NDTV Khabar

Aam aadmi party (aap)


'Aam aadmi party (aap)' - 463 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्लीः केजरीवाल सरकार की होम डिलीवरी योजना शुरू, 1076 डॉयल कर  घर बैठे लीजिए 40 सेवाएं

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अब 40 सेवाओं की होम डिलीवरी देगी यानी सर्विस सीधे जनता को घऱ पर मिलेगी. केजरीवाल सरकार का दावा है कि ऐसा देश ही नहीं दुनिया में पहली बार हुआ है जिसमें जनता को इन 40 सेवाओं के लिए सरकारी विभाग या दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा,

  • लोकसभा चुनाव के लिए BJP की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का प्लान, 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुखों’ की नियुक्ति करेगी AAP

    लोकसभा चुनाव के लिए BJP की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का प्लान, 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुखों’ की नियुक्ति करेगी AAP

    भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी  के ‘पन्ना प्रमुख’ मॉडल की तर्ज पर आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं से सीधे संपर्क साधने के लिए 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुख’ नियुक्त करने की योजना बनाई है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि दिल्ली में यह प्रमुख 25,000 मतदान केंद्रों को कवर करेंगे. इनकी नियुक्ती नवंबर तक पूरी होने की संभावना है.

  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 

  • केजरीवाल सरकार ने किया ऐसा मुकदमा, एक-दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोक रहे 3 कांग्रेसी नेता

    केजरीवाल सरकार ने किया ऐसा मुकदमा, एक-दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोक रहे 3  कांग्रेसी नेता

    बिजली वितरण कंपनियों से जुड़े एक मामले में अभिषेक सिंघवी, कपिल सिब्बल एवं पी चिदंबरम जैसे  दिग्गज नेता बतौर वकील एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंकते नजर आ रहे.

  • आशुतोष का अब भाजपा पर हमला: बीजेपी वाले असली 'हिंदू' होंगे तो गंगा में खड़े होकर यह बात जरूर बोलेंगे

    आशुतोष का अब भाजपा पर हमला: बीजेपी वाले असली 'हिंदू' होंगे तो गंगा में खड़े होकर यह बात जरूर बोलेंगे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी से हाल ही में अलग हुए आशुतोष ने आज सुबह एक ट्वीट हुआ, जिसे लेकर मीडिया में ये कायास लगाए गये कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टारगेट किया है. मगर कुछ देर बाद ही आशुतोष ने सफाई दी और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. दरअसल, आशुतोष ने एक ट्वीट कर यह आरोप लगाया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जब उन्हें उम्मीदवार बनाया गया तब उनकी जाति का उल्लेख किया गया था. इससे पहले उनके पत्रकारिता जीवन में किसी ने उनसे जाति के बारे में नहीं पूछा था. 

  • सोशल: जब सोनू कक्कड़ ने कहा- बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, तो केजरीवाल बोले, तो कर न...

    सोशल: जब सोनू कक्कड़ ने कहा- बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम, तो केजरीवाल बोले, तो कर न...

    सोशल मीडिया पर आय दिन मेम्स, वीडियो और व्यंग्यात्मक कार्टून्स वायरल होते रहते हैं. इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का एक स्पूफ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो इतना मजेदार है कि खुद अरविंद केजरीवाल भी इसे शेयर करने से नहीं रोक सके. हंसी-मजाक के उद्देश्य से एडिट किए गये इस वीडियो को अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट किया है.

  • केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

    केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की शाम को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी बिगुल बजा दिया. केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर क्यों 2019 के लोकसभा के चुनाव में दिल्ली की जनता AAP को वोट दे?

  • अरविंद केजरीवाल की आशुतोष और आशीष से बहुत पहले बढ़ने लगी थीं दूरियां!

    अरविंद केजरीवाल की आशुतोष और आशीष से बहुत पहले बढ़ने लगी थीं दूरियां!

    यदि आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के ट्वीट और रीट्वीट को संकेत माना जाए तो आशुतोष और आशीष खेतान अपने इस्तीफे के ऐलान से बहुत पहले ही केजरीवाल का समर्थन गंवा चुके थे. पत्रकारिता से राजनीति में आए आशुतोष और आशीष का पार्टी में घटता कद और शीर्ष नेतृत्व से उनके संबंधों की स्थिति मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्विटर टाइमलाइन पर झलकती है.

  • Exclusive: कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर AAP से अलग हुए आशीष खेतान बोले- कल क्या होगा, पता नहीं

    Exclusive: कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर AAP से अलग हुए आशीष खेतान बोले- कल क्या होगा, पता नहीं

    आम आदमी पार्टी से हाल ही में नाता तोड़ने वाले आशीष खेतान ने एनडीटीवी इंडिया से इस्तीफे की वजहों को लेकर बातें कीं. एनडीटीवी की एक्सक्लूसिव बातचीत में आशीष खेतान ने कहा कि पिछले एक-डेढ़ साल से आत्म संदेह में था कि चुनावी राजनीति करनी चाहिए या फिर इसमें और गहरे तौर पर उतरना चाहिए. मुझे लगा कि जीवन के इस क्षण में और चुनावी राजनीति नहीं करना चाहिए. इसलिए अब दोबारा लिखने-पढ़ने का काम करूंगा. हो सकता है कि कभी किसी मोड़ पर पत्रकारिता भी करूं. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि अभी वक़ालत पर फोकस करना चाहता हूं, इसलिए पार्टी छोड़ी.

  • अपनों से दूर होती जा रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, किसी ने खुद छोड़ा तो कोई हुआ बेदखल

    अपनों से दूर होती जा रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, किसी ने खुद छोड़ा तो कोई हुआ बेदखल

    अपने गठन के दिनों से ही देश में एक नई तरह की राजनीति की नींव रखने वाली आम आदमी पार्टी कई सारी आंतरिक चीजों से जूझ रही है. बीते कुछ समय से आम आदमी पार्टी के भीतर चल रही सियासी खींचतान पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि पार्टी के भीतर काफी उठा पटक है और वह अपने ही लोगों से जूझ रही है. एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफों से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पार्टी को एकजुट रख पाने में असफल साबित हुए हैं. दरअसल, बुधवार को आप नेता आशीष खेतान की भी इस्तीफे की खबर आई. इससे पहले पत्रकार से नेता बने आशुतोष ने भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, बाद में यह स्पष्ट हो गया कि आशीष खेतान ने आशुतोष के साथ ही 15 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और अब वह लीगल प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं. आशीष खेतान ने ट्वीट कर स्पष्ट कर दिया कि फिलहाल वह सक्रिय राजनीति से किनारा ले रहे हैं. 

  • अरविंद केजरीवाल के इनकार के बाद भी इस्तीफे पर अड़े आशुतोष, आम आदमी पार्टी मनाने में जुटी

    अरविंद केजरीवाल के इनकार के बाद भी इस्तीफे पर अड़े आशुतोष, आम आदमी पार्टी मनाने में जुटी

    आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष के इस्तीफे पर अभी भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है. एक ओर जहां पत्रकार से नेता बने आशुतोष औपचारिक इस्तीफे की घोषणा कर चुके हैं, वहीं आम आदमी पार्टी उनके इस्तीफे को मंजूर करने से साफ इनकार कर चुकी है. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि आशुतोष को मनाने में जुटी आम आदमी पार्टी को सफलता नहीं मिली है. आशुतोष अपने इस्तीफ़े पर अड़े हैं. इस्तीफ़े के बाद से ही आम आदमी पार्टी उन्हें मनाने में जुटी है. यही वजह है कि बुधवार की शाम संजय सिंह ने उनसे मुलाक़ात की, मगर अभी तक बात नहीं बनी है.

  • आशुतोष के इस्तीफे पर बोले अरविंद केजरीवाल: इस जनम में आपका इस्तीफा स्वीकार नहीं, सर हम सब बहुत प्यार करते हैं

    आशुतोष के इस्तीफे पर बोले अरविंद केजरीवाल: इस जनम में आपका इस्तीफा स्वीकार नहीं, सर हम सब बहुत प्यार करते हैं

    पत्रकारिता की दुनिया को छोड़ राजनीति में आए आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. मगर अब अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा मंजूर करने से मना कर दिया है.

  • हरियाणा में संगठन के विस्तार में जुटी आम आदमी पार्टी

    हरियाणा में संगठन के विस्तार में जुटी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के हरियाणा जोड़ो अभियान के तहत हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. शुक्रवार को हुई इस मीटिंग की अध्यक्षता अरविंद केजरीवाल ने की.  बैठक में दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय और हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद मौजूद रहे.

  • दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली : आप सरकार ने विधायकों को विकास के लिए मिलने वाली राशि ढाई गुनी बढ़ाई

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की कैबिनेट के बड़ा फैसला लेते हुए विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली राशि को सालाना चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

  • पंजाब : आम आदमी पार्टी में बगावत, नाराज विधायकों ने पंजाब इकाई को किया 'स्वायत्त' घोषित

    पंजाब : आम आदमी पार्टी में बगावत, नाराज विधायकों ने पंजाब इकाई को किया 'स्वायत्त' घोषित

    सुखपाल सिंह खैरा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के विधायकों के एक समूह ने गुरुवार को पार्टी की पंजाब इकाई को ‘‘स्वायत्त’’ घोषित कर दिया और इसके वर्तमान सांगठनिक ढांचे को ‘‘भंग’’ कर दिया. लेकिन यहां एक सार्वजनिक बैठक के दौरान इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए खैरा ने दिल्ली में नेतृत्व को एक हफ्ते का समय दिया कि उन्हें पंजाब में विधायक दल के नेता पद से हटाने के निर्णय की समीक्षा करे.

  • केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'   

  • लाभ के पद का मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने डिवीजन बेंच को ट्रांसफर किया मामला

    लाभ के पद का मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने डिवीजन बेंच को ट्रांसफर किया मामला

    लाभ के पद के मामले में आप के 20 विधायकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने डिवीजन बेंच को मामला ट्रांसफर कर दिया है. 2 अगस्त को मामले में अगली सुनवाई होगी. अब इस मामले को वही हाई कोर्ट का डिवीजन बेंच सुनेगा  जिस बेंच ने राष्ट्रपति के फैसले को निरस्त करते हुए दोबारा चुनाव आयोग को विधायकों की दलील सुनने का आदेश दिया था.

  • VIDEO: 'घंटी मत बजाना' कह कर भगवंत मान ने मोदी सरकार पर किये शायराना हमले, कविता वायरल

    VIDEO: 'घंटी मत बजाना' कह कर भगवंत मान ने मोदी सरकार पर किये शायराना हमले, कविता वायरल

    संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन काफी अहम रहा. शुक्रवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में बहस हुई. इस दौरान विपक्ष ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए, वहीं मोदी सरकार ने अपने संबोधनों में विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया. मगर आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान ने भी मोदी सरकार पर हमला बोलने का मौका नहीं चूके. वह भी मौके का फायदा उठाते हुए एलजी से लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और पूछा कि मोदी जी 4-5 महीनो में आप जाने वाले हैं, अब तो बता दो अच्छे दिन कब आने वाले हैं? 

Advertisement