NDTV Khabar

Weather in Delhi


'Weather in Delhi' - 189 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) ने एडवाइजरी में कहा कि भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों पर पानी जमा हो सकता है, इससे यातायात बाधित होने, जल आपूर्ति और बिजली आपूर्ति पर असर पड़ सकता है. 

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    जानकारी के मुताबिक एक DTC की बस और एक ऑटो पानी में फंस गया. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बस में फंसे ड्राइवर, कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन कुछ देर बाद एक शब पानी में तैरता दिखाई दिया. जिसके बाद हड़कंप मच गया. शव को पानी से बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान कुंदन सिंह के रूप में हुई है जोकि एक टेंपो ड्राइवर है. जानकारी के मुताबिक वह मध्य दिल्ली से कनाट प्लेस की तरफ आ रहा था तभी पानी में फंस गया.

  • Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    मौसम विभाग के मुताबिक 15 मिमी से कम बरसात को मामूली, 15 मिमी से 64.5 मिमी के बीच बारिश को मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक को भारी बारिश माना जाता है.

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.  

  • दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    सामान्य रूप से दिल्ली में मानसून की शुरुआत 27 जून को होती है. विभाग ने कहा कि मानसून राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों, समूची दिल्ली, हरियाणा के कुछ स्थानों और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों की तरफ बढ़ गया है.

  • दिल्ली में अगले दो दिनों में मानसून देगा दस्तक : मौसम विभाग

    दिल्ली में अगले दो दिनों में मानसून देगा दस्तक : मौसम विभाग

    सामान्य तौर पर मानसून दिल्ली 27 जून को पहुंचता है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि समय से पहले मानसून के दिल्ली पहुंचने के लिए चक्रवाती प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 19-20 जून को बना और मानसून के आगे बढ़ने में मदद की.

  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. बताते चलें कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मानसून 24-25 जून के आसपास दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा. राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सुबह में हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

  • दिल्ली में बारिश के बाद पारा 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़का

    दिल्ली में बारिश के बाद पारा 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़का

    मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि क्षेत्र में 15 जून तक लू चलने की आशंका नहीं है.

  • दिल्‍ली और हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में बारिश से राहत, तापमान में आई गिरावट..

    दिल्‍ली और हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में बारिश से राहत, तापमान में आई गिरावट..

    Delhi weather: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश ने लोगों को राहत दी. तेज हवाओं ने भी तापमान को नीचे लाने में भी मदद की . आसमान पर काले बादल छाए रहे और दिल्ली में गरज और तेज़ हवाओं के साथ धूल भरी हवाएँ चलीं. यह जल्द ही हल्‍की बारिश का दौर शुरू हो गया. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसके फोटो और वीडियो पोस्ट किए हैं.

  • Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Weather Forecast Today: चक्रवाती तूफान निसर्ग आज  दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच अलीबाग के दक्षिण किनारे पहुँचेगा. अभी यह मुम्बई से 190किलोमीटर और अलीबाग से 140 किलोमीटर दूर है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि यह एक विकराल तूफान है जिसमें हवा की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है. फिलहाल इस बात से राहत है कि इसकी रफ्तार अम्फान से कम होगी. वहीं मौसम विभाग जो इस तूफान पर लगातार नजर बनाए हुए, उसकी ओर कहा गया है कि 12 घंटे में यह एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह तूफान आज दोपहर के बाद महाराष्ट्र. गुजरात और दमन के तट से टकाएगा. महाराष्ट्र में इसका असर रायगढ़ में ज्यादा देखने को मिल सकता है.

  • तेज आंधी-बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पेड़ गिरने से गाड़ियां क्षतिग्रस्त

    तेज आंधी-बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पेड़ गिरने से गाड़ियां क्षतिग्रस्त

    Weather in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों (Delhi-NCR) में मौसम ने रविवार को अचानक करवट ली. दिल्ली में जहां कई जगह धूल भरी आंधी चल रही है.

  • दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, तेज हवा के साथ हल्की बारिश

    दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, तेज हवा के साथ हल्की बारिश

    दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट बदली है. दिन में खिली धूप के बाद शाम को राजधानी और उसके इलाकों में तेज हवा चलने के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग ने पहले से ही दिल्ली और आस-पास के इलाको में बारिश की संभावना जताई थी. बारिश की वजह पश्चिमी विक्षोभ माना जा रहा है.जिसके चलते काफी तेज हवाएं चलीं और बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज के लिए तेज हवाओं की भविष्यवाणी की थी.

  • दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज गरज के साथ भारी बारिश

    दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज गरज के साथ भारी बारिश

    दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार शाम से तेज गरज के साथ भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक "दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले 1 घंटे के दौरान  भारी बारिश और गरज के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 

  • Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. इसके अलावा औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, नंदा देवी जैव आरक्षित क्षेत्र और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य बर्फ से ढके रहे.

  • दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

    दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

    वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ और बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को सुबह से ही दिल्ली का मौसम बदल गया था. ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग के रिज और लोधी रोड केंद्र ने हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की थी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को घने बादल छाए रहेंगे. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है. साथ ही ओले भी गिर सकते हैं. 

  • Weather Report: पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, देखें VIDEO

    Weather Report: पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, देखें VIDEO

    पिछले एक सप्ताह से शीत लहर में घिरे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) क्षेत्र में मंगलवार को फौरी तौर पर राहत मिली थी, लेकिन बुधवार की सुबह एक बार फिर दिल्ली पर कोहरे की चादर छा गई है.

  • दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    खराब मौसम का असर रेल सेवा पर भी देखने को मिल रहा है भारतीय रेलवे के मुताबिक, सबसे ज्यादा लेट कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस है जो 6 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com