NDTV Khabar

Yogi Adityanath Government


'Yogi Adityanath Government' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अक्षय कुमार ने CM योगी आदित्यनाथ से मुंबई में की मुलाकात, फिल्म सिटी पर हुई ये चर्चा- देखें Photos और Video

    अक्षय कुमार ने CM योगी आदित्यनाथ से मुंबई में की मुलाकात, फिल्म सिटी पर हुई ये चर्चा- देखें Photos और Video

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से हुई मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं और इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है.

  • अयोध्या में इस बार की दीवाली होगी और खास, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज होगा नाम

    अयोध्या में इस बार की दीवाली होगी और खास, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दर्ज होगा नाम

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में अयोध्या में दीपोत्सव मनाने की शुरुआत की थी, और 1 लाख 65 हजार दीप जलाए गए थे. वर्ष 2018 में 3 लाख 150 दीप जलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था. इसके बाद 2019 में 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर विश्व रिकॉर्ड बना था.

  • मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर (Medha Patkar) आज उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathreas) में लड़की के गैंगरेप (Gang Rape) और हत्या के मामले में पीड़ित लड़की के परिवार से मिलने के लिए पहुंचीं. उन्होंने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. पाटकर ने योगी सरकार (Yogi Government) और पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए. मेधा पाटकर ने कहा कि पीड़िता का परिवार बेटी की मौत पर झूठे बयान नहीं दे सकता. पीड़िता के परिवार को आज तक पीएम रिपोर्ट क्यों नहीं दी गई? उसे दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाना था तो सफदरजंग अस्पताल क्यों ले गए?

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

  • हाथरस में पीड़‍ित परिवार और आरोपियों के बीच 6 महीने में फोन पर 104 बार हुई थी बात : यूपी पुलिस के सूत्र

    हाथरस में पीड़‍ित परिवार और आरोपियों के बीच 6 महीने में फोन पर 104 बार हुई थी बात : यूपी पुलिस के सूत्र

    हाथरस (Hathras Gang Rape) में पीड़िता की मौत को एक हफ़्ता बीत चुका है लेकिन पूरे मामले पर राजनीति से लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

  • उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    हाथरस (Hathras) में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के खिलाफ प्रदर्शन किए. बिजनौर और आगरा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किए गए. बिजनौर में राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए योगी सरकार को घमंडी और तानाशाही सरकार बताते हुए राष्ट्रपति से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. 

  • हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

    हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

    हाथरस कांड में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के आंदोलन में सबसे आगे खड़ी दिखाई दे रही कांग्रेस सोमवार को खुफिया एजेंसियों की बेबसाइट के जरिए दंगा भड़काने की साजिश के आरोपों के बाद आक्रामक हो गई है. 

  • योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर यूपी (UP) में देशद्रोह का मामला दर्ज होने पर संजय सिंह ने कहा कि ''सत्ता के अहंकार की बहुत कहानियां सुनी होंगी, यूपी सरकार (Yogi Government) ने देशद्रोह का मामला मेरे खिलाफ दर्ज किया है. तीन महीने में 13 मुकदमे मेरे खिलाफ दर्ज हुए हैं. आखिर मेरा अपराध क्या है? 37 सांसदों ने मेरा समर्थन किया है. मैंने हर समाज के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया. क्या यही वजह है, मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है.''

  • यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    अगर यह ख़बर सही है तो इस पर व्यापक बहस होनी चाहिए. अख़बार में छपी ख़बर के अनुसार उत्तर प्रदेश का कार्मिक विभाग यह प्रस्ताव ला रहा है कि समूह ख व ग की भर्ती अब 5 साल के लिए संविदा पर होगी. कांट्रेक्ट पर. पांच साल के दौरान जो छंटनी से बच जाएंगे उन्हें स्थायी किया जाएगा. इस दौरान संविदा के कर्मचारियों को स्थायी सेवा वालों का लाभ नहीं मिलेगा.

  • यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने अब शनिवार को होने वाली पूर्णबंदी (Shutdown) को समाप्त कर दिया है. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी में मंगलवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि अब शनिवार को बंदी नहीं रहेगी और इस दिन भी सुबह नौ से रात नौ बजे तक बाजार खुलेंगे.

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • कानपुर मुठभेड़ पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सरकार की पोल खुली'

    कानपुर मुठभेड़ पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सरकार की पोल खुली'

    शिवसेना ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कानपुर मुठभेड़ ने ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ यूपी सरकार की पोल खोल दी है और इस घटना से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य में गुंडई खत्म करने के दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं.

  • यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

    यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

    सोमवार से देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो गई है. ऐसे में दूसरे परिवहन की सुविधाओं को शुरू करने की चर्चा भी हो रही है. UPSRTC ने कहा है कि वो 1 जून से रोडवेज़ बसों की सुविधा शुरू करने की स्थिति में है.

  • योगी सरकार पर अब अखिलेश यादव का हमला, कहा- मजदूरों की मदद के बजाए बहाने बना रही BJP

    योगी सरकार पर अब अखिलेश यादव का हमला, कहा- मजदूरों की मदद के बजाए बहाने बना रही BJP

    कांग्रेस और राज्य की योगी सरकार मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए बस के इंतजाम को लेकर पिछले दो दिनों से भिड़े हुए हैं, अब समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    लोकभवन में पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास कोई बसें नहीं हैं. यह सारी बसें राजस्थान सरकार की हैं, जब कांग्रेस द्वारा दी गई बसों की सूची का विश्लेषण किया गया तो पाया गया कि करीब 260 बसें फर्जी हैं. ऐसे कठिन समय में किसी भी बड़े राजनीतिक दल ने ऐसी राजनीति नही की.

  • प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे की वजह से बने हालात के चलते लगातार पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर "सारी हदें पार करने" का आरोप लगाया. गांधी ने ट्वीट में लिखा, "उप्र सरकार ने हद कर दी है. जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दिए." वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से बसों की जो लिस्ट भेजी गई है, उनमें कई सारे वाहन दोपहिया, ऑटो और मालवाहक वाहन हैं. सरकार ने कहा कि बसों की सूची में गलत जानकारी देने के लिए वाड्रा के सचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • यूपी सरकार ने भी की लॉकडाउन में रियायतों की घोषणा, बाजार भी खुल सकेंगे लेकिन...

    यूपी सरकार ने भी की लॉकडाउन में रियायतों की घोषणा, बाजार भी खुल सकेंगे लेकिन...

    UP Lockdown Updates: कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रसार रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown-4) को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया है. लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद गृह मंत्रालय ने इसे लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए.

  • COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    इस अध्यादेश के लागू होने से कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ अब प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी. नए कानून से स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल में वृद्धि होगी. अवस्थी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ अन्य कोरोना योद्धाओं, जैसे कि स्वच्छता कर्मी, पुलिसकर्मी एवं राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने के लिए नामित अन्य कार्मिकों को हर हाल में सुरक्षा प्रदान करने के लिए उप्र सरकार द्वारा अध्यादेश लाया जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com