बिक गया.

  • Coronavirus: वाराणसी में सात नए पॉजिटिव केस, संक्रमित जमाती के संपर्क में आए थे छह लोग

    Coronavirus: वाराणसी में सात नए पॉजिटिव केस, संक्रमित जमाती के संपर्क में आए थे छह लोग

    Coronavirus: वाराणसी में आज सात सैंपलों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है. इसमें मदनपुरा हॉटस्पॉट के 6 लोग हैं. यह सभी दिल्ली से लौटे मदनपुरा के एक जमाती व्यक्ति के संपर्क में आए थे. ट्रेसिंग से यह जानकारी मिली. इस 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति में पहले कोरोना निगेटिव था. कुछ दिन बाद लिए गए सैंपल में वह पॉजिटिव पाया गया था.

  • COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) की जनता को कोरोनावायरस (CoronaVirus) संक्रमण से बचने के लिए मास्क की जगह गमछा का प्रयोग करने की सलाह दिए जाने के बाद वाराणसी के डॉक्टर उत्तम ओझा ने अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को एक बनारसी गमछा भेजा है.

  • लॉकडाउन में बनारस की मस्ती का अपना बिंदासपन

    लॉकडाउन में बनारस की मस्ती का अपना बिंदासपन

    दुनिया जब तक उस वायरस के खतरनाक मनसूबों और उसकी ताक़त को समझती तब तक वो चीन के वुहान शहर से चुपके से इटली पहुंच गया और फिर वहां से पूरे यूरोप को अपनी गिरफ्त में लेने लगा. देखते-देखते उसने इंसानो को न सिर्फ अपनी गिरफ्त में लिया बल्कि उनकी जान भी लेने लगा. हर तरफ उसकी ताक़त और पांव पसारने की क्षमता ने लोगों को असहाय कर दिया. ऐसे  कहर और नज़र न आने वाले वायरस की कल्पना इक्कीसवीं सदी में चांद और मंगल गृह पर अपना झण्डा बुलंद करने वाले अत्याधुनिक वैज्ञानिकता से युक्त मानव की कल्पना में भी नहीं रहा होगा. और ये कल्पना भारत के उस प्राचीन नगर को भी नहीं थी, जहां  गतिशीलता कभी रूकती नहीं जो अनादिकाल से अपने रस से शिव की त्रिशूल पर विराजमान हो कर सभी को सराबोर करती रही.

  • कोरोनावायरस : लखनऊ और वाराणसी सहित यूपी के 40 शहरों के हालात पर एक 'गंभीर' रिपोर्ट

    कोरोनावायरस : लखनऊ और वाराणसी  सहित यूपी के 40 शहरों के हालात पर एक 'गंभीर' रिपोर्ट

    रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य के 40 शहरों में कोरोनावायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन ठीक नहीं हो रहा है जबकि 35 जिलों में लॉकडाउन और हालात संतोषजनक मिले हैं. लॉकडाउन के मद्देनजर असंतोषजनक हालात पाए जाने वाले शहरों में राजधानी लखनऊ, वाराणसी समेत गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, प्रयाग, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हापुड़ जैसे 40 शहर हैं.

  • Coronavirus Lockdown: दिल्ली पुलिस ने घरों में रह रहे लोगों को जन्मदिन और सालगिरह के मौके पर दिए तोहफे

    Coronavirus Lockdown: दिल्ली पुलिस ने घरों में रह रहे लोगों को जन्मदिन और सालगिरह के मौके पर दिए तोहफे

    अक्सर अपनी सख्तियों के लिए लोगों की नाराजगी का शिकार रहने वाली दिल्ली पुलिस लॉकडाउन के दौरान दिल्ली वासियों का दिल जीतते हुए नजर आई. शनिवार सुबह दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में पुलिस की पूरी टीम 71 वर्षीय बुजुर्ग को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंची. पुलिस ने तोहफे के रुप में उन्हें एक पौधा भी दिया और उनके स्वस्थ और लंबे जीवन की कामना की.

  • बनारस की तंग गलियों तक नहीं पहुंच पा रहा था प्रशासन, दवाई के छिड़काव के लिए निकाला यह तरीका

    बनारस की तंग गलियों तक नहीं पहुंच पा रहा था प्रशासन, दवाई के छिड़काव के लिए निकाला यह तरीका

    नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन की कोशिश है कि जिन इलाकों में ज्यादा मामले मिले हैं या फिर जिन्हें हॉटस्पॉट घोषित किया गया है, वहां कम से कम लोगों का दखल हो. ऐसे में एक कंपनी के साथ करार किया गया है. इस ड्रोन में एक 10 लीटर का टैंक लगा है, जिसमें हाइड्रोक्लोराइड भरा गया है. उन्होंने बताया कि इस ड्रोन की मदद से हॉटस्पॉट इलाके को हर तीसरे दिन डिसइंफेक्ट किया जा सकेगा

  • Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

    Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

    वाराणसी जनपद में 5 लोगो को कोरोना पॉजि‍टिव पाया गया है. इसके साथ ही वाराणसी (Varanasi) में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 14 हो गई है. इसमें से 5 केस ठीक हो गए हैं जबकि एक व्‍यक्ति की मौत हुई है जबकि 8 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जो पांच नए केस सामने आए हैं उनका संबंध दिल्ली के तबलीगी जमात के कार्यक्रम या इससे जुड़े व्यक्तियों से है.

  • PM मोदी ने वाराणसी के BJP जिलाध्यक्ष से की फोन पर बात, पूछा काशी का हाल, कहा- फैशनेबल मास्क के बदले करें गमछे का इस्तेमाल

    PM मोदी ने वाराणसी के BJP जिलाध्यक्ष से की फोन पर बात, पूछा काशी का हाल, कहा- फैशनेबल मास्क के बदले करें गमछे का इस्तेमाल

    उन्होंने विश्वकर्मा से काशी का हाल-चाल पूछा. इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी. विश्वकर्मा ने मास्क के संबंध में बताया तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है.

  • वाराणसी में चार जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट के चलते किया गया सील

    वाराणसी में चार जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट के चलते किया गया सील

    वाराणसी में चार जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट के चलते प्रशासन द्वारा सील करने का फैसला किया गया है. जिन जगहों को सील किया गया है उसमें मदनपुरा,बजरडीहा,लोहता और गंगापुर के नाम शामिल हैं. बता दें कि राज्य में गौतमबुद्ध नगर में 22, लखनऊ में 12, गाजियाबाद में 13 जगहों को भी सील किया गया है. कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित वाले 15 जिलों के 104 हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील कर दिया है. इस दौरान  किसी भी तरह की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी और कर्फ्यू जैसा माहौल रहेगा. हॉटस्पॉट उन इलाकों को कहते हैं जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं.

  • Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से वाराणसी में बुजुर्ग की मौत, उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में ऐसा पहला मामला

    Coronavirus Updates:  कोरोना वायरस से वाराणसी में बुजुर्ग की मौत, उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में ऐसा पहला मामला

    वाराणसी में कोरोना वायरस से संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में यह पहला मामला है. मृतक पिछले कुछ दिनों से बीएचयू में भर्ती था. रविवार की सुबह उनकी मौत हो गई. मेडिकल जांच में ये शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है. ये गंगापुर इलाके का रहने वाला थे.

  • वाराणसी में 2 लोगों को हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण, तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

    वाराणसी में 2 लोगों को हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण, तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

    वाराणसी में तबलीगी जमात में शामिल 15 लोगों में  से  2 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है. बाकी 13 लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. वाराणसी में अब तक कुल 23 लोग ऐसे मिले हैं जो जमात में शामिल थे. 8 लोगो के सैंपल आज भेजे गए हैं. उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.  इसके अलावा 3 और केस पुलिस ने सीधे BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे. उनमें से 1 कोरोना पॉजिटिव निकला है.  यह व्यक्ति लोहता गांव का है. फिलहाल बनारस में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 5 तक पहुंच गई है.

  • Coronavirus: वाराणसी में एक और रोगी में संक्रमण की पुष्टि, UAE में करता था नौकरी

    Coronavirus: वाराणसी में एक और रोगी में संक्रमण की पुष्टि, UAE में करता था नौकरी

    जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एक बयान जारी कर बताया कि व्यक्ति (30) संयुक्त अरब अमीरात में एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था और 20 मार्च को शारजाह से वाराणसी आया. तब से यह घर में पूरी तरह पृथक था. उन्होंने बताया कि इस दौरान उसकी पत्नी को प्रसव के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया लेकिन वह वहां भी नहीं गया. 

  • लॉकडाउन पर बोले पीएम मोदी, महाभारत के युद्ध को जीतने में 18 दिन लगे, कोरोना को हराने में 21 दिन लगेंगे

    लॉकडाउन पर बोले पीएम मोदी, महाभारत के युद्ध को जीतने में 18 दिन लगे, कोरोना को हराने में 21 दिन लगेंगे

    देश में जारी लॉकडाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने Whatsapp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क भी बनाई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com