NDTV Khabar

Aam aadmi party


'Aam aadmi party' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा- बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.

  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरुवार को पहला नामांकन दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से दाखिल किया. नामांकन के पहले सिसोदिया ने पदयात्रा और बाइक रैली भी निकाली. पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के तालाब चौक से अपनी पदयात्रा शुरू करते हुए सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने कहा कि "आज जो मैं नामांकन कर रहा हूं, यह दिल्ली के पिछले 5 सालों में हुए विकास को, आने वाले 5 साल में शिक्षा स्वास्थ्य और जनता की सुविधाओं में ऐतिहासिक बदलाव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है."

  • किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है.

  • दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है। जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें। वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं.'

  • गंदा पानी आने पर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, साजिश की ओर इशारा

    गंदा पानी आने पर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, साजिश की ओर इशारा

    ''दिल्ली में सप्लाई होने वाला पानी अन्य राज्यों से आता है. इसमें हरियाणा सबसे बड़ा स्रोत है. चुनाव की घोषणा के बाद से हरियाणा से आने वाले पानी में अमोनिया की मात्रा बहुत बढ़ गई है. इससे दिल्ली सौ एमजीडी कम पानी का उत्पादन कर रहा है. इससे दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो गई है. हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और चुनाव के दौरान खराब पानी की सप्लाई राजनीतिक साजिश की ओर इशारा करता है.'' यह कहना है दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया का.

  • दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के क्राउड फंडिंग अभियान का लक्ष्य मात्र दो दिन में ही पूरा हो गया. विधानसभा चुनाव लड़ने में पैसे की दिक्कत न आए इसलिए ऑनलाइन फंड रेज अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान को अच्छा समर्थन मिला और सिर्फ दो दिन में ही लोगों ने इतना पैसा दे दिया कि लक्ष्य पूरा हो गया. लक्ष्य पूरा होने पर यह क्राउड फंडिंग अभियान अब बंद कर दिया गया है.

  • Delhi Elections 2020: AAP ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी से कहा- तुमसे न हो पाएगा

    Delhi Elections 2020: AAP ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी से कहा- तुमसे न हो पाएगा

    आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री और भाजपा के गठबंधन सहयोगी दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए चुटकी ली. इस ट्वीट में वह अपने कार्यालय में बिजली के बगैर काम करते दिख रहे हैं. AAP नेता संजय सिंह ने तिवारी से कहा कि दिल्ली में 1,000 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा करने से पहले अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों को बिजली दें.

  • दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एनडीटीवी इंडिया से कहा है कि ''हर जगह लोग कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने काम बहुत किए. हर जगह यही बात लेकर जाएंगे कि इसी काम को आगे बढ़ाना है, इसलिए हमें वोट दीजिए.'' उन्होंने कहा कि ''67 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे.'' उन्होंने कहा कि ''हमारे खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी नहीं है, बल्कि हम लोगों से कह रहे हैं कि अगर काम हुआ है तो वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो.''

  • अरविंद केजरीवाल का वादा, यदि फिर से 'आप' की सरकार बनी तो यमुना को इतना साफ बनाएंगे कि...

    अरविंद केजरीवाल का वादा, यदि फिर से 'आप' की सरकार बनी तो यमुना को इतना साफ बनाएंगे कि...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार फिर चुनकर आती है तो यमुना को इतना स्वच्छ बनाया जाएगा कि उसमें राष्ट्रीय राजधानी के लोग डुबकी लगा सकें. पूर्वी दिल्ली में चौथी टाउन हॉल बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवल ने कहा कि अगले पांच साल में यमुना की सफाई आप सरकार की प्राथमिकता होगी.

  • दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने वार रूम बना लिया है. कांग्रेस दिल्ली के 35 लाख लोगों तक आम आदमी पार्टी के विधायकों की नाकामी का रिपोर्ट कार्ड पहुंचाएगी. वह व्हाट्स ऐप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए 'आप' और बीजेपी की पोल खोलेगी. वॉर रूम में दिन और रात 40 लोग काम करेंगे.

  • दिल्ली में CAA और NRC चुनावी मुद्दा बन गया, अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

    दिल्ली में CAA और NRC चुनावी मुद्दा बन गया, अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

    दिल्ली में चुनावी बिगुल बज गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) का कहना है कि सिर्फ भाजपा (BJP) दिल्ली को स्थिर सरकार दे सकती है. दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में हुई हिंसा में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) का हाथ है, यह बात दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि अब केंद्रीय गृह मंत्री भी कह रहे हैं. यही नहीं मंत्रीजी का यह भी कहना है कि अब दिल्ली की जनता उन्हें (कांग्रेस और 'आप') सबक़ सिखाएगी.

  • अमित शाह का केजरीवाल को चैलेंज, पांच साल के कामकाज पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा से बहस करो

    अमित शाह का केजरीवाल को चैलेंज, पांच साल के कामकाज पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा से बहस करो

    केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को चुनौती देते हुए कहा है कि अपने पांच साल के कामकाज पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा से बहस कर लें. पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में ईस्ट दिल्ली हब का शिलान्यास करने पहुंचे अमित शाह ने कहा ''पांच साल का लेखा जोखा लेकर मैं उनको (अरविंद केजरीवाल) कहना चाहता हूं कि दिल्ली का कोई भी सार्वजनिक स्थान तय कर लो भारतीय जनता पार्टी का सांसद प्रवेश वर्मा आपके साथ चर्चा करने के लिए उपलब्ध हो जाएगा. भारत सरकार ने क्या किया दिल्ली सरकार ने क्या किया.''

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों पर चुनाव आयोग ने की बैठक, 22 फरवरी को खत्म होगा कार्यकाल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों पर चुनाव आयोग ने की बैठक, 22 फरवरी को खत्म होगा कार्यकाल

    यह चुनाव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी, क्योंकि साल 2015 में उनकी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था.

  • Video: मीडिया के सामने भड़क उठे भगवंत मान, सवाल पूछने पर उठे और बढ़ने लगे पत्रकार की तरफ और तभी...

    Video: मीडिया के सामने भड़क उठे भगवंत मान, सवाल पूछने पर उठे और बढ़ने लगे पत्रकार की तरफ और तभी...

    मीडिया के साथ हुई इस बहस का वीडियो एएनआई ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में, पत्रकार के इस सवाल पर जवाब देते हुए सांसद भगवंत मान ने कहा, ''आप सुखबीर बादल को इतनी गंभीरता से ले रहे हो... वह एक मंदबुद्धि बच्चा है.''

  • दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के पांच साल, केजरीवाल ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के पांच साल, केजरीवाल ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी की सरकार के पांच साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड मंगलवार को जारी किया. उन्होंने अच्छी शिक्षा तथा निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं को आम आदमी पार्टी सरकार की प्रमुख उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को पिछले चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिला था, उसी प्रकार इसने ऐतिहासिक काम किया.

Advertisement