NDTV Khabar

Varanasi UP


'Varanasi UP' - 110 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

  • वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में गुरुवार की शाम विश्वनाथ मंदिर के ज्ञानवापी द्वार पर उस वक्त नया माजरा देखने को मिला जब बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि करने वाले अर्चक सड़क पर ही भगवान शिव के पार्थिव शिवलिंग की स्थापना कर उनकी सप्त ऋषि आरती विधि विधान से करने लगे. पता चला कि मंदिर प्रशासन ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. यह विवाद कई दिनों से चल रहा था. आज जब उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया तो लोगों ने विरोधस्वरूप वहीं बैठकर बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती की. 

  • Coronavirus: वाराणसी में सात नए पॉजिटिव केस, संक्रमित जमाती के संपर्क में आए थे छह लोग

    Coronavirus: वाराणसी में सात नए पॉजिटिव केस, संक्रमित जमाती के संपर्क में आए थे छह लोग

    Coronavirus: वाराणसी में आज सात सैंपलों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है. इसमें मदनपुरा हॉटस्पॉट के 6 लोग हैं. यह सभी दिल्ली से लौटे मदनपुरा के एक जमाती व्यक्ति के संपर्क में आए थे. ट्रेसिंग से यह जानकारी मिली. इस 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति में पहले कोरोना निगेटिव था. कुछ दिन बाद लिए गए सैंपल में वह पॉजिटिव पाया गया था.

  • कोरोनावायरस : लखनऊ और वाराणसी सहित यूपी के 40 शहरों के हालात पर एक 'गंभीर' रिपोर्ट

    कोरोनावायरस : लखनऊ और वाराणसी  सहित यूपी के 40 शहरों के हालात पर एक 'गंभीर' रिपोर्ट

    रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य के 40 शहरों में कोरोनावायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन ठीक नहीं हो रहा है जबकि 35 जिलों में लॉकडाउन और हालात संतोषजनक मिले हैं. लॉकडाउन के मद्देनजर असंतोषजनक हालात पाए जाने वाले शहरों में राजधानी लखनऊ, वाराणसी समेत गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, प्रयाग, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हापुड़ जैसे 40 शहर हैं.

  • Coronavirus:वाराणसी को किया गया 'लॉकडाउन', 23 और 24 मार्च को नहीं खुलेगी दुकानें, इमरजेंसी सेवा रहेगी बहाल

    Coronavirus:वाराणसी को किया गया 'लॉकडाउन', 23 और 24 मार्च को नहीं खुलेगी दुकानें, इमरजेंसी सेवा रहेगी बहाल

    देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देखा जा रहा है. भारत में अबतक 300 से अधिक लोग इसके चपेट में आ गए हैं. इधर सरकार की तरफ से इस संकट से निपटने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रशासन ने एहतियात के तौर पर  23 और 24 मार्च को सभी स्थायी व अस्थायी दुकानें, पटरी दुकाने, ठेले पर लगने वाले दुकानों को बंद करने रखने का आदेश दिया है.

  • CoronaVirus: वाराणसी की दीवारों पर चिपका दिए पोस्टर, लिखा- 'ओ कोरोना, कल आना...'

    CoronaVirus: वाराणसी की दीवारों पर चिपका दिए पोस्टर, लिखा- 'ओ कोरोना, कल आना...'

    आपको बॉलीवुड की हिट फिल्म 'स्त्री' का वो डायलॉग तो याद होगा, 'ओ स्त्री, कल आना'. यही नारा अब वाराणसी में कोविड-19 के लिए उपयोग हो रहा है. अब मंदिरों के शहर की दीवारों पर 'ओ कोरोना, कल आना' के पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं.

  • वाराणसी में रंग भरी एकादशी, काशी विश्वनाथ की गली गुलाल से हुई रंगीन

    वाराणसी में रंग भरी एकादशी, काशी विश्वनाथ की गली गुलाल से हुई रंगीन

    मथुरा में नवमी और दशमी से होली की शुरुआत हो जाती है. इसी कड़ी में वाराणसी में एकादशी के दिन से होली की शुरुआत हो जाती है, जिसे रंग भरी एकदशी कहते हैं. इस दिन बाबा विश्वनाथ के साथ भक्त अबीर गुलाल से होली खेलते हैं.पूरी गली हर-हर महादेव के नारे और अबीर गुलाल से गूंज जाती है. एकादशी के दिन बाबा की चल प्रतिमा अपने परिवार के साथ निकलती है..जिसके साथ बाबा के भक्तों का रेला चलता है जो अबीर और गुलाल से नहा उठता है.

  • लड़की को छेड़ा तो झुमके से निकलेगी मिर्ची बुलेट, वाराणसी के लड़के ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए बनाया ये 'हथियार'

    लड़की को छेड़ा तो झुमके से निकलेगी मिर्ची बुलेट, वाराणसी के लड़के ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए बनाया ये 'हथियार'

    महिलाओं की सुरक्षा को और पुख्ता करने के क्षेत्र में वाराणसी के एक नौजवान की नई खोज सामने आई है. श्याम चौरसिया नाम के इस युवक ने एक ऐसा झुमका तैयार किया है, जिससे 'मिर्ची गोली' निकलेगी.

  • PM मोदी को भेजा था बेटी की शादी का न्योता, वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री ने की रिक्शा चालक पिता से मुलाकात

    PM मोदी को भेजा था बेटी की शादी का न्योता, वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री ने की रिक्शा चालक पिता से मुलाकात

    वाराणसी में उन्होंने रिक्शा चालक मंगल केवट से भी मुलाकात की. मंगल केवट वहीं रिक्शा चालक हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री को अपनी बेटी की शादी में आमंत्रित किया था. पीएम ने उनसे मुलाकात कर परिवार का हाल-चाल जाना. साथ ही प्रधानमंत्री ने 'स्वच्छ भारत' अभियान में मंगल केवट के योगदान को लेकर उनकी सराहना की.

  • पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, एक हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

    पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, एक हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

    पीएम नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री लगभग 6 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वे एक हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वे 14 परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे. वे बनारस के लोगों को कई सौगातें देंगे.

  • यूपी: शौच के लिए गई थी नाबालिग दलित कशोरी, इलाके के दबंग ने किया बलात्कार

    यूपी: शौच के लिए गई थी नाबालिग दलित कशोरी, इलाके के दबंग ने किया बलात्कार

    पुलिस उपाधीक्षक (सी.ओ.) कालू सिंह ने बताया की गुरुवार की रात 17 साल की नाबालिग दलित किशोरी शौच को गई थी. उसी वक्त मुकेश उसे ज़बरन अपने पम्पिंग सेट पर बने कमरे में ले गया जहां उसका मुंह दबाकर उसके साथ बलात्कार किया. 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को वाराणसी दौरा, कई परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को वाराणसी दौरा, कई परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

    प्रधानमंत्री बीएचयू में नवनिर्मित 430 शैय्या वाले सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल तथा बीएचयू में ही 70 बिस्तर वाला मनोरोग चिकित्सा अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री श्री जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शामिल होंगे. वह श्री सिद्घांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण तथा इसके मोबाइल ऐप का भी विमोचन करेंगे.

  • बिजनेसमैन ने पुलिस को किया फोन- हम लोग जान दे रहे हैं, जाकर देखा तो पूरा परिवार...

    बिजनेसमैन ने पुलिस को किया फोन- हम लोग जान दे रहे हैं, जाकर देखा तो पूरा परिवार...

    वाराणसी शहर में आदमपुर के नचनी कुंआ (मुकीमगंज) में दो बच्चों के साथ पति-पत्नी ने शुक्रवार की सुबह आत्महत्या कर ली. मरने से पहले बिजनेसमैन चेतन तुलस्यान ने डायल 112 पुलिस को बताया कि वह परिवार सहित जान देने जा रहा है. जब तक पुलिस पहुंची चारों ने जान दे दी थी. आशंका है कि आर्थिक समस्या के चलते इस पूरे परिवार ने खुदकुशी कर ली.

  • वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में एक व्यक्ति ने जहर खाया

    वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में एक व्यक्ति ने जहर खाया

    पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय में शुक्रवार को लोहता थाने के बखरिया निवासी 40 वर्षीय अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. आनन-फानन में अनुराग को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.

  • BHU में पेट्रोल साथ में रखकर धरने पर बैठ गया छात्र, यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी धमकी

    BHU में पेट्रोल साथ में रखकर धरने पर बैठ गया छात्र, यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी धमकी

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) का पॉलिटिकल साइंस का एक छात्र धरने पर बैठ गया है. यह छात्र पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट के गेट पर धरने पर बैठा है. छात्र का नाम सुमित सिंह है. वह पीएचडी में एडमिशन नहीं होने के कारण धरना दे रहा है. वाराणसी के बीएचयू में विवाद थमने का नाम नहीं लेते. एक मसला सुलझता है तो कोई नया मामला सामने आ जाता है. शनिवार को विश्वविद्यालय के राजनीति शास्त्र का एक छात्र पीएचडी के लिए दाखिला न होने के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन से नाराज हो गया. वह राजनीति शास्त्र विभाग के सामने धरने पर बैठ गया है.

  • वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

    वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

    वाराणसी पुलिस की आम जनता से अपील है कि ऐसे व्यक्तियों के भड़कावे में न आएं जिनसे जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण व कानून व्यवस्था प्रभावित हो. कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे हैं. ऐसे व्यक्तियों को पुलिस चिन्हित कर रही है, जो आम जनमानस को भड़का रहे हैं. ऐसे कुछ व्यक्तियों को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

  • इंडियन आर्मी के लिए इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट, ऐसे बरसाएगी दुश्मनों पर गोलियां- देखें Video

    इंडियन आर्मी के लिए इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट, ऐसे बरसाएगी दुश्मनों पर गोलियां- देखें Video

    उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) के एक शख्स ने भारतीय सैनिकों (Indian Army) के लिए आयरन मैन (Iron Man) सूट तैयार किया है. दुश्मन से लड़ते वक्त ये सूट गोली लगने से बचाएगा.

  • बीएचयू में बवाल : छात्रों के दो गुटों के बीच पथराव के बाद 15 को हिरासत में लिया गया

    बीएचयू में बवाल : छात्रों के दो गुटों के बीच पथराव के बाद 15 को हिरासत में लिया गया

    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार को दोपहर में पुराने विवाद को लेकर बिरला व लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में पथराव शुरू हुआ. तीन दिन पहले छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया था. एक पक्ष ने थाने में तहरीर भी दी थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com