NDTV Khabar

Aam aadmi party (aap)


'Aam aadmi party (aap)' - 600 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    Delhi Pollution News : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आज दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर जमकर बरसे. दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में गौतम गंभीर नहीं पहुंचे. इस पर राघव चड्ढा ने उनकी कटु आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर बैठक में गंभीर नहीं पहुंचे, वे इंदौर में चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे. चड्ढा ने कहा कि जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने की दोतरफ़ा किलाबंदी

    पांच महीने ऐसे कि मई के महीने में लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने के एकदम अगले ही दिन आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट गई थी और उसने  'दिल्ली में तो केजरीवाल' कैंपेन शुरू कर दिया था. खास बात यह है कि पार्टी चुनावों के लिए दो तरफा किलाबंदी की है. एक है पार्टी स्तर की तो दूसरी सरकार स्तर की.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    दिल्ली में कभी कांग्रेस से चार बार विधायक रह चुके प्रह्लाद सिंह साहनी (Prahlad Singh Sahni) का भी उनकी पार्टी से मोहभंग हो गया और उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया.

  • Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के लिए 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की. 'आप' की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सूची जारी की.

  • झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी’ की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है. डॉक्टर अजय कुमार ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं. कुमार जमशेदपुर से सांसद भी रह चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ी

    चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ी

    कई महीनों से जारी कड़वाहट के बाद आखिरकार आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी छोड़ दिया है. उन्होंने ट्वीट कर रहा है, "time to say good bye" यानी गुड बॉय बोलने का समय आ गया है. इसी हफ्ते उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई थी, उसके बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले वह अपनी पुरानी पार्टी में लौटने वाली हैं.

  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से 15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.

  • लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

    लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

    आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहीं विधायक अल्का लांबा ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ेंगी.

  • दिल्ली : आम आदमी पार्टी के एमएलए कपिल मिश्रा अयोग्य घोषित

    दिल्ली : आम आदमी पार्टी के एमएलए कपिल मिश्रा अयोग्य घोषित

    दिल्ली के आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा को शुक्रवार को अयोग्य घोषित कर दिया गया. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया.

  • दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, नहीं देना होगा कोई बिल

    दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, नहीं देना होगा कोई बिल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि 201 से 401 यूनिट तक बिजली के इस्तेमाल पर भी सरकार 50 प्रतिशत सब्सिडी देती रहेगी.

  • MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा, कहा- केजरीवाल सरकार ने शिक्षा में अच्छा काम किया

    MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा, कहा- केजरीवाल सरकार ने शिक्षा में अच्छा काम किया

    कांग्रेस शासन वाले दो राज्य मध्य प्रदेश और पुडुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया और शिक्षा के क्षेत्र में किये कामों की तारीफ की. 

  • AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा: CM केजरीवाल बोले- अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा

    AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा: CM केजरीवाल बोले- अब वैध होंगी कच्ची बस्तियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा

    केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार बनी हमने इस पर काम शुरू कर दिया. 2 नवंबर 2015 को हमने कैबिनेट प्रस्ताव पास किया था और केंद्र सरकार को भेज दिया. बुधवार शाम को केंद्र से सकारात्मक जवाब आया है. केंद्र सरकार को शुक्रिया और बधाई. केंद्र ने कुछ सवाल पूछे हैं. मैंने अधिकारियों को कहा है तीन-चार दिन में केंद्र सरकार को संतोषजनक जवाब दें.  

  • मोदी सरकार की पेंशन योजना पर आप ट्रेड विंग ने उठाए सवाल, कहा- यह हास्यास्पद और समझ से परे है

    मोदी सरकार की पेंशन योजना पर आप ट्रेड विंग ने उठाए सवाल, कहा- यह   हास्यास्पद और समझ से परे है

    आप ट्रेड  विंग के संयोजक बृजेश गोयल ने पत्र में लिखा है कि मोदी सरकार की यह पेन्शन योजना पूरी तरह हास्यास्पद और समझ से परे है जिसको लेकर व्यापारियों में ही भारी असमंजस की स्थिति है इसलिए मोदी सरकार इस योजना की पुनर्समीक्षा करे. 

  • डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक राजकुमार आनंद ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन  

    डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक राजकुमार आनंद ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन  

    डॉ. अंबेडकर पाठशाला के संस्थापक और समाजसेवी राजकुमार आनंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए. इस दौरान उनके साथ तमाम समर्थकों ने भी आप की सदस्यता ग्रहण की. राजकुमार आनंद ने सीएम केजरीवाल से से उनके आवास पर अपनी पत्नी वीणा आनंद और सैकड़ों समर्थकों के साथ मुलाकात की और उन्हें दलितों के उत्थान के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की. 

  • आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, आम बजट करों से भरा हुआ, इसमें कुछ भी नहीं

    आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, आम बजट करों से भरा हुआ, इसमें कुछ भी नहीं

    आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आम बजट को जनसामान्य, खासकर महिलाओं, युवाओं, किसानों और उद्यमियों की परेशानियों को बढ़ाने वाला बताते हुये कहा कि 'यह करों के भार से भरा हुआ बजट है'. संजय सिंह ने कहा, 'आम आदमी पर भार डालने की इस बजट से जो उम्मीद थी, वही सामने आया है.

  • बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर नया हमला बोला

    बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर नया हमला बोला

    बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर शिक्षा घोटाले के अपने आरोपों को जारी रखते हुए नया हमला बोला है. बीजेपी ने दिल्ली सरकार की 15 मार्च 2018 की एक्सपेंडीचर फाइनेंस कमेटी की मीटिंग के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि प्रिंसिपल सेक्रेट्री फाइनेंस ने यह मुद्दा उठाया कि पीडब्ल्यूडी ने जो एडिशनल क्लास रूम बनाए हैं वो सेमी परमानेंट हैं. पीडब्लूडी पुख्ता तौर पर बताए कि आखिर परमानेंट स्ट्रक्चर की जगह सेमी परमानेंट स्ट्रक्चर क्यों बनाया गया.

  • महिलाओं के लिए किराया माफ होना चाहिए या नहीं? दिल्ली की जनता से पूछेगी 'आप'

    महिलाओं के लिए किराया माफ होना चाहिए या नहीं? दिल्ली की जनता से पूछेगी 'आप'

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि मुफ्त यात्रा पर बीजेपी विरोध कर रही है, बहाने बना रही है जबकि जनता पक्ष में है. पूरी पार्टी अब दिल्ली में सभा करेगी और दिल्ली के लोगों को बताएगी कि आप सरकार यह मुफ्त यात्रा योजना ला रही है और बीजेपी इसका विरोध कर रही है.