NDTV Khabar

West Bengal Covid 19


'West Bengal Covid 19' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेलूर मठ ने श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा में नहीं आने देने का निर्णय लिया

    बेलूर मठ ने श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा में नहीं आने देने का निर्णय लिया

    रामकृष्ण मठ एवं मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ (Belur Math) ने महामारी की स्थिति के चलते अपने इतिहास में पहली बार दुर्गा पूजा (Durga Puja) के दौरान श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं देने एवं पूजन प्रक्रिया का सीधा प्रसारण करने का निर्णय लिया है.

  • दुर्गा पूजा के दौरान नहीं होना चाहिए कोरोना नियमों का उल्लंघन : CM ममता बनर्जी

    दुर्गा पूजा के दौरान नहीं होना चाहिए कोरोना नियमों का उल्लंघन : CM ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान महामारी संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. बनर्जी ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए दुर्गा पूजा समितियां खुले स्थानों पर ही पंडाल लगाएं. उन्होंने कहा, 'मैं एक बार फिर पूजा समितियों और लोगों से कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करने में पुलिस तथा प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील करती हूं. पंडाल में जाने से पहले सभी मास्क पहने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें.'

  • कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

    कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इसकी जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'सामान्य परिस्थितियों की ओर लौटते हुए जटरास, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूजिकल और डांस कार्यक्रम और मैजिक शो को 1 अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा, मास्क लगाना होगा व अन्य प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा.'

  • पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सादगी से दुर्गा पूजा मनाने की तैयारियां तेज

    पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सादगी से दुर्गा पूजा मनाने की तैयारियां तेज

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा (Durga Puja) में अब करीब एक महीने का समय बचा है. ऐसे में कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के मद्देनजर सादगी से उत्सव मनाने की तैयारियां पूरे शहर में शुरू हो गई हैं और आयोजक संक्रमण को फैलने से रोकने के उपाय पर काम कर रहे हैं.  

  • बंगाल में मनाया गया महालया का पर्व, अधिमास के कारण एक महीने बाद होगी दुर्गा पूजा

    बंगाल में मनाया गया महालया का पर्व, अधिमास के कारण एक महीने बाद होगी दुर्गा पूजा

    पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को महालया (Mahalaya) के अवसर पर लाखों लोगों ने ‘तर्पण’ किया. हालांकि, इस वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव (Durga Puja Festival), अधिमास के कारण एक महीने बाद शुरू होगा. कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के बीच राज्यभर में लाखों लोगों ने हुगली और अन्य नदियों तथा जलाशयों के किनारे अपने पुरखों का तर्पण किया.

  • Coronavirus की मार, रोजगार की तलाश में पश्चिम बंगाल के बुनकरों का पलायन

    Coronavirus की मार, रोजगार की तलाश में पश्चिम बंगाल के बुनकरों का पलायन

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नादिया जिले के हथकरघों की आवाज आज ‘बंद’ हो चुकी है. हालांकि, दुर्गा पूजा अब दूर नहीं है. दुर्गा पूजा के सीजन के समय ये हथकरघे दिन रात चलते थे, लेकिन कोविड-19 (COVID-19) महामारी की वजह से आज सब कुछ बदल गया है. यहां के शांतिपुर, फुलिया और समुद्रगढ़ इलाकों के घर-घर में हथकरघा मशीन मिल जाएगी. इसे स्थानीय भाषा में ‘टैंट’ कहा जाता है. इन इलाकों में बुनाई एक परंपरागत पेशा है.

  • पश्चिम बंगाल : कोरोना पॉजिटिव TMC विधायक समरेश दास की मौत

    पश्चिम बंगाल : कोरोना पॉजिटिव TMC विधायक समरेश दास की मौत

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एगरा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक समरेश दास (Samresh Das) की सोमवार को पूर्वी मिदनापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई. कुछ दिन पहले ही उनके कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वह 76 साल के थे. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने WBJEE के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.  उम्मीदवार WBJEE काउंसलिंग के लिए 12 अगस्त से wbjeeb.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) एक स्टेट लेवल की एंट्रेंस परीक्षा है, जो पश्चिम बंगाल में सरकारी और सेल्फ- फाइनेंस्ड संस्थानों और विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है.  WBJEE 2020 परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे. 

  • बंगाल में शवों के असंवेदनशील निपटारे पर भड़का गुस्सा, राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मांगी सफाई

    बंगाल में शवों के असंवेदनशील निपटारे पर भड़का गुस्सा, राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मांगी सफाई

    साउथ कोलकाता के एक शवदाह गृह में शवों के निपटारे को लेकर एक हिला देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यहां पर कुछ सड़े-गले शवों को एक गाड़ी में डाला जा रहा था. वहीं एक शख्स एक शव को घसीटता हुआ नजर आ रहा है.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्मि बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) के अधिकारी के मुताबिक, 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड ने रविवार को सभी परीक्षार्थियों  को 48 घंटे के अंदर माध्यमिक परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जुलाई तक परीक्षाओं का परीणाम  (West Bengal Board 10th Result) जारी किया जा सके. 

  • Coronavirus: विशेषज्ञ का दावा- कोरोना पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही पश्चिम बंगाल सरकार

    Coronavirus: विशेषज्ञ का दावा- कोरोना पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही पश्चिम बंगाल सरकार

    उन्होंने कहा,‘‘मुझे गलता है कि वे दूसरे मॉडल को अपना रहे हैं. अभी तक वे पूरी ताकत से जिस मॉडल को अपना रहे थे वह लॉकडाउन का है.’’ चीन के वुहान में 72 दिन के लॉकडाउन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 60 से 70 दिन का लॉकडाउन संक्रमण के मामले कम करता है. सरकार ने कहा, ‘‘स्वीडन मॉडल में या ताइवान अथवा दक्षिण कोरिया में उन्होंने लॉकडाउन के बजाय जांच बढ़ाने और उच्च जोखिम वाली आबादी को अलग करने पर जोर दिया, जिसमें उन्हें उतनी ही सफलता मिली.’’

  • Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

  • जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो', तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो',  तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    CM ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'मैंने अमित शाह से कहा कि आप लगातार केंद्र की टीमों को बंगाल भेज रहे हो, आप भेजो लेकिन अगर आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल सरकार काम नहीं कर सकती, तो आप कोरोना संकट को खुद क्यों नहीं संभालते? मुझे कोई समस्या नहीं है.' वह आगे कहती हैं, 'उन्होंने जवाब में जो कुछ कहा, उसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. उन्होंने कहा, नहीं, नहीं, हम एक निर्वाचित सरकार को कैसे नापसंद कर सकते हैं.'

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. इस बारे में पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की सचिव पारोमिता रॉय ने बुधवार को ये स्पष्ट किया है कि बोर्ड ने अभी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीखों को तय नहीं किया है. 

  • Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. लेकिन अब कई बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर चुके हैं. इन में सीबीएसई बोर्ड (CBSE), तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tamil Nadu SSLC), कर्नाटक बोर्ड, पश्चिन बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन  (WBBSE) शामिल हैं. 

  • Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020:  गृह मंत्री अमित शाह ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. गृह मंत्री ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन के दौरान भी कराई जा सकती हैं.

  • Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    West Bengal Madhyamik Result 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाओं और रिजल्ट में काफी देरी हो रही है. देशभर के लाखों स्टूडेंट्स इस समय या तो अपनी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन का इतंजार कर रहे हैं या फिर रिजल्ट की घोषणा का. वहीं, 10वीं क्लास के रिजल्ट के बारे में बात करते हुए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBSEB) के अधिकारी ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए अभी तय समय नहीं बताया जा सकता  है.

  • रेल मंत्रालय ने ट्रेनों के बारे में दी जानकारी, पश्चिम बंगाल के गृह सचिव ने लगाया गुमराह करने का आरोप

    रेल मंत्रालय ने ट्रेनों के बारे में दी जानकारी, पश्चिम बंगाल के गृह सचिव ने लगाया गुमराह करने का आरोप

    रेल मंत्रालय ने बताया कि पश्चिम बंगाल से केवल दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति मिली है, एक अजमेर शरीफ से और दूसरी एरनाकुलम से. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के निवेदन के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने दो ट्रेनें पंजाब से, दो तमिलनाडु से, तीन कर्नाटक से और एक ट्रेन तेलंगाना से चलाए जाने को स्वीकृति दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com