NDTV Khabar

Women MLAs


'Women MLAs' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी.  मुख्यमंत्री को मंत्री ममता भूपेश, विधायक कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया ज़ुबैर सहित अनेक महिला विधायकों ने राखी बांधी. मंत्री ममता भूपेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती भी उतारी. इस मौके पर सीएम ने सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं. 

  • लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    देश की सियासत में राजनेताओं और अपराध का 'चोली-दामन' का साथ रहा है. देश में ऐसी कोई भी राजनीतिक पार्टियां नहीं, जो पूरी तरह से अपराध मुक्त छवि की हो. यानी उनके किसी भी एक नेता पर अपराध के मामले दर्ज नहीं हों. यही वजह है कि राजनीति में अपराधीकरण के मामले पर अपने फैसले में भले ही सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों, विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया, मगर कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब संसद के भीतर कानून बनाना इसकी जरूरत है. दरअसल, राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने मंगलवार को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया. इस मामले पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वक्त आ गया है कि संसद ये कानून लाए ताकि अपराधी राजनीति से दूर रहें. राष्ट्र तत्परता से संसद द्वारा कानून का इंतजार कर रहा है. कोई ने कहा है कि सिर्फ़ आरोप तय होने से किसी को अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता है और बिना सज़ा के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ रहे उनके जिन उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उनकी जानकारी वेबसाइटों और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट, दोनों मीडिया में सार्वजनिक करने के निर्देश दिए. 

  • उन्नाव बलात्कार मामला : DCW ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र

    उन्नाव बलात्कार मामला : DCW ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र

    दिल्ली महिला आयोग ने उन्नाव बलात्कार मामले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को पत्र लिखा है. पत्र में विधायक द्वारा नाबालिग का बलात्कार करने और पुलिस हिरासत में पीड़ित के पिता की मौत का मुद्दा उठाया गया है. अभियुक्त विधायक को तुरंत गिरफ्तार करने और मामले में फास्ट ट्रैक ट्रायल छह माह में पूरा करने का निवेदन किया गया है.

  • बीजेपी विधायक की अजीब सलाह, कहा - लड़कियां ब्वॉयफ्रेंड बनाना बंद कर दें, तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे'

    बीजेपी विधायक की अजीब सलाह, कहा - लड़कियां ब्वॉयफ्रेंड बनाना बंद कर दें, तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे'

    मध्यप्रदेश की गुना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पन्‍नालाल शाक्‍य ने यह कह कर एक बार फिर विवाद पैदा कर दिया है कि ‘यदि लड़कियां ब्वॉयफ्रेंड बनाना बंद कर दें, तो उन पर अत्याचार नहीं होगें.’

  • उत्तराखंड में बीजेपी के विधायक ठुकराल ने महिलाओं को पीटा, मामला दर्ज

    उत्तराखंड में बीजेपी के विधायक ठुकराल ने महिलाओं को पीटा, मामला दर्ज

    उत्तराखंड में एक विधायक द्वारा महिलाओं से मारपीट के मामले को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी बीजेपी के विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ मामला दर्ज किया है और बीजेपी ने उन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा है.

  • केरल के कांग्रेस विधायक के खिलाफ महिला उत्पीड़न का मामला दर्ज

    केरल के कांग्रेस विधायक के खिलाफ महिला उत्पीड़न का मामला दर्ज

    बलरामपुर के निकट कांग्रेस एम विसेंट विधायक के कथित उत्पीड़न के बाद 51 वर्षीय महिला ने बुधवार को खुदकुशी की कोशिश की.

  • पंजाब विधानसभा चुनाव में सिर्फ छह महिला उम्मीदवारों को हासिल हो पाई जीत

    पंजाब विधानसभा चुनाव में सिर्फ छह महिला उम्मीदवारों को हासिल हो पाई जीत

    इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की तीन-तीन महिलाएं चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची हैं. दरअसल वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में 93 महिलाओं ने चुनाव में हिस्सा लिया था, जिनमें से 14 महिलाओं को जीत हासिल हुई थी.

  • अपनी पार्टी के ही विधायक सेहरावत के आरोपों पर भड़के 'आप' नेता संजय सिंह

    अपनी पार्टी के ही विधायक सेहरावत के आरोपों पर भड़के 'आप' नेता संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी विधायक के संगीन आरोपों का जवाब देने के लिए 24 घंटे बाद खुद संजय सिंह सामने आए. संजय सिंह ने एक बेहद आक्रामक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आप विधायक देविंदर सेहरावत को चुनौती दी और कहा 'अपने निराधार और बेबुनियाद आरोपों के समर्थन में अगर सेहरावत सुबूत पेश कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com