NDTV Khabar

Who will be CM


'Who will be CM' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कौन होगा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री? आज खत्म होगा सस्पेंस, जानें कौन-कौन हैं सीएम की रेस में

    कौन होगा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री? आज खत्म होगा सस्पेंस, जानें कौन-कौन हैं सीएम की रेस में

    राजस्थान और मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नामों पर मुहर लगाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ को लेकर गहन मंथन किया. अब रविवार को विधायक दल की बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी. बताया जा रहा है कि आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो सकता है. हालांकि, छत्तीसगढ़ के चारों सीएम दावेदारों भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत अब भी रेस में हैं, मगर इनमें से किस एक के नाम पर मुहर लगती है आज तय हो जाएगा. 

  • 'MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में किसे CM होना चाहिए' वाले सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- प्लीज राहुल से पूछिए

    'MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में किसे CM होना चाहिए' वाले सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- प्लीज राहुल से पूछिए

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में चल रही खींचतान के बीच जब यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री के नामों को लेकर पूछा गया कि 'उन्हें क्या लगता है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसे मुख्यमंत्री होना चाहिए?', इस पर उन्होंने कहा कि 'कृपया आप राहुल से पूछें'. बता दें कि अभी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम को लेकर राहुल गांधी के घर पर मंथन हो रहा है. हालांकि, मध्य प्रदेश में कमलनाथ सीएम की रेस में आगे चल रहे हैं, वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत.

  • MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? जानें राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया

    MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? जानें राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया

    मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी जीत की घोषणा के एक दिन बाद भी मुख्यमंत्री के नामों पर दुविधा में है. राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट, मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव में मुख्यमंत्री के नाम को को लेकर रेस जारी है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही लेंगे. तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी है.  

  • राजस्थान: देश के पहले और इकलौते 'गाय मंत्री' भी नहीं बचा पाए अपनी सीट, जानें- क्या रही हार की वजह

    राजस्थान: देश के पहले और इकलौते 'गाय मंत्री' भी नहीं बचा पाए अपनी सीट, जानें- क्या रही हार की वजह

    सिरोही सीट से चुनावी मैदान में उतरे देवासी को निर्दलीय उम्मीदवार ने करीब 10 हजार वोटों से हरा दिया. बतौर गाय मंत्री देवासी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा है. उनके कार्यकाल में भूख और बीमारी की वजह से सैंकड़ों गायों की मौत हुई थी. हमेशा पारंपरिक वेशभूषा में नजर आने वाले देवासी लाल पगड़ी और सफेद धोती पहनते हैं. देवासी नेता होने के साथ-साथ अध्यात्म से भी जुड़े हुए हैं. देवासी ने साल 2008 में सिरोही विधानसभा से चुनाव लड़ा था और साल 2013 में भी इसी सीट से जीते थे. लेकिन इस बार निर्दलीय उम्मीदवार संयम लोढ़ा ने उन्हें दस हजार वोट से हरा दिया. देवासी को 71019 वोट मिले, जबकि लोढ़ा को 81272 वोट हासिल किए.

  • मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछी उनकी पसंद, जारी किया ऑडियो टेप

    मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछी उनकी पसंद, जारी किया ऑडियो टेप

    पार्टी ने मुख्यमंत्री का नाम चुनने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ अपने अध्यक्ष पर छोड़ दिया है. पार्टी (Congress) की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को मध्यप्रदेश और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकते हैं. वहीं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस फैसले तक पहुंचने से पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं से उनकी राय जानने में लगे हैं.

  • राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रार! आलाकमान के हाथों में फैसला, बैठक में लगे सचिन-सचिन के नारे

    राजस्थान में मुख्यमंत्री पर रार! आलाकमान के हाथों में फैसला, बैठक में लगे सचिन-सचिन के नारे

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 200 में से 99 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं 73 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर रही.

  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सियासी वनवास खत्म, मगर किसका होगा राजतिलक, अब भी बड़ा सवाल

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सियासी वनवास खत्म, मगर किसका होगा राजतिलक, अब भी बड़ा सवाल

    मध्य प्रदेश विधानसभा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के साथ ही कांग्रेस ने अपना सियासी वनवास खत्म कर लिया है. राज्य में करीब 15 साल तक सत्ता से बाहर रही कांग्रेस लिए यह जश्न का वक्त है क्योंकि बसपा और सपा के साथ मिलकर कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों के परिणाम आने के बाद 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. हालांकि, कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में बनती तो दिख रही है, जिसके लिए कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है और राजभवन ने अपनी सहमति भी जता दी है. मगर अभी बड़ा सवाल है कि आखिर कांग्रेस मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर किसका राजतिकल करेगी. मध्य प्रदेश की ताज का सरताज कौन होगा यह अब भी बड़ा सवाल है. क्योंकि दावेदार दो बताए जा रहे हैं- कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया. 

  • Election Result 2018: राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगा राजस्थान में CM चुनना, देखें ये तस्वीर और पढ़ें अशोक गहलोत का बयान

    Election Result 2018: राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगा राजस्थान में CM चुनना, देखें ये तस्वीर और पढ़ें अशोक गहलोत का बयान

    राजस्थान में कांग्रेस में सरकार बनाने की स्थिति में पहुंच गई है और अगर वह बहुमत से थोड़ा पीछे भी रह गई तो उसको समर्थन जुटाने में ज्याद मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. लेकिन कांग्रेस की मुश्किल यहीं खत्म नहीं हो जाती है. राज्य में सीएम पद के दो बड़े दावेदार हैं एक सचिन पायलट हैं तो दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं.

  • Chhattisgarh Chunav Result 2018 : कांग्रेस की आंधी में उड़ी 'चावल वाले बाबा' की सरकार, कांग्रेस इस 'बाबा' को बना सकती है सीएम

    Chhattisgarh Chunav Result 2018 : कांग्रेस की आंधी में उड़ी 'चावल वाले बाबा' की सरकार, कांग्रेस इस 'बाबा' को बना सकती है सीएम

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है. इसके साथ ही सवाल इस बात के भी हैं कांग्रेस वहां पर किसे मुख्यमंत्री बनाएगी. कांग्रेस में इस राज्य में भी बिना सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए चुनाव लड़ा था.  माना जा रहा था कि कांग्रेस यहां अच्छी टक्कर देगी लेकिन सरकार आखिर यहां पर 'चावल वाले बाबा' यानी डॉ. रमन सिंह की ही बनेगी. इसके साथ ही वह लगातार चौथी बार जीत का रिकॉर्ड भी बना लेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com