NDTV Khabar

WHO


'WHO' - 287 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    बीजेपी नेता और कोटा से सांसद ओम बिरला (OM Birla) लोकसभा स्पीकर बनाए गए हैं. बीजेपी नेता ओम बिरला (Om Birla) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को हराया था. उन्होंने रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों शिकस्त दी थी. ओम बिरला का जन्म 4 दिसंबर 1962 को कोटो में हुआ था. ओम बिरला वर्तमान में कोटा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. बिरला (BJP MP Om Birla) कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. वह 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं एवं 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. आइये जानते हैं बीजेपी सांसद ओम बिरला से जुड़ी 10 बातें..

  • जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

    जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

    दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी (Harry Houdini) के एक 'नायाब जादुई करतब' को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया. 

  • World Blood Donor Day: 14 जून को मनाया जाता है रक्तदान दिवस, जानिए खून देना क्यों है फायदेमंद

    World Blood Donor Day: 14 जून को मनाया जाता है रक्तदान दिवस, जानिए खून देना क्यों है फायदेमंद

    रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए हर साल 14 जून को वर्ल्ड ब्लड डोनर डे (World Blood Donor Day) मनाया जाता है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइज़ेशन (World Health Organization) ने विश्व रक्तदान दिवस की शुरुआत साल 2004 से की. विश्वभर में खून की कमी को पूरा करने के मकसद से वर्ल्ड ब्लड डोनर डे मनाया जाता है.

  • तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राउत ने इसके संकेत दिए. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान राउत से सवाल पूछा गया कि बीजेपी और शिवसेना के सत्ता में वापसी करने पर क्या आदित्य ठाकरे उप मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि ठाकरे उप पद नहीं लेते हैं. ठाकरे परिवार के सदस्य हमेशा प्रमुख बने हैं. इस परिवार की राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी प्रतिष्ठा रही है

  • आमिर खान की बेटी Ira Khan से फैन ने पूछा 'किसे कर रही हैं डेट' तो मिला चौंकाने वाला जवाब

    आमिर खान की बेटी Ira Khan से फैन ने पूछा 'किसे कर रही हैं डेट' तो मिला चौंकाने वाला जवाब

    आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने हाल ही में इंस्टाग्राम के एक फीचर 'Ask Me A Question' का इस्तेमाल करते हुए अपने फैन्स की जिज्ञासा को शांत करने की कोशिश की. जिसमें वो किसी हद तक सफल भी रहीं.

  • ऋतिक रोशन ने Super 30 के बांके और फुग्गा से कराई मुलाकात, एक रखता है खाली पर्स तो दूसरे ने बेच डालीं मुर्गियां

    ऋतिक रोशन ने Super 30 के बांके और फुग्गा से कराई मुलाकात, एक रखता है खाली पर्स तो दूसरे ने बेच डालीं मुर्गियां

    फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को लेकर एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने ट्वीट किया है, जो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ट्वीट के जरिए ऋतिक अपनी 'सुपर 30' (Super 30) टीम से फैन्स को मिलवा रहे हैं.

  • इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद, फिर बिना पोस्टमार्टम ही...

    इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद, फिर बिना पोस्टमार्टम ही...

    अभियोजन पक्ष को यह मामला साबित करने के लिए 130 से अधिक शवों के अवशेषों को कब्रों से निकालना पड़ा. पुलिस को संदेह है कि होगेल ने 200 से अधिक मरीजों की जान ली होगी.

  • सादगी के लिए चर्चित मोदी सरकार के मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी के खिलाफ वैमनस्य बढ़ाने के 7 मामले

    सादगी के लिए चर्चित मोदी सरकार के मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी के खिलाफ वैमनस्य बढ़ाने के 7 मामले

    अपनी सादगी के लिए जाने जाने वाले सारंगी (Pratap Chandra Sarangi) की पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी तालियों से हौंसलाफजाई की. हालांकि प्रताप चंद्र सारंगी का नाम कई आपराधिक मामलों में आ चुका है.  

  • Hardeep Singh Puri: कौन हैं हरदीप सिंह पुरी, जिन्हें चुनाव हारने के बाद भी मोदी सरकार में मिली जगह...

    Hardeep Singh Puri: कौन हैं हरदीप सिंह पुरी, जिन्हें चुनाव हारने के बाद भी मोदी सरकार में मिली जगह...

    अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद भी हरदीप पुरी को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है. पिछली बार भी इस सीट से अरुण जेटली को शिकस्त मिली थी. भारतीय विदेश सेवा के पूर्व अधिकारी हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) को मोदी सरकार में दूसरी बार मंत्री बनाया गया है.

  • मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है. इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों, बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है. थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन नेताओं के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और किर्गिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति जीनबेकोव और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. मोदी नीत भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ वापसी की है.

  • कौन शामिल होगा मोदी मंत्रिमंडल में? अमित शाह और स्मृति ईरानी सहित इन 9 नामों पर कयासबाजी

    कौन शामिल होगा मोदी मंत्रिमंडल में? अमित शाह और स्मृति ईरानी सहित इन 9 नामों पर कयासबाजी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह संभावित मंत्रियों को अपने निवास पर चाय पर बुलाया है. हालांकि नई कैबिनेट में कौन-कौन चेहरे होंगे और किस-किस को क्या ज़िम्मेदारी मिलेगी, ये अभी साफ़ नहीं है, बस कयास ही लगाए जा रहे हैं. मंत्रियों के नाम पर लगातार दो दिन तक पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच मैराथन बैठक हुई है.  आज शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले  सुबह उन्होंने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थलों पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की.  

  • लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट

    लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने वाली कांग्रेस के मात्र 52 सांसद ही संसद पहुंचेंगे और उसको नेता विपक्ष का भी दर्जा नहीं मिलेगा. राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और अगर वह नहीं मानते हैं तो पार्टी की कमान कौन संभलेगा यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. इसी बीच मध्य प्रदेश और कर्नाटक की राज्य सरकारों पर संकट मंडराया हुआ है. कर्नाटक कांग्रेस के नेता केएन रजन्ना का कहना है कि पीएम मोदी के शपथ लेते ही राज्य सरकार गिर जाएगी. वहीं मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को समर्थन  दे रहीं बीएसपी की विधायक का आरोप है कि बीजेपी उन्हें 50 करोड़ रुपये का ऑफर दे रही है. पार्टी अभी इन संकटों से जूझ रही है कि उसके आगे हरियाण, महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव भी खड़े हैं.

  • CWC Meeting : अगर राहुल गांधी आज देते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा तो कौन संभालेगा कांग्रेस की बागडोर

    CWC Meeting : अगर राहुल गांधी आज देते हैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा तो कौन संभालेगा कांग्रेस की बागडोर

    CWC Meeting : सवाल इस बात का है इन सबके बीच अगर राहुल गांधी अगर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हैं तो पार्टी की बागडोर कौन संभालेगा. सोनिया गांधी अपनी उम्र और सेहत के चलते दोबारा कमान शायद ही संभालें. प्रियंका गांधी वाड्रा इस चुनाव में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई हैं और उनको अध्यक्ष बनाना अच्छा संदेश नहीं जाएगा.

  • बॉलीवुड एक्टर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- चौकीदार को चोर बोल के कौआ मोर बनने...

    बॉलीवुड एक्टर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- चौकीदार को चोर बोल के कौआ मोर बनने...

    Election Results 2019: भारत में हुए आम लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के सात चरणों में बंटे हुए थे. इनमें 11 अप्रैल को 91 लोकसभा सीटों, 18 अप्रैल को 97 लोकसभा सीटों पर, 23 अप्रैल को 115 लोकसभा सीटों पर, 29 अप्रैल को 71 लोकसभा सीटों पर, 6 मई को 51, 12 मई को 59 और 19 मई को 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए थे.

  • Election Results 2019: इस राइटर ने पीएम मोदी पर किया ट्वीट तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते?

    Election Results 2019: इस राइटर ने पीएम मोदी पर किया ट्वीट तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते?

    Verdict 2019: भारत में हुए आम लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) 11 अप्रैल से 19 मई के सात चरणों में बंटे हुए थे. इनमें 11 अप्रैल को 91 लोकसभा सीटों, 18 अप्रैल को 97 लोकसभा सीटों पर, 23 अप्रैल को 115 लोकसभा सीटों पर, 29 अप्रैल को 71 लोकसभा सीटों पर, 6 मई को 51, 12 मई को 59 और 19 मई को 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए थे.

  • Election Result 2019: बॉलीवुड एक्टर ने वोटर्स को लेकर किया ट्वीट, बोले- देश बदल गया है...

    Election Result 2019: बॉलीवुड एक्टर ने वोटर्स को लेकर किया ट्वीट, बोले- देश बदल गया है...

    Lok Sabha Election Results 2019: हाल ही में संपन्न हुए आम लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे. सियासी गहमागहमी के बीच चुनाव परिणाम (Election Result) का दिन काफी उथल-पुथल भरा साबित हो सकता है.

  • स्वरा भास्कर ने EVM पर किया ट्वीट और विपक्ष पर साधा निशाना, बोलीं- बात कुछ और...

    स्वरा भास्कर ने EVM पर किया ट्वीट और विपक्ष पर साधा निशाना, बोलीं- बात कुछ और...

    Election Results 2019: EVM की धांधली और गड़बड़ी को लेकर विपक्षी पार्टियों के साथ ही बॉलीवुड (Bollywood) से भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. EVM की गड़बड़ी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ट्वीट करते हुए विपक्षी पार्टियों से सवाल पूछा है.

  • इस 'खुशहाल' देश के PM वीकेंड में बन जाते हैं डॉक्टर, सफेद कोट पहन मरीजों का करते हैं ऑपरेशन

    इस 'खुशहाल' देश के PM वीकेंड में बन जाते हैं डॉक्टर, सफेद कोट पहन मरीजों का करते हैं ऑपरेशन

    देश के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Lotay Tshering) तनाव कम करने के लिए चिकित्सक के रूप में सेवाएं देते हैं और सर्जरी करते हैं. पिछले साल देश के प्रधानमंत्री चुने गए शेरिंग ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह तनाव कम करने का तरीका है.’’