NDTV Khabar

Yeddyurappa Oath Ceremony


'Yeddyurappa oath ceremony' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Karnataka Government Live Updates: बीएस येदियुरप्‍पा ने चौथी बार ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

    Karnataka Government Live Updates: बीएस येदियुरप्‍पा ने चौथी बार ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

    Karnataka Govt formation updates: येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए आज राज्यपाल से मिलने जाऊंगा और राज्यपाल से आज ही शपथ ग्रहण कराने का अनुरोध करूंगा.’’ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के मंगलवार को शक्ति परीक्षण में असफल रहने के बाद से येदियुरप्पा सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए पार्टी आलाकमान से ‘‘निर्देश’’ मिलने का इंतजार कर रहे थे.

  • कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्ष के कई दिग्गज नेता दिखेंगे एक साथ

    कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्ष के कई दिग्गज नेता दिखेंगे एक साथ

    शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शरीक होंगे. यह घटनाक्रम अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा विरोधी एक मंच तैयार कर सकता है.

  • कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

    कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर ही शनिवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई. इसके बाद जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. वह 23 मई को शपथ लेंगे. इससे पहले चेहरे पर हार के भाव के साथ येदियुरप्पा ने एक संक्षिप्त भावनात्मक भाषण के बाद विधानसभा के पटल पर अपने निर्णय की घोषणा की. उन्होंने कहा,‘‘मैं मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं राजभवन जाऊंगा और अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.’’ गौरतलब है कि 15 मई को घोषित चुनाव परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई थी. भाजपा हालांकि 104 सीटें प्राप्त करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन वह बहुमत से कुछ दूर रह गई थी. कांग्रेस 78 सीटों पर जीत दर्ज करके दूसरे स्थान पर रही थी जबकि जदएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी. इसके बाद कांग्रेस और जदएस ने गठबंधन कर लिया.

  • कर्नाटक: येदियुरप्‍पा सरकार को फ्लोर टेस्‍ट में फेल करने के लिए CONG-JDS ने बनाई ये रणनीति

    कर्नाटक: येदियुरप्‍पा सरकार को फ्लोर टेस्‍ट में फेल करने के लिए CONG-JDS ने बनाई ये रणनीति

    यह तीसरी बार है जब येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली है. उनके स्वागत के लिए राजभवन के बाहर ज़बरदस्त तैयारियां की गई.

  • चुनाव से पहले ही BJP के CM उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने तय की शपथ ग्रहण की तारीख

    चुनाव से पहले ही BJP के CM उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने तय की शपथ ग्रहण की तारीख

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 12 दिन बचे हैं, लेकिन बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने अपने शपथ ग्रहण की तारीख भी तय कर ली है. 75 साल के येदियुरप्पा को यकीन है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से बीजेपी सत्ता में आएगी और वह 17 या 18 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण की तारीख पीएम मोदी के कार्यक्रम के हिसाब से तय की जाएगी. हालांकि दोनों ही दिन अच्छे हैं. येदियुरप्पा ने सोमवार को मंडया में चुनाव प्रचार के दौरान NDTV से यह बात कही. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com