NDTV Khabar

West Bengal


'West Bengal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "कभी नहीं कहा पीएम को हटाया जाना चाहिए", बीजेपी द्वारा आलोचना पर ममता का जवाब

    राज्य की सत्ताधारी टीएमसी और केंद्रीय की सत्ता में काबिज बीजेपी के बीच तनातनी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है. बीजेपी और केंद्र सरकार ममता बनर्जी सरकार पर कोरोनावायरस संकट और चक्रवात अम्फान से निपटने को लेकर लगातार हमला करती रही है वहीं टीएमसीप प्रमुख लगातार यह कहती रही है कि केंद्र ने वित्तीय राहत का उचित हिस्सा जारी नहीं किया और लगातार राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप किया. 

  • स्विगी ने झारखंड, ओडिशा के बाद अब इस राज्‍य में भी शुरू की शराब की होम डिलीवरी..

    स्विगी ने झारखंड, ओडिशा के बाद अब इस राज्‍य में भी शुरू की शराब की होम डिलीवरी..

    स्विगी (Swiggy) ने झारखंड और ओडिशा के बाद अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोलकाता तथा सिलीगुड़ी में शराब की घरों तक आपूर्ति (Alcohol home delivery) शुरू की है. कंपनी की जल्दी ही राज्य के दूसरे शहरों में यह सेवा शुरू करने की योजना है.

  • श्यामा प्रसाद मुखर्जी न्यास के नाम से जाना जाएगा अब कोलकाता बंदरगाह न्यास

    श्यामा प्रसाद मुखर्जी न्यास के नाम से जाना जाएगा अब कोलकाता बंदरगाह न्यास

    विज्ञप्ति के मुताबिक कोलकाता बंदरगाह न्यास के बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टी ने 25 फरवरी 2020 को अपनी बैठक में एक प्रस्‍ताव पारित कर विधिवेत्‍ता, शिक्षक, विचारक और जन साधारण के नेता श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी को बहुआयामी प्रतिभा के धनी के रूप में ध्‍यान में रखकर कोलकाता बंदरगाह को नया नाम श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी करने की मंजूरी दे दी थी.

  • पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘मौजूदा वैश्विक महामारी के कारण लोग जिन आर्थिक संकटों से गुजर रहे हैं, उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वह असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों समेत प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए एक बार में हस्तांतरित करे. इसके लिए पीएम-केयर्स के एक हिस्से का इस्तेमाल किया जा सकता है.’

  • West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में किया गया बदलाव, अब 2 जुलाई से शुरू होंगे एग्जाम

    West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में किया गया बदलाव, अब 2 जुलाई से शुरू होंगे एग्जाम

    West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) की 12वीं क्लास की परीक्षाओं के शेड्यूल को एक बार फिर से बदल दिया गया है. पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने घोषणा करके बताया कि 12वीं क्लास की पेंडिंग बोर्ड परीक्षाएं 2 जुलाई, 6 जुलाई और 8 जुलाई को आयोजित की जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने कहा, " 6 जुलाई के बजाय हायर सेकेंडरी परीक्षाओं की अंतिम तारीख अब 8 जुलाई होगी."

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्मि बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) के अधिकारी के मुताबिक, 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड ने रविवार को सभी परीक्षार्थियों  को 48 घंटे के अंदर माध्यमिक परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जुलाई तक परीक्षाओं का परीणाम  (West Bengal Board 10th Result) जारी किया जा सके. 

  • श्रमिक ट्रेन में प्रवासी मजदूर ने बीच रास्ते में तोड़ा दम, यात्रियों को घंटों तक करना पड़ा शव के साथ सफर

    श्रमिक ट्रेन में प्रवासी मजदूर ने बीच रास्ते में तोड़ा दम, यात्रियों को घंटों तक करना पड़ा शव के साथ सफर

    पुलिस ने बताया कि परिहार और दास का लॉकडाउन के चलते रोजगार छिन गया और इस घटना से पहले मालदा लौटने की उनकी कई कोशिशें नाकाम रही थीं. आखिरकार वे 29 मई (शुक्रवार) को सुबह करीब 11 बजे एक ट्रेन में सवार हुए. उन्होंने बताया कि परिहार की ट्रेन में शनिवार रात 10 बजे उत्तर प्रदेश में मुगलसराय के पास मौत हो गई. 

  • पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया, एक जून से शर्तों के साथ कई छूट

    पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया, एक जून से शर्तों के साथ कई छूट

    पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को राज्य में और अधिक छूट तथा कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन की अवधि 15 जून तक बढ़ा दी. इसके साथ ही एक जून से टीवी और फिल्म निर्माण संबंधी अंदरूनी और बाहरी गतिविधियों को अनुमति दी गई है लेकिन एक ही समय में कार्यरत यूनिट में 35 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं रहेगी. हालांकि, रियल्टी शो के निर्माण पर रोक बरकरार रहेगी. लॉकडाउन के 31 मई को समाप्त होने जा रहे चौथे चरण से पहले यह घोषणा की गई है.

  • Coronavirus: विशेषज्ञ का दावा- कोरोना पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही पश्चिम बंगाल सरकार

    Coronavirus: विशेषज्ञ का दावा- कोरोना पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही पश्चिम बंगाल सरकार

    उन्होंने कहा,‘‘मुझे गलता है कि वे दूसरे मॉडल को अपना रहे हैं. अभी तक वे पूरी ताकत से जिस मॉडल को अपना रहे थे वह लॉकडाउन का है.’’ चीन के वुहान में 72 दिन के लॉकडाउन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 60 से 70 दिन का लॉकडाउन संक्रमण के मामले कम करता है. सरकार ने कहा, ‘‘स्वीडन मॉडल में या ताइवान अथवा दक्षिण कोरिया में उन्होंने लॉकडाउन के बजाय जांच बढ़ाने और उच्च जोखिम वाली आबादी को अलग करने पर जोर दिया, जिसमें उन्हें उतनी ही सफलता मिली.’’

  • बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    यह 2018 में बोध गया विस्फोट मामले में कथित तौर पर शामिल था. एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इकाई ने मुर्शिदाबाद जिला पुलिस और सूती कस्बे के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम को गिरफ्तार कर लिया. यह देश के जेएमबी के शीर्ष सदस्यों में से एक है. अधिकारी ने बताया, ‘‘ इसने बांग्लादेश के आतंकवादियों को शरण दी थी जो सीधे तौर पर बोध गया विस्फोट में शामिल थे. इसे मुर्शिदाबाद जिले के सूती पुलिस थाना क्षेत्र से आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया’’

  • कोरोना इफेक्ट: स्कूल खुलने पर इस राज्य में ऐसे चलेंगी क्लासेस, मंत्री ने दी जानकारी

    कोरोना इफेक्ट: स्कूल खुलने पर इस राज्य में ऐसे चलेंगी क्लासेस, मंत्री ने दी जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते लंबे समय से देशभर के सभी स्कूल बंद हैं. अब कुछ राज्यों में स्कूलों को खोले जाने पर विचार किया जा रहा है. लेकिन अब स्टूडेंट्स को स्कूलों में नए नियमों का पालन करना होगा. खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल में स्कूल खुलने पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा और इसके तहत स्टूडेंट्स को अल्टरनेट दिनों में क्लासेस अटेंड करनी होंगी. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्कूलों के खोले जाने पर "अल्टरनेट मॉडल" का पालन किया जाएगा और विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि क्लासेस में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है. 

  • पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है. सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है.

  • बंगाल में आज सामने आए कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, बीते 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

    बंगाल में आज सामने आए कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, बीते 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

    पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 344 मामले सामने आए.

  • Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

  • जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो', तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो',  तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    CM ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'मैंने अमित शाह से कहा कि आप लगातार केंद्र की टीमों को बंगाल भेज रहे हो, आप भेजो लेकिन अगर आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल सरकार काम नहीं कर सकती, तो आप कोरोना संकट को खुद क्यों नहीं संभालते? मुझे कोई समस्या नहीं है.' वह आगे कहती हैं, 'उन्होंने जवाब में जो कुछ कहा, उसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. उन्होंने कहा, नहीं, नहीं, हम एक निर्वाचित सरकार को कैसे नापसंद कर सकते हैं.'

  • साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों 1000 करोड़ के राहत पैकेज घोषणा की थी. चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही राज्य का दौरा करेगी.

  • पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    अम्फान की वजह से तटीय बंगाल और कोलकाता के हिस्सों में भारी नुकसान हुआ, हजारों पेड़ उखड़ गए, हजारों आशियाने भी तबाह हो गए और लाखों लोग बिना बिजली और पानी के परेशान हैं. रविवार को सेना के जवान NDRF के साथ सड़कों पर गिरे पेड़ हटाते हुए दिखाई दिए.

  • सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ के दलों ने रविवार को वन विभाग और नगर निकायों की चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद की. ये दल पेड़ों के उखड़ने से बाधित हुई सड़कों और मुख्य मार्गों को साफ करने के लिए सुबह सॉल्ट लेक, बेहाला और गोलपार्क जैसे इलाकों में पहुंचे. एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि सड़क और पेड़ों को साफ करने वाले उपकरणों से लैस सेना के जवानों ने बेहाला में रॉय बहादुर रोड और पर्णाश्री, दक्षिण कोलकाता में बालीगंज और सॉल्ट लेक इलाके में काम करना शुरू किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com