NDTV Khabar

Year 2018


'Year 2018' - 170 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Tumbbad के दो साल पूरे होने पर आया एक्टर का रिएक्शन, Tweet कर बोले- मुझे बहुत अच्छा लगता है, जब...

    Tumbbad के दो साल पूरे होने पर आया एक्टर का रिएक्शन, Tweet कर बोले- मुझे बहुत अच्छा लगता है, जब...

    भारतीय हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे डरावनी फिल्म 'तुंबाड (Tumbbad)' की रिलीज को दो साल पूरे हो चुके हैं. यह फिल्म लालच और भूख की कहानी को दिखाती है. फिल्म 12 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी. हालांकि, रिलीज के समय 'तुंबाड (Tumbbad Film)' को ज्यादा लोकप्रियता नहीं मिली.

  • भारत में पिछले साल महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामले सात प्रतिशत बढ़े

    भारत में पिछले साल महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामले सात प्रतिशत बढ़े

    भारत में 2019 में प्रतिदिन बलात्कार के औसतन 87 मामले दर्ज हुए और साल भर के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime against Women) के कुल 4,05,861 मामले दर्ज हुए जो 2018 की तुलना में सात प्रतिशत अधिक हैं. सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के अनुसार देश में 2018 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 3,78,236 मामले दर्ज हुए.

  • पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    साल 2018 में बीजेपी लगातार कई उपचुनाव हार गई चुकी थी. राजस्थान की दो और उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर जैसी सीटों के चुनाव परिणाम अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए खतरे के संकेत दे रहे थे.

  • Merry Christmas: घर पर इन 3 स्वादिष्ट रेसिपीज को ट्राई कर इस क्रिसमस को बनाएं और भी खास

    Merry Christmas: घर पर इन 3 स्वादिष्ट रेसिपीज को ट्राई कर इस क्रिसमस को बनाएं और भी खास

    Merry Christmas: साल के आखिरी महीने में 25 तारीक को मनाया जाने वाला क्रिसमस (Christmas) इस बार नजदीक है. आप भी दोस्तों और फैमिली के साथ पार्टी करने की सोच रहे होंगे. क्रिसमस और न्यू ईयर (New Year) का माहौल बनना शुरू हो गया है.

  • अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के ये 12 फैसले क्या काफी हैं?

    अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के ये 12 फैसले क्या काफी हैं?

    देश की अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से कोशिशें जारी हैं. पिछले 2 महीने में वित्तमंत्री की ओर से देश को मंदी की ओर जाने से रोकने के लिए कई ऐलान किए गए हैं. आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कारपोरेट टैक्स घटाकर 30 फीसदी से 25.2 फीसदी कर दिया है. उनके इस ऐलान के बाद शेयर बाजार में तगड़ा उछाल आया और सेंसेक्स 1600 अंकों तक पहुंच गया है. गौरतलब है कि इस तिमाही में देश की विकास दर 5 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके बाद से मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने इसे नोटबंदी और जल्दबाजी में लागू किए जीएसटी को वजह बताया. इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को कुछ कदम उठाने की सलाह दी. मंदी का सबसे कारण घरेलू बाजार में मांग की कमी है जिसमें ग्रामीण अर्थव्यवस्था सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसका सबसे ज्यादा असर ऑटो सेक्टर पर दिखाई दे रहा है. वहीं मैन्यूफैक्चरिंग और कृषि के हालात भी ठीक नहीं है. सरकार इससे निपटने के लिए पिछले दो महीने में कई बड़े ऐलान कर चुकी है और कई फैसले भी वापस भी लिए हैं जो बजट के दौरान किए गए थे. हालांकि उसकी ओर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंदी का असर भारत पर बताया जा रहा है. इससे पहले जो ऐलान किए गए थे उसका स्वागत भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने भी किया है और उम्मीद जताई कि इससे अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • मध्यप्रदेश में राज्यपालों के इलाज पर 15 साल में खर्च हुए सवा करोड़ रुपये, उठा ये सवाल

    मध्यप्रदेश में राज्यपालों के इलाज पर 15 साल में खर्च हुए सवा करोड़ रुपये, उठा ये सवाल

    मध्य प्रदेश में बीते 15 सालों में राज्यपालों के उपचार पर लगभग सवा करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. यह खुलासा आरटीआई के जरिए मिली जानकारी से हुआ है. राज्य में वर्ष 2003 से 2018 की अवधि में छह राज्यपाल रहे हैं. इनमें से सिर्फ दो बलराम जाखड़ और रामनरेश यादव ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाए.

  • ये है दुनिया का पहला वर्टिकल नोट, जिसने जीता Bank Note of the Year का खिताब

    ये है दुनिया का पहला वर्टिकल नोट, जिसने जीता Bank Note of the Year का खिताब

    ये कनाडा के 10 डॉलर का नोट है. इंटरनेशनल बैंक नोट सोसायटी ने इसकी घोषणा की है. अपने सबसे बेहतरीन डिज़ाइन के कारण इस नोट ने साल 2018 के बेस्ट नोट का खिताब जीता है.

  • इस 12 साल की लड़की ने किया ऐसा काम, खुद की कमाई से जन्मदिन पर खरीदी BMW

    इस 12 साल की लड़की ने किया ऐसा काम, खुद की कमाई से जन्मदिन पर खरीदी BMW

    इस 12 साल की बच्ची का नाम है नेतहनान (Natthanan). जो पेशे से मेकअप आर्टिस्ट है, वो भी प्रोफेशनल. जो लंदन फैशन वीक 2018 (London Fashion Week) तक में हिस्सा ले चुकी हैं. ये लंदन फैशन वीक में मेकअप करने वाली सबसे कम उम्र की मेकअप आर्टिस्ट है. 

  • NDTV इंडिया बना बेस्ट न्यूज चैनल ऑफ द ईयर, रवीश ने कहा- हम न भीड़ बनते हैं और न भीड़ बनाते हैं

    NDTV इंडिया बना बेस्ट न्यूज चैनल ऑफ द ईयर, रवीश ने कहा- हम न भीड़ बनते हैं और न भीड़ बनाते हैं

    NDTV इंडिया को बेस्ट न्यूज चैनल ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. ENBA अवॉर्ड्स 2018 में इसकी घोषणा की गई. इस मौके पर NDTV इंडिया के रिपोर्टर सौरभ शुक्ला को यंग प्रोफेशनल ऑफ द ईयर (एडिटोरियल हिंदी) चुना गया.

  • CBSE Class 10: ये हैं मैथ्स के पिछले साल के क्वेश्चन पेपर, यूं करें डाउनलोड

    CBSE Class 10: ये हैं मैथ्स के पिछले साल के क्वेश्चन पेपर, यूं करें डाउनलोड

    सीबीएसी बोर्ड (CBSE Board) की 10वीं की परीक्षा (CBSE Class 10 Exam) 21 फरवरी से शुरू होगी. ये परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होकर 29 मार्च को समाप्तत होगी. परीक्षा (CBSE Exam 2019) की तारीख नजदीक है, ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. 10वीं की मैथ्स की परीक्षा 7 मार्च 2019 को आयोजित की जाएगी. मैथ्स ऐसा सब्जेक्ट है जिसकी प्रैक्टिस रोज करनी जरूरी है.

  • ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने 'नारीशक्ति' को चुना साल 2018 का हिन्दी 'वर्ड ऑफ द ईयर'

    ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने 'नारीशक्ति' को चुना साल 2018 का हिन्दी 'वर्ड ऑफ द ईयर'

    ऑक्सफोर्ड शब्दकोश (Oxford Dictionary) ने शनिवार को 'नारीशक्ति' को वर्ष 2018 के लिए हिंदी वर्ड ऑफ द ईयर (साल का हिंदी शब्द) घोषित किया. यह घोषणा जयपुर साहित्योत्सव में किया गया. ऑक्सफोर्ड शब्दकोश ने एक बयान में कहा कि 'हिंदी वर्ड ऑफ द ईयर' का दर्जा ऐसे शब्द को दिया जाता है, जिसकी ओर से पूरे साल काफी ध्यान आकर्षित करता है और लोकाचार, भाव और चिंता को प्रतिबिंबित करता है. 

  • एमएस धोनी ने ऐसे बदली ऋषभ पंत की किस्मत, रोज करते थे कॉल और टेस्ट सीरीज में करते थे ऐसा

    एमएस धोनी ने ऐसे बदली ऋषभ पंत की किस्मत, रोज करते थे कॉल और टेस्ट सीरीज में करते थे ऐसा

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने शानदार ईनाम दिया है. पंत को आईसीसी मैंस एमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर (ICC Men's Emerging Cricketer of the Year) 2018 का अवार्ड प्रदान किया है.

  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी मिला ICC का यह खास अवार्ड...

    विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी मिला ICC का यह खास अवार्ड...

    आईसीसी ने युवा पंत (Rishabh Pant) को अपनी वर्ष 2018 की टेस्‍ट टीम में भी जगह दी है. इस टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी गई है तथा इसमें विराट और पंत के अलावा जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. गौरतलब है कि पंत अब तक 9 टेस्‍ट, 3 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

  • ICC अवार्ड्स में विराट कोहली का जलवा, टेस्‍ट और वनडे के अलावा वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर भी घोषित

    ICC अवार्ड्स में विराट कोहली का जलवा, टेस्‍ट और वनडे के अलावा वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर भी घोषित

    कोहली इस समय टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज हैं. आईसीसी की वर्ष 2018 की टेस्‍ट टीम में विराट और बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा भारत के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत भी शामिल हैं जबकि वनडे टीम में विराट और बुमराह के अलावा चाइनामैन कुलदीप यादव और रोहित शर्मा को भी जगह मिली है.

  • वर्ल्ड बैंक ने भारत को बताया दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही बड़ी अर्थव्यवस्था, 2018-19 में 7.3% बढ़ेगी GDP

    वर्ल्ड बैंक ने भारत को बताया दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही बड़ी अर्थव्यवस्था, 2018-19 में 7.3% बढ़ेगी GDP

    विश्व बैंक के मुताबिक भारत की जीडीपी वीत्तीय वर्ष 2018-19 में 7.3 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी.

  • McDonald's में घुसकर कर्मचारी को पीटने लगा शख्स फिर महिला ने की मुक्कों की बरसात, देखें VIDEO

    McDonald's में घुसकर कर्मचारी को पीटने लगा शख्स फिर महिला ने की मुक्कों की बरसात, देखें VIDEO

    McDonald's में न्यू ईयर ईव पर कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. फ्लॉरिडा के सेंड पीटर्सबर्ग की मेकडोनाल्ड्स ब्रांच में शख्स ने घुसकर महिला कर्मचारी को खूब पीटा.

  • सपना चौधरी ने नए साल पर गोवा में धमाकेदार डांस से उड़ाया गरदा, Video हुआ वायरल

    सपना चौधरी ने नए साल पर गोवा में धमाकेदार डांस से उड़ाया गरदा, Video हुआ वायरल

    सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज पूरे देश में फेमस हैं, लेकिन इस कामयाबी के पीछे एक लंबा संघर्ष रहा है. सपना चौधरी ने कम उम्र में ऑर्केस्ट्रा में काम शुरू कर दिया था, और परिवार को सुपोर्ट किया था. सपना चौधरी बॉलीवुड फिल्म 'वीरे की वेडिंग' और 'नानू की जानू' में स्पेशल सॉन्ग कर चुकी हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com