NDTV Khabar

World Post Day


'World Post Day' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • International Yoga Day 2020: योगा करने के बाद पिएं ये 5 हेल्दी ड्रिंक्स, फायदा होगा दोगुना!

    International Yoga Day 2020: योगा करने के बाद पिएं ये 5 हेल्दी ड्रिंक्स, फायदा होगा दोगुना!

    International Yoga Day 2020: कंसल्टेंट न्यूट्रिशनिस्ट रूपाली दत्ता ने कुछ 'देसी' ड्रिंक्स (Desi Drinks) के ऑप्शन शेयर किए हैं, जिन्हें पोस्ट योग सत्र (Post Yoga Session) को ज्यादा प्रभावी और टिकाऊ बनाने के लिए सेवन किया जा सकता है. योग हमारे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है, लेकिन यह काफी मायने रखता है कि योग करने के बाद डाइट (Diet) में किन ड्रिंक्स को शामिल किया जाए.

  • प्रियंका गांधी के बेटे ने क्लिक की छिपे हुए मोर की खूबसूरत फोटो, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्शन

    प्रियंका गांधी के बेटे ने क्लिक की छिपे हुए मोर की खूबसूरत फोटो, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्शन

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस फोटो को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल के साथ़-साथ इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी शेयर किया है. इस फोटो में चारों तरफ हरियाली है और पूरी हरियाली के बीच एक मोर नजर आ रहा है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. 

  • World Post Day 2019: क्यों मनाया जाता है विश्व डाक दिवस? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    World Post Day 2019: क्यों मनाया जाता है विश्व डाक दिवस? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    विश्व डाक दिवस या वर्ल्ड पोस्ट डे (World Post Day) दुनिया भर में मनाया जा रहा है. वर्ल्ड पोस्ट डे (World Post Office Day) हर साल 9 अक्टूबर को मनाया जाता है. इंटरनेट के इस जमाने में आज भी लोग डाक सेवा का प्रयोग कर रहे हैं. डाक पर लोगों का भरोसा आज भी उतना ही कायम है. पोस्ट (Post) एक शहर से दूसरे शहर तक सूचना पहुंचाने का सर्वाधिक विश्वसनीय, सुगम और सस्ता साधन रहा है. इतना ही नहीं दुनिया के किसी भी देश में आप अपना संदेश डाक की मदद से पहुंचा सकते हैं. आइये जानते हैं वर्ल्ड पोस्ट डे के इतिहास के बारें में..

  • सोनाली बेंद्र ने कहा डरें नहीं, लड़ें... तो ताहिरा ने साझा की पावरफुल फोटो...

    सोनाली बेंद्र ने कहा डरें नहीं, लड़ें... तो ताहिरा ने साझा की पावरफुल फोटो...

    विश्व कैंसर दिवस के मौके पर सोमवार को अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे बहल और फिल्मकार ताहिरा कश्यप खुराना ने लोगों से कैंसर से नहीं 'डरने' का आग्रह किया.

  • World Post Day: क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड पोस्ट डे? जानिए डाक दिवस का इतिहास

    World Post Day: क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड पोस्ट डे? जानिए डाक दिवस का इतिहास

    डाक विभाग (Post Office) दशकों तक देश के अंदर ही नहीं, बल्कि एक देश से दूसरे देश तक सूचना पहुंचाने का सर्वाधिक विश्वसनीय, सुगम और सस्ता साधन रहा है. लेकिन इस क्षेत्र में निजी कंपनियों के बढ़ते दबदबे और फिर सूचना तकनीक के नए माध्यमों के प्रसार के कारण डाक विभाग की भूमिका लगातार कम होती गई है. वैसे, इसकी प्रासंगिकता पूरी दुनिया में आज भी बरकरार है. वर्तमान में डाक विभाग (Post Office) का एकाधिकार लगभग खत्म हो गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com