NDTV Khabar

Yogi Government


'Yogi Government' - 328 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP: बदायूं में महिला सिपाही के पति ने सरेराह की उसकी पिटाई, पत्नी ने दर्ज कराया केस

    UP: बदायूं में महिला सिपाही के पति ने सरेराह की उसकी पिटाई, पत्नी ने दर्ज कराया केस

    बदायूं में एक बावर्दी महिला सिपाही को उसके पति के पीटने का वीडियो सामने आया था. जानकारी है कि महिला बाजार गई थी, जहां किसी बात पर उसकी अपने पति से कहा-सुनी हो गई. झगड़ा बढ़ गया जिसके बाद उसका पति उसे पीटने लगा.

  • मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर (Medha Patkar) आज उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathreas) में लड़की के गैंगरेप (Gang Rape) और हत्या के मामले में पीड़ित लड़की के परिवार से मिलने के लिए पहुंचीं. उन्होंने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. पाटकर ने योगी सरकार (Yogi Government) और पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए. मेधा पाटकर ने कहा कि पीड़िता का परिवार बेटी की मौत पर झूठे बयान नहीं दे सकता. पीड़िता के परिवार को आज तक पीएम रिपोर्ट क्यों नहीं दी गई? उसे दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाना था तो सफदरजंग अस्पताल क्यों ले गए?

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

  • हाथरस में पीड़‍ित परिवार और आरोपियों के बीच 6 महीने में फोन पर 104 बार हुई थी बात : यूपी पुलिस के सूत्र

    हाथरस में पीड़‍ित परिवार और आरोपियों के बीच 6 महीने में फोन पर 104 बार हुई थी बात : यूपी पुलिस के सूत्र

    हाथरस (Hathras Gang Rape) में पीड़िता की मौत को एक हफ़्ता बीत चुका है लेकिन पूरे मामले पर राजनीति से लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

  • हाथरस केस में सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, गवाहों की सुरक्षा पर देना होगा जवाब

    हाथरस केस में सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, गवाहों की सुरक्षा पर देना होगा जवाब

    दालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में गवाहों के संरक्षण के प्रयासों पर एक और हलफनामा मांगा है. कोर्ट ने सरकार को कहा है कि वो गवाहों की सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर डिटेल रिपोर्ट फ़ाइल करे. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई अगले हफ्ते करेगा.

  • अराजक तत्वों ने हाथरस के पीड़ित परिवार को झूठ बोलने के लिए दिया 50 लाख रुपये का लालच : पुलिस

    अराजक तत्वों ने हाथरस के पीड़ित परिवार को झूठ बोलने के लिए दिया 50 लाख रुपये का लालच : पुलिस

    हाथरस कांड लगातार कानूनी दांव-पेंच में फंसता जा रहा है. इस केस में पुलिस ने कई आरोपों में अब तक 19 एफआईआर (First Information Report) फाइल किया है. इनमें से FIR नंबर 151 काफी अहम है. इस FIR में एक बड़ी आपराधिक साजिश की बात की गई है.

  • उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    हाथरस (Hathras) में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के खिलाफ प्रदर्शन किए. बिजनौर और आगरा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किए गए. बिजनौर में राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए योगी सरकार को घमंडी और तानाशाही सरकार बताते हुए राष्ट्रपति से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. 

  • हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

    हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

    हाथरस कांड में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के आंदोलन में सबसे आगे खड़ी दिखाई दे रही कांग्रेस सोमवार को खुफिया एजेंसियों की बेबसाइट के जरिए दंगा भड़काने की साजिश के आरोपों के बाद आक्रामक हो गई है. 

  • योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    योगी सरकार का चेहरा बेनकाब किया तो मुझ पर देशद्रोह का केस दर्ज किया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर यूपी (UP) में देशद्रोह का मामला दर्ज होने पर संजय सिंह ने कहा कि ''सत्ता के अहंकार की बहुत कहानियां सुनी होंगी, यूपी सरकार (Yogi Government) ने देशद्रोह का मामला मेरे खिलाफ दर्ज किया है. तीन महीने में 13 मुकदमे मेरे खिलाफ दर्ज हुए हैं. आखिर मेरा अपराध क्या है? 37 सांसदों ने मेरा समर्थन किया है. मैंने हर समाज के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया. क्या यही वजह है, मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है.''

  • यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    अगर यह ख़बर सही है तो इस पर व्यापक बहस होनी चाहिए. अख़बार में छपी ख़बर के अनुसार उत्तर प्रदेश का कार्मिक विभाग यह प्रस्ताव ला रहा है कि समूह ख व ग की भर्ती अब 5 साल के लिए संविदा पर होगी. कांट्रेक्ट पर. पांच साल के दौरान जो छंटनी से बच जाएंगे उन्हें स्थायी किया जाएगा. इस दौरान संविदा के कर्मचारियों को स्थायी सेवा वालों का लाभ नहीं मिलेगा.

  • यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने अब शनिवार को होने वाली पूर्णबंदी (Shutdown) को समाप्त कर दिया है. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी में मंगलवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि अब शनिवार को बंदी नहीं रहेगी और इस दिन भी सुबह नौ से रात नौ बजे तक बाजार खुलेंगे.

  • Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को हुये दोहरे हत्याकांड (Lucknow) पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर उप्र सरकार (Yogi Government) को कठघरे में खड़ा किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को किये एक ट्वीट में कहा, ''''अब अपराध प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तथाकथित सर्वाधिक सुरक्षित व महत्वपूर्ण इलाके गौतमपल्ली में ‘डबल मर्डर’ की दोहरी धमक के साथ प्रवेश कर गया है. अब तो प्रदेश की जनता बच्चों को कहानी सुना रही है: ‘कुछ समय पहले की बात है कि अपने प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था हुआ करती थी.’

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • बंगला छोड़ने के लिए और वक्त मांगने की खबर को प्रियंका गांधी ने बताया 'फेक न्यूज', 1 अगस्त तक कर देंगी खाली

    बंगला छोड़ने के लिए और वक्त मांगने की खबर को प्रियंका गांधी ने बताया 'फेक न्यूज', 1 अगस्त तक कर देंगी खाली

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार को साफ किया है कि वो 1 अगस्त तक अपना सरकारी आवास खाली कर देंगी. उन्होंने केंद्र सरकार से आवास खाली करने को लेकर सामने आई खबरों का खंडन करते हुए इसे फेक न्यूज बताया. प्रियंका गांधी को 1 जुलाई को केंद्र सरकार से अपना 35, लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिला था.

  • उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे का लॉकडाउन

    उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश दुबे ने NDTV को बताया कि कोरोना वायक से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सारे मुख्यालय और विधानसभा बंद रहते हैं. स्कूल-कॉलेज भी बंद रहते हैं लेकिन फिर भी सड़कों पर बड़ी तादात में लोग फालतू घूम रहे होते हैं. इनको रोकने के लिए यह आदेश दिया गया है. 

  • राहुल गांधी का ट्वीट - 'कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी', क्या विकास दुबे मुठभेड़ की ओर है इशारा...?

    राहुल गांधी का ट्वीट - 'कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी', क्या विकास दुबे मुठभेड़ की ओर है इशारा...?

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है, जिसे इसी मामले से जोड़कर देखा रहा है. राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में विकास दुबे का एनकाउंटर करके कई लोगों को बचाने का आरोप लगाया है.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल- अपराधी का अंत हो गया, लेकिन...

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल- अपराधी का अंत हो गया, लेकिन...

    विकास दुबे के अचानक से एनकाउंटर की खबर आने के बाद से ही इस पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठने लगे हैं. कई विपक्षी नेताओं ने कहा है कि इस एनकाउंटर की आड़ में उन सभी लोगों को बचा लिया गया है, जो विकास दुबे की मदद कर रहे थे.

  • कानपुर मुठभेड़ पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सरकार की पोल खुली'

    कानपुर मुठभेड़ पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सरकार की पोल खुली'

    शिवसेना ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कानपुर मुठभेड़ ने ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ यूपी सरकार की पोल खोल दी है और इस घटना से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य में गुंडई खत्म करने के दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com