NDTV Khabar

Vidarbha


'Vidarbha' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रणजी ट्रॉफी के मैच में अचानक ग्राउंड पर आ गया सांप, डरकर भागे खिलाड़ी फिर किया ऐसा... देखें Video

    रणजी ट्रॉफी के मैच में अचानक ग्राउंड पर आ गया सांप, डरकर भागे खिलाड़ी फिर किया ऐसा... देखें Video

    रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप-ए मैच विजयवाड़ा (Vijayawada) में खेला जा रहा है. आंध्रा और विदर्भ (Andhra vs Vidarbha) के बीच मुकाबला हुआ. मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर खिलाड़ी डर गए.

  • महाराष्ट्र के विदर्भ की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

    महाराष्ट्र के विदर्भ की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

    लोकसभा चुनाव में पहले दौर में आज महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके की सात सीटों पर मतदान होगा. विदर्भ की सात सीटों पर कुल 116 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. सबसे ज्यादा उम्मीदवार नागपुर की सीट पर हैं. यहां 30 उम्मीदवारों में बीजेपी से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस से नाना पाटोले हैं. सबसे कम 5 उम्मीदवार गढ़चिरोली - चिमूर लोकसभा सीट पर है.

  • रैली में नारेबाजी से नाराज हुए नितिन गडकरी, कहा- चिल्लाना बंद करें, अन्यथा थप्पड़ लगेगा

    रैली में नारेबाजी से नाराज हुए नितिन गडकरी, कहा- चिल्लाना बंद करें, अन्यथा थप्पड़ लगेगा

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को यहां एक जनसभा में कुछ लोगों द्वारा अलग विदर्भ राज्य के पक्ष में नारे लगाने पर नाराजगी जाहिर की और उन्हें का कार्यक्रम से बाहर निकलवा देने की धमकी दी. जनसभा में गडकरी ने जब भाषण देना शुरु किया तब भीड़ में विदर्भ समर्थक कुछ कार्यकर्ता नारे लगाने लगे और वहां बैठे मीडिया के लोगों में पर्चे भी फेंके. इस पर गडकरी नाराज हो गये और उन्होंने उन लोगों को शांत रहने को कहा. उसके बाद गडकरी ने कहा, यदि वे फिर हंगामा करते हैं तो उन्हें थप्पड़ लगाइए, याद रखिए - चिल्लाना बंद कीजिए अन्यथा थप्पड़ लगेगा और बाहर निकाल दिया जाएगा

  • BJP विधायक के जन्मदिन पर पत्नी और गर्लफ्रेंड का हुआ आमना-सामना, सरेआम हुआ बवाल, पुलिस को करना पड़ा दखल

    BJP विधायक के जन्मदिन पर पत्नी और गर्लफ्रेंड का हुआ आमना-सामना, सरेआम हुआ बवाल, पुलिस को करना पड़ा दखल

    सूत्रों ने बताया कि तोडसाम ने जब महिलाओं को शांत कराने की कोशिश की तो कुछ लोगों ने उनके साथ भी हाथापाई की. इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को विधायक को बचाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. उन्होंने बताया कि तोडसाम की महिला मित्र को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

    Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

    कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बरकरार रखने की दिशा में मजबूत कदम बढ़ाया है. मैच में विदर्भ के सामने केरल की टीम टिक नहीं सकी. तेज गेंदबाजी के लिए मददगार विकेट पर उमेश यादव के आगे उसके बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए.

  • BCCI को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, एक राज्य एक वोट में किया बदलाव

    BCCI को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, एक राज्य एक वोट में किया बदलाव

    कोर्ट ने बडौदा, सौराष्ट्र, सर्विसेज, रेलवे को सदस्य बनाया है और मुंबई, विदर्भ व महाराष्ट्र भी सदस्य रहेंगे. कूलिंग पीरियड अब तीन साल से बढ़ाकर दो टर्म यानी 6 साल का कर दिया है.

  • IRANI TROPHY: विदर्भ का खिताब पर कब्जा तय, पृथ्वी शॉ 'गोल्डन हैट्रिक' से चूके

    IRANI TROPHY: विदर्भ का खिताब पर कब्जा तय, पृथ्वी शॉ 'गोल्डन हैट्रिक' से चूके

    रणजी विजेता विदर्भ के बल्लेबाजों द्वारा 800 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद उसके गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने ईरानी ट्रॉफी के चौथे दिन शनिवार को शेष भारत की परेशानियों में और इजाफा कर दिया. विदर्भ ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 800 रनों पर घोषित कर दी और दिन का खेल खत्म होने तक उसने शेष भारत के छह विकेट 236 रनों पर ही गिरा दिए.

  • IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

    IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

    घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत के खिलाफ तीसरे दिन शुक्रवार को अपने तिहरे शतक से चूक गए. जाफर के 286 रनों के साथ अन्य बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर रणजी ट्रॉफी विजेता विदर्भ ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 702 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है.

  • ओह! इतिहास से वसीम जाफर मीलों दूर रह गए, इस वजह से लगी नजर!

    ओह! इतिहास से वसीम जाफर मीलों दूर रह गए,  इस वजह से लगी नजर!

    नागपुर में चल रही ईरानी ट्रॉफी में इतिहास रचने की कगार पर खड़े विदर्भ के मेंटोर और अनुभवी बल्लेबाज तीसरे दिन उस बड़े इतिहास को रचने से चूक गए, जिस पर हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि समूचे एशियाई क्रिकेटप्रेमियों की नजरें लगी ही थीं. और अगर जाफर ऐसा नहीं कर सके, तो उसके पीछे एक बड़ा कारण रहा. 

  • पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली विदर्भ टीम ने अब किया यह कमाल...

    पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली विदर्भ टीम ने अब किया यह कमाल...

    पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली विदर्भ की टीम ने अपनी इस जीत का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए पहली बार कूच बिहार अंडर-19 ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया है. विदर्भ की अंडर-19 टीम ने मध्य प्रदेश को नागपुर में खेले गए मैच में पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर पराजित किया. कप्तान और सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइदे का इस मैच में विदर्भ की सफलता में अहम योगदान रहा.

  • विदर्भ की रणजी ट्रॉफी जीत में 'मुंबई के योगदान' का जिक्र कर फंसे संजय मांजरेकर, ट्विटर पर हुए ट्रोल

    विदर्भ की रणजी ट्रॉफी जीत में 'मुंबई के योगदान' का जिक्र कर फंसे संजय मांजरेकर, ट्विटर पर हुए ट्रोल

    विदर्भ की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने के बाद हर किसी की प्रशंसा हासिल कर रही है. टीम ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को चौंकाते हुए इंदौर में हुए फाइनल मुकाबले में प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली की टीम को हराया. टीम ने प्रतियोगिता में अपने अभियान के दौरान कर्नाटक, बंगाल और पंजाब जैसी टीमों को शिकस्‍त दी. जबर्दस्‍त प्रदर्शन के कारण विदर्भ की टीम की हर तरफ हो रही वाहवाही के बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर अपने एक ट्वीट के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए.

  • शर्मनाक! बॉल लगने के बाद तड़प रहा था बल्लेबाज, फील्डर ने किया कुछ ऐसा

    शर्मनाक! बॉल लगने के बाद तड़प रहा था बल्लेबाज, फील्डर ने किया कुछ ऐसा

    विदर्भ पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती है. लेकिन एक घटना को देख लोगों ने जेंटलमेंन गेम पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. इंस्टाग्राम पर 'bleed.dhonism' नाम के यूजर ने वीडियो पोस्ट किया है.

  • विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल बोले, मेरे लिए रणजी ट्रॉफी की जीत उतनी ही बड़ी है जितना भारत की ओर से खेलना

    विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल बोले, मेरे लिए रणजी ट्रॉफी की जीत उतनी ही बड़ी है जितना भारत की ओर से खेलना

    विदर्भ की टीम, प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली को 9 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी चैंपियन बन गई है. विदर्भ की यह जीत इस मायने में अहम है कि उसने पहली बार रणजी ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है. टीम के कप्तान फैज फजल ने इस जीत को अपने करियर की सबसे ‘बड़ी उपलब्धि’ करार दिया है. यहां तक कि फैज इस जीत को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र वनडे में भारत के प्रतिनिधित्व करने से भी बड़ा मानते हैं.

  • 7 बार की चैंपियन दिल्ली को हराकर पहली बार इस टीम ने जीता रणजी खिताब

    7 बार की चैंपियन दिल्ली को हराकर पहली बार इस टीम ने जीता रणजी खिताब

    रणजी को एक नया चैंपियन मिल गया है. विदर्भ ने फाइनल मुकाबले में 7 बार की चैंपियन टीम दिल्ली को 9 विकेट से हराकर रणजी खिताब पर कब्जा जमाया. विदर्भ के सामने केवल 29 रन का लक्ष्य था और उसने एक विकेट पर 32 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

  • RANJI TROPHY FINAL: बड़ा कारनामा! 'ऐसी हैट्रिक' रजनीश गुरबानी ने पहली बार बनाई 83 साल के रणजी इतिहास में!

    RANJI TROPHY FINAL: बड़ा कारनामा! 'ऐसी हैट्रिक' रजनीश गुरबानी ने पहली बार बनाई 83 साल के रणजी इतिहास में!

    इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन विदर्भ के रजनीश गुरबानी ने वह कारनामा किया, जो करीब 84 साल के रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ.इस उभरते हुए गेंदबाज ने अनोखी 'हैट्रिक जड़' डाली, जो पहले नहीं ही बनी.

  • RANJI TROPHY FINAL: इस गेंदबाज ने गौतम गंभीर को आउट कर हासिल की बड़ी उपलब्धि!

    RANJI TROPHY FINAL: इस गेंदबाज ने गौतम गंभीर को आउट कर हासिल की बड़ी उपलब्धि!

    पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची विदर्भ ने इस साल से फाइनल मुकाबले में शुरुआत भी बहुत ही उत्साहभरी की है. लेकिन सुबह के सेशन का बड़ा आकर्षण विदर्भ के ऑफ स्पिनर अक्षय अनिल वाखड़े का गौतम गंभीर का विकेट रहा, जिसने उन्हें जिंदगी भी यादों में बस जाने वाली उपलब्धि प्रदान की. 

  • रणजी ट्रॉफी : रजनीश गुरबानी की गेंदबाजी ने कर्नाटक से जीत छीनी, विदर्भ 5 रन की जीत के साथ फाइनल में पहुंचा

    रणजी ट्रॉफी : रजनीश गुरबानी की गेंदबाजी ने कर्नाटक से जीत छीनी, विदर्भ 5 रन की जीत के साथ फाइनल में पहुंचा

    जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही कर्नाटक को हराकर विदर्भ ने शान के साथ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में स्‍थान बना लिया है, जहां उसका मुकाबला दिल्‍ली की टीम से होगा. रजनीश गुरबानी (7/68) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने दूसरे सेमीफाइनल में आज यहां आठ बार की विजेता टीम कर्नाटक को हराया. ईडन गार्डन्स पर खेले गए इस मैच में विदर्भ ने कर्नाटक को 5 रनों से हराया.

  • रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक-विदर्भ मैच रोचक हुआ, 198 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने उतरे कर्नाटक का स्‍कोर 111/7

    रणजी ट्रॉफी:  कर्नाटक-विदर्भ मैच रोचक हुआ, 198 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने उतरे कर्नाटक का स्‍कोर 111/7

    विदर्भ और कर्नाटक के बीच यहां खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच रोमांचक स्थिति में है. विदर्भ की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक ने बुधवार को स्‍टंप्‍स तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं. कर्नाटक को अब फाइनल में पहुंचने के लिए जहां एक ओर 87 रनों की दरकार है, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com