NDTV Khabar

Aam aadmi party


'Aam aadmi party' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM अरविंद केजरीवाल ने बस में की यात्रा, महिलाओं के लिए फ्री यात्रा योजना का लिया फीडबैक 

    CM अरविंद केजरीवाल ने बस में की यात्रा, महिलाओं के लिए फ्री यात्रा योजना का लिया फीडबैक 

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने महिलाओं के लिए बसों में फ्री यात्रा योजना का फीडबैक लेने के लिए बस में सफर किया.

  • इस बार विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें जीत रहे हैं? इस सवाल पर केजरीवाल बोले- जनता खुश है तो...

    इस बार विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें जीत रहे हैं? इस सवाल पर केजरीवाल बोले- जनता खुश है तो...

    इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं की मुफ़्त बस यात्रा योजना पर कहा कि इस कदम से सभी महिलाओं को फायदा हो रहा है तो फिर विपक्ष विरोध क्यों कर रहा है? उन्होंने कहा कि मेरी योजनाओं से जनता को फायदा हो रहा है. पहले जो पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था, अब वह जनता के काम में लग रहा है. जनता के टैक्स के पैसे बचा रहा हूं और जनता को ही दे रहा हूं.

  • गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    केंद्र सरकार ने बुधवार को कई अहम फैसले लिये. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक तरफ सरकार ने ईंधन के खुदरा कारोबार को गैर- पेट्रोलियम कंपनियों के लिए खोलने का फैसला लिया. तो दूसरी तरफ दीवाली से ठीक पहले दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए 1797 कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया था.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    पांच महीने ऐसे कि मई के महीने में लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने के एकदम अगले ही दिन आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट गई थी और उसने  'दिल्ली में तो केजरीवाल' कैंपेन शुरू कर दिया था. खास बात यह है कि पार्टी चुनावों के लिए दो तरफा किलाबंदी की है. एक है पार्टी स्तर की तो दूसरी सरकार स्तर की.

  • दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक घर में अवैध रूप से घुसने के मामले में दिल्ली की राऊस एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई. अदालत ने एक लाख हजार रुपये के मुचलके पर रामनिवास गोयल समेत सभी पांच दोषियों को जमानत दे दी. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने 11 अक्टूबर को दोषी करार दिया था. कोर्ट उनकी सजा का ऐलान आज किया. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में सजा दी गई है.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'

  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'

  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.

  • विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर में जबरन घुसने के दोषी करार, सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को

    विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर में जबरन घुसने के दोषी करार, सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया है.कोर्ट उनकी सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को करेगा. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में शुक्रवार को दोषी ठहराया गया है.

  • कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    दिल्ली में कभी कांग्रेस से चार बार विधायक रह चुके प्रह्लाद सिंह साहनी (Prahlad Singh Sahni) का भी उनकी पार्टी से मोहभंग हो गया और उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया.

  • आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में 50 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, आठ उम्मीदवार घोषित

    आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में 50 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, आठ उम्मीदवार घोषित

    आम आदमी पार्टी (आप) महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. आप ने प्रदेश की 50 सीटों में से आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम सोमवार को घोषित कर दिए. पारोमिता गोस्वामी चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी क्षेत्र से विठ्ठल लाड़ मुंबई की जोगेश्वरी सीट से, डॉ आनंदा गुरव कोल्हापुर की कारवीर सीट से, विशाल वाडघुले नासिक की नांदगांव सीट से, अभिजीत मोरे पुणे के कोथरुड क्षेत्र से, सिराज खान मुंबई की चांदिवली सीट से, दिलीप तावड़े मुंबई की दिंडोशी सीट से और संदीप सोनावणे पुणे की पार्वती सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं.

  • Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के लिए 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की. 'आप' की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सूची जारी की.

  • झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी’ की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है. डॉक्टर अजय कुमार ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं. कुमार जमशेदपुर से सांसद भी रह चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ी

    चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ी

    कई महीनों से जारी कड़वाहट के बाद आखिरकार आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ दिया है. उन्होंने ट्वीट कर रहा है, "time to say good bye" यानी गुड बॉय बोलने का समय आ गया है. इसी हफ्ते उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई थी, उसके बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले वह अपनी पुरानी पार्टी में लौटने वाली हैं.

  • आम आदमी पार्टी के एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज

    आम आदमी पार्टी के एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज

    दिल्ली के मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया है. आदर्श नगर थाने में मामला दर्ज हुआ है.

  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से 15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.

  • लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

    लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

    आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहीं विधायक अल्का लांबा ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ेंगी.