NDTV Khabar

Vivek Tiwari death case


'Vivek Tiwari death case' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विवेक तिवारी हत्याकांड: मृतक विवेक की पत्नी को यूपी सरकार ने दी नौकरी, मिला यह पद...

    विवेक तिवारी हत्याकांड: मृतक विवेक की पत्नी को यूपी सरकार ने दी नौकरी, मिला यह पद...

    विवेक तिवारी हत्याकांड की अभी जांच चल रही है. इस मामले में आरोपी सिपाहियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जा चुका है. कल्पना तिवारी ने सरकार से मिल रही मदद पर संतुष्टि जाहिर की थी. उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या सहित कई मंत्री और विधायक हादसे के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया था.

  • यूपी के DGP ने बताया- विवेक तिवारी हत्याकांड के पीछे पुलिसकर्मियों की यह कमी भी जिम्मेदार

    यूपी के DGP ने बताया- विवेक तिवारी हत्याकांड के पीछे पुलिसकर्मियों की यह कमी भी जिम्मेदार

    उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने लखनऊ में एक कांस्टेबल द्वारा एक एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या किये जाने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण की कमी को जिम्मेदार बताते हुए गुरुवार को कहा कि सूबे के सिपाहियों के लिये ‘रीफ्रेशर कोर्स’ चलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘बीते शनिवार को लखनऊ के गोमतीनगर में ‘एप्पल’ कम्पनी के अधिकारी विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी दोनों पुलिसकर्मी राज्य पुलिस के कोई ब्रांड एम्बेसडर नहीं हैं. हम ‘ट्रिगर हैप्पी’ नहीं बल्कि लोगों के मित्र हैं.’ ‘ट्रिगर हैप्पी’ से आशय मामूली उकसावे पर भी हिंसक प्रतिक्रिया करने और गोली चलाने से है. 

  • लखनऊ पुलिस की गोली से मरे विवेक तिवारी की बीवी को क्यों बना रहे 'विलेन' ?

    लखनऊ पुलिस की गोली से मरे विवेक तिवारी की बीवी को क्यों बना रहे 'विलेन' ?

    पुलिस के हाथों पति विवेक तिवारी की मौत पर पत्नी कल्पना का क्या मुआवजा और नौकरी मांगना गुनाह है, जो कुछ लोग गलत टिप्पणियां करने में जुटे हैं. सरकार पर भरोसा होने की बात कह देने पर ही महिला को निशाना बनाने वाले लोग कौन हैं...

  • विवेक तिवारी हत्याकांड : घटना से चंद मिनट पहले का CCTV फुटेज आया सामने

    विवेक तिवारी हत्याकांड : घटना से चंद मिनट पहले का CCTV फुटेज आया सामने

    लखनऊ में आधी रात को गाड़ी नहीं रोकने पर पुलिस के हाथों मारे गए एपल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस बीच सबूत जुटाने के लिए SIT की टीम कल घटनास्थल पहुंची. अब विवेक की मौत से चंद मिनट पहले का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है.

  • विवेक तिवारी हत्‍याकांड: CM योगी से मिलीं मृतक की पत्‍नी, कहा- मुझे योगी सरकार पर भरोसा है

    विवेक तिवारी हत्‍याकांड: CM योगी से मिलीं मृतक की पत्‍नी, कहा- मुझे योगी सरकार पर भरोसा है

    लखनऊ में पुलिस की गोली से मारे गए एपल कंपनी के कर्मचारी विवेक तिवारी के बच्चों की पढ़ाई के लिए सरकार ने 5-5 लाख रुपये की मदद का एलान किया है.

  • योगी सरकार के मंत्री खुलकर उतरे पुलिस अफसरों के विरोध में, बोले- नहीं छोड़ूंगा किसी दोषी को

    योगी सरकार के मंत्री खुलकर उतरे पुलिस अफसरों के विरोध में, बोले- नहीं छोड़ूंगा किसी दोषी को

    यूपी की राजधानी लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्याकांड ने तूल पकड़ लिया है. अब सरकार के मंत्री भी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर हमलावर हो चुके हैं. कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने घटना को अकल्पनीय घृणित बताया है. कहा है कि पुलिस इस केस में लीपापोती की कोशिश कर रही है, मगर किसी  दोषी अफसर को बख्शा नहीं जाएगा.

  • विवेक तिवारी हत्याकांड: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात, दिया यह भरोसा...

    विवेक तिवारी हत्याकांड: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात, दिया यह भरोसा...

    सीएम ने मृतक विवेक तिवारी की पत्नी से कहा कि परिवार को जिस किसी भी प्रकार की मदद की जरूरत होगी, सरकार उसे मुहैया कराएगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनका परिवार जब कभी भी चाहेगा उनसे मिल सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले मे कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

  • विवेक तिवारी गोलीकांड : अपनी ही पुलिस पर बरसे योगी सरकार के मंत्री, ‘लीपापोती करने वाले अफसर बचेंगे नहीं’

    विवेक तिवारी गोलीकांड : अपनी ही पुलिस पर बरसे योगी सरकार के मंत्री, ‘लीपापोती करने वाले अफसर बचेंगे नहीं’

    पाठक ने रात में संवाददाताओं से कहा, “विवेक तिवारी की हत्‍या ने हम सबको अंदर तक झकझोर दिया है. पुलिस ऐसा गंदा और घृणित कृत्‍य कर सकती है, मुझे उम्‍मीद नहीं थी.”

  • विवेक तिवारी मर्डर: 'पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे...प्लीज गोली मत मारियेगा'

    विवेक तिवारी मर्डर: 'पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे...प्लीज गोली मत मारियेगा'

    "पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे, प्लीज गोली मत मारियेगा". बच्चों की ऐसी अपील वाले पोस्टर यूपी में तमाम लोगों ने अपनी कारों पर चिपका लिए हैं. ये हुआ है लखनऊ में एप्पल कंपनी के रीजनल मैनेजर की हत्या के बाद, जिन्हें पुलिस ने इसलिए गोली मार दी, क्योंकि उन्होंने पुलिस के दो सिपाहियों के कहने पर अपनी कार नहीं रोकी थी. विवेक की दो छोटी बच्चियां  हैं. कई जगह तमाम लोग इन पोस्टरों को उठाये हुए अपने बच्चों की तस्वीर भी सोशल साइट्स पर पोस्ट कर रहे हैं.

  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पूछा कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे फिर उसे क्यों मारा गया. केजरीवाल ने कहा कि भगवा दल हिंदुओं के हितों की भी रक्षा नहीं कर सकता. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कई सारे ट्वीट में कहा कि जब भाजपा हिंदुओं की रक्षक होने का दावा करती है तो क्यों विवेक तिवारी की हत्या हुई, जबकि वह तो एक हिंदू थे. वहीं, मृतक की पत्नी कल्पना ने केजरीवाल के इस ट्वीट पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि इस घटना को धर्म से न जोड़ा जाए. केजरीवाल ने विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात भी की है.

  • SIT ने एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत की शुरू की जांच, ADG लखनऊ ने CBI जांच से नहीं किया इनकार

    SIT ने एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत की शुरू की जांच, ADG लखनऊ ने CBI जांच से नहीं किया इनकार

    लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की मौत की जांच (Vivek Tiwari Death Case) एसआईटी (SIT) ने शुरू कर दी है. एसआईटी की टीम सबूत जुटाने के लिए गोमती नगर एक्सटेंशन (घटनास्थल) पहुंची. उधर, एडीजी लखनऊ राजीव कृष्ण ने कहा कि अगर सीबीआई चाहेगी तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा ने कहा, 'परिवार को 24 घंटे पुलिस सुरक्षा दी गई है. अगर परिवार मांग करता है तो मामले की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि एसआईटी जांच लखनऊ के आईजी सुजीत पांडेय के नेतृत्व में परिवार के द्वारा लिखाई गई नई एफआईआर के आधार पर की जा रही है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com