NDTV Khabar

Yogi Aditiyanath


'Yogi Aditiyanath' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी का आदेश- चिकित्सालय, थाना, कोर्ट तहसील, और जेलों में हो कोविड हेल्प डेस्क

    CM योगी का आदेश- चिकित्सालय, थाना, कोर्ट तहसील, और जेलों में हो कोविड हेल्प डेस्क

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक थाना, चिकित्सालय, राजस्व न्यायालय एवं तहसील, विकास खण्ड तथा जेल में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करने के मंगलवार को निर्देश दिये.  योगी ने कहा कि हेल्प डेस्क पर कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी सावधानियों के पोस्टर लगाए जाएं. कोविड हेल्प डेस्क पर पल्स ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा सैनेटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. चिकित्सीय उपकरणों के संचालन के सम्बन्ध में कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाए. इन कर्मियों को मास्क तथा दस्ताने उपलब्ध कराए जाएं.

  • प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती को इस समय कांग्रेस फूटी आंखों नहीं सुहा रही है. राजस्थान के कोटा से छात्रों के लाने के मुद्दे से लेकर यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से बसें भेजे जाने तक, हर चीज पर मायावती कांग्रेस पर ही दोष मढ़ने से नहीं चूक रही हैं. हालांकि उनके निशाने पर बीजेपी सरकार भी है. यह विपक्ष में होने के नाते उनकी एक जिम्मेदारी भी है कि सरकार को कटघरे में खड़ा करें.

  • योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 22022 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने हमेशा की तरह अपने मुद्दे तलाशने शुरू कर दिए हैं. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा है. लेकिन इसमें उनका साथ देने के लिए राज्य के दो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सामने नहीं आए. 

  • पैदल चल कर बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बने प्रशंसक!

    पैदल चल कर बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बने प्रशंसक!

    ये बात किसी से छिपी नहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है. इसका एक कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए लॉकडाउन के बाद योगी आदित्यनाथ के कई फैसले रहे जिससे नीतीश कुमार ख़ुश नही हैं. लेकिन ये भी सच हैं कि अधिकांश प्रवासी बिहारी जो दिल्ली या अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश के शहरों को होते हुए बिहार आ रहे हैं उनके लिए अपने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर जो तल्ख़ी होती हैं उतना ही बीजेपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशासन के लिए तारीफ़ के शब्द. 

  • CM योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में बिहार पुलिस के सिपाही को यूपी पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

    CM योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में बिहार पुलिस के  सिपाही को यूपी पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने  बिहार के नालंदा ज़िले से एक सिपाही को गिरफ्तार किया है. उस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.  नालंदा ज़िले के राजगीर में पदस्थापित यह सिपाही तनवीर अहमद ख़ान ने फ़ेसबुक पर कुछ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था जिसके आधार पर ग़ाज़ीपुर पुलिस ने उसके खिलाफ़ गिरफ़्तारी के वारंट तामिल कराते हुए उसे गिरफ़्तार किया.

  • कोटा से वापस आए स्‍टूडेंट्स से योगी आदित्‍यनाथ ने की बात, कहा- "यूपी में ही स्‍थापित करेंगे अच्‍छे सेंटर"

    कोटा से वापस आए स्‍टूडेंट्स से योगी आदित्‍यनाथ ने की बात, कहा-

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोनावायरस की जंग में बचाव और जागरुकता बेहद जरूरी है. कोटा से वापस आए सभी युवा साथी 14 दिनों तक घर पर पृथकवास में रहें और एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करें. यह आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा.

  • कोटा से वापस आए स्‍टूडेंट्स से योगी आदित्‍यनाथ ने की बात, कहा- "यूपी में ही स्‍थापित करेंगे अच्‍छे सेंटर"

    कोटा से वापस आए स्‍टूडेंट्स से योगी आदित्‍यनाथ ने की बात, कहा-

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोनावायरस की जंग में बचाव और जागरुकता बेहद जरूरी है. कोटा से वापस आए सभी युवा साथी 14 दिनों तक घर पर पृथकवास में रहें और एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करें. यह आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा.

  • प्रयागराज में पढ़ाई कर रहे 10 हजार छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार, 300 बसों की व्‍यवस्‍था

    प्रयागराज में पढ़ाई कर रहे 10 हजार छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार, 300 बसों की व्‍यवस्‍था

    अपर मुख्य सचिव (गृह) ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के छात्रों के हित को हमेशा वरियता देते रहे हैं. उन्होंने प्रयागराज में शिक्षारत 10 हजार छात्रों को उनके गृह जनपदों तक पहुंचाने का आदेश जारी किया है.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिए निर्देश, अगले 6 महीनों में सृजित की जाएं 15 लाख नौकरियां

    यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिए निर्देश, अगले 6 महीनों में सृजित की जाएं 15 लाख नौकरियां

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में आगामी तीन से छह महीनों के भीतर कम से कम 15 लाख लोगों के रोजगार सृजन की ठोस कार्य योजना बनाई जाए. उन्होंने इसके सम्बन्ध में विभिन्न विभागों को एक सप्ताह के भीतर कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए हैं.

  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को लड्डू होली तथा बुधवार को लट्ठमार होली के आयोजन को लेकर बरसाना और नन्दगांव सहित आसपास के क्षेत्र को तीन जोन और नौ सेक्टरों में विभाजित कर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

  • देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    प्रसाद ने ट्वीट किया, 'हम आजकल कुछ जगहों पर 'आजादी-आजादी' के नारे सुन रहे हैं. किस से आजादी? लोग खुलकर सरकार की आलोचना करते हैं. वह किसी को चुन सकते हैं या किसी को नकार सकते हैं. उनमें से कुछ विश्वविद्यालयों का घेराव और पुलिस के खिलाफ नाराजगी भी जता चुके हैं. फिर किससे आजादी?'

  • अजय देवगन की 'तान्हाजी' UP में हुई टैक्स फ्री, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जनता के पैसे का दुरुपयोग...

    अजय देवगन की 'तान्हाजी' UP में हुई टैक्स फ्री, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जनता के पैसे का दुरुपयोग...

    बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)' यूं तो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रह है लेकिन अब इस फिल्म को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है.

  • लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया है. अब इन दोनों ही शहरों के पुलिस प्रशासन की कमान एसएसपी के बजाए कमिश्नर के हाथ में होगी. यह यूपी पुलिस में बड़ा बदलाव माना जा रहा है. अगर इस सिस्टम की तह में जाएं तो अब कानून और व्यवस्था के सिलसिले में अब तक तक जो पावर एडीएम और एसीएम के पास होती थी अब वह पुलिस के पास चली गई है.

  • उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    ऑल इंडिया मुस्लिम वीमेंस पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाहिस्ता अंबर ने कहा, "सरकार की पहल अच्छी है, लेकिन धनराशि बहुत कम है. 6,000 रुपये प्रति वर्ष की पेंशन से मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति मुश्किल होगी."

  • CAA और NRC के खिलाफ विरोध और हिंसा के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने की हैं ये 5 अहम अपील

    CAA और NRC के खिलाफ विरोध और हिंसा के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने की हैं ये 5 अहम अपील

    CAA और NRC को लेकर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रदर्शनों की रोकथाम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से अपील जारी की गई है. सीएम योगी ने धर्माचार्यों एवं प्रबुद्ध वर्ग से आगे आकर, सभी के दायित्वों के भली प्रकार निर्वहन में, साथ देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि धर्माचार्य एवं प्रबुद्ध वर्ग, शान्ति कायम रखने में जुटे प्रशासन का सहयोग करते हुए हर नागरिक को वस्तुस्थिति की जानकारी दें कि नागरिकता कानून भारत के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार हर नागरिक की सरकार है. सरकार और कानून-व्यवस्था पर भरोसा रखें. किसी के बहकावे में न आएं. कानून को अपने हाथ में न लें. यदि नागरिकता कानून को लेकर मन में कोई आशंका भी है, तो कानून को हाथ में लेने के स्थान पर प्रधानमंत्री के उस कथन पर भरोसा रखें, जो उन्होंने नागरिकता बिल के सन्दर्भ में कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की नीति के आधार पर कार्य कर रही है. सभी योजनाओं में जाति, मत, मजहब से ऊपर उठकर बिना भेदभाव के, सबके कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है. इस सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ है. लोगों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के दो मंत्रियों को जिंदा जलाई गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. पीड़िता का शुक्रवार रात दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो मंत्रियों को पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्राविधिक शिक्षा मंत्री और जनपद उन्नाव की प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण और श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पीड़िता के परिवार के गांव तत्काल जाएंगे.

  • योगी सरकार ने यूपी में बदला अब इस जगह का नाम, पार्टी सांसद बोले पर्यटक होते थे कन्फ्यूज़

    योगी सरकार ने यूपी में बदला अब इस जगह का नाम, पार्टी सांसद बोले पर्यटक होते थे कन्फ्यूज़

    योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt.) ने नौगढ़ रेलवे स्टेशन (Naugarh Railway Station) का नाम बदलकर सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन कर दिया है.

  • यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    चौहान ने कहा, 'पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहे हैं तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा. हो सकता है कि उनके काम के दिन कम हो जाएं. हमने पुलिस विभाग से भी कहा है कि भले ही इनके काम के दिन कम कर दिए जाएं, लेकिन इन्हें रखा जाए. निकाला नहीं जाए. मैने पुलिस विभाग के साथ-साथ अपने विभाग से भी कह दिया है कि किसी को भी हटाया न जाए.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com