NDTV Khabar

Whatsapps group


'Whatsapps group' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

    व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

    दिल्ली (Delhi) में सुबह साइकिलिंग करने वाले एक ग्रुप के दो लोगों के फोन बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिए. दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. पीड़ितों ने बताया कि उनका एक ग्रुप है, जो सुबह साइकिलिंग करता है. इस ग्रुप के लोगों ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया हुआ है, जिसमें वह लोग लाइव लोकेशन शेयर करते हैं. पुलिस ने तुरंत छीने गए मोबाइल फोनों के लाइव लोकेशन को ट्रैक करना शुरू किया और 30 किलोमीटर की हॉट चेज के बाद बदमाशों को पकड़ लिया.

  • केरल के पहले प्लाज्मा बैंक के पीछे एक डॉक्टर और उनके व्हाट्सएप ग्रुप का हाथ

    केरल के पहले प्लाज्मा बैंक के पीछे एक डॉक्टर और उनके  व्हाट्सएप ग्रुप का हाथ

    देश में बढ़ते कोरोनोवायरस मामलों को देखते हुए केरल के मलप्पुरम जिले में एक डॉक्टर ने कोरोना मरीजों से बातचीत करने के लिए मार्च में एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था. जिले के मंजेरी मेडिकल कॉलेज में COVID-19 के नोडल अधिकारी डॉ शिनास बाबू, अब चार ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप को मैनेज करते हैं जिसमें कोरोना संक्रमित और कोरोना से रिकवर हो चुके लोग शामिल हैं. ये ग्रुप उस समय केरल के पहले प्लाज्मा बैंक के लिए लोगों को जोड़ने के लिए कड़ी बन गए जब राज्य के तटीय हिस्सों में COVID-19 मामलों की संख्या बढ़ रही है. प्लाज्मा थेरेपी की मदद से COVID -19 को मात देने वाले एक सब-इंस्पेक्टर के बेटे, जीतू पी अजिथ ने बताया कि कैसे उनके पिता के लिए प्लाज्मा की व्यवस्था करने में डॉक्टरों ने फौरन प्रतिक्रिया दी.

  • दिल्ली के गोकलपुरी में हुई हिंसा के मामले में चार्जशीट दाखिल, हत्याओं से पहले बना था व्हाट्सऐप ग्रुप

    दिल्ली के गोकलपुरी में हुई हिंसा के मामले में चार्जशीट दाखिल, हत्याओं से पहले बना था व्हाट्सऐप ग्रुप

    Delhi violence: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगों के दौरान गोकलपुरी इलाके में हुई हिंसा के मामले में दाखिल चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है. गोकलपुरी इलाके में 25 और 26 फरवरी की रात में एक समुदाय के नौ लोगों की हत्या हुई थी. सभी के शव जोहरीपुर पुलिया के पास नाले में फेंके गए थे. चार्जशीट के मुताबिक दंगे फैलाने और एक एक समुदाय के लोगों की हत्या करने, आगजनी करने, बदला लेने के लिए एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया था. इस ग्रुप में 125 लोगों को शामिल किया गया था. ग्रुप का नाम 'कट्टर हिन्दू एकता' रखा गया था.

  • WhatsApp iPhone ऐप पर अब 8 लोगों का ग्रुप कॉल संभव, यह है तरीका

    WhatsApp iPhone ऐप पर अब 8 लोगों का ग्रुप कॉल संभव, यह है तरीका

    iPhone के लिए WhatsApp अपडेट के चेंजलॉग के अनुसार ग्रुप कॉल में यूज़र्स की संख्या में व्रिद्धी के अलावा इसमें मैसेज एक्शन मेनू को भी अपडेट किया गया है और iOS 13 यूज़र्स के लिए विज़ुअल सुधार भी किए गए हैं।

  • WhatsApp से दूर होने वाली है आपकी और हमारी सबसे अहम शिकायत

    WhatsApp से दूर होने वाली है आपकी और हमारी सबसे अहम शिकायत

    यह बढ़ी हुई सीमा एंड्रॉयड के लिए WhatsApp v2.20.133 बीटा और आईफोन के लिए व्हाट्सऐप v2.20.50.25 बीटा पर जोड़ी गई है। फिलहाल यह फीचर केवल बीटा यूज़र्स को मिलेगा, लेकिन जल्द ही स्टेबल में भी जारी किया जा सकता है।

  • WhatsApp इस फीचर के साथ देगा Zoom और Google Duo को टक्कर

    WhatsApp इस फीचर के साथ देगा Zoom और Google Duo को टक्कर

    फिलहाल WhatsApp में ग्रुप कॉलिंग की सीमा चार यूज़र्स की है और व्हाट्सऐप इस सीमा को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। रिपोर्ट में चेतावनी भी दी गई है कि यह लेटेस्ट बीटा अपडेट ग्रुप कॉल फीचर में कुछ समस्याएं भी लाता है।

  • WhatsApp पर ऐसे करें ग्रुप कॉल, आसान स्टेप्स

    WhatsApp पर ऐसे करें ग्रुप कॉल, आसान स्टेप्स

    WhatsApp का ग्रुप कॉलिंग फीचर सभी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है, चाहे आप एंड्रॉयड यूज़र हो या फिर आईफोन। यदि आप वीडियो कॉल नहीं करना चाहते, तो इस ऐप पर आपके लिए वॉयस कॉलिंग फीचर भी उपलब्ध है।

  • WhatsApp Group Calling हुआ आसान, सिर्फ एक टैप...

    WhatsApp Group Calling हुआ आसान, सिर्फ एक टैप...

    WhatsApp का यह नया फीचर केवल चार लोगों या उससे कम लोगों के ग्रुप के लिए ही है। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही डिवाइस के लिए भारत में ज़ारी किया गया है।

  • WhatsApp अकाउंट को जल्द एक से अधिक डिवाइस पर चला सकेंगे यूज़र्स!

    WhatsApp अकाउंट को जल्द एक से अधिक डिवाइस पर चला सकेंगे यूज़र्स!

    WhatsApp के आगामी अपडेट में Expiring Message फीचर भी जारी किया जाएगा, जिसे पहले Disappearing Messages या Delete Messages कहा जा रहा था।

  • WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिल सकता है यह नया फीचर

    WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिल सकता है यह नया फीचर

    उम्मीद है कि सुविधा उपलब्ध होने के बाद, व्हाट्सऐप डिलीट मैसेज फीचर का ऑन या ऑफ बटन भी दे सकता है, जिसके जरिए इसे एक स्टेप में सीधा सेट किया जा सकता है।

  • JNU हिंसा का एक और वीडियो सामने आया, हमले की तैयारी का है दृश्य

    JNU हिंसा का एक और वीडियो सामने आया, हमले की तैयारी का है दृश्य

    जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा का एक और वीडियो सामने आया है. यह पेरियार होस्टल में हमले के पहले का वीडियो है. इसमें कई छात्र हमले की तैयारी कर रहे हैं. वे अपने चेहरे ढंक रहे हैं और डंडे लिए हुए हैं. वीडियो में नीली स्वेटर पहने एक इंस्पेक्टर और वर्दी में कुछ पुलिस वाले भी दिख रहे हैं. पुलिस उग्र छात्रों को रोकते हुई दिख रही है. वर्दी में जो पुलिस कर्मी हैं वे छात्रों को समझाकर उनसे डंडे ले रहे हैं.

  • JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक इस ग्रुप में करीब 10 ऐसे लोग शामिल थे, जो बाहरी हैं. यानी की हिंसा में शामिल यह लोग कैंपस से संबंध नहीं रखते हैं. जांच के सामने आया है कि दोनों ग्रुप यानी लेफ्ट और राइट ने हिंसा में बाहरी लोगों की मदद ली.

  • JNU हमला: दिल्ली पुलिस ने व्हॉट्सऐप ग्रुप खंगालकर 4 दिन बाद की संदिग्धों की पहचान

    JNU हमला: दिल्ली पुलिस ने व्हॉट्सऐप ग्रुप खंगालकर 4 दिन बाद की संदिग्धों की पहचान

    JNU Attack: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दो व्हाट्सएप समूहों के कम से कम 70 एडमिन की पहचान की है, जिन समूहों में कथित तौर पर जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के सदस्यों पर हमले की योजना बनाई गई थी. पुलिस के अनुसार, वे रविवार को हमला करने वालों की पहचान करने के बहुत करीब है और कुछ संदिग्धों की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने अब तक विश्वविद्यालय के 100 से अधिक लोगों से बात की है, जिनमें छात्र, शिक्षक, वार्डन और गवाह शामिल हैं.

  • WhatsApp Groups में खुद को एड होने से ऐसे बचाएं

    WhatsApp Groups में खुद को एड होने से ऐसे बचाएं

    WhatsApp Groups: आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको इस विषय में जानकारी देंगे कि कैसे आप खुद को बिना आपकी इज़ाजत ग्रुप में जोड़े जाने की परेशानी से बच सकते हैं।

  • WhatsApp ग्रुप से परेशान लोगों के लिए आया नया Update, जानकर खुश हो जाएंगे आप

    WhatsApp ग्रुप से परेशान लोगों के लिए आया नया Update, जानकर खुश हो जाएंगे आप

    WhatsApp ने अपने प्रयोगकर्ताओं की निजता के लिए एक नया ‘अपडेट’ पेश किया है. इसके तहत व्हॉट्सएप के यूज़र ऐसे संपर्कों का चयन कर सकेंगे जो उन्हें किसी ग्रुप से नहीं जोड़ सकेंगे.

  • WhatsApp के जरिये जासूसी में क्या सरकार की है कोई भूमिका? यहां समझें पूरा मामला 

    WhatsApp के जरिये जासूसी में क्या सरकार की है कोई भूमिका? यहां समझें पूरा मामला 

    वाट्सएप (WhatsApp) के जरिये जिन लोगों की जासूसी की गई है, उनके नाम पर गौर करने पर संदेह पैदा होता है कि क्या इसमें सरकार की कोई भूमिका रही है?

  • नंबर स्टोर किए बिना भी WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकते हैं नया मेंबर, जानें तरीका

    नंबर स्टोर किए बिना भी WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकते हैं नया मेंबर, जानें तरीका

    आज हम अपने इस लेख से आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे कि यदि आपके फोन में किसी व्यक्ति का नंबर सेव ना हो तो आप कैसे उन्हें WhatsApp ग्रुप में जोड़ सकते हैं।

  • Whatsapp का नया फीचर: अब आपके हाथ में होगा, किस ग्रुप में जाना है और किसमें नहीं... करना होगा बस ये

    Whatsapp का नया फीचर: अब आपके हाथ में होगा, किस ग्रुप में जाना है और किसमें नहीं... करना होगा बस ये

    फेसबुक के अधिग्रहण वाली मैसेंजिंग कंपनी व्हाट्सएप ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर नई प्राइवेसी सेटिंग और 'ग्रुप इनवाइट सिस्टम' की घोषणा की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com