NDTV Khabar

Yashwant Sinha


'Yashwant Sinha' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना काल में नहीं होने चाहिए बिहार विधानसभा चुनाव, बढ़ाया जाए समय : यशवंत सिन्हा

    कोरोना काल में नहीं होने चाहिए बिहार विधानसभा चुनाव, बढ़ाया जाए समय : यशवंत सिन्हा

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (यूडीए) के संयोजक यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने बृहस्पतिवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव का समय कोविड-19 (COVID-19) महामारी के मद्देनजर बढ़ाया जाना चाहिए. बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. राज्य में कोविड-19 के कारण अबतक 574 लोगों की मौत होने के साथ 1.15 लाख लोग इससे पीड़ित हो चुके हैं.

  • Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar bridge news: बिहार में गोपालगंज (Gopalganj) और चंपारण (Champaran) को जोड़ने वाली सतर घाट पुल के संपर्क पथ पर बने ब्रिज के टूट जाने के मामले में 3 अलग-अलग FIR दर्ज हुई है. पुल गिरने के बाद प्रथम दृष्टया में निर्माण कार्य करने वाली कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है, कंपनी ने पानी के तेज बहाव के लिए जो उपाय किए जाने थे, उसकी अनदेखी की. लेकिन  प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख कहीं भी नहीं है.

  • बिहार : यशंवत सिन्हा ने फैजुल्लाहपुर में सतर घाट पुल के एप्रोच रोड का जायजा लिया

    बिहार : यशंवत सिन्हा ने फैजुल्लाहपुर में सतर घाट पुल के एप्रोच रोड का जायजा लिया

    बैकुंठपुर के फैजुल्लाहपुर में सतर घाट पुल के एप्रोच रोड के टूटे भाग को देखने के लिए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा पहुंचे. उसी समय बिहार के पुल निर्माण के चेयरमैन और पथ निर्माण के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने विजिट कर जायजा लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्री ने सर्टिफिकेट दे दिया तो अधिकारी की क्या औकात है. दूसरी तरफ घोटाले को लेकर मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की.

  • 'बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार' के जरिए बिहार की राजनीति में क्यों सक्रिय होना चाहते हैं यशवंत सिन्हा?

    'बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार' के जरिए बिहार की राजनीति में क्यों सक्रिय होना चाहते हैं यशवंत सिन्हा?

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बिहार की राजनीति में सक्रिय होना चाहते हैं. इस दिशा में पहला कदम उठाते हुए यशवंत सिन्हा ने मंगलवार से ''बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार'' यात्रा की शुरुआत की. यशवंत सिन्हा इस यात्रा के पहले चरण में अगले दस दिनों तक केंद्रीय बिहार के कई जिलों के अलावा उत्तर बिहार के जिलों में जायेंगे. जहां लोगों संग जनसंभाग के साथ-साथ वहां की स्थिति का जायज़ा लेंगे.

  • यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    सिन्हा ने साफ़ किया कि आगामी चुनाव में उनके साथ आए लोग चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जरूर लड़ेंगे लेकिन वह खद चुनावी मैदान में उतरेंगे या नहीं. इसका फैसला मौका आने पर लेंगे. यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में कई पूर्व सांसद जैसे देवेंद्र यादव, अरूण कुमार और नरेंद्र सिंह उपस्थित थे. उन्होंने साफ किया कि उनके साथ आने के लिए कोई भी स्वतंत्र है लेकिन अगर कोई शर्त के साथ आएगा तो उस पर विचार करना पड़ेगा.  

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा का पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ तंज, कहा-भारतीय लोक‍तंत्र के इतिहास में...

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा का पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ तंज, कहा-भारतीय लोक‍तंत्र के इतिहास में...

    अपने ट्वीट में यशवंत सिन्‍हा ने लिखा- "भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय जोड़ने के लिए पीएम मोदी को बधाई. अगला साल और भी बेहतर होने का वादा किया गया जब भारत कोविड-19 मामलों में और ऊपर चढ़ जाएगा और अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगी." गौरतलब है कि यशवंत सिन्‍हा पहले बीजेपी में थी लेकिन उन्‍होंने 2018 में पार्टी छोड़ दी.

  • यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की यह तीखी टिप्पणी COVID-19 प्रकोप और प्रवासी संकट के लिए केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया की समीक्षा करने के लिए अंतरिम कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा 22 विपक्षी दलों की बैठक के अगले दिन आया है. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक के बाद मांगों का एक चार्टर भी जारी किया गया था.

  • ट्विटर ट्रोल्स को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने दिया जवाब, कहा - 'भक्तों लगे रहो...'

    ट्विटर ट्रोल्स को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने दिया जवाब, कहा - 'भक्तों लगे रहो...'

    देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने ट्विटर ट्रोल्स को जवाब दिया. यशवंत सिन्हा ने ट्रोल्स को कहा कि आप मुझे इसी तरह गालियां देते रहिए आपकी गालियों से मुझे ताकत मिलती है. देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया, 'जितना ट्रोल्स मुझे गालियां देंगे उतनी ही मुझे ताकत मिलेगी. जितनी दुआएं वह मेरी मौत के लिए करेंगे उतना ही मैं जिऊंगा. इसलिए भक्तों लगे रहो. कृपया मुझे गालियां देते रहें और बददुआएं देते रहें. आपको आपका पैसा मिलता रहेगा मुझे मेरी ताकत मिलती रहेगी.'

  • हिरासत में लेने के बाद रिहा किए गए यशवंत सिन्हा, लॉकडाउन के दौरान राजघाट पर दे रहे थे धरना

    हिरासत में लेने के बाद रिहा किए गए यशवंत सिन्हा, लॉकडाउन के दौरान राजघाट पर दे रहे थे धरना

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) समेत अन्य लोगों को हिरासत में लेने के बाद रिहा कर दिया गया है.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार ने...

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार ने...

    केंद्र सरकार द्वारा बिहार के जमालपुर में मौजूद रेलवे प्रशिक्षण संस्थान का स्थानांतरित करके उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ले जाने का आदेश दिया है. इस आदेश पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सवाल उठाया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इसकी निंदा की और बिहार को इसके खिलाफ लड़ने के लिए कहा. 

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने BJP पर कसा तंज, बोले- मेरी पुरानी पार्टी को बधाई, शानदार प्रदर्शन

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने BJP पर कसा तंज, बोले- मेरी पुरानी पार्टी को बधाई, शानदार प्रदर्शन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election Results 2020) का परिणाम आने के बाद जहां एक ओर आम आदमी पार्टी (AAP) एकतरफा जीत का जश्न मना रही है, तो वहीं 8 सीट पाने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) करारी शिकस्त की वजह खोजने में जुटी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी से खुद बाहर निकलने वाले नेता यशवंत सिन्हा ने सोशल मीडिया पर तंज कसा है.

  • CAA के खिलाफ गैर बीजेपी शासित राज्यों में प्रस्ताव पास होना संवैधानिक संकट : यशवंत सिन्हा

    CAA के खिलाफ गैर बीजेपी शासित राज्यों में प्रस्ताव पास होना संवैधानिक संकट : यशवंत सिन्हा

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाना एक संवैधानिक संकट है और इन राज्यों की अनदेखी नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस ‘टीम इंडिया’ भावना की वह बात करते हैं, वह कहां है.

  • देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में, देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे : यशवंत सिन्हा

    देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में, देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे : यशवंत सिन्हा

    मुंबई से गांधी शांति यात्रा लेकर निकले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा रविवार को उत्तरप्रदेश के सैफई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहां पर आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा कि देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे. यशवंत सिन्हा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के साथ 158 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया. यशवंत सिन्हा ने कहा, "हम लोग गांधीजी का सत्य, शांति और अहिंसा का संदेश लेकर यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा पर निकलने की इसलिए आवश्यकता पड़ी, क्योंकि आज देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में है."

  • CAA पर बोले यशवंत सिन्हा- मुद्दों से ध्यान भटका रही मोदी सरकार, लेकिन देश की जनता समझदार

    CAA पर बोले यशवंत सिन्हा- मुद्दों से ध्यान भटका रही मोदी सरकार, लेकिन देश की जनता समझदार

    यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए सीएए, एनआरसी और एनपीआर को काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संसद में इसे वापस लेने की घोषणा करे और देश में जो हिंसा हुई है खासकर भाजपा शासित राज्यों में उसकी न्यायिक जांच हो. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सीएए व एनआरसी को संविधान विरुद्ध और समाज को बांटने वाला कानून बताया.

  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, CJI बोबडे बोले- देश कठिन समय से गुजर रहा है

    CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, CJI बोबडे बोले- देश कठिन समय से गुजर रहा है

    CJI बोबडे ने कहा कि हम कैसे घोषित कर सकते हैं कि संसद द्वारा पारित एक अधिनियम संवैधानिक है? हमेशा संवैधानिकता का ही अनुमान लगाया जाता है. यदि आप किसी समय कानून के छात्र रहे तो आपको पता होना चाहिए.

  • CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा

    CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा

    इस दौरान तीन हजार किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. सिन्हा ने कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार दक्षिणी मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. यात्रा में किसान संगठनों समेत विभिन्न संगठन हिस्सा लेंगे. संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और विदर्भ से कांग्रेस नेता आशीष देशमुख मौजूद थे.

  • वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को मुंबई में कहा कि 2003 में नागरिकता अधिनियम में संशोधन के लिए वाजपेयी सरकार पर कभी सवाल नहीं उठाए गए, लेकिन मौजूदा सरकार की नीयत पर संदेह के चलते आज देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. सिन्हा ने उस दलील को खारिज किया कि नागरिकता कानून में संशोधन भाजपा के चुनावी वादों में शामिल था. उन्होंने पूछा कि क्या घोषणापत्र संविधान से ''बढ़कर'' है.

  • भारत की सबसे खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग, 'दुर्योधन' और 'दुशासन': यशवंत सिन्हा

    भारत की सबसे खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग, 'दुर्योधन' और 'दुशासन': यशवंत सिन्हा

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रहे यशवंत सिन्हा ने गृहमंत्री अमित शाह पर उनके टुकड़े-टुकड़े वाले बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'भारत की सबसे खतरनाक टुकड़े-टुकड़े गैंग में सिर्फ दो लोग हैं, दुर्योधन और दुशासन. वे दोनों बीजेपी में हैं उनसे सतर्क रहें'. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com