NDTV Khabar

Virtually


'Virtually' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रीति जिंटा इन दिनों ले रही हैं 'वर्चुअल Yoga क्लास', फोटो शेयर कर लिखा- हमारी लाइफ...

    प्रीति जिंटा इन दिनों ले रही हैं 'वर्चुअल Yoga क्लास', फोटो शेयर कर लिखा- हमारी लाइफ...

    प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर किया है जिसमें वह 'वर्चुअल योगा क्लास' लेते हुए नजर आ रही हैं,. प्रीति ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- योग Virtual Yoga class...

  • वर्चुअल सुनवाई की दिक्कतों से परेशान सुप्रीम कोर्ट, जजों की बेंच ने कहा- काम करना हो रहा मुश्किल

    वर्चुअल सुनवाई की दिक्कतों से परेशान सुप्रीम कोर्ट, जजों की बेंच ने कहा- काम करना हो रहा मुश्किल

    जस्टिस संजय किशन कौल की एक बेंच ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि वर्चुअल कोर्ट सिस्टम के तहत सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • अटल जी की जयंती पर 9 करोड़ किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, 18,000 करोड़ रुपये करेंगे ट्रांसफर

    अटल जी की जयंती पर 9 करोड़ किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, 18,000 करोड़ रुपये करेंगे ट्रांसफर

    किसानों के व्यापक आंदोलन को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम मोदी का किसानों से संवाद कार्यक्रम रखा है, ताकि पीएम उन्हें भरोसे में ले सकें और किसानों तक कृषि कानूनों की बातों को रख सकें.

  • विजय दिवस के मौके पर हुई भारत-बांग्लादेश वर्चुअल समिट, शेख हसीना बोलीं- 'भारत हमारा सच्चा साथी'

    विजय दिवस के मौके पर हुई भारत-बांग्लादेश वर्चुअल समिट, शेख हसीना बोलीं- 'भारत हमारा सच्चा साथी'

    भारत और बांग्लादेश के बीच 1971 की भारत की पाकिस्तान की जीत को बुधवार को 50 साल हो गए. इसी युद्ध के बाद ही बांग्लादेश का स्वतंत्र देश के रूप में जन्म हुआ था. पाकिस्तान की सेना ने उस वक्त भारत के सामने समर्पण कर दिया था.

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 2 साल पूरे, वर्चुअल मैराथन में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 2 साल पूरे, वर्चुअल मैराथन में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी फोटो इस अभियान के साथ साझा की. सोशल मीडिया पर यह हैशटैग ट्रेंड करता रहा. सभी 28 जिलों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

  • जी-20 समिट में PM मोदी ने कहा- "समन्वित प्रयास महामारी से तेजी से उबरने का नेतृत्व करेंगे"

    जी-20 समिट में PM मोदी ने कहा-

    G20 virtual summit PM Modi : सम्मेलन में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है. समूह में शामिल सभी विकसित और विकासशील देश चिंतित हैं कि कैसे कोविड संकट के दौरान बड़े पैमाने पर खत्म हुए रोजगारों को दोबारा पटरी पर लाया जा सके. PM Modi ने भी इस पर अपने विचार रखे.

  • IGNOU 35th Foundation Day: ऐसा रहा स्थापना दिवस, जानें- कैसा हुआ था आयोजन

    IGNOU 35th Foundation Day: ऐसा रहा स्थापना दिवस, जानें- कैसा हुआ था आयोजन

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपने 35 वें स्थापना दिवस के अवसर पर 19 नवंबर, 2020 को द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) के साथ समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया था.

  • दीवाली पर अयोध्या में 'वर्चुअल दीपोत्सव', इस तरह पा सकेंगे रामलला का आशीर्वाद

    दीवाली पर अयोध्या में 'वर्चुअल दीपोत्सव', इस तरह पा सकेंगे रामलला का आशीर्वाद

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में इस बार की दीवाली (Diwali 2020) बेहद खास होने जा रही है. योगी सरकार (Yogi Govt) अयोध्या में पहली बार वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन कर रही है. वर्चुअल दीप जलाकर आप रामलला का आशीर्वाद पा सकते हैं. इस आयोजन के जरिए रामलला दरबार में हर श्रद्धालु अपनी हाजिरी लगा सकेगा. दीपोत्सव के लिए जल्द नई वेबसाइट लांच की जाएगी. दीप जलाने के बाद श्रद्धालुओं को धन्यवाद-पत्र भी दिया जाएगा.

  • देश के पहले फुल वर्चुअल होम स्कूल का हुआ उद्घाटन, जानें खासियत

    देश के पहले फुल वर्चुअल होम स्कूल का हुआ उद्घाटन, जानें खासियत

    देश के पहले फुल वर्चुअल होम स्कूल 'सीज ग्लोबल इंस्टीटयूट' का रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Uttarakhand Chief Minister Trivendra Singh Rawat) ने उद्घाटन किया. उत्तराखंड से संचालित होने वाले पहले फुल वर्चुअल होम स्कूल के जरिए भारतीय ज्ञान परंपरा, वैदिक गणित, विज्ञान तथा भारतीय शास्त्रीय संगीत, संस्कृति, कला और परंपराओं को वैश्विक स्तर पर पहचान मिलेगी और संस्कृत को भी कैम्ब्रिज बोर्ड के माध्यम से संबद्ध विश्व भर के स्कूल पढ़ा पायेंगे.

  • Cartist festival 2020: स्पेशल होगा इस बार का ऑटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल, डॉक्टर्स को ऐसे दिया जाएगा सम्मान

    Cartist festival 2020: स्पेशल होगा इस बार का ऑटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल, डॉक्टर्स को ऐसे दिया जाएगा सम्मान

    Cartist festival 2020: कोरोना संकट में इस साल ऑटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल वर्चुअल आयोजित किया जाएगा, इस साल फेस्टिवल की थीम COVID-19 योद्धाओं और जलवायु परिवर्तन पर आधारित है.

  • दक्षिण कोरिया बॉय बैंड BTS के वर्चुअल कॉन्सर्ट की डेट हुई रिलीज, अक्टूब की इस तारीख को होगा लाइव स्ट्रीम

    दक्षिण कोरिया बॉय बैंड BTS के वर्चुअल कॉन्सर्ट की डेट हुई रिलीज, अक्टूब की इस तारीख को होगा लाइव स्ट्रीम

    BTS MAP OF THE SOUL ON:E कॉन्सर्ट में बीटीएस (BTS) ग्रुप यानी आरएम (RM), जिन (Jin), सूगा (Suga), जे-होप (J-Hope), जिमिन (Jimin), वी (V) और जंगकुक (Jungkook) दो घंटो तक लगातार अपने फैंस के लिए वर्चुअल परफॉर्मेंस देंगे.

  • पीएम मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से वार्ता की

    पीएम मोदी ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से वार्ता की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ अनेक विषयों पर बातचीत की जिनमें द्विपक्षीय संबंध तथा महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने जैसे विषय शामिल रहे. डिजिटल द्विपक्षीय शिखर-वार्ता में अपने प्रारंभिक वक्तव्य में मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि श्रीलंका में राजपक्षे सरकार की नीतियों के आधार पर चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी की बड़ी जीत दोनों देशों के बीच सहयोग को और गहन बनाएगी.

  • PM मोदी ने IIT गुवाहाटी से की आपदा प्रबंधन केंद्र बनाने की अपील, कहा- ये आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा

    PM मोदी ने IIT गुवाहाटी से की आपदा प्रबंधन केंद्र बनाने की अपील, कहा- ये आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित किया. दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी ने आईआईटी गुवाहाटी से कहा कि वे आपदाओं से निपटने के लिए एक आपदा प्रबंधन केंद्र बनाएं. पीएम मोदी ने कहा, "मैं IIT गुवाहाटी से ये अनुरोध करूंगा कि आप एक सेंटर फॉर डिजास्टर मैनेजमेंट एंड रिस्क रिडक्शन की स्थापना भी करें. ये सेंटर इस इलाके की आपदाओं से निपटने की Expertise भी प्रदान कराएगा और आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा."

  • IIT गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह में PM मोदी ने कहा- आपके सपने देश की वास्तविकता को देंगे आकार

    IIT गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह में PM मोदी ने कहा- आपके सपने देश की वास्तविकता को देंगे आकार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मेरा स्पष्ट मानना है कि एक राष्ट्र का भविष्य वही है जो आज के युवा सोचते हैं. आपके सपने भारत की वास्तविकता को आकार देंगे. इसलिए ये समय भविष्य के लिए तैयार होने का है. ये समय अभी से भविष्य में फिट होने का है. मुझे भलीभांति अहसास है कि इस महामारी के दौरान अकेडमिक सत्र को पूरा करना, रिसर्च को जारी रखना, कितना कठिन रहा है. लेकिन फिर भी आपने ये सफलता पाई है. आपकी इस कोशिश के लिए देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आपके इस योगदान के लिए मैं आपको बधाई देता हूं."

  • IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित करेंगे. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी (IIT गुवाहाटी) आज सुबह 11 बजे से ऑनलाइन ही कोनवोकेशन सेरेमनी शुरू करेगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे छात्रों को संबोधित करेंगे. 

  • PM Narendra Modi 70th Birthday LIVE Updates: PM मोदी का आज जन्मदिन, देश-दुनिया की दिग्गज हस्तियों ने दीं शुभकामनाएं

    PM Narendra Modi 70th Birthday LIVE Updates: PM मोदी का आज जन्मदिन, देश-दुनिया की दिग्गज हस्तियों ने दीं शुभकामनाएं

    Narendra Modi Birthday Latest Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 70 साल के हो गए. सन 1950 में 17 सितंबर को जन्मे पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर आज कई आयोजन होंगे. हालांकि पीएम मोदी ने बीजेपी (BJP) और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से साफ कहा है कि उनका जन्मदिन सादगी से मनाया जाए. बीजेपी ने उनका जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मना रही है. इसके तहत बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मना रही है. बीजेपी इस मौके पर देश के हर राज्य में एक वर्चुअल रैली (Virtual rally) का आयोजन कर रही है. आज पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में उनके जन्मदिन पर कई योजनाओं का शुभारंभ होगा. इस मौके पर होने वाले समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शिरकत करेंगे. गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर राज्य में कई जन समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी.वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत होगी.

  • बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

    बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

    Bihar Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री और आगामी चुनाव में एनडीए (NDA) के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य के लोगों से दो टूक शब्दों में कहा है कि उन्हें जो पंद्रह वर्ष काम करने का मौक़ा मिला, उन्होंने जमकर उनकी ख़िदमत की, लेकिन अगर अब राज्य गड़बड़ लोगों के चक्कर में या उनके हाथ में गया तो सब बर्बाद हो जाएगा. नीतीश का इशारा साफ़ तौर पर वर्तमान राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की ओर था.

  • IIT बॉम्बे ने किया डिजिटल दीक्षांत समारोह, छात्रों के वर्चुअल अवतारों को दी गई डिग्री और मेडल

    IIT बॉम्बे ने किया डिजिटल दीक्षांत समारोह, छात्रों के वर्चुअल अवतारों को दी गई डिग्री और मेडल

    कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच IIT बॉम्बे (IIT Bombay) ने रविवार को डिजिटल तरीके से 58वां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया. जहां छात्रों ने वर्चुअली रियलटी मोड में अपनी डिग्री ली. इस कार्यक्रम के लिए एक आभासी मंच तैयार किया गया था. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए छात्र एक साथ नहीं एकत्रित हुए, इस आभासी मंच से छात्र डिजिटल माध्यम के जरिए जुड़े. नोबल पुरस्कार विजेता डंकन हाल्डेन को आमंत्रित किया गया था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com