NDTV Khabar

Vasundhra Raje


'Vasundhra Raje' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस (Congress) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विद्रोह और इससे उपजे संकट के हालात एक महीने तक बने रहे. इसके पीछे राजस्थान में भाजपा (BJP) की वास्तविकता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) की अहम भूमिका थी. राजस्थान विधानसभा में शक्ति परीक्षण की संभावना से ठीक चार दिन पहले सचिन पायलट की राहुल गांधी के साथ मुलाकात ने सुलह के लिए मंच तैयार कर दिया.

  • Rajasthan Crisis Updates: राजस्थान हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, कल सुबह 10 बजे मुकुल रोहतगी करेंगे बहस

    Rajasthan Crisis Updates: राजस्थान हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, कल सुबह 10 बजे मुकुल रोहतगी करेंगे बहस

    Rajasthan Crisis Updates: पार्टी के बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजे गए अयोग्य करार देने संबंधी नोटिस को चुनौती दी है और राजस्थान उच्च न्यायालय में आज उनकी याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. कांग्रेस के सूत्रों ने विधानसभा सत्र बुलाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इसके बारे में फैसला करने का राज्य मंत्रिमंडल तथा मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और ‘‘वे उचित फैसला लेंगे.’’ सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधानसभा का सत्र बुलाने पर विचार कर रही है ताकि सचिन पायलट के समर्थन में बागी विधायकों के खेमे के सामने केवल यही विकल्प रहे कि या तो वे सरकार के पक्ष में मतदान करें अथवा उन्हें अयोग्य करार दे दिया जाए. 

  • राजस्थान में अगले हफ्ते बुलाया जा सकता है विधानसभा का सत्र : सूत्र

    राजस्थान में अगले हफ्ते बुलाया जा सकता है विधानसभा का सत्र : सूत्र

    राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सदन में अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए अगले हफ्ते विधानसभा का सत्र बुला सकते हैं.  सूत्रों ने यह जानकारी एनडीटीवी को दी. सूत्रों ने बताया कि राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा बागी विधायकों की याचिका पर फैसला आने के बाद कांग्रेस इस मामले पर विचार करेगी.

  • Rajasthan Govt Crisis Highlight: केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया पांच सितारा होटल से कांग्रेस विधायकों का VIDEO

    Rajasthan Govt Crisis Highlight: केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया पांच सितारा होटल से कांग्रेस विधायकों का VIDEO

    Rajasthan Crisis Update: राज्यपाल से मुलाकात के पहले सीएम अशोक गहलोत ने कल भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के दो विधायकों का समर्थन मिलने का दावा किया है. गहलोत ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. गहलोत खेमे का दावा है कि बहुमत साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त नंबर है. 

  • दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष कई स्तरों पर चल रहा है. एक लड़ाई जयपुर में लड़ी जा रही है जहां जयपुर से तीस किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में कांग्रेस के विधायक जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ गुड़गांव के एक रिसॉर्ट में सचिन के सर्मथक विधायक डटे हुए हैं. वहीं एक लड़ाई अदालत में भी लड़ी जा रही है जहां भारत के सबसे नामी गिरामी वकील जैसे हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं. मगर इस सबके बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया नदारद हैं..वे अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में हैं और जयपुर तक आने को राजी नहीं हैं.

  • Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. क्योंकि गायिका ने एयरपोर्ट से निकलने के बाद एक पार्टी में शिरकत की थी, जहां उनकी मुलाकात कई नेताओं से हुई थी. जिसमें वसुंधरा राजे और दुष्यंत का नाम शामिल है. कनिका के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वसुंधरा राजे और दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इसी बीच टीएमसी नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने भी खुद को पृथक कर लिया.

  • राजस्थान : बीजेपी के वरिष्ठ नेता कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

    राजस्थान : बीजेपी के वरिष्ठ नेता कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

    भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि भाजपा मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में गुलाबचंद कटारिया ने राजेन्द्र राठौड़ को दल का उपनेता चुना. उल्लेखनीय है कि मंगलवार से शुरू होने वाले, नवगठित 15वीं विधानसभा के सत्र के लिये, आठ बार विधायक रहे और पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में गृहमंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया को प्रोटेम स्पीकर भी बनाया गया है.

  • विधानसभा चुनावों में हार के बाद राज्यों में साइडलाइन हो सकते हैं शिवराज, वसुंधरा राजे और रमन सिंह, दिख सकते हैं नई भूमिका में !

    विधानसभा चुनावों में हार के बाद राज्यों में साइडलाइन हो सकते हैं शिवराज, वसुंधरा राजे और रमन सिंह, दिख सकते हैं नई भूमिका में !

    राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार पर वसुंधरा राजे, रमन सिंह और शिवराज सिंह चौहान को राज्यों से हटाया जा सकता है.

  • NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    राजस्थान में सात दिसंबर को वोट डाले जाने हैं जिससे ये फैसला होगा कि वसुंधरा राजे अपनी सरकार बचा पाएंगी या नहीं? राजस्थान में पिछले दिनों गोकशी के नाम पर लिंचिंग की कुछ वारदातें हुईं लेकिन वसुंधरा राजे का कहना है कि ऐसे मामलों को धर्म या नफ़रत की बजाय एक आम अपराध की तरह देखना चाहिए, अपराधियों को सज़ा मिलनी चाहिए.

  • झालरापाटन और टोंक, राजस्थान की 2 हाईप्रोफाइल सीटें, जानें- कौन सी पार्टी कहां पड़ रही है भारी

    झालरापाटन और टोंक, राजस्थान की 2 हाईप्रोफाइल सीटें, जानें- कौन सी पार्टी कहां पड़ रही है भारी

    इस बार राजस्थान की सियासी लड़ाई (Rajasthan Assembly Elections 2018) में टोंक भी केंद्र में बना हुआ है. कांग्रेस ने इस सीट से सचिन पायलट को मैदान में उतारकर सभी को चौंका दिया, लेकिन बीजेपी ने जब ऐन मौके पर इस सीट पर अपना प्रत्याशी बदला तो लोगों ने इस फैसले को 'नहले पर दहला' के तौर पर देखा.

  • NEWS FLASH: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए नहीं जाएंगी

    NEWS FLASH: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए नहीं जाएंगी

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार चुनावी कैंपेनिंग में जुटे हैं. शनिवार को अमित शाह का मध्य प्रदेश में कुल चार कार्यक्रम लगा है. इसमें जहां वह अशोक नगर में एचडीएफसी बैंक की शाखा से तुलसी पार्क स्टेशन रोड तक रोड शो करेंगे, वहीं पर नरवर, करैरा में ढाई बजे और भिंड में शाम चार बजे जनसभा करेंगे. जबकि मध्य प्रदेश के मुरैना में वह शाम पांच बजे दिन की आखिरी जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर शादी के बाद रणवीर सिंह और दीपिका की ओर से शनिवार को ही मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया गया है. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 50 साल तक जनता को अनसुना करने वाली कांग्रेस अब सुनेगी, क्या गारंटी : वसुंधरा राजे

    50 साल तक जनता को अनसुना करने वाली कांग्रेस अब सुनेगी, क्या गारंटी : वसुंधरा राजे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पिछली सरकारों और उसके मंत्रियों के जनता के लिए कुछ नहीं करने संबंधी बयान का हवाला देते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जिस सरकार ने 50 सालों तक जनता की नहीं सुनी अब इसकी क्या गारंटी है कि वह जनता की सुनेगी.

  • Vasundhara Raje Profile: राजघराने से नाता रखने वालीं वसुंधरा राजे कैसे बनीं मुख्यमंत्री

    Vasundhara Raje Profile: राजघराने से नाता रखने वालीं वसुंधरा राजे कैसे बनीं मुख्यमंत्री

    राजघराने से नाता रखने वालीं वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) इस वक्त राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं. विधानसभा चुनाव के मौके पर जानिए उनका प्रोफाइल.

  • वसुंधरा राजे सरकार जनता से किये वादे पूरे करने में असफल रही : पायलट 

    वसुंधरा राजे सरकार जनता से किये वादे पूरे करने में असफल रही : पायलट 

    उन्होंने राजे पर जनता की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने लोगों का भरोसा तोडा है. उन्होंने कहा कि सीएम ने कभी भी जनता को प्राथमिकता नहीं दी और उनसे कभी नहीं मिली. लोगों में भाजपा सरकार की जनविरोधी योजनाओं के प्रति असंतोष है.

  • राजस्थान की CM वसुंधरा को अपने ही क्षेत्र में करना पड़ रहा है कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना

    राजस्थान की CM वसुंधरा को अपने ही क्षेत्र में करना पड़ रहा है कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना

    राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अपने विधानसभा क्षेत्र झालावाड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद भी मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि उनकी पार्टी आनवाले विधानसभा चुनाव में कुल 180 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. भाजपा कार्यकर्ता प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन के वर्षगांठ के मौके पर झालावाड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली.

  • वसुंधरा राजे बोलीं- राजस्थान में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', 10 खास बातें

    वसुंधरा राजे बोलीं- राजस्थान में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', 10 खास बातें

    सेंसर बोर्ड से 'पद्मावती' फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' के नाम से पास किये जाने के बाद भी राजस्थान सरकार नरम नजर नहीं आ रही है. पद्मावती पर राजस्थान सरकार का रुख कायम है और अब 'पद्मावत' को राजस्थान में रिलीज नहीं किया जाएगा. यानी इस फिल्म पर बैन बरकरार रहेगा. 

  • वसुंधरा राजे इस्तीफा दें, उनके होटल में लगा है ललित मोदी का पैसा : अशोक गहलोत

    वसुंधरा राजे इस्तीफा दें, उनके होटल में लगा है ललित मोदी का पैसा : अशोक गहलोत

    राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि आजादी के बाद पूरे देश में वसुंधरा राजे शायद पहली नेता होंगी, जिन्होंने देश के एक भगोड़े के पक्ष में विदेशी सरकार को हलफनामा दिया।

  • तस्वीरों में देखें वसुंधरा राजे के लिए मुसीबत बन चुके धौलपुर पैलेस की शानो-शौकत

    तस्वीरों में देखें वसुंधरा राजे के लिए मुसीबत बन चुके धौलपुर पैलेस की शानो-शौकत

    ये है धौलपुर पैलेस, आजकल राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए यह राजनीतिक झंझावात का कारण बना हुआ है। पैलेस को लेकर कांग्रेस उन पर लगातार आरोप लगा रही है कि उन्होंने गलत तरीके से पैलेस पर कब्जा किया हुआ है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com