NDTV Khabar

West Bengal Minister


'West Bengal minister' - 74 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोलकाता: स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने के बारे में नहीं दी गई कोई सूचना, जानिए डिटेल

    कोलकाता: स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने के बारे में नहीं दी गई कोई सूचना, जानिए डिटेल

    पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा अभी तक यह तय नहीं कर पाने कि विद्यालय ऑफलाइन कक्षाएं कब शुरु कर सकते हैं, शहर के विद्यालयों को इस बात का बिल्कुल ज्ञान नहीं है कि क्या वे इस साल अपने प्रांगण में अध्यापन शुरू कर सकते है या फिर उन्हें महामारी की स्थिति बेहतर होने तक ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था जारी रखनी होगी.

  • शांति भंग करने के लिए गुंडे लाने वाले बाहरी लोगों का प्रतिकार करें : ममता

    शांति भंग करने के लिए गुंडे लाने वाले बाहरी लोगों का प्रतिकार करें : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किसी का नाम लिए बगैर बुधवार को कहा कि ‘‘कुछ लोग दूसरे राज्यों से गुंडे’’ लेकर आ रहे हैं ताकि 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले राज्य की शांति भंग की जा सके.

  • बंगाल में एनडीपीएस कानून के तहत दर्ज मामलों की बारीकी से जांच होनी चाहिए: राज्यपाल

    बंगाल में एनडीपीएस कानून के तहत दर्ज मामलों की बारीकी से जांच होनी चाहिए: राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि राज्य में विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर मादक पदार्थ संबंधी मामलों समेत फर्जी आपराधिक मामले दर्ज कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा 2016 से अब तक स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत दर्ज सभी मामलों की “बारीकी से जांच” होनी चाहिए.

  • SC/ST को साध बंगाल जीतना चाह रहे अमित शाह, बोले- 2/3 बहुमत से अगले साल बनाएंगे सरकार

    SC/ST को साध बंगाल जीतना चाह रहे अमित शाह, बोले- 2/3 बहुमत से अगले साल बनाएंगे सरकार

    शाह ने कहा कि पिछले 10 सालों में ममता बनर्जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बहुत जुल्म किए हैं. उन्होंने कहा कि दो तिहाई बहुमत के साथ राज्य में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा भाजपा के चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

  • पश्चिम बंगाल: इस दिन तक बंद रहेंगे राज्य में शिक्षण संस्थान, जानिए डिटेल

    पश्चिम बंगाल: इस दिन तक बंद रहेंगे राज्य में शिक्षण संस्थान, जानिए डिटेल

    पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को कहा कि राज्य में 30 नवंबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे और कैंपस की सभी गतिविधियां भी निलंबित रहेंगी. नोटिफिकेशन में बताया गया, स्कूलों (आंगनवाड़ी केंद्रों सहित), कॉलेज और यूनिवर्सिटी में टीचिंग- लर्निंग की फिजिकल असेंबलियों की अनुमति नहीं होगी.  

  • कृषि बिल के विरोध में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 'छी-छी' बीजेपी

    कृषि बिल के विरोध में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 'छी-छी' बीजेपी

    प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जहां देश भर में विरोध करने की बात कही है वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी सोमवार को इस बिल के विरोध में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

  • JEE-NEET एग्जाम पर विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा, छात्रों की सुरक्षा हमारी ड्यूटी

    JEE-NEET एग्जाम पर विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा, छात्रों की सुरक्षा हमारी ड्यूटी

    जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के आयोजन को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. परीक्षा में अब 1 महीने से भी कम समय बचा है और सुप्रीम कोर्ट ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा आयोजित कराने के लिए अनुमति दे दी है. लेकिन इन सबके बाद भी जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के आयोजन को लेकर जमकर विरोध हो रहा है. छात्रों समेत कई राजनीतिक हस्तियां भी परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अब उन राजनेताओं में शामिल हो गई हैं, जो JEE मेन 2020 और  NEET 2020 को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

  • WB 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड के परिणाम कल होंगे जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अपडेट

    WB 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड के परिणाम कल होंगे जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अपडेट

    WB 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) कल 12वीं क्लास का परिणाम घोषित करेगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि परिणाम शुक्रवार 17 जुलाई को जारी किए जा सकते हैं और परिषद ने बाद में 12वीं के परीक्षा परिणामों 2020 की तारीख की पुष्टि की. बता दें कि इस साल पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 8 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का रिजल्ट WBCHSE की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि 12वीं क्लास से पहले पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी कर चुका है. 

  • पश्चिम बंगाल में फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होंगी या नहीं? सरकार ने दी ये जानकारी

    पश्चिम बंगाल में फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होंगी या नहीं? सरकार ने दी ये जानकारी

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर काफी बुरा असर पड़ रहा है. कोरोनावायरस के चलते बोर्ड एग्जाम से लेकर यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थीं. परीक्षाओं को लेकर हाल ही में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने पीटीआई से कहा कि यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) कोर्सेस की फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं को आयोजित कराने के बारे में फैसला 26 जून के बाद लिया जाएगा. यूनिवर्सिटी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित कराएंगी या फिर स्टूडेंट्स को पिछले सेमेस्टर के प्रदर्शन के आधार पर पास किया जाएगा इसका फैसला 26 जून के बाद ही लिया जाएगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों में किसी भी तरह की गतिविधि पर 31 जुलाई तक के लिए रोक लगाई है. 

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन अब राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिजल्ट (West Bengal Madhyamik Results 2020) को समय पर जारी करने की तैयारियां चल रही हैं. अब यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से पनपी स्थिति कौन सा नया मोड़ लेती है.

  • कोरोना इफेक्ट: स्कूल खुलने पर इस राज्य में ऐसे चलेंगी क्लासेस, मंत्री ने दी जानकारी

    कोरोना इफेक्ट: स्कूल खुलने पर इस राज्य में ऐसे चलेंगी क्लासेस, मंत्री ने दी जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते लंबे समय से देशभर के सभी स्कूल बंद हैं. अब कुछ राज्यों में स्कूलों को खोले जाने पर विचार किया जा रहा है. लेकिन अब स्टूडेंट्स को स्कूलों में नए नियमों का पालन करना होगा. खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल में स्कूल खुलने पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा और इसके तहत स्टूडेंट्स को अल्टरनेट दिनों में क्लासेस अटेंड करनी होंगी. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्कूलों के खोले जाने पर "अल्टरनेट मॉडल" का पालन किया जाएगा और विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि क्लासेस में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है. 

  • Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

  • साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों 1000 करोड़ के राहत पैकेज घोषणा की थी. चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही राज्य का दौरा करेगी.

  • पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    अम्फान की वजह से तटीय बंगाल और कोलकाता के हिस्सों में भारी नुकसान हुआ, हजारों पेड़ उखड़ गए, हजारों आशियाने भी तबाह हो गए और लाखों लोग बिना बिजली और पानी के परेशान हैं. रविवार को सेना के जवान NDRF के साथ सड़कों पर गिरे पेड़ हटाते हुए दिखाई दिए.

  • सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ के दलों ने रविवार को वन विभाग और नगर निकायों की चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद की. ये दल पेड़ों के उखड़ने से बाधित हुई सड़कों और मुख्य मार्गों को साफ करने के लिए सुबह सॉल्ट लेक, बेहाला और गोलपार्क जैसे इलाकों में पहुंचे. एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि सड़क और पेड़ों को साफ करने वाले उपकरणों से लैस सेना के जवानों ने बेहाला में रॉय बहादुर रोड और पर्णाश्री, दक्षिण कोलकाता में बालीगंज और सॉल्ट लेक इलाके में काम करना शुरू किया.

  • साइक्लोन 'अम्फान' के बाद लोगों के बीच बढ़ रहे गुस्से पर ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरा सिर काट लीजिए'

    साइक्लोन 'अम्फान' के बाद लोगों के बीच बढ़ रहे गुस्से पर ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरा सिर काट लीजिए'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उन्हें बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू करने के लिए समय चाहिए. मुख्यमंत्री ने इसी तरह अन्य जरूरत की चीजों के लिए भी वक्त मांगा है. गौरतलब है कि अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई है. जिसके चलते राज्य को तकरीबन एक लाख करोड़ रुपए तक का नुकसान हुआ है. 

  • Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. लेकिन अब कई बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर चुके हैं. इन में सीबीएसई बोर्ड (CBSE), तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tamil Nadu SSLC), कर्नाटक बोर्ड, पश्चिन बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन  (WBBSE) शामिल हैं. 

  • Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020:  गृह मंत्री अमित शाह ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. गृह मंत्री ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन के दौरान भी कराई जा सकती हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com