NDTV Khabar

Vijai Sardesai


'Vijai Sardesai' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    सरदेसाई ने मिरामार में पर्रिकर के स्मारक के पास लोगों से कहा, ‘पर्रिकर की दो बार मौत हुई... उनका देहावसान 17 मार्च को हुआ, जबकि आज उनकी राजनीतिक परंपरा खत्म हो गई.’ उन्होंने यह घोषणा भी कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) भाजपा नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले रही है. सरदेसाई ने कहा, ‘हमने प्रमोद सांवत सरकार का समर्थन किया था क्योंकि मैंने पर्रिकर से वादा किया था कि किसी भी परिस्थिति में सरकार को समर्थन जारी रहेगा. हम अब राजग द्वारा ठगे गए महसूस कर रहे हैं.'

  • मंत्री का दावा- गोवा का सीएम पद छोड़ना चाहते थे मनोहर पर्रिकर, मगर बीजेपी नेतृत्व ने रोका

    मंत्री का दावा- गोवा का सीएम पद छोड़ना चाहते थे मनोहर पर्रिकर, मगर बीजेपी नेतृत्व ने रोका

    गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई का दावा है कि बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पद से त्यागपत्र देना चाहते थे लेकिन भाजपा आला कमान ने उन्हें रोक दिया.

  • सीएम पर्रिकर बोले, गोवा में आपका स्वागत है लेकिन सड़क पर 'यह काम' मत कीजिए....

    सीएम पर्रिकर बोले, गोवा में आपका स्वागत है लेकिन सड़क पर 'यह काम' मत कीजिए....

    गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई द्वारा गोवा आने वाले घरेलू पर्यटकों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है. पर्रिकर ने कहा कि गोवा में हर किसी का स्वागत है, लेकिन वह सड़क पर पेशाब न करे और राज्य के कचरे की समस्या को न बढ़ाए. विजय सरदेसाई ने उत्तर भारत और उसमें भी विशेष रूप से हरियाणा से आने वाले पर्यटकों पर निशाना साधते हुए इन्हें 'धरती की गंदगी' बताया था.

  • गोवा के मंत्री ने देसी पर्यटकों को बताया 'धरती की गंदगी', बाद में दी सफाई

    गोवा के मंत्री ने देसी पर्यटकों को बताया 'धरती की गंदगी', बाद में दी सफाई

    गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई शनिवार को देसी पर्यटकों को 'धरती के बेकार लोग' बताकर विवादों में घिर गए हैं. उन्होंने यह टिप्पणी हाल ही में बस से मुख्य सड़क पर पेशाब करते पर्यटक का वीडियो आने पर की. सरदेसाई अब कह कह रहे हैं कि उनकी टिप्पणी को गलत ढंग से पेश किया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें शुक्रवार को उनकी ओर से की गई टिप्पणी के लिए कोई खेद नहीं है. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह टिप्पणी सभी देसी पर्यटकों के लिए नहीं, बल्कि कुछ खास वर्ग के लिए है. 

  • गोवा में बीजेपी की आज की जीत में कुश्ती फेडरेशन ने निभाया एक अनोखा रोल

    गोवा में बीजेपी की आज की जीत में कुश्ती फेडरेशन ने निभाया एक अनोखा रोल

    गोवा में बीजेपी की सरकार बनाने वाली टीम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ एक ऐसा राजनीतिक चेहरा दिखाई दे रहा था जिसके वहां होने की वजह समझ के बाहर थी.

  • मैंने रक्षामंत्री को इस्तीफा देने पर मजबूर किया, उन्हें धोखा नहीं दूंगा : विजय सरदेसाई

    मैंने रक्षामंत्री को इस्तीफा देने पर मजबूर किया, उन्हें धोखा नहीं दूंगा : विजय सरदेसाई

    बता दें कि गोवा विधानसभा में 40 सीटें और जनता ने किसी पार्टी को बहुमत नहीं दिया है. सबसे ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिली जिनके खाते में 17 सीटें आईं थी. बीजेपी ने 13 सीटें जीतीं लेकिन कांग्रेस से पीछे रहने के बाद भी बीजेपी ने सरकार गठन के लिए जरूरी कदम जल्दी उठाए और सरकार बनाने में कांग्रेस को पटखनी दे दी. बीजेपी ने जल्दी से दो क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

  • गोवा में नौ विधायकों ने ली मंत्री की शपथ, ये नाम रहे शामिल

    गोवा में नौ विधायकों ने ली मंत्री की शपथ, ये नाम रहे शामिल

    मुख्यमंत्री पर्रिकर के अलावा भाजपा के कोटे से दो मंत्री बने हैं, जबकि सहयोगी दलों जीएफपी को तीन, एमजीपी को दो और निर्दलीय विधायकों को दो मंत्री पद दिए गए हैं. शपथ ग्रहण के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लक्षीकांत पारसेकर भी मौजूद रहे.

  • गोवा : 'किंग मेकर' की भूमिका में हैं GFP के विजय सरदेसाई, मनोहर पर्रिकर को कोसकर जीता था चुनाव

    गोवा : 'किंग मेकर' की भूमिका में हैं GFP के विजय सरदेसाई, मनोहर पर्रिकर को कोसकर जीता था चुनाव

    गोवा में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच सरकार का असली भार जिनके कंधों पर है, उनमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई प्रमुख हैं. बीजेपी की सरकार गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3 विधायकों के समर्थन पर टिकी होगी. गोवा में 13 विधायक चुनकर लाने वाली बीजेपी के साथ महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का आना लाज़मी था. गोवा की राजनीति में लंबे समय से बीजेपी और एमजीपी एकदूसरे के साथी रहे हैं. ऐसे में बीजेपी के विरोध में खड़ी हुई गोवा फॉरवर्ड पार्टी का बीजेपी के साथ आना चौंकाने वाला था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com